ekterya.com

एक वायरलेस पीसी के माध्यम से Xbox Live से कैसे जुड़ें

यदि आप अपने Xbox 360 को वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको एक विशेष एडाप्टर खरीदने के विचार से परेशान किया जा सकता है। सौभाग्य से, अगर आपके पास एक वायरलेस नेटवर्क कार्ड वाला लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर है, तो आप इसका उपयोग एक्सबॉक्स को कनेक्ट करने के लिए कर सकते हैं। निम्नलिखित गाइड आपको दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1

एक पुल कनेक्शन का उपयोग करें
एक वायरलेस पीसी चरण 1 के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक वाली छवि
1
आपको समझना होगा कि यह एक पुल कनेक्शन है। जब आप एक पुल कनेक्शन बनाते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से एक कनेक्शन को दूसरे से कनेक्ट कर रहे हैं। इस मामले में, आप अपने कंप्यूटर पर एक भौतिक कनेक्शन के लिए एक वायरलेस नेटवर्क में शामिल हो जाएगा।
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    उपकरण और उपकरणों को इकट्ठा करो। आपको अपने घर के वायरलेस नेटवर्क और एक नेटवर्क केबल से जुड़े लैपटॉप की आवश्यकता होगी।
  • सभी डिवाइस बंद करें कंप्यूटर, एक्सबॉक्स 360 और वायरलेस मॉडेम बंद करें। नेटवर्क केबल का उपयोग करना Xbox 360 को कंप्यूटर से जोड़ता है कंप्यूटर और मॉडेम चालू करें
  • कनेक्शन के बीच पुल करें कनेक्शन को पुल करने के लिए आपको नेटवर्क कनेक्शन प्रबंधक खोलना होगा। Windows XP में, प्रारंभ करें क्लिक करें, फिर नियंत्रण कक्ष चुनें। नेटवर्क कनेक्शन उपकरण खोलें। Windows Vista / 7 क्लिक करें प्रारंभ करें और खोज पट्टी में ncpa.cpl टाइप करें और परिणाम पर क्लिक करें।
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    दोनों कनेक्शन, वायरलेस और नेटवर्क केबल के साथ स्थापित का चयन करें। आप उन्हें दो कनेक्शन के चारों ओर माउस के साथ एक आयताकार बनाकर या Ctrl कुंजी को पकड़कर चुन सकते हैं, जब आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से चुनते हैं।
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    आपके द्वारा चयनित कनेक्शन पर राइट क्लिक करें ब्रिज कनेक्शन विकल्प का चयन करें कनेक्शन को प्रसंस्करण करते समय विंडोज़ एक क्षण चलेगा। जब आप इनपुट ट्रे के आइकन के ऊपर इनपुट ट्रे (डेस्कटॉप के निचले दाहिनी ओर स्थित) में डालते हैं तो आपको दो सक्रिय कनेक्शन दिखाना चाहिए।
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से जुड़ें छवि चरण 5
    5
    एक्सबॉक्स चालू करें पुल कनेक्शन पूर्ण होने के बाद, Xbox चालू करें सिस्टम स्वतः एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट होना चाहिए। कनेक्ट होने के बाद, आप कनेक्शन का उपयोग एक्सबॉक्स लाइव सामान्य रूप से कर सकते हैं। यदि आप कंप्यूटर बंद करते हैं तो आप सर्वर से कनेक्शन खो देंगे।
  • यदि आप कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, नेटवर्क कनेक्शन प्रबंधक से पुल कनेक्शन पर राइट क्लिक करें और मेनू में मरम्मत कनेक्शन विकल्प चुनें। Windows कॉन्फ़िगरेशन को पुनरारंभ करेगा और कनेक्शन को फिर से बनाया जाएगा। यह कदम सबसे समस्याओं का समाधान करता है
  • अगर मरम्मत विकल्प का उपयोग करने के बाद कनेक्शन काम नहीं करता है, तो मॉडेम सहित सभी डिवाइसों को पुनरारंभ करें।
  • विधि 2

    साझा इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करें
    एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 6



    1
    आपको समझना होगा कि इंटरनेट कनेक्शन कैसे काम करता है विंडोज आपके कंप्यूटर से जुडी उपकरणों में इंटरनेट कनेक्शन भेज देगा, इस मामले में एक्सबॉक्स 360
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 7

    Video: कैसे करें: कनेक्ट 360 नियंत्रक पीसी के लिए: (वायरलेस / वायर्ड) - Windows 10/8/7 / Vista / XP

    2
    डिवाइस कनेक्ट करें नेटवर्क केबल का उपयोग करना कंप्यूटर को Xbox 360 से जोड़ता है। आप नजदीक स्थित हरे रंग की रोशनी से नेटवर्क पोर्ट का पता लगा सकते हैं।
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 8 चरण
    3

    Video: इंटरनेट कनेक्शन साझा (360) - अपने लैपटॉप / कंप्यूटर का प्रयोग करें एक वायरलेस एडाप्टर के रूप में

    साझा किए गए इंटरनेट कनेक्शन (आईसीएस) सक्षम करता है नेटवर्क कनेक्शन प्रबंधक खोलें। Windows Vista / 7 में खोज बार में प्रारंभ और प्रकार ncpa.cpl पर क्लिक करें और परिणाम पर क्लिक करें। Windows XP में, नियंत्रण कक्ष खोलें और फिर नेटवर्क कनेक्शन का चयन करें
  • वायरलेस कनेक्शन पर राइट क्लिक करें गुणों का चयन करें, इस मेनू में शेयर टैब चुनें और फिर विकल्प का चयन करें। "अन्य नेटवर्क के उपयोगकर्ताओं को कनेक्ट करने की अनुमति दें", सुनिश्चित करें कि नीचे दिया गया विकल्प चयनित नहीं है और परिवर्तनों को सहेजने के लिए "स्वीकार करें" पर क्लिक करें
  • Windows XP में आपको उन्नत टैब पर क्लिक करना होगा और फिर साझा करें चुनें।
  • एक वायरलेस पीसी के माध्यम से एक्सबॉक्स लाइव से कनेक्ट शीर्षक छवि 9
    4
    Xbox 360 चालू करें कॉन्फ़िगरेशन मेनू दर्ज करें और फिर नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन का चयन करें। सेटिंग्स को संपादित करें चुनें और आईपी को कॉन्फ़िगर करने के लिए अनुभाग खोलें। इस खंड के भीतर सुनिश्चित करें कि Xbox एक IP पते को स्वचालित रूप से प्राप्त करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन मेनू में विकल्प चेक नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन का चयन करें। ऐसा करते समय यह संदेश आपके कंप्यूटर पर दिखाई देना चाहिए कि आपको एक नया स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क मिल गया है, इसके बाद, आपका Xbox 360 Xbox LIVE से कनेक्ट करने में सक्षम होगा।
  • युक्तियाँ

    • कंप्यूटर को बंद न करें, यदि आप करते हैं तो कनेक्शन बाधित होगा।

    चेतावनी

    • कभी भी Xbox 360 को बंद नहीं करते, जबकि यह ऑनलाइन अपडेट कर रहा है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक Xbox 360
    • वायरलेस कंप्यूटर, एक नेटवर्क पोर्ट या लैपटॉप के साथ एक डेस्कटॉप कंप्यूटर।
    • एक नेटवर्क केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com