ekterya.com

Windows Live मैसेंजर की स्थापना रद्द करने के लिए कैसे करें

यदि आपको Windows Live Messenger का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, तो इसे अनइंस्टॉल करने के लिए इन चरणों का पालन करें। अप्रैल 2013 में विंडोज लाइव मैसेजर बंद कर दिया गया था और माइक्रोसॉफ्ट अब त्वरित संदेश सुविधाओं के लिए स्काइपे का इस्तेमाल करता है। Windows Vista, Windows 7 और Windows 8 के लिए चरणों थोड़ा अलग हैं, लेकिन सभी को प्रोग्राम की स्थापना रद्द करने के लिए नियंत्रण कक्ष का उपयोग करने की आवश्यकता है। आपको इसकी स्थापना रद्द करने के लिए शायद व्यवस्थापक खाते और पासवर्ड की ज़रूरत है

चरणों

विधि 1

विंडोज विस्टा, विंडोज 7 और विंडोज 8
छवि का शीर्षक विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 1 अनइंस्टॉल करें
1

Video: विंडोज लाइव मैसेंजर की स्थापना रद्द करने के लिए कैसे

नियंत्रण कक्ष खोलें प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें और फिर नियंत्रण कक्ष पर क्लिक करें।
  • विंडोज 8 में, आप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्टार्ट बटन पर क्लिक करके, अपने कुंजीपटल पर विंडोज कुंजी दबाकर या ताबीज बार खोलकर और प्रारंभ क्लिक कर प्रारंभ मेनू खोल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 2 अनइंस्टॉल करें
    2
    प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करने के लिए उपकरण खोलें। नियंत्रण कक्ष विंडो में, "प्रोग्राम" के अंतर्गत, "एक प्रोग्राम अनइंस्टॉल करें" पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 3 अनइंस्टॉल करें
    3
    Windows अनिवार्य पता लगाएँ Windows Live मैसेंजर में Windows Essentials शामिल हैं कार्यक्रमों की सूची में, Windows Live Essentials खोजें और उसके बाद उसे चुनने के लिए क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 4 अनइंस्टॉल करें
    4



    Windows Live मैसेंजर की स्थापना रद्द करना प्रारंभ करें कार्यक्रमों की सूची के शीर्ष पर, "अनइंस्टॉल या संशोधित करें" पर क्लिक करें संवाद बॉक्स में, "अनइंस्टॉल करें" पर क्लिक करें और फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • इस बिंदु पर, आपको व्यवस्थापक के पासवर्ड के लिए कहा जाएगा। इसे जारी रखने के लिए लिखें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप जारी नहीं कर पाएंगे।
  • छवि का शीर्षक विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 5 अनइंस्टाल करें

    Video: स्थापना रद्द करें विंडोज लाइव मैसेंजर 2012 गाइड

    5
    Windows Live मैसेंजर की स्थापना रद्द करें डायलॉग बॉक्स में, इसे चुनने के लिए और फिर "अनइंस्टॉल" पर क्लिक करने के लिए Windows Live मैसेंजर पर क्लिक करें।
  • Windows Live मैसेंजर की स्थापना रद्द की जाएगी
  • विधि 2

    विंडोज एक्सपी
    छवि का शीर्षक विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 6 अनइंस्टॉल करें
    1
    निर्धारित करें कि आपके पास Windows XP का कौन सा संस्करण है प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें, "कंप्यूटर" पर राइट क्लिक करें और फिर "गुण" पर क्लिक करें। सिस्टम गुण विंडो में, "सामान्य" टैब पर क्लिक करें। सिस्टम में, अगर सर्विस पैक 1 या 2 प्रकट होता है, तो आप Windows Live Messenger को अनइंस्टॉल कर सकते हैं।
    • Windows XP आपको Windows Live Messenger को अनइंस्टॉल करने की अनुमति नहीं देता है। सर्विस पैक 1 विंडोज लाइव मैसेजर को निष्क्रिय करने के लिए एक यूजर इंटरफेस जोड़ता है, लेकिन इसे अनइंस्टॉल नहीं करता है।
    • सर्विस पैक 1 के बिना विंडोज एक्सपी कंप्यूटर पर विंडोज एक्सप्लोरर को निष्क्रिय करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एक विस्तृत सहायता दस्तावेज प्रदान करता है।
  • अनइंस्टाल करें विंडोज लाइव मैसेन्जर चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: स्थापना रद्द करने के लिए कैसे खिड़कियों के दूत रहते हैं

    Windows Live Messenger अक्षम करें प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें, फिर नियंत्रण कक्ष पर और फिर "प्रोग्राम जोड़ें या निकालें" पर डबल-क्लिक करें। उस विंडो में, "जोड़ें या निकालें विंडोज घटक" पर क्लिक करें घटकों की सूची में, इसे अनचेक करने के लिए Windows Live Messenger पर क्लिक करें और फिर "समाप्त करें" पर क्लिक करें।
  • इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको प्रशासक की जानकारी की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • Windows Live मैसेंजर अनइंस्टॉल करना आपका मैसेन्जर अकाउंट डिलीट नहीं करता है।
    • आपको शायद अन्य Windows Live प्रोग्रामों की स्थापना रद्द करने की आवश्यकता हो।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com