ekterya.com

इंटरनेट से अपने सेल फोन को कैसे कॉल करें

यदि आपको अपना खोया सेल फ़ोन ट्रैक करना है या किसी से बात करने की ज़रूरत है, लेकिन आपके पास केवल आपके पास कंप्यूटर है, तो आप इंटरनेट पर फोन से बात करने के लिए कई सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। सबसे सस्ता और सबसे विश्वसनीय विकल्प Google Hangouts का उपयोग करना है इस विधि के लिए एक Google खाता की आवश्यकता है, लेकिन आप संयुक्त राज्य और कनाडा में किसी भी संख्या में असीमित निःशुल्क कॉल कर सकते हैं। स्काइप एक बढ़िया विकल्प है, हालांकि आपको क्रेडिट खरीदने या मासिक योजना की सदस्यता लेने की ज़रूरत है

चरणों

विधि 1
Google Hangouts का उपयोग करें

इंटरनेट से अपना सेल फ़ोन कॉल शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
Google Hangouts प्रोग्राम खोलें Google Hangouts आपके कंप्यूटर से सेल फोन पर कॉल करने का सबसे सुरक्षित, सबसे विश्वसनीय और सबसे सस्ता तरीका है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के भीतर (यह उन देशों में मुफ़्त है) आपको केवल एक निशुल्क Google खाता है. आपके कंप्यूटर पर Google Hangouts तक पहुंचने के कई तरीके हैं:
  • जीमेल: जीमेल वेबसाइट पर लॉग इन करें आपको Google चैट को सक्रिय करने की आवश्यकता है, उस बटन पर क्लिक करें जो एक गियर की तरह दिखता है, फिर चुनें "विन्यास" और टैब पर क्लिक करें "बातचीत" और अंत में चैट फ़ंक्शन को सक्रिय करें। चैट इंटरफ़ेस Gmail विंडो के निचले बाएं कोने में दिखाई देगा। आप इस पद्धति का उपयोग अधिकांश ब्राउज़रों में कर सकते हैं।
  • क्रोम एक्सटेंशन: क्रोम मेनू बटन पर क्लिक करें और चुनें "अधिक टूल" → "एक्सटेंशन"। लिंक पर क्लिक करें "अधिक एक्सटेंशन प्राप्त करें" सूची के अंत में खोज "Hangouts" और इसके परिणामों के चयन से "एक्सटेंशन"। आप बटन पर क्लिक करके इस एक्सटेंशन तक पहुंच सकते हैं "Hangouts" पता बार के बगल में
  • क्रोम ऐप: क्रोम मेनू पर क्लिक करें और चुनें "अधिक टूल" → "एक्सटेंशन"। लिंक पर क्लिक करें "अधिक एक्सटेंशन प्राप्त करें" सूची के अंत में खोज "Hangouts" और इसके परिणामों के चयन से "अनुप्रयोगों"। आप बटन पर क्लिक करके आवेदन प्राप्त कर सकते हैं "Hangouts" आपकी सूची में "क्रोम ऐप्स"।
  • इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाला इमेज शीर्षक चरण 2
    2
    फोन बटन पर क्लिक करें। आपको बॉक्स पर क्लिक करना होगा "नई" इसलिए ऐसा प्रतीत होता है कि आप विस्तार या अनुप्रयोग का उपयोग कर रहे हैं।
  • इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाला इमेज शीर्षक चरण 3
    3
    प्लगइन को स्थापित करें "आवाज़" (यदि आप पूछें) Gmail में बुकमार्क का उपयोग करते समय, आपको एक संदेश दिखाई देगा जो आपको प्लगइन इंस्टॉल करने के लिए कह रहा है "आवाज़"। लिंक पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • ऐप्लिकेशन की तरह ही Hangouts एक्सटेंशन डिफ़ॉल्ट रूप से इस सुविधा का है, इसलिए आपको अतिरिक्त प्रोग्राम स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाली छवि, चरण 4
    4
    देश कोड बदलने के लिए ध्वज पर क्लिक करें। विभिन्न देशों के ड्रॉप-डाउन मेनू को खोलने के लिए ध्वज आइकन पर क्लिक करें। वह देश चुनें जहां आप जिस व्यक्ति से बात करना चाहते हैं वह स्थित है।
  • इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाला इमेज शीर्षक चरण 5
    5
    वह फ़ोन नंबर दर्ज करें जिसे आप डायल करना चाहते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका या कनाडा के भीतर किसी संख्या से बात करने जा रहे हैं, तो अधिकांश कॉल निःशुल्क होंगे। अंतरराष्ट्रीय कॉल मूल्य में भिन्नता है, जो आप वेबसाइट की जांच कर सकते हैं "Google Voice"।
  • नोट: यदि प्राप्तकर्ता के पास अपने मोबाइल फोन पर Hangouts स्थापित किया गया है, तो कॉल मुफ्त होगा चाहे वे कहां हों। यह एक नहीं होगा "कॉल" पारंपरिक, यह एक आवाज चैट की तरह अधिक होगा। फ़ोन नंबर टाइप करने के बजाय आपकी सूची पर संपर्क का चयन करें।
  • आप Google Hangouts का उपयोग करके आपातकालीन कॉल नहीं कर सकते यदि आपके पास कोई आपातकालीन स्थिति है, तो एक लैंडलाइन या अपने सेल फोन का उपयोग करें
  • इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाला चित्र, चरण 6
    6
    नंबर पर कॉल करें जब आप उस फ़ोन नंबर को टाइप करते हैं जिसे आप से बात करना चाहते हैं, तो आप कॉल कर सकते हैं। अगर आपके पास एक Google वॉयस खाता है, तो प्राप्तकर्ता कॉलर आईडी में अपना Google Voice नंबर देखेगा। अगर आपके पास कोई Google वॉयस खाता नहीं है, तो आपका नंबर उतना ही दिखाई देगा "अज्ञात" और प्राप्तकर्ता कॉल वापस नहीं कर सकता।
  • विधि 2
    स्काइप का उपयोग करें




    इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    1

    Video: वीडियो कॉल कैसे करे जिओ फ़ोन में | Video Call By jio phone

    स्काइप प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करें स्काइप माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाया गया एक चैट प्रोग्राम है जो आपको पर्याप्त स्काइपे क्रेडिट के लिए मोबाइल नंबर डायल करने की अनुमति देता है। आप मुफ्त में किसी अन्य स्काइप उपयोगकर्ता के साथ भी आवाज संदेश भेज सकते हैं।
  • इंटरनेट से अपने सेल फ़ोन को कॉल करने वाली छवि, चरण 8
    2

    Video: Jio सिम की स्पीड कैसे बढ़ाये

    स्काइप में क्रेडिट जोड़ें यदि आप एक सेल फोन कॉल करने जा रहे हैं, तो आपको अपने खाते में स्काइप क्रेडिट खरीदने की आवश्यकता है। संपर्क सूची के शीर्ष पर अपने नाम पर क्लिक करें और उस लिंक पर क्लिक करें जो कहते हैं "स्काइप क्रेडिट जोड़ें"।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के भीतर के कॉल के बारे में 2 सेंट प्रति मिनट की लागत या आप बस कुछ ही डॉलर के लिए असीमित कॉल के लिए मासिक सदस्यता के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • अंतर्राष्ट्रीय कॉल्स की लागत और देश के आधार पर दरें अलग-अलग हैं।
  • अगर आप स्काइपे पर अपने कंप्यूटर और फोन के बीच आवाज संदेश भेजना चाहते हैं, तो आपको क्रेडिट जोड़ने की आवश्यकता नहीं है।
  • इंटरनेट से अपना सेल फ़ोन कॉल शीर्षक वाला छवि 9
    3

    Video: मुक्त एसएमएस औरअंतरराष्ट्रीय कॉल कैसे करे? Best free Calls and Text App! international Calls?

    बटन पर क्लिक करें "फ़ोन" स्काइप का यह बटन सीधे बाईं ओर नाम के नीचे स्थित है
  • यदि आप स्काइप सदस्य के साथ वॉयस संदेश भेजना और प्राप्त करना चाहते हैं, यदि आपको उन्हें अपने मोबाइल पर कॉल करना है, तो अपनी सूची से संपर्क का चयन करें और बटन पर क्लिक करें। "फ़ोन"। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप शेष चरणों को अनदेखा कर सकते हैं।
  • इंटरनेट से अपना सेल फ़ोन कॉल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    देश कोड बदलने के लिए ध्वज पर क्लिक करें। विभिन्न देशों के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए ध्वज आइकन पर क्लिक करें। जिस व्यक्ति से आप बात करना चाहते हैं उसका देश चुनें
  • इंटरनेट से अपना सेल फ़ोन कॉल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    वह नंबर लिखें जिसे आप डायल करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप क्षेत्र कोड लिखें आपको देश कोड लिखने की आवश्यकता नहीं है
  • इंटरनेट से अपना सेल फ़ोन कॉल शीर्षक वाला छवि 12
    6
    कहते हरे बटन पर क्लिक करें "कॉल"। यह मानते हुए कि आपके खाते में क्रेडिट है, आपकी कॉल आपके लिखे गए नंबर पर की जाएगी।
  • चेतावनी

    • उन वेबसाइटों से बचें जो दावा करते हैं कि आप मुफ्त में किसी भी फोन को कॉल कर सकते हैं। इन साइटों के पास बहुत से विज्ञापन हैं और वे आपके फोन नंबर को विज्ञापनदाताओं और व्यापारियों को बेचने की संभावना रखते हैं। इन वेबसाइटों में से कई काम नहीं करते क्योंकि वे वादा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com