ekterya.com

एसडी कार्ड कैसे माउंट करें

माइक्रो एसडी कार्ड उच्च क्षमता वाले मेमोरी कार्ड हैं जो अक्सर मोबाइल फोन और टैबलेट में उपयोग किए जाते हैं। ये एसडी कार्ड हैं "घुड़सवार" डिवाइस में जब विशेष रूप से उपकरण उन्हें पहचानता है और उन्हें उपयोग करने के लिए उन्हें एक्सेस की अनुमति देता है। अधिकांश डिवाइस एसडी कार्ड को माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट में डाले जाने पर माउंट करते हैं, लेकिन अगर आपके पास एक एंड्रॉइड या गैलेक्सी डिवाइस है, तो आपको एसडी कार्ड मेनू का उपयोग करके मैन्युअल रूप से इसे माउंट करना होगा। "सेटिंग्स"। यदि डिवाइस इसे माउंट नहीं कर सकता है, तो आपको यह देखना चाहिए कि डिवाइस के हार्डवेयर में कोई दोष नहीं है या कार्ड ही।

चरणों

विधि 1
एंड्रॉइड मोबाइल फोन में एक माइक्रो एसडी कार्ड माउंट करें

एक एसडी कार्ड के माउंट का शीर्षक चित्र 1
1

Video: Internal मेमोरी से sd card में कैसे डाला जाये ?

एंड्रॉइड डिवाइस के एसडी कार्ड स्लॉट में माइक्रो एसडी कार्ड डालें। यह सुनिश्चित कर लें कि कार्ड बंद करने से पहले फोन बंद हो गया है और शुल्क लिया गया है। इसे धीरे से करो और जब तक आप एक क्लिक की तरह एक ध्वनि नहीं सुनते उपयोगकर्ता के मैनुअल पर नज़र डालें या निर्माता से संपर्क करें, जब आपको अपने डिवाइस के एसडी कार्ड स्लॉट तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त सहायता चाहिए।
  • एक एसडी कार्ड के चरण 2 को माउंट करने वाली छवि
    2
    एंड्रॉइड डिवाइस चालू करें फोन के निचले भाग के पास स्थित बटन दबाएं अगर इसे ठीक से चालू नहीं किया जाता है तो उस पर पर्याप्त शुल्क नहीं लगाया जा सकता है। फोन को 15 मिनट के लिए दीवार चार्जर से कनेक्ट करें और फिर से प्रयास करें।
  • एक एसडी कार्ड का माउंट शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    टोका "सेटिंग्स" मुख्य मेनू में इसका प्रतीक एक गियर के समान एक छवि है। एक बार जब आप उस पर क्लिक करते हैं, तो एक अलग स्क्रीन खुल जाएगी। पर क्लिक करें "एसडी और फोन भंडारण" उस नई स्क्रीन पर
  • एक एसडी कार्ड माउंट करें
    4
    पर क्लिक करें "पुन: फ़ॉर्मेट"। यह फोन को पुन: स्वरूपित करेगा और इसे एक नया एसडी कार्ड माउंट करने के लिए तैयार करेगा। इसमें कुछ ही सेकंड लगेगा। यदि यह अधिक समय तक रहता है, तो फ़ोन को सही ढंग से पुन: स्वरूपित करने के लिए पुनरारंभ करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    चुनना "एसडी कार्ड माउंट करें" जब स्वरूपण प्रक्रिया पूरी हो जाती है। डिवाइस एसडी कार्ड को माउंट करेगा और इसे इस्तेमाल करने की अनुमति देगा। यदि विकल्प उपलब्ध नहीं है तो "एसडी कार्ड माउंट करें", स्पर्श करें "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें", कार्ड को ध्वस्त करने की प्रतीक्षा करें और उस पर टैप करें "एसडी कार्ड माउंट करें" यह जांचने के लिए कि कार्ड सही ढंग से मुहिर किया गया है। यह कदम किसी भी समस्या को ठीक कर सकता है जो आपके एंड्रॉइड अनुभवों से है और जिसने इसे एसडी कार्ड को सही तरीके से बढ़ने से रोका।
  • विधि 2
    गैलेक्सी मोबाइल फोन में एक माइक्रो एसडी कार्ड माउंट करें

