ekterya.com

फ़ोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करके पोलराइड फोटो का कोलाज कैसे बनाया जाए

क्या आपको पोलराइड फोटो के उन दिनों याद आ रहे हैं और कुछ इसी तरह से फिर से बनाना चाहते हैं, लेकिन डिजिटल रूप से? अब आप यह कर सकते हैं!

चरणों

फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
कॉटेज के लिए फोटो को चुना और फ़ोटोशॉप CS5 के साथ इसे खोलने के बाद, आपको पृष्ठभूमि परतों को डुप्लिकेट करना होगा। परत डुप्लिकेट करने के लिए, इसे चुनें और दबाएं कमांड + जे.
  • फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक वाला चित्र 2 चरण
    2
    पृष्ठभूमि परत और परत 1 के बीच एक खाली परत जोड़ें ऐसा करने के लिए, बटन दबाए रखने के लिए परत 1 का चयन करें आदेश और नए परत आइकन पर क्लिक करें (नई परत आइकन इस छवि के निचले भाग में है, यह निचले बाएं कोने के साथ चिपचिपा नोट की तरह दिखता है।)
  • फोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करते हुए पोलोराइड्स का एक कोलाज़ बनाएं शीर्षक चित्र
    3
    अग्रभूमि रंग के रूप में नई काली परत भरें। ऐसा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके रंग के नमूने का चयन काला है और पेंट बाल्टी टूल पर क्लिक करें, फिर 2 परत पर क्लिक करें। परत 2 पर चित्र काले रंग में नहीं दिखाया गया है, लेकिन यह आपके बार में बदल जाएगा परतों की
  • फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    परत 2 चयनित के साथ, परत 3 बनाने के लिए नए परत आइकन पर क्लिक करें।
  • फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    का चयन करें आयताकार फ्रेम उपकरण बाईं ओर की साइडबार से छवि का वह भाग चुनें जहां आप अपना पहला पोलरॉइड चाहते हैं।
  • फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    काले रंग के साथ चरण 5 से चयन में भरें। ऐसा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास 3 चयनित परतें हैं और दबाए रखें विकल्प + हटाना चयन को भरने के लिए यह छवि में दिखाई नहीं देगा, लेकिन परतों पैलेट में
  • फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7

    Video: हिंदी में एडोब फ़ोटोशॉप CS6 में एक अच्छा तस्वीर बनाने के लिए | चेहरे पर सफेदी करना

    7
    अब हमें चरण 6 में काले से भरने वाले चयन का उपयोग करके एक क्लिपिंग मुखौटा बनाना होगा। ऐसा करने के लिए, परतों पैलेट में परत 1 पर क्लिक करें। मेनू पर जाएं परत अपनी स्क्रीन के शीर्ष पर और चुनें क्लिपिंग मुखौटा बनाएं या दबाए रखें विकल्प + कमान + जी. युक्ति: देखें कि परत 1 को नीचे की तरफ एक छोटा तीर के साथ परतों पैलेट में दांतेदार हो गया है। यह हमें बताता है कि परत 1 परत 3 द्वारा छंटनी की जा रही है।
  • फोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का एक कोलाज़ बनाएं शीर्षक 8

    Video: उच्च-स्तरीय त्वचा में फ़ोटोशॉप 1 मिनट या उससे कम में नरमी




    8
    अब हमें परत 2 के ऊपर एक और नई खाली परत जोड़ने की आवश्यकता है। परत 2 का चयन करें और फिर परतों पैलेट के नीचे स्थित नई परत आइकन पर क्लिक करें।
  • फोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का एक कोलाल बनाएं शीर्षक चित्र
    9
    अब चयन करें आयताकार फ्रेम उपकरण बाईं ओर स्थित टूलबार में और जब तक आप इसे पहली पोलराइड छवि के अंदर लपेट नहीं करते तब तक पोलराइड फोटो के फ्रेम को बाहर खींच लें।
  • फोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का एक कोलाज़ बनाएं शीर्षक 10
    10
    हम चुनिंदा अनुभाग को सफेद में भरना चाहते हैं, इसमें पोलरॉयड फोटो की तरह दिखना चाहिए। ऐसा करने के लिए, परतों पैलेट में परत 4 चुनें। सुनिश्चित करें कि सफेद को अग्रभूमि रंग (बाईं ओर) के रूप में चुना जाता है, फिर चयनित क्षेत्र को भरने के लिए पिछली बार उपयोग किए गए एक ही शॉर्टकट का उपयोग करें, कमान + हटाएं.
  • फ़ोटो का शीर्षक फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्ष 11
    11
    फोटो कोलाज का एक और अधिक यथार्थवादी स्वरूप देने के लिए, हम इसे हमारे पसंद के अनुसार बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, परत पैलेट में परतों 4 और 3 को हाइलाइट करें। कुंजी पकड़ो पाली दो परतों का चयन करने के लिए चयनित दोनों के साथ, शॉर्टकट का उपयोग करें कमांड + टी अपनी पसंद को छवि को घुमाने के लिए (प्रेस दर्ज जब आप छवि घूर्णन करते हैं)।
  • फोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का एक कोलाज़ बनाएं शीर्षक चित्र 12
    12
    अब हमें तीन परतों को समूह बनाने की ज़रूरत है जो पोलरॉइड फोटो बनाते हैं, जो परत 1, 3 और 4 हैं तीनों को चुनने के लिए, कुंजी फिर से दबाए रखें पाली एक से अधिक परत का चयन करने के लिए 1, 3 और 4 परतों के साथ चयनित, दबाएं कमांड + जी उन्हें समूह के लिए
  • फ़ोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक 13 चित्र
    13
    अब हम अधिक पोलोरोईड बनाना चाहते हैं जो मूल के समान आकार और आकार के हैं, इसलिए हम इस समूह की परतों का डुप्लिकेट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, समूह को आइकन में चुनें और खींचें नई परत, परतों पैलेट के नीचे। सूचना: कॉपी समूह 1
  • Video: # 06 फोटो पेन टूल और पंख फ़ोटोशॉप के साथ काटने

    फोटोशॉप सीएस 5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का एक कोलाज़ बनाएं शीर्षक 14
    14
    इस फ़ोल्डर का विस्तार करें और दोनों परतों, 3 और 4 का चयन करें, (कुंजी दबाए रखें पाली दोनों को चुनने के लिए) और फिर इन दो चयनित धारकों के साथ कमांड + टी. यह हमें नए पोलारॉयड को स्थानांतरित करने और छवि को हमारी पसंद पर घुमाने के लिए अनुमति देता है।
  • फोटोशॉप CS5 का उपयोग करते हुए पोलोरोइड्स का कोलाज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    15
    जब तक आप पोलराइड फोटो के कोलाज इकट्ठा नहीं करते तब तक चरण 13 और 14 को दोहराएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com