ekterya.com

खोज इंजन में अपना वेब पेज कैसे दिखाया जाए

विज़िट के बिना एक पृष्ठ मछली के लिए बाइक की तरह है बेकार! तो अब आप एक पृष्ठ बना चुके हैं, लोग कैसे - अपने दोस्तों और परिवारों के अलावा - पता है कि यह मौजूद है? वे निश्चित रूप से Google पर खोज करेंगे! लेकिन इससे पहले कि यह काम करता है, आपके पृष्ठ को पहचाने जाने की आवश्यकता है - या अनुक्रमित - खोजों में प्रकट होने के लिए हम आपको ये बताएंगे कि ऐसा कैसे किया जाए।

चरणों

विधि 1
राज्य चेक

खोज इंजन पर दिखाए जाने के लिए आपकी वेबसाइट को शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: Week 9

स्थिति सूचकांक की जांच करें आप पा सकते हैं कि कुछ सरल खोजों के जरिए आपके पेज को काफी तेजी से अनुक्रमित किया गया है।
  • हालांकि आपका पहला विचार "Google यह होगा", दो प्राथमिक खोज इंजन हैं: Google और Bing ध्यान दें कि बिंग में एमएसएन और याहू है
  • खोज इंजन पर चरणबद्ध होने के लिए अपनी वेबसाइट प्राप्त करने का शीर्षक छवि 2
    2

    Video: What is a Browser ? ब्राउज़र क्या होता है ? By Online Hindi Tips

    पर जाएं Google.com और अपने यूआरएल को देखें यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो इसे अभी तक अनुक्रमित नहीं किया गया है।



  • खोज इंजन पर दिखने वाली आपकी साइट को शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    साथ दोहराएं बिंग. यह संभव है कि कोई आपको अनुक्रमित दिखाता है और दूसरा नहीं करता है।
  • यूआरएल डालने के बजाय अपने पेज की सामग्री ढूंढने से आपको भ्रामक परिणाम मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप करतब दिखाने के बारे में एक पृष्ठ है, तो आप "अधिनियम संतुलन" और नहीं पहले पन्नों पर अपने पेज को खोजने के लिए खोज कर सकते हैं, तो मान लेंगे गया है कि यह अनुक्रमित नहीं किया गया। लेकिन वह मानता है कि "अधिनियम संतुलन" लगभग 7 लाख जवाब देता है और देखते हैं जो आप, अनुक्रमित किया जा सकता है न कि केवल पहले 50 परिणामों में दिखाई। या यहां तक ​​कि पहले 5000!
  • Video: इस आरती को सुनने से आपको शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी | Aarti Shri Hanuman Lalla

    विधि 2
    Indéxate

    Video: Hands-on with the Google Cloud Vision and Natural Language APIs with Romin Irani (GDD India '17)

    खोज इंजन पर दिखाना आपकी वेबसाइट को शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    एक लिंक प्राप्त करें नए इंजन की तलाश में खोज इंजन मौजूदा लिंक पर वेब पर चलने के लिए "मकड़ियों" का उपयोग करते हैं आपके पृष्ठ पर एक वेब बुनाई करने के लिए मकड़ी के कई तरीके हैं।
    • यदि आपके पास पहले से एक ब्लॉग या अन्य पेज है जो अनुक्रमित है, तो अपने नए पेज पर एक लिंक डालें और इसे दफन मत करो इसे बड़ा और बोल्ड बनाएं आप चाहते हैं कि लोग आपको देख सकें ताकि वे क्लिक करें और अपने पृष्ठ पर जा सकें।
    • किसी व्यक्ति को अपने पृष्ठ से लिंक करने के लिए किसी अनुक्रमित पृष्ठ से पूछें। यह एक एम्बेडेड संदर्भ या आपके उत्पाद के लिए एक विज्ञापन के रूप में सरल हो सकता है। अधिक लोगों के पास आपके पृष्ठ का लिंक बेहतर होता है, इसलिए शर्म न हो कि आप खुद को बढ़ावा देना चाहते हैं।
    • अपने पृष्ठ को लोकप्रिय सामाजिक बुकमार्क करने साइटों जैसे डिग और स्टलम्यूपॉन पर प्रस्तुत करें
    • अपने पेज को सबमिट करें ओपन निर्देशिका परियोजना. (क्या आप देखते हैं कि ओपन निर्देशिका परियोजना नीला है? यह dmoz.org के लिए एक लिंक है) ओडीपी एक बहुभाषी खुली सामग्री निर्देशिका है जो स्वयं के स्वयंसेवक संपादकों द्वारा बनाए रखा गया है और समीक्षा की है।
    • अपने नए पेज से अपने फेसबुक पेज या अपने ट्विटर प्रोफाइल में एक लिंक शामिल करें वास्तव में, आप कर सकते हैं हर पृष्ठ पर एक लिंक डाल दिया। यह केवल यह सुनिश्चित करना होगा नहीं आप जल्दी से अनुक्रमित करने के लिए, लेकिन क्या खोज इंजन अनुकूलन कहा जाता है के साथ अपने खोज रैंकिंग में सुधार होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com