ekterya.com

IOS4 के साथ एक iPhone पर एप्लिकेशन फ़ोल्डर्स कैसे बना और उपयोग करें I

यदि आप अपने आईफोन के लिए कई एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, तो आपकी होम स्क्रीन संभवतः बहुत गंदा हो जाएगी। सौभाग्य से, आईफ़ोन आपको फ़ोल्डर्स में एप्लिकेशन को सॉर्ट करने की अनुमति देता है। कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1

फ़ोल्डर्स बनाएं
आईओएस 4 चरण 1 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें
1
तय करें कि आप अपने एप्लिकेशन को व्यवस्थित कैसे करना चाहते हैं। फ़ोल्डर्स बहुत उपयोगी होते हैं जब आपकी होम स्क्रीन विविध प्रकार के अनुप्रयोगों से भरने लगती है। विशिष्ट समूहों में एप्लिकेशन को स्टोर करने के लिए फ़ोल्डर्स का उपयोग करें जिससे उनका उपयोग हो सके। उदाहरण के लिए, आप एक फ़ोल्डर में सोशल नेटवर्क के सभी एप्लिकेशन, एक दूसरे में स्ट्रीमिंग वीडियो (स्ट्रीमिंग) के आवेदन और आपके सभी अनुप्रयोगों को एक दूसरे में काम कर सकते हैं।
  • आईओएस 4 चरण 2 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डर्स बनाएं और उपयोग करें
    2
    एक फ़ोल्डर बनाएँ दो एप्लिकेशन ढूंढें जिन्हें आप एक फ़ोल्डर में शामिल करना चाहते हैं। इन अनुप्रयोगों में से एक के चिह्न को दबाकर रखें, जब तक कि यह लटकती शुरू न हो जाए दूसरे एप्लिकेशन पर पहला एप्लिकेशन खींचें और एक फ़ोल्डर स्वचालित रूप से बनाया जाएगा।
  • IOS 4 चरण 3 के साथ एक iPhone पर ऐप्स के लिए फ़ोल्डर बनाएं और उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एप्लिकेशन जोड़ें नए बनाए गए फ़ोल्डर में और अधिक जोड़ने के लिए चालान की सुविधा का उपयोग करें। फ़ोल्डर आइकन फ़ोल्डर में संग्रहीत कुछ अनुप्रयोगों के छोटे चिह्न दिखाएगा। आप स्क्रीन के चारों ओर फ़ोल्डर्स को स्थानांतरित कर सकते हैं जैसे आप एप्लिकेशन के साथ करेंगे
  • प्रत्येक फ़ोल्डर में आवेदन की संख्या 12 तक सीमित है, और फ़ोल्डर्स को अन्य फ़ोल्डर्स के अंदर नहीं रखा जा सकता है। यदि आपके डिवाइस को जारी किया गया है, तो आप इस प्रतिबंध को कस्टमाइज़ करने वाली सेटिंग इंस्टॉल कर सकते हैं (जेलबैक के साथ)।
  • विधि 2

    फ़ोल्डर्स प्रबंधित करें
    IOS 4 चरण 4 के साथ एक iPhone पर ऐप्स के लिए फ़ोल्डर्स बनाएं और उनका उपयोग करें
    1
    फ़ोल्डर को एक नाम दें जब कोई फ़ोल्डर बनाया जाता है, तो ऑपरेटिंग सिस्टम (आईओएस) स्वचालित रूप से इसे अपने नाम के अनुप्रयोगों के प्रकार के आधार पर नाम देगा। आप इसे खोलकर नया नाम दे सकते हैं और फिर फ़ोल्डर के नाम पर क्लिक कर सकते हैं। यह कीबोर्ड खोल देगा और आप अपनी इच्छानुसार कोई भी नाम टाइप कर सकते हैं।
  • IOS 4 चरण 5 के साथ एक iPhone पर ऐप्स के लिए फ़ोल्डर बनाएं और उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    फ़ोल्डर से किसी एप्लिकेशन को ले जाएं। किसी भी अनुप्रयोग को प्रेस और दबाए रखें जब तक कि वह लूटा न जाए। जिस फ़ोल्डर को आप बदलना चाहते हैं उस पर क्लिक करें आपको अब वह स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए जो आपको फ़ोल्डर के अंदर मौजूद एप्लिकेशन दिखाती है। आवेदन चलना चाहिए। दबाएं और उस एप्लिकेशन को खींचें जिसे आप फ़ोल्डर से बाहर ले जाना चाहते हैं और उसे अपनी स्थिति के साथ एक पल के लिए अपनी उंगली से पकड़ कर रखें। फोन आपको वापस होम स्क्रीन पर ले जाएगा। उस फ़ोल्डर को छोड़ दें जिसे आपने फ़ोल्डर से किसी भी स्थान पर ले जाया है, जहां आप इसे स्थान देना चाहते हैं।



  • आईओएस 4 चरण 6 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डर्स बनाएं और प्रयोग करें
    3

    Video: Apps और iPhone में फ़ोल्डर ताला कैसे | आईओएस 10, 10.2, 10.2.1, 10.3 | आसान तरीका | हिंदी | उर्दू |

    फ़ोल्डर्स हटाएं फ़ोल्डर्स हटाने के लिए, उन सभी एप्लिकेशन को खींचें जिनमें से इसमें से एक एक है एक बार आपके पास कोई एप्लिकेशन नहीं है, तो फ़ोल्डर गायब हो जाएगा। आप सभी फ़ोल्डर्स के सभी अनुप्रयोगों को एक बार में सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए ले जा सकते हैं, फिर सामान्य चुनें और फिर रीसेट करें रीसेट मेनू से, स्क्रीन लेआउट डिज़ाइन रीसेट करें चुनें। सभी फ़ोल्डर्स हटा दिए जाएंगे और सिस्टम के अनुप्रयोगों के बाद आवेदन वर्णानुक्रम में क्रमबद्ध किए जाएंगे।
  • विधि 3

    ITunes के साथ एक फ़ोल्डर बनाएं
    IOS 4 चरण 7 के साथ एक iPhone पर ऐप्स के लिए फ़ोल्डर बनाएं और उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1

    Video: कैसे iPhone / iPad तस्वीरें आवेदन में एल्बम और फ़ोल्डर बनाने के लिए। iOS10 हिंदी

    अपने डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ITunes साइडबार में डिवाइस का चयन करें यह आपको डिवाइस के सारांश में ले जाना चाहिए।
  • आईओएस 4 चरण 8 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डरों को बनाएँ और प्रयोग करें
    2

    Video: iPhone 4 / 4S टिप्स - एप्लिकेशन, फ़ोल्डर और मल्टीटास्किंग

    एप्लिकेशन टैब पर क्लिक करें आपको अपने डिवाइस की होम स्क्रीन के दृश्य प्रतिनिधित्व दिखाया जाएगा। आप अपने डिवाइस पर एप्लिकेशन को खींच और छोड़ सकते हैं।
  • आईओएस 4 चरण 9 के साथ आईफोन पर एप्स के लिए फ़ोल्डर्स बनाएं और प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    एप्लिकेशन खोजें अपने फोन पर एक विशिष्ट एप्लिकेशन की खोज के लिए iTunes के ऊपरी दाएं कोने में स्थित खोज इंजन का उपयोग करें। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपके पास बहुत अच्छे अनुप्रयोग हैं आप सीधे खोज परिणामों से फ़ोल्डर्स के लिए एप्लिकेशन खींच सकते हैं
  • चेतावनी

    • फ़ोल्डर ऑपरेशन केवल iOS4 और उच्चतर ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डिवाइस पर IOS 4 या अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com