    एक एसडी कार्ड माउंट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    माइक्रो एसडी कार्ड को एसडी कार्ड स्लॉट में डालें। यह आमतौर पर फोन के बाईं तरफ पाया जाता है। इसे धीरे से करो और जब तक आप एक क्लिक की तरह एक ध्वनि नहीं सुनते सुनिश्चित करें कि प्रक्रिया पूरी होने से पहले फोन पूरी तरह से चार्ज हो। उपयोगकर्ता के मैनुअल पर नज़र डालें या निर्माता से संपर्क करें, जब आपको अपने डिवाइस के एसडी कार्ड स्लॉट तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त सहायता चाहिए।
  • एक एसडी कार्ड माउंट करो शीर्षक वाली छवि 7

    Video: बेस्ट मेमोरी कार्ड कैसे खरीदे How to buy right SD Card Best SD SDHC SDXC memory card

    2
    फ़ोन चालू करें फोन के निचले हिस्से में बटन दबाएं अगर यह ठीक से चालू नहीं होता है, तो इसमें बैटरी नहीं हो सकती है फोन को 15 मिनट के लिए दीवार चार्जर से कनेक्ट करें और फिर से प्रयास करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट वाला शीर्षक चित्र 8
    3
    टोका "अनुप्रयोगों" होम स्क्रीन में फ़ोन चालू होने पर, होम स्क्रीन दिखाई देगी। निचले दाएं कोने में आपको शब्द के साथ एक सफेद ग्रिड के समान एक प्रतीक मिलेगा "अनुप्रयोगों" नीचे लिखित अगली स्क्रीन तक पहुंचने के लिए उस आइकन पर क्लिक करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट का शीर्षक चित्र 9



    4
    पर क्लिक करें "सेटिंग्स"। इसका आइकन एक गियर जैसा है अगली स्क्रीन पर जाने के लिए गियर पर क्लिक करें इस स्क्रीन पर एक बार, तीन सफ़ेद बिंदु ऊपरी दाईं ओर दिखाई देंगे। पुराने गैलेक्सी फोन (4 और पहले) में शब्द दिखाई देगा "सामान्य" उन तीन बिंदुओं के तहत नए आकाशगंगा (5 और बाद के) में शब्द दिखाई देगा "अधिक" उन तीनों सफेद स्पॉट के तहत
  • एक एसडी कार्ड माउंट करें शीर्षक वाली छवि 10
    5
    टोका "भंडारण" अगली स्क्रीन में जब आप पर क्लिक करते हैं "भंडारण" एक अंतिम स्क्रीन दिखाई देगी। विकल्प तक पहुंचने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करके नीचे जाएं "एसडी कार्ड माउंट करें"। उस पर क्लिक करें और कार्ड को माउंट करने की प्रतीक्षा करें। यदि विकल्प उपलब्ध नहीं है तो "एसडी कार्ड माउंट करें", स्पर्श करें "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें", कार्ड को ध्वस्त करने की प्रतीक्षा करें और उस पर टैप करें "एसडी कार्ड माउंट करें" यह जांचने के लिए कि कार्ड सही ढंग से मुहिर किया गया है।
  • विधि 3
    हार्डवेयर समस्याओं की जांच करें

    एक एसडी कार्ड माउंट का शीर्षक चित्र 11
    1
    डिवाइस के एसडी कार्ड स्लॉट से एसडी कार्ड निकालें। अनुभाग में "भंडारण", आइकन ढूंढने के लिए नीचे जाएं "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें"। फोन के लिए प्रतीक्षा करें कि यह एसडी कार्ड को निकालने के लिए सुरक्षित है। धीरे-धीरे इसे बाहर खींचें ताकि कार्ड को मोड़ या क्षति न हो।
  • एक एसडी कार्ड के चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    2
    शारीरिक क्षति के लिए कार्ड की जांच करें जो उपकरण को इसे सही तरीके से पढ़ने से रोकता है। खोज "युक्तियाँ" या "दांत" कार्ड पर सोना और तराजू या किनारों को लापता। अगर ऐसा लगता है कि कार्ड शारीरिक रूप से क्षतिग्रस्त है, तो आपको उसे बदलने की आवश्यकता होगी। यह संभव है कि उन्हें मिलें और उन्हें सबसे अधिक तकनीकी घटक स्टोरों में अच्छी कीमत पर खरीद लें।
  • Video: kisi भी खरब मेमोरी कार्ड ko kaise Thik kre / कैसे भ्रष्ट मेमोरी कार्ड की मरम्मत के लिए?

