ekterya.com

तस्वीरों को व्यवस्थित कैसे करें, जिसमें आप Instagram पर दिखाई देते हैं

जब कोई आपको किसी Instagram फोटो पर टैग करता है, तो वह फ़ोटो आपकी प्रोफ़ाइल के किसी क्षेत्र में जोड़ा जाता है जिसे "आपके दिखाई देने वाले फ़ोटो" कहा जाता है। यदि आपका Instagram सार्वजनिक है, तो कोई भी आपकी प्रोफ़ाइल पर जाकर और "उन फ़ोटो पर क्लिक करके" आइकन पर क्लिक करके इन फ़ोटो को देख सकता है। यद्यपि आप अपने दोस्तों को फ़ोटो में टैग करने से रोक नहीं सकते हैं, आप उन फ़ोटो में दिखाए गए फ़ोटो को नियंत्रित कर सकते हैं जिनमें आप दिखाई देते हैं। जिन फ़ोटो में आप दिखाई देते हैं, नई फ़ोटो जोड़ें, फ़ोटो को छिपाने के लिए जानें, जिन्हें आप नहीं देखना चाहते हैं और स्वचालित रूप से प्रदर्शित होने वाले नियंत्रण को जानें।

चरणों

भाग 1
वे फ़ोटो देखें जिनमें आप दिखाई देते हैं

Instagram के चरण 1 पर आप के फोटो प्रबंधित करें
1
Instagram निष्पादित करें और अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं। अगर Instagram स्वचालित रूप से आपकी प्रोफ़ाइल पर नहीं खुलता है, तो आवेदन के निचले दाएं कोने में प्रोफाइल आइकन (किसी व्यक्ति के सिर और कंधे की सिल्हूट) पर क्लिक करें।
  • Instagram के चरण 2 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक
    2
    उस फ़ोटो आइकन पर क्लिक करें जहां आप आइकन बार के दाईं ओर दिखाई देते हैं आइकन सिर और कंधों के सिल्हूट के साथ चैट बुलबुले के ऊपर उल्टा दिखता है एक बार जब आप इस आइकन पर क्लिक करते हैं, तो आपको "उन फ़ोटो जिसमें आप दिखाई देते हैं" में शामिल प्रत्येक फोटो की एक सूची दिखाई देगी।
  • Instagram के चरण 3 पर आपके द्वारा फ़ोटो प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी मानक आकार में देखने के लिए सूची में एक तस्वीर पर क्लिक करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके द्वारा दिये जाने वाले फोटो ग्रिड प्रारूप में खोले जाते हैं। किसी फ़ोटो पर क्लिक करने से आपको यह देखने का मौका मिल जाता है कि फ़ोटो और संबंधित टिप्पणियों को किसने पोस्ट किया और "पसंद"
  • भाग 2
    जिन फ़ोटो में आप दिखाई देते हैं उनमें से तस्वीरें छुपाएं

    Instagram के चरण 4 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक

    Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    1
    उस तस्वीर आइकन पर क्लिक करें जिसमें आप अपने प्रोफ़ाइल पर दिखाई देते हैं। यदि आपने यह निर्णय लिया है कि अब आप जिस फ़ोटो में दिखाई देते हैं, उसमें कोई निश्चित फ़ोटो नहीं दिखाना चाहते हैं, तो आपके पास मूल फ़ोटो के लेबल को हटाकर इसे छिपाने का विकल्प है।
  • Instagram के चरण 5 पर आपके द्वारा फ़ोटो प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस फ़ोटो का चयन करें जिसे आप "जिन फ़ोटो में दिखाई देते हैं" से छिपाना चाहते हैं। तस्वीर को देखने के लिए इसे क्लिक करें
  • Instagram के चरण 6 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक
    3
    मेनू पर प्रेस ... (iPhone) या मेनू ⋮ (एंड्रॉइड)
  • Instagram पर आप के फोटो प्रबंधित करें शीर्षक 7
    4
    "फोटो विकल्प" पर क्लिक करें एक नया मेनू दिखाई देगा।
  • Instagram के चरण 8 पर आप के फोटो प्रबंधित करें
    5
    तस्वीर को छिपाने के लिए "पोस्ट से मुझे निकालें" (आईफ़ोन) या "इस तस्वीर से मुझे निकालें" (एंड्रॉइड) पर क्लिक करें। यह मूल फ़ोटो से लेबल को निकाल देगा और उन फ़ोटो से निकाल देगा जिसमें आप दिखाई देते हैं।
  • आईफ़ोन: टैग को हटाने के बिना फ़ोटो को छुपाने के लिए "पोस्ट से मुझे हटाएं" के बजाय आप "मेरी प्रोफ़ाइल में छिपाएं" पर क्लिक कर सकते हैं। इस विकल्प का उपयोग करें यदि आप अपने Instagram नाम को तस्वीर में टैग करना चाहते हैं।
  • एंड्रॉइड: सिर्फ एक आईफोन की तरह, आप टैग को हटाने के बिना भी तस्वीरें छुपा सकते हैं। "इस फ़ोटो से मुझे हटाएं" चुनने के बजाय, "मेरी प्रोफ़ाइल में दिखाएं" के आगे स्विच बंद करें
  • भाग 3
    जिन फ़ोटो में आप दिखाई देते हैं उन्हें फ़ोटो जोड़ें

