ekterya.com

अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम कैसे करें

ज्यादातर प्रतिष्ठान और ऑनलाइन स्टोर अपनी खरीद के लिए उपहार कार्ड के उपयोग को स्वीकार करते हैं। हालांकि, कई उपहार कार्डों की समाप्ति तिथि और निष्क्रियता शुल्क उनके नियमों और शर्तों में छिपा हुआ है। उन उपहार कार्डों को हटा दें जिन्हें आपने उपयोग नहीं किया था और उन्हें रिडीम नहीं किया था या उन चीजों के लिए आप का आदान-प्रदान करते हैं जो आप उपयोग करने जा रहे हैं।

चरणों

विधि 1

अमेज़ॅन उपहार कार्ड रिडीम करना
अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
भौतिक या आभासी रूप में अपना अमेज़ॅन उपहार कार्ड ढूंढें अगर आपको ईमेल द्वारा उपहार कार्ड भेजा गया है, तो उसे प्रिंट करने की कोई आवश्यकता नहीं है। अमेज़ॅन उपहार कार्ड व्यापक रूप से ईमेल, फेसबुक और एक प्लास्टिक कार्ड के रूप में वितरित किए जाते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    दावा कोड खोजें। यह ईमेल द्वारा या प्लास्टिक गिफ्ट कार्ड के पीछे की रसीद पर 16-अंकीय संख्या है। यदि आप एक प्लास्टिक कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको नंबर देखने के लिए लेपित स्ट्रिप को फाड़ना पड़ सकता है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने अमेज़ॅन खाते में प्रवेश करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आपको एक खाता बनाना होगा और इसे अपने ईमेल का उपयोग करके पुष्टि करना होगा। अन्य उपहार कार्डों के विपरीत, अमेज़ॅन कार्ड आपके ऑनलाइन खाते में जमा हो जाने के बाद ही कार्ड पर ही दर्ज किए जाते हैं
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ऊपरी दाएं कोने में "मेरा खाता" पर क्लिक करें लिंक पर क्लिक करें जो कहते हैं: "अपने खाते में एक उपहार कार्ड लागू करें।"
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    16-अंकीय दावा कोड दर्ज करें एक बार समाप्त हो जाने के बाद, "अपने खाते में लागू करें" पर क्लिक करें उपहार कार्ड की शेष राशि आपके खाते में लागू किया जाएगा और भुगतान के किसी अन्य रूप से पहले आपकी अगली खरीद पर इस्तेमाल किया जाएगा।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जब आप खरीदारी करते हैं तो दावा कोड दर्ज करने के लिए इसे अपने खाते में आवेदन करने के बजाय उसे चुनने के लिए चुनें, यदि आप इसे तुरंत खर्च करना चाहते हैं आप भुगतान सत्यापन के दौरान इसे लागू कर सकते हैं।
  • विधि 2

    ई-कॉमर्स उपहार कार्ड रिडीम करना
    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपना उपहार कार्ड ढूंढें समाप्ति तिथि देखें 200 9 के अनुसार, उपहार कार्ड जारी किए गए दिनांक से पांच वर्ष के भीतर समाप्त नहीं होते हैं। यदि आप पाँच वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो आप इसका आदान-प्रदान करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह पहले ही समाप्त हो चुका है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाला छवि शीर्षक चरण 8
    2
    एक इंटरनेट सर्च इंजन पर जाएं और "गिफ्ट कार्ड बैलेंस" टाइप करें ."" "" आप कई वेबसाइट देखेंगे जो आपको अपने गिफ्ट कार्ड की शेष राशि को खोजने में मदद करेंगे, अगर आप इसे अभी तक नहीं जानते हैं सूची से अपने ई-कॉमर्स स्टोर का चयन करें और ग्राहक सेवा लाइन या वेबसाइट से लिंक का पालन करें, जो आपकी शेष राशि का पता लगाने में आपकी सहायता करेगा।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    ध्यान रखें कि सबसे उपहार कार्ड पहले वर्ष के बाद एक निष्क्रियता शुल्क लेते हैं। यह प्रति माह $ 2.50 या अधिक हो सकता है। यदि आपका उपहार कार्ड स्टॉक से बाहर है, तो अगले महीने के शुल्क से पहले इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाली छवि 10 कदम
    4
    आपके गिफ्ट कार्ड के पीछे दिखाई देने वाली वेबसाइट पर जाएं खरीदारी करना अपनी खरीदारी करते समय अपनी शेष राशि को ध्यान में रखें
  • बड़े स्टोर्स के साथ, आप किसी एप्लिकेशन, वेबसाइट या स्थित एक स्टोर में अपने उपहार कार्ड को रिडीम कर सकते हैं कार्ड के पीछे कूपन कोड दर्ज करने के लिए "रिडीम" पर क्लिक करें।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    ई-कॉमर्स साइट पर अपनी खरीदारी करें क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने से पहले "उपहार कार्ड रिडीम करें" या "कूपन कोड दर्ज करें" पर क्लिक करें
  • रिमाइंड अप्रयुक्त गिफ्ट कार्ड कार्ड का शीर्षक स्टेप 12
    6
    प्रवेश कार्ड के पीछे नंबर दर्ज करने के बाद "ठीक" पर क्लिक करें या "दर्ज करें" दबाएं। उपहार कार्ड का उपयोग करने के बाद केवल शेष शुल्कों को प्रतिबिंबित करने के लिए आपको अपनी शेष राशि को समायोजित करना होगा। कुछ उपहार कार्ड शेष राशि को आपके शिपिंग लागत पर लागू नहीं करेंगे।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाली छवि 13 चरण
    7
    यदि लागू हो, तो शेष खरीदारी एकत्र करने के लिए अपना कार्ड नंबर दर्ज करें। अपना शिपिंग पता, बिलिंग पता दर्ज करें, और फिर ऑर्डर पूरा करें।
  • छवि का शीर्षक, अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक 14
    8
    अपने आदेश की पुष्टिकरण संख्या लिखें आपको अपने ईमेल पते में एक आदेश पुष्टिकरण संख्या भी प्राप्त होनी चाहिए।
  • विधि 3