    एक एसडी कार्ड माउंट कार्ड शीर्षक 13
    3
    एसडी कार्ड को डिवाइस के एसडी कार्ड स्लॉट में पुनः स्थापित करें। इसे डालने से पहले, इसे धीरे से उड़ाना या उसे नरम कपड़े से साफ़ करना। यह किसी भी धूल कणों को निकाल देगा जो इसके संचालन के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। कार्ड को निकालें और लगातार मत डालें या आप कार्ड और पोर्ट को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक एसडी कार्ड माउंट कार्ड शीर्षक 14
    4
    चार्ज करें और उपकरण चालू करें। डिवाइस को कम से कम 15 मिनट के लिए दीवार चार्जर से कनेक्ट करें फिर आप नीचे दिए गए बटन का उपयोग करके डिवाइस को चालू कर सकते हैं। यदि किसी भी कारण से डिवाइस चालू नहीं होता है, तो इसे फिर से प्रयास करने से पहले इसे थोड़ा अधिक चार्ज करें।
  • एक एसडी कार्ड माउंट का शीर्षक चित्र 15
    5

    Video: Jiophone में फ़ाइल मैनेजर और मेमोरी कार्ड ऐसे करे यूज़ देखे पूरा वीडियो

    एसडी कार्ड को फिर से बढ़ाना कोशिश करें जब आप सेटिंग्स की ओर जाते हैं "भंडारण" का विकल्प "एसडी कार्ड माउंट करें"। यदि डिवाइस का विकल्प जारी रखने के लिए जारी है "एसडी कार्ड को अनमाउंट करें", एसडी बंदरगाह और खुद फोन के बीच एक संचार समस्या हो सकती है हालांकि, सबसे अधिक संभावना यह एक आंतरिक समस्या है जिसे डिवाइस को एक विशेष तकनीशियन के पास ले जाकर ही हल किया जा सकता है।
  • एक एसडी कार्ड माउंट कार्ड शीर्षक शीर्षक 16
    6
    यदि एसडी कार्ड ठीक से माउंट नहीं किया गया है, तो इसे किसी अन्य डिवाइस पर देखें। यदि एसडी कार्ड किसी अन्य डिवाइस पर ठीक से काम करता है, तो जिस डिवाइस पर आपने परीक्षण किया था उसका एसडी कार्ड स्लॉट शायद दोषपूर्ण है। यदि एसडी कार्ड को किसी अन्य डिवाइस पर नहीं रखा गया है, तो आपको शायद एसडी कार्ड को बदलना होगा। सुनिश्चित करें कि जिस डिवाइस पर आप कार्ड का प्रयास करते हैं वह पूरी तरह से चार्ज है।
  • युक्तियाँ

    • एसडी कार्ड को अंतिम उपाय के रूप में प्रारूपित करें यदि उपकरण अभी भी एसडी कार्ड को माउंट और पहचान नहीं करता है। एसडी कार्ड को स्वरूपित करने से इसकी सारी सामग्री को हटा दिया जाएगा, हालांकि यह सॉफ्टवेयर समस्याओं को हल कर सकता है जो डिवाइस को कार्ड पहचानने से रोकने में मदद करता है।
    • अगर हर बार जब आप किसी कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करते हैं तो आपको एंड्रॉइड डिवाइस को मैन्युअल रूप से माउंट करना होगा, तृतीय पक्ष द्वारा विकसित किए गए एप्लिकेशन को डाउनलोड करने पर विचार करें, जो आपके लिए कार्ड को जमा करने की प्रक्रिया को स्वचालित रूप से पूरा करते हैं, जैसे कि "स्वतः एसडी कार्ड माउंट करें", या "डबलटविस्ट प्लेयर"।

    चेतावनी

    • इसे ठीक करने का प्रयास करने के लिए अपनी उंगली या किसी ऑब्जेक्ट को एसडी पोर्ट में दर्ज न करें। यह केवल अधिक आंतरिक क्षति का कारण होगा और आपको एक बिल्कुल नया फोन प्राप्त करना होगा
    • डिस्वासिंग, माउंट या फ़ॉर्मेटिंग करते समय एसडी कार्ड को न निकालें। यह डेटा भ्रष्ट करेगा और बेकार हो जाएगा।
    • जब आप इसे SD बंदरगाह से निकालते हैं तो कार्ड को झुकाव न करें किसी भी क्षति से बचने के लिए धीरे-
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com