ekterya.com

Windows XP में इनकमिंग कनेक्शन सक्षम कैसे करें

एक इनकमिंग कनेक्शन सेट करना मूल रूप से अपने पीसी को एक अन्य मॉडेम या संचार केबल (एलटीपी) का उपयोग करके कनेक्ट करने के लिए अन्य उपकरण के लिए "सर्वर" के रूप में सक्षम कर रहा है (आरएएस बना रहा है)

चरणों

1
सबसे पहले, अपने संबंधित ड्राइवरों (यदि आवश्यक हो) के साथ पीसी पर मॉडेम स्थापित करें।
  • 2
    प्रारंभ-> नियंत्रण कक्ष-> नेटवर्क कनेक्शन-> एक नया कनेक्शन बनाएं पर जाएं।
  • 3
    आपके पास नया कनेक्शन विज़ार्ड होगा तीन विकल्पों के बाद "अगला" पर क्लिक करें, "एक उन्नत कनेक्शन कॉन्फ़िगर करें" चुनें "अगला" पर क्लिक करें, "आगामी कनेक्शन स्वीकार करें" पर क्लिक करें "अगला" पर क्लिक करें
  • 4
    विंडोज़ उपकरणों की एक सूची रखेगा मॉडेम का चयन करें, फिर "वर्चुअल निजी कनेक्शन की अनुमति दें" चुनें
  • 5



    आपको उन उपयोगकर्ताओं की एक सूची मिल जाएगी जो टीम के परिसर के अलावा अन्य नहीं हैं, इस मामले में इस मामले के लिए उपयोगकर्ता बनाने के लिए अच्छा है। प्रशासक के समूह का सदस्य बनना भी आसान है, एक उपयोगकर्ता का चयन करें, "अगला" पर क्लिक करें
  • 6
    आप प्रोटोकॉल और सेवाओं की एक सूची प्राप्त करेंगे, डिफ़ॉल्ट छोड़ दें, "अगला" पर क्लिक करें, फिर "समाप्त" करें।
  • 7

    Video: [ Hindi ] How To Make Calls From Jiofi Device using Pc Or Laptop [ Hindi ]

    अब "इनकमिंग कनेक्शन" का एक आइकन माध्यमिक-> संपत्तियों पर क्लिक करके स्थानीय कनेक्शन के अलावा प्रकट होता है, "सामान्य" के गुण दिखाई देंगे। आप कनेक्शन बनाने और "उपयोगकर्ताओं" में उनकी संपत्तियों को एक्सेस करने के लिए उपकरण चुन सकते हैं। उन उपयोगकर्ताओं का चयन करें जो "नेटवर्क फ़ंक्शंस" में एक या एक से अधिक जुड़ सकते हैं या जोड़ सकते हैं और हटा सकते हैं प्रोटोकॉल और सेवाओं का उपयोग करता है जो कनेक्शन प्रकट होगा। मूलतः "टीसीपी / आईपी इंटरनेट प्रोटोकॉल" है जिसे आप कॉन्फ़िगर कर सकते हैं यदि डीएचसीपी का उपयोग किया जाए या कोई आईपी पीसी से जुड़ा होगा जो एक जुड़ा हुआ है (एक श्रेणी निर्दिष्ट की जानी चाहिए: 192.168.1.1 से 192.168.1.5 रैंक: 5 नोट सर्वर हमेशा पहले आईपी होगा इस उदाहरण में यह 192.168.1.1 होगा) एक एंटीवायरस या फ़ायरवॉल के पास है जिसमें कुछ प्रोटोकॉल भी दिखाई देगा।
  • 8
    अब यह केवल ग्राहक को कॉन्फ़िगर करने के लिए बनी हुई है एक सामान्य डायल-अप कनेक्शन को सर्वर के फ़ोन नंबर और उपयोगकर्ता और पासवर्ड निर्दिष्ट करके सेट किया गया है (चरण 5) प्लस कह रहा है कि एक को कनेक्ट करने के लिए जानना आवश्यक है।
  • 9
    इसके बाद, कनेक्शन समस्याओं के बिना स्थापित किया जाना चाहिए। इस विकल्प का लाभ यह है कि आप 56 केबी / एस पर कनेक्शन स्थापित करने के लिए टेलीफोन वास्तुकला का उपयोग कर सकते हैं (इसलिए आपका टेलीफोन ऑपरेटर कॉल की दर जैसे कि यह एक सामान्य टेलीफोन कॉल होगा)।
  • युक्तियाँ

    • यह बहुत संभव है कि अगर आपके पास एक बाहरी मॉडेम है, तो एक सूचक है जो कि टीआर का अर्थ है "टर्मिनल तैयार" तैयार टर्मिनल या मॉडेम किसी सामान्य कॉलम से कॉल किए जाने पर प्रतिक्रिया देगा (कॉलर ध्वनि को महसूस करेगा मॉडेम का), एक इनकमिंग कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करते समय यह सूचक सक्रिय किया जाना चाहिए।
    • यह मॉडेम हार्डवेयर (सर्वर) मोडेम सॉफ्टवेयर (क्लाइंट) का उपयोग कर परीक्षण किया गया है, तो दो सॉफ्टवेयर मॉडेम (आंतरिक) का उपयोग करके इसका परीक्षण नहीं किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com