    स्टोर उपहार कार्ड रिडीम करना
    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाली छवि चरण 15



    1
    अपने उपहार कार्ड को एक ही स्थान पर एक वर्ष के अंदर का उपयोग करें जब इसे खरीदा गया था। अन्यथा, पहले वर्ष के बाद प्रति माह लगभग 2.50 डॉलर का निष्क्रियता शुल्क होने की संभावना है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाला छवि शीर्षक 16
    2
    अपने गिफ्ट कार्ड पर शेष राशि को सत्यापित करने के लिए एक स्टोर क्लर्क से पूछें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि शेष शेष राशि के साथ आप कितना खर्च कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 17
    3
    अपने माल का अधिग्रहण करें जब आप खत्म करते हैं तो इसे बॉक्स में लें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    अपने माल को पंजीकृत करने के बाद कर्मचारी को अपना उपहार कार्ड दे दो वे क्रेडिट कार्ड की तरह इसे स्लाइड करेंगे और खरीद मूल्य काट लिया जाएगा।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    5
    अगर आपके पास अभी भी शेष उपलब्ध है तो अपना कार्ड वापस लें यदि आप इसका उपयोग करते हैं तो उस महीने आपको एक निष्क्रियता शुल्क नहीं लिया जाएगा।
  • Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    कर्मचारी खाली उपहार कार्ड दे, जब तक आप इसे भरने की योजना नहीं है।
  • विधि 4

    उपहार कार्ड के लिए आदान प्रदान
    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 21
    1
    तय करें कि आप अपने उपहार कार्ड का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको ई-कॉमर्स साइट या प्रतिष्ठान के लिए एक उपहार कार्ड दिया गया था जिसे आप उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे इंटरनेट पर बेच सकते हैं या इसका आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 22
    2
    कार्डपूल पर जाएंकॉम, गिफ्ट कार्डग्रैनी डॉट कॉम और गिफ्ट कार्डबलैंकन। इन साइटों या समान साइटों में से प्रत्येक में नकदी की मात्रा की तुलना करना एक अच्छा विचार है, ताकि आप उच्चतम प्रतिशत को पुनर्प्राप्त कर सकें।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाला छवि 23 चरण
    3
    उस लिंक पर क्लिक करें जो "एक उपहार कार्ड बेचें"" साइट के स्टोर सूची में स्टोर ढूंढें। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो आप इसे ग्राहक सेवा अनुभाग के माध्यम से बेचने या किसी अन्य वेब पेज पर ले जाने के लिए कह सकते हैं जो उस उपहार कार्ड को संभालता है
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 24
    4
    एक खाता बनाएं आपको शिपिंग और ईमेल पता की आवश्यकता होगी।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 25
    5
    अपने उपहार कार्ड की जानकारी दर्ज करें साइट शेष की समीक्षा करेगी और आपको बताती है कि आप साइट पर कैश या एक्सचेंज में कितना प्राप्त कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 26
    6
    नकद मूल्य या विनिमय प्राप्त करने के लिए चुनें। नकदी विकल्प के मुकाबले एक्सचेंज के साथ आप अधिक वापस प्राप्त कर सकते हैं। कुछ साइट्स आपको एक्सचेंज के लिए स्टोर का चयन करने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य लोग इसे अमेज़ॅन के लिए जारी करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम करें चरण 27
    7
    अपना लेनदेन पूरा करें आपको दिया गया शिपिंग लेबल का उपयोग करके अपना उपहार कार्ड भेजें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 28
    8
    मेल या ईमेल द्वारा अपना उपहार कार्ड प्राप्त करें इसे दिए गए नियत तारीख के भीतर प्रयोग करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com