ekterya.com

टैब की सेटिंग कैसे बदलनी है

फ़ायरफ़ॉक्स एक लोकप्रिय ब्राउज़र है जो लोग अपने स्मार्टफोन्स के लिए अपने कंप्यूटर के लिए जितना उपयोग करते हैं। लोग फ़ायरफ़ॉक्स में अपने ब्राउज़िंग अनुभव के बारे में कुछ भी नहीं कहते हैं, लेकिन अच्छी चीजें हैं। यदि आप ऐसे कई लोगों में से एक हैं जो विशेष रूप से फ़ायरफ़ॉक्स की अनुकूलन सुविधाओं की तरह हैं, तो आप जानते हैं कि फ़ायरफ़ॉक्स आपको सभी सेटिंग्स को एडजस्ट करने और बदलने के लिए अनुमति देता है ताकि आप केवल अपने खुद के अनूठे ब्राउज़िंग अनुभव प्राप्त कर सकें। आप फ़ायरफ़ॉक्स टैब की सेटिंग्स को डेस्कटॉप पर और मोबाइल संस्करणों में भी बदल सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने कंप्यूटर पर टैब की सेटिंग बदलना
फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग्स को बदलकर शीर्षक छवि 1
1
फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें अपने कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र खोलने के लिए, अपने आइकन पर क्लिक करें, जो कि आपके डेस्कटॉप पर होना चाहिए, प्रारंभ मेनू में या प्रारंभ कार्यपट्टी में।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला इमेज
    2
    "सेटिंग" बटन ढूंढें आपको ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में दूसरे से ऊपर स्थित तीन छोटी क्षैतिज लाइनों के साथ आइकन को देखना होगा। ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित करने के लिए आइकन पर क्लिक करें।
  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग्स बदलते शीर्षक छवि
    3
    "विकल्प" टैब में टैब "टैब" देखें उस ड्रॉप-डाउन मेनू में, "विकल्प" उपमेनू पर क्लिक करें एक विंडो खुलेगी जहां आप टैब पैनल देख सकते हैं, इनमें से एक को "टैब" नाम से चिह्नित किया गया है। इस पर भी क्लिक करें, और यह "टैब" में सेटिंग्स बदल देगा।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला इमेज
    4
    पुन: कॉन्फ़िगर करें कि आप नए पृष्ठों को कैसे खोलना चाहते हैं टैब सेटिंग की सूची में पहला विकल्प "बाईं ओर एक चेक बॉक्स के साथ" एक नए टैब में नए विंडो खोलें "। बॉक्स को चेक करें यदि आप इसे लागू करने के लिए इस विकल्प को पसंद करते हैं तो अगली बार जब आप ब्राउज़र का उपयोग करेंगे।
  • इस विकल्प को चुनना विशेष रूप से उपयोगी होता है जब आप व्यस्त होते हैं और एक एकल मुख्य विंडो में एकाधिक टैब में कई खुली खिड़कियों को व्यवस्थित करने के लिए आप चाहते हैं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग बदलकर शीर्षक टैब छवि 5
    5

    Video: Play Store से एप्प सीधे SD कार्ड में इंस्टॉल करें | install app to sd card from playstore no root

    तय करें कि आप एक चेतावनी चाहते हैं, जब कई टैब बंद हो जाते हैं दूसरा विकल्प "मुझे कई बार बंद करने के लिए चेतावनी दें", जिसे डिज़ाइन किया गया है ताकि आप उन टैब को कभी नहीं खो पाए जिन्हें आप शुरू से भी बंद नहीं करना चाहते थे
  • अपने चेकबॉक्स पर क्लिक करके फ़ंक्शन सक्रिय करें ताकि फ़ायरफ़ॉक्स महत्वपूर्ण जानकारी के नुकसान को रोकने के लिए चेतावनी दिखा सके।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 पर टैब सेटिंग्स बदलते शीर्षक छवि
    6
    जब आपके पास बहुत अधिक टैब खुले हैं, तो फ़ायरफ़ॉक्स आपको सूचित करने की अनुमति दें आप "मुझे चेतावनी देते हैं कि कई टैब खोलते समय फ़ायरफ़ॉक्स धीमा हो सकता है जब आप चेतावनी देते हैं" एक अच्छा अनुस्मारक चाहते हैं, तो आप एक ही समय में कई टैब नहीं खोल सकते हैं।
  • बहुत सारे टैब आपके इंटरनेट धीमा कर देगा।
  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग्स को बदलकर शीर्षक टैब 7
    7
    निर्णय लें कि क्या कार्ड लोड किए जाने से पहले आप उसे चुनना चाहते हैं। बॉक्स को चेक करें "टैब को तब तक लोड न करें जब तक कि उनका चयन न किया जाए" यदि आप नहीं चाहते कि फ़ायरफ़ॉक्स नए टैब खोलें, जब तक कि आप उन्हें विशेष रूप से चयन न करें।
  • यह क्रिया आपके ब्राउज़र की गति को तेज कर सकती है, खासकर अगर आपके पास पहले से बहुत से टैब खुले हैं



