ekterya.com

Picasa के साथ Google छवि खोज इंजन में छवियां कैसे अपलोड करें

क्या आपने कभी खोज उपकरण में अपना नाम ढूंढने की कोशिश की है? क्या Google आपको अपनी छवि दिखाता है? क्या यह आपके नाम के साथ Google द्वारा दिखाए गए किसी अन्य व्यक्ति की छवि थी? सब है कि आप को क्या हुआ है, तो यह लगभग निश्चित रूप से की तरह आप Google को कोई मान नहीं महसूस करना चाहिए या आप एक महत्वपूर्ण व्यक्ति नहीं हैं। Google एक खोज इंजन है और Google छवि खोज उस इंजन का हिस्सा है इसलिए, कोई प्राथमिकताएं और खोज इंजन केवल प्रासंगिक परिणाम नहीं दिखाते हैं इसलिए, उपरोक्त के साथ, यह वाकई क्या है जो आपको खोज इंजन खोज करने की अनुमति नहीं देता है? खैर जवाब क्योंकि आप अन्य बातों के अलावा सर्च इंजन गूगल के लिए किसी भी महत्वपूर्ण मूल्य को दिखाने के लिए, उदाहरण के लिए, की एक तस्वीर, नहीं किया है है। क्या आपने कभी भी सही नाम के साथ Google खोज इंजन में अपनी तस्वीर अपलोड की है? अगर ऐसा नहीं है, तो ऐसा करने के लिए अब उपयुक्त समय हो सकता है।

चरणों

Google छवि पर चित्र अपलोड करें शीर्षक चित्र छवि पिकासा चरण 1 के साथ खोज खोजें

Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

1
Google खोलें और "Picasa वेबसाइट से एल्बम डाउनलोड करें" टाइप करें और एल्बम को अपने सिस्टम में डाउनलोड करें और उन्हें इंस्टॉल करें। Picasa वेबसाइट एल्बम Google द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त छवि प्रबंधन सॉफ़्टवेयर है पिकासा आपको अपने नाम, प्रकार, आकार, तिथि आदि के अनुसार सभी छवियों को रखने की अनुमति देता है। और अलग-अलग नामों के साथ उन सभी चित्रों को अलग-अलग एल्बमों में सहेज सकते हैं
  • Google चित्र पर छवि अपलोड करें शीर्षक छवि छवि पिकासा चरण 2 के साथ खोज खोजें
    2
    पिकासा एलबम के डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर में सभी छवियों को स्थानांतरित करें जैसा कि आप अपने सिस्टम पर Picasa वेबसाइट एल्बमों की स्थापना को पूरा करते हैं और जब आप इसे पहली बार शुरू करते हैं, तो आपको पिकासा डिफ़ॉल्ट छवि फ़ोल्डर में सभी छवियों को इकट्ठा करने और सहेजने के लिए एक संदेश प्राप्त होगा। इसका चयन करना एक अच्छा विचार है क्योंकि हमारे यहां अपलोड की गई छवियों को Google छवि खोज परिणामों में देखा जाएगा।
  • Google छवियां पर चित्र अपलोड करें शीर्षक छवि शीर्षक पिकासा चरण 3 के साथ खोज खोजें
    3



    Picasa के वेब एल्बमों में अपने सभी छवियों को उनके नामों के अनुसार व्यवस्थित करके प्रारंभ करें, जब विभिन्न एल्बम नाम बनाते हैं और उन्हें प्रासंगिक छवियों के साथ संग्रहित करते हैं। याद रखें कि अब छवियों को अपलोड करने के लिए, हमें जो कुछ करना है, वह एल्बम चुनना है जिसे हम वेब पर अपलोड करना चाहते हैं और इसे हमारे जीमेल खाते से सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं।
  • Google छवियां पर चित्र अपलोड करें शीर्षक छवि शीर्षक पिकासा चरण 4 के साथ खोज खोजें
    4
    Google छवियों को हमारी छवियों को अपलोड करना शुरू करने के लिए, हमें क्या करना है Google छवि फ़ाइल सर्वर पर हमारे एल्बम को सिंक्रनाइज़ करना है।
  • सिंक्रनाइज़ करने के लिए, आपको अपने जीमेल प्रयोक्ता के साथ पिकासा में लॉगिन करना होगा और अपने पसंदीदा एल्बम को "सिंक्रनाइज़" मोड में सेट करना होगा। अपने पसंदीदा एल्बम को कॉन्फ़िगर करने और सिंक्रनाइज़ करने के बाद आप अपने Google प्लस प्रोफ़ाइल में प्रवेश करने के बाद इस एल्बम में सभी छवियों को देख सकते हैं और भविष्य में, यदि आप अधिक छवियां थीं, जिन्हें आप Google छवियों में अपलोड करना चाहते हैं, तो केवल आपको क्या बस उन चित्रों को अपनी हार्ड ड्राइव पर इस फ़ोल्डर में खींचें और सभी छवियां Google पर स्वचालित रूप से अपलोड की जाएंगी।
  • Google छवि पर चित्र अपलोड करें शीर्षक चित्र छवि पिकासा चरण 5 के साथ खोज खोजें
    5
    अब, यहां आपको ध्यान देना होगा क्योंकि यह पूरी प्रक्रिया का केंद्रीय और जटिल हिस्सा है। आपके द्वारा अपलोड की गई छवियों के लिए तीन गोपनीयता मोड हैं:
  • निजी छवियां (निजी छवियों): इसका अर्थ है कि कोई छवि अपलोड करने और इसके निजी मोड को "निजी" (निजी) में सेट करने के बाद, खोज इंजन Google छवि खोज में उन चित्रों को नहीं खोज पा रहे हैं और जब कोई व्यक्ति छवि के नाम की खोज करता है Google खोज इंजन में छवि, आपको अपनी छवि नहीं मिलेगी निजी छवियों को केवल एक गुप्त लिंक के माध्यम से देखा जा सकता है, जैसा कि आप व्यक्ति को छवि अपलोड कर रहे हैं, पता है और दूसरों को अपनी सीधा लिंक साझा करके अपनी छवियों को देखने के लिए कह सकते हैं।
  • सार्वजनिक छवियां (सार्वजनिक छवियां): इसका अर्थ है कि एक छवि अपलोड करने और जनता के लिए अपनी गोपनीयता मोड को कॉन्फ़िगर करने के बाद, सभी इसे देख पाएंगे, और आपकी छवियां खोज इंजन में दिखाई दे सकती हैं, और अगर कोई व्यक्ति छवियों के परिणामों की खोज करता है Google से, यह संभावना है कि Google छवियां आपकी छवियां दिखाती हैं
  • असूचीबद्ध छवियां (असूचीबद्ध छवियाँ): इसका अर्थ है कि कोई छवि अपलोड करने और उसकी गोपनीयता मोड को "असूचीबद्ध" (सूचीबद्ध नहीं) में सेट करने के बाद, आपकी छवि बिल्कुल भी नहीं देखी जाएगी आप, जो छवि अपलोड करता है, आप केवल एक ही है जो इसे देख सकता है, और इसके लिए, आपको प्रवेश करना होगा। साझा करने के लिए कोई लिंक नहीं है और यह खोज इंजन में नहीं मिल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • फेसबुक प्रोफाइल छवियों का नाम देना उन्हें प्रदर्शित करने का एक अच्छा और आसान तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com