ekterya.com

एडोब इलस्ट्रेटर में ऑब्जेक्ट को कैसे ख़राब करना

एडोब इलस्ट्रेटर एक ऐसा प्रोग्राम है जो Adobe सिस्टम द्वारा विकसित किया गया है जो आपको वेक्टर ऑब्जेक्ट बनाने और संपादित करने की अनुमति देता है। वर्तमान में एडोब क्रिएटिव सूट का हिस्सा, एक पैकेज है जिसमें अन्य लोकप्रिय प्रोग्राम जैसे कि InDesign, Acrobat और Photoshop शामिल हैं इलस्ट्रेटर डिजाइन कंपनियों के साथ लोकप्रिय है क्योंकि यह आपको 3 डी छवियों को बनाने और फोंट के साथ काम करने की अनुमति देता है। इलस्ट्रेटर आपको इलस्ट्रेटर ऑब्जेक्ट्स और टेक्स्ट को बदलने, विकृत और विकृत करने के लिए टूल का उपयोग करने की भी अनुमति देता है इलस्ट्रेटर में ऑब्जेक्ट्स और टेक्स्ट को सुधारने या विरूपण करने का तरीका एक संस्करण और दूसरे प्रोग्राम के बीच भिन्न होगा। वहाँ भी एक तथाकथित "एक लिफाफे के साथ विकृतियों" हैं क्रिएटिव सूट 5 (CS5) संस्करण किसी ऑब्जेक्ट के लिए विभिन्न विकृतियां चुनने के लिए प्रभाव मेनू का उपयोग करता है। एडोब इलस्ट्रेटर में ऑब्जेक्ट को कैसे ख़राब करना सीखने के लिए और पढ़ें।

चरणों

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला इमेज
1
Adobe Illustrator में एक नया या मौजूदा दस्तावेज़ खोलें। किसी ऑब्जेक्ट को आयात करने के लिए फ़ाइल मेन्यू के अंतर्गत "प्लेस" विकल्प का उपयोग करें, या "आकृति बिल्डर" टूल या "आयत" टूल का उपयोग करके ऑब्जेक्ट बनाएं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में एक ऑब्जेक्ट Warp ऑब्जेक्ट शीर्षक
    2
    उपकरण पैनल में टूल का उपयोग करके रंग, सीमा, आकार या शैली में परिवर्तन करें। आपके द्वारा बनाए गए ऑब्जेक्ट पर क्लिक करें सुनिश्चित करें कि आपने अपने ऑब्जेक्ट को ख़राब करना शुरू करने से पहले परतें पैनल में उचित परत का चयन किया है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में एक ऑब्जेक्ट Warp ऑब्जेक्ट शीर्षक
    3
    अपने कर्सर को शीर्ष पर स्थित क्षैतिज टूलबार के प्रभाव मेनू में खींचें। "इलस्ट्रेटर इफेक्ट्स" के तहत "डीफ़ॉर्म" शब्द ढूंढें अपने कर्सर को इस शब्द में खींचें और उस पर माउस पॉइंटर पास करें जब तक कि विकल्प ड्रॉप-डाउन मेनू दाईं ओर नहीं दिखाई देता।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला इमेज
    4
    तय करें कि आप किस प्रभाव को पसंद करते हैं उदाहरण के लिए, आप अपने ऑब्जेक्ट लहर, फिश आंख, चाप, या अन्य विकल्पों में विकृत कर सकते हैं। इलस्ट्रेटर विरूपण प्रभाव का चयन करें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला छवि



    5
    क्षैतिज टूलबार में विंडो मेनू पर जाएं नीचे स्क्रॉल करें और शब्द "उपस्थिति" पर क्लिक करें उपस्थिति पैनल सही पर दिखाई देगा और आपके द्वारा उत्पादित विरूपण प्रभावों की एक सूची होगी।
  • Video: कैसे अंग्रेजी उर्दू और उर्दू को अंग्रेजी अनुवाद करने के लिए?

    एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में वॅप ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य विरूपण प्रभाव का चयन करें वे उपस्थिति पैनल में दिखाई देंगे। आप उन्हें पहले उपस्थिति पैनल पर क्लिक करके और तब छोटे कचरे पर जो कि पैनल के निचले दाएं भाग पर है, उन्हें निकाल सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में वर्प ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: अनुवाद अंग्रेजी करने के लिए उर्दू || WhatsApp चैट अनुवाद एक क्लिक 2018 पर

    अपने विरूपण प्रभाव को दोबारा क्लिक करके, प्रकटन पैनल की सूची में बदलें। आपको एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा जिसमें आपके विरूपण विकल्प सूचीबद्ध होंगे। विरूपण को बदलें और "पूर्वावलोकन" पर क्लिक करें जिससे आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप क्या चाहते थे।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में वर्प ऑब्जेक्ट शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने ऑब्जेक्ट के लिए इलस्ट्रेटर विरूपण प्रभाव के संकेत के बाद तुरंत अपना दस्तावेज़ सहेजें। यहां तक ​​कि फिर भी इसे प्रकटन पैनल का उपयोग करके बदल दें।
  • Video: DZ09 स्मार्ट घड़ी चालू नहीं हो रहा? - इस सुधार में मदद कर सकता है

    युक्तियाँ

    • Illustrator के अन्य संस्करणों में, आप "फ्री ट्रांसफ़ॉर्म" टूल का उपयोग करके ऑब्जेक्ट्स को ख़राब कर सकते हैं। अपना ऑब्जेक्ट चुनें अगर आप एक विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) का उपयोग कर रहे हैं तो "कमांड" और "ए" कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हुए पत्र "टी" दबाएं या "नियंत्रण" और "टी" दबाएं। ऑब्जेक्ट पर राइट क्लिक करें और "डिफॉर्म" चुनें एक ग्रिड दिखाई देगा। छवि खींचें और विकृत करने के लिए अपने माउस का उपयोग करें।
    • इलस्ट्रेटर के दूसरे संस्करण में नि: शुल्क ट्रांसफ़ॉर्म टूल के अधिकार के लिए एक डिफॉर्म टूल है। यहाँ दोषपूर्ण उपकरण का उपयोग अन्य संस्करणों में प्रभावों को बनाने के लिए किया जाता है जिन्हें "विरूपण" कहा जाता है। नि: शुल्क ट्रांसफ़ॉर्म टूल में निचले बाएं कोने में एक कर्सर के साथ खींची गई एक आयत का रूप है। ऑब्जेक्ट पर क्लिक करें और फिर डीफोर्म टूल पर "विंडलैस" या "पकर" जैसे विरूपताओं को करने के लिए पूर्वनिर्धारित कार्यों का उपयोग करके ऑब्जेक्ट को विकृत करने के लिए क्लिक करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इलस्ट्रेटर एप्लिकेशन
    • वस्तु
    • माउस
    • कीबोर्ड
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com