  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग बदलकर शीर्षक टैब छवि 8
    8
    तय करें कि क्लिक करने पर आप लिंक को कैसे खोलना चाहते हैं। चिह्नित करें "जब आप किसी नए टैब में एक लिंक खोलते हैं, तो उसे तुरंत बदलें" यदि आप चाहते हैं कि फ़ायरफ़ॉक्स आपको सीधे नए टैब पर ले जाए, जहां आपने इसे खोलने के लिए क्लिक किया है
  • यह विकल्प आपके लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि आपको सबसे हाल ही में एक ढूंढने के लिए सभी टैब के माध्यम से जाना नहीं पड़ता है।
  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग्स बदलकर शीर्षक 9 चित्र
    9
    यह विंडोज टास्कबार में टैब का पूर्वावलोकन करने की अनुमति देता है। यदि आप वास्तव में अधिकतम करने के लिए एक टैब का पूर्वावलोकन करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो "विंडो टास्कबार में टैब के पूर्वावलोकन दिखाएं" के बगल में स्थित चेकबॉक्स को चेक करके जांचें
  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग्स बदलकर शीर्षक टैब छवि 10
    10
    अपनी वरीयताओं को बचाएं परिवर्तनों को सहेजने के लिए पॉप-अप विंडो के नीचे स्थित "स्वीकार करें" बटन पर क्लिक करें
  • विधि 2

    अपने स्मार्टफ़ोन पर प्राथमिकताएं सेटिंग्स बदलना
    छवि शीर्षक शीर्षक टैब सेटिंग टैब पर बदलें
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें अपने आइकन पर क्लिक करके फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र खोलें, जो आपके फ़ोन या एप्लिकेशन बॉक्स में होम स्क्रीन पर है।
  • फ़ायरफ़ॉक्स पर टैब सेटिंग्स बदलकर शीर्षक टैब छवि 12
    2

    Video: Samsung के मोबाइल में भाषा कैसे बदलते हैं

    "विकल्प" मेनू में "सेटिंग" के लिए खोजें आपके पास ब्राउज़र खोलने के बाद, अपने फोन पर "विकल्प" बटन पर क्लिक करें। एक बार जब आप "विकल्प" तक पहुंच जाते हैं और एक मेनू दिखाई देता है, तो "सेटिंग्स" ढूंढें और उस पर क्लिक करें
  • यदि आप एक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो "विकल्प" बटन आमतौर पर फोन के निचले बाएं किनारे पर है।
  • फ़ायरफ़ॉक्स 13 पर टैब सेटिंग्स को बदलकर शीर्षक छवि
    3
    "टैब" बटन ढूंढें एक बार "सेटिंग" विंडो विकल्प की एक सूची के साथ खुलती है, दूसरे विकल्प पर क्लिक करें, जो एक नया मेनू लाने के लिए "अनुकूलित करें" है चुनें और इस मेनू में "टैब" विकल्प पर क्लिक करें।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 14 पर टैब सेटिंग्स बदलें शीर्षक वाला इमेज
    4
    संकेत दें कि क्या आप चाहते हैं कि आपकी टैब फ़ायरफ़ॉक्स बंद करने के बाद भी बने रहें। आपके स्मार्टफ़ोन पर, आपको फ़ायरफ़ॉक्स बंद करने के बाद अपने टैब खुले रहने के विकल्प के साथ प्रस्तुत किया जाता है या नहीं। "टैब" बटन पर क्लिक करके, आप एक प्राथमिकता सेटिंग देखेंगे। आप फ़ायरफ़ॉक्स बंद करने के बाद "बहाल न करें" या "हमेशा अपने टैब को पुनर्स्थापित करें" चुन सकते हैं।
  • आखिरी विकल्प बहुत अच्छा है, खासकर अगर आपको पता है कि आप वापस जाना चाहते हैं और ऐसी कोई समीक्षा करें जिसे आप पहले से किसी एक फाइल में देख चुके हैं
  • एक बार आप विकल्पों में से एक डालते हैं, तो आपको वापस कॉन्फ़िगरेशन स्क्रीन पर ले जाया जाएगा, और आप सामान्य रूप से नेविगेट करने में सक्षम होंगे। मोबाइल फ़ायरफ़ॉक्स स्वचालित रूप से परिवर्तनों को बचाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com