ekterya.com

How to say मैं कैसे नहीं कह सकता in French

तो आप कहना चाहते हैं "मुझे नहीं पता" फ्रेंच में, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे कहें "मुझे नहीं पता"। डर मत करो बस कहना है "जे न सईस पास" (jeh-neh-se-pah) एक सरल के लिए "मुझे नहीं पता", या बेहतर संवाद करने के लिए अधिक जटिल वाक्यांशों को जानें।

चरणों

विधि 1
"जे न सईस पास"

Video: WEIRD Food Combinations People LOVE!!! *HOT SAUCE & SKITTLES* Eating Funky & Gross DIY Foods Candy

चित्र शीर्षक से कहते हैं
1
कहो "जे न सईस पास"। इसका मतलब यह है "मैं [विशेष रूप से एक बात] पता नहीं है।" यह स्पष्ट है "jeh-NEH-से-पीएएच" या "वह-ने-से-पीएएच।" यह कहना कि "जेई" के रूप में "उसने" यह कहते हुए शुरू होता है । "श" के रूप में यदि आप किसी को मौन करने थे, लेकिन कह रही है "और" से श और समाप्त होता है की आवाज लंबा "NEH" समान है: केवल "n" के साथ "श" की आवाज बदल देता है।
  • नोट: आधुनिक फ्रेंच में, "जेई" और "ne" ( "मैं" और "नहीं") अक्सर एक साथ तो एक साथ वे "अर्द्ध Jeun में के रूप में अधिक प्रामाणिक जैसे अक्षरों ध्वनि जाना, पीए "या यहां तक ​​कि" शाय-पाह "
  • यदि आप शिक्षित होना चाहते हैं, तो "मुझे नहीं पता कि मैं माफी चाहता हूं"। फ्रेंच में, यह "जे नी साइस पास, डेसले।" और "desolée" को "डेज़-ओह-ले" जैसे स्पष्ट किया गया है
  • ध्यान रखें कि नकारात्मक "ने" हमेशा फ़्रांसीसी में लिखा जाता है, लेकिन कभी-कभी यह अनौपचारिक रूप से बोलने पर नहीं कहा जाता है। कोई एक मित्र का उत्तर दे सकता है, उदाहरण के लिए, "जीसिस पास" और इसे "मुझे नहीं पता" कहने के लिए एक अनौपचारिक तरीके के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से कहते हैं
    2
    वाक्यांश में प्रत्येक शब्द के कार्य को समझें "जीन साईस पास" "जेई", ने", "sais" और "सहूलियत":
  • "जेई" पहला व्यक्ति या "मैं"।
  • "तुम्हें पता है" क्रिया है "savoir" पहले व्यक्ति के लिए संयुग्मित, एक क्रिया जिसका अर्थ है "कुछ पता है"। क्रिया और क्रिया के बाद देश को हमेशा से पहले न दें।
  • "सहूलियत" के रूप में अनुवाद किया जा सकता है "नहीं"।
  • "NE" कुछ विशेष मतलब नहीं है, यह केवल एक व्याकरण औपचारिकता है जो साथ में आता है "सहूलियत"। यही कारण है कि यदि आप एक व्यक्ति के साथ अनौपचारिक रूप से बात करते हैं, तो आप उसे छोड़ सकते हैं "ne" और बस कहना "जीसिस पास"
  • चित्र शीर्षक से कहते हैं

    Video: Coolio - Gangsta's Paradise (feat. L.V.) [Music Video]

    3
    एक वाक्य में "जे ने साईस पास" का उपयोग करें अंत में कुछ विशिष्ट जोड़ें, जिसे आप नहीं जानते- यह जानकारी का एक टुकड़ा हो सकता है या कुछ भी जो आपकी अपरिचित है निम्नलिखित उदाहरणों की समीक्षा करें:
  • "जे ने साईस पास पार्लर फ्रांसीसी" का अर्थ है "मैं फ्रेंच बोलने का नहीं जानता"।
  • "जे ने साईस पास ला रिप्शन" का अर्थ है "मुझे जवाब नहीं पता"
  • "जे ने साईस पास एनगेर" का अर्थ है "मैं नहीं जानता कि कैसे तैरना है"
  • "जे ने साई क्वाई फेयर" का अर्थ है "मुझे नहीं पता कि क्या करना है" "पास" इस उदाहरण में अनावश्यक है क्योंकि क्रिया "savoir" एक प्रश्न शब्द के साथ प्रयोग किया जाता है।
  • विधि 2
    अन्य उपयोगी वाक्यांश

    चित्र शीर्षक से कहते हैं
    1



    di "जे नी कॉम्प्रेन्ड्स पा"। इसका अर्थ है "मुझे समझ नहीं आ रहा है"। और यह स्पष्ट है "जेह-नेह कॉम-prond pah"। यह एक अच्छा वाक्यांश है यदि आप फ़्रेंच में किसी के साथ बातचीत करने की कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते हैं कि आपने जिस चीज़ का अनुवाद किया है, उसका अनुवाद किया है। यदि आप इसे नम्रता से कहते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि जिस व्यक्ति के साथ आप बात कर रहे हैं, वह समझता है कि आप क्या कहना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से कहते हैं
    2

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    कहो "जे नी पारले पास (ले) फ्रांसीसी"। इसका अर्थ है "मैं फ्रांसीसी नहीं बोलता हूं।" और इसे "जेह-नेह पारल-पाह फ्रेह-से" कहा जाता है यह व्यक्ति को सूचित करने का एक शिक्षित तरीका है कि आप फ्रेंच में बातचीत नहीं कर सकते हालांकि, अगर आप किसी के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं आप कह सकते हैं "Je ne पार्ले qu" un peu le फ्रंकैस "। इसका मतलब है" मैं एक छोटे से फ्रेंच बोलते हैं "और उच्चारण" jeh-NEH Pahl peu कुन Frahn-से होगा "।
  • किसी को पेरिस मेट्रो पर बंद हो जाता है और फ्रेंच में आक्रामक तरीके से बात शुरू करते हैं, तो आप उन्हें आप से दूर रखने के लिए यदि आप एक उलझन भरा चेहरा रख दिया और कहते हैं कि "Je ne पार्ले क़दम फ्रंकैस" कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने प्रेमी के फ्रांसीसी दादा दादी को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं, तो मुस्कुराओ और शर्मीली कहते हैं, "जे सुइस डेसलीएज ने परेल क्वे" एक पीई ली फ्रांसीसी "।
  • चित्र शीर्षक से कहते हैं
    3
    di "पार्लेज़-वोस इंग्लिश?" इसका अर्थ है "क्या आप स्पैनिश बोलते हैं?" और उच्चारण करें "सममूल्य-सामान्य-vus है-पीएएच-Niol? "आप फ्रेंच सीखने और अभी शुरुआत कर रहे हैं रहे हैं, तो वहाँ एक बिंदु है जहां आप या तो सुरक्षा या सुविधा के लिए प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए सक्षम होना चाहिए आ जाएगा। आप कहां पर हैं, आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोज सकते हैं जो स्पैनिश बोलता है - तो भी, यह आपके शस्त्रागार में एक बहुत ही महत्वपूर्ण वाक्यांश है।
  • चित्र शीर्षक से कहते हैं
    4
    यह कहते हैं, "जे ने कन्नईस पाप कैटे व्यक्ति / स्थान" इसका अर्थ है "मैं उस व्यक्ति / उस जगह को नहीं जानता" और