    Instagram के चरण 9 पर आपके द्वारा फ़ोटो प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    1
    निचले टूलबार में कैमरे के आइकन पर क्लिक करें और अपलोड करने के लिए एक फ़ोटो का चयन करें। आप अपने द्वारा अपलोड की गई किसी भी तस्वीर में अपने आप को टैग करके "आप जिन फ़ोटो में दिखाई देते हैं" नई फ़ोटो जोड़ सकते हैं।
    • आपके द्वारा पहले ही प्रकाशित किया गया एक फोटो टैग करने के लिए, प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें और उस फ़ोटो पर स्क्रॉल करें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। प्रेस मेनू ... (आईओएस) या ⋮ (एंड्रॉइड) फोटो के ऊपर, फिर "संपादित करें" चुनें।
    • किसी अन्य व्यक्ति की तस्वीर में कोई टैग जोड़ना संभव नहीं है और इसे आपके द्वारा दिखाई देने वाले फ़ोटो में प्रदर्शित किया गया है। जिस व्यक्ति ने फोटो प्रकाशित किया है उसे आपको इसे दिखाने के लिए टैग करना चाहिए।



  • Instagram के चरण 10 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक
    2
    अपनी तस्वीर संपादित करें (यदि आप चाहें) और फिर "अगला" पर क्लिक करें यदि आप एक नई तस्वीर अपलोड नहीं कर रहे हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • Instagram पर आप के फोटो प्रबंधित करें शीर्षक 11
    3
    "टैग लोगों" पर क्लिक करें चाहे आपने एक नया फोटो अपलोड किया हो या मौजूदा फोटो को टैग करने जा रहे हों, आप एक विकल्प के रूप में "टैग लोगों" को देखेंगे।
  • Instagram के चरण 12 पर आपके द्वारा फ़ोटो प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    टैग के लिए फ़ोटो के किसी क्षेत्र पर क्लिक करें यदि यह आपकी एक तस्वीर है, तो आप अपने चेहरे पर कहीं भी क्लिक कर सकते हैं। यह व्यक्तिगत वरीयता का मामला है और अधिकांश लोग लेबल के स्थान पर ध्यान नहीं देंगे।
  • Instagram के चरण 13 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक
    5
    अपना Instagram उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें, फिर इसे खोज परिणामों से चुनें एक बार जब आप अपना उपयोगकर्ता नाम चुनते हैं, तो यह दिखाई देगा कि आपने फोटो को टैग करने के लिए चुना है।
  • यह लेबल दूसरों के लिए दृश्यमान नहीं है जब तक कि वे सभी लेबल देखने के लिए आपकी तस्वीर पर क्लिक न करें।
  • Instagram के चरण 14 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक
    6
    टैगिंग समाप्त करने के लिए बटन पर क्लिक करें।
  • यदि यह एक नई तस्वीर है, तो एक कैप्शन जोड़ें (यदि आप चाहें) और फिर "साझा करें" पर क्लिक करें
  • अगर यह एक मौजूदा फोटो है, तो अपने लेबल को सहेजने के लिए फिर से छवि पर क्लिक करें।
  • Instagram के चरण 15 पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करें शीर्षक
    7
    उन फ़ोटो के आइकन पर क्लिक करें जिसमें आप अपने प्रोफ़ाइल पर दिखाई देते हैं। नई टैग की गई तस्वीर आपको दिखाई देने वाली तस्वीरों के शीर्ष पर दिखाई देगी।
  • भाग 4
    जिन फ़ोटो में आप दिखाई देते हैं, उनके लिए मैन्युअल अनुमोदन सेट करें

    Video: सूक्ष्मदर्शी देखें मोबाइल में Microscope in any mobile phone.

    Instagram पर आप के फोटो प्रबंधित करें शीर्षक 16
    1
    तस्वीर आइकन पर क्लिक करें जिसमें आप अपने Instagram प्रोफ़ाइल पर दिखाई देते हैं। यदि आप मैन्युअल रूप से प्रत्येक फोटो को स्वीकृति देना पसंद करते हैं, जो आपके द्वारा दिखाई देने वाले फोटो में दिखाए जाते हैं, तो आप इसे एप्लिकेशन में कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • Instagram पर आप के फ़ोटो प्रबंधित करना शीर्षक चित्र 17
    2
    जिन फ़ोटो में आप दिखाई देते हैं उनके ऊपरी दाएं कोने में मेनू ... (आईओएस) या ⋮ (एंड्रॉइड) टैप करें
  • Instagram के चरण 18 पर आपके द्वारा फ़ोटो प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    3
    दिखाई देने वाले विकल्पों से "मैन्युअल रूप से जोड़ें" चुनें अब, हर बार जब आप एक तस्वीर में टैग किए जाते हैं, Instagram आपको उन फ़ोटो के अतिरिक्त को स्वीकृति देने या अस्वीकार करने के लिए कहता है (जिसमें आपको एक सूचना के माध्यम से) दिखाई देते हैं।
  • यदि आपने फ़ोटो को मैन्युअल रूप से स्वीकृति देने का विकल्प पहले से सेट कर दिया है लेकिन स्वचालित रूप से जोड़ा जाना पसंद करते हैं, तो इसके बजाय "स्वचालित रूप से जोड़ें" का चयन करें।
  • युक्तियाँ

    • आपके Instagram खाते को उस तस्वीर से पूरी तरह से अनलिंक करने के लिए, जिसमें आपको टैग किया गया है, टैग को हटा दें। उन फ़ोटो से चुनें जिन्हें आप दिखाई देते हैं, टैगों की सूची में अपने उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करें, फिर "इस फ़ोटो से मुझे निकालें" चुनें
    • अगर आपकी Instagram पोस्ट निजी होती हैं, तो आपके अनुयायी केवल उन ही ऐसे ही होते हैं, जो आपके द्वारा दिखाई देने वाले फ़ोटो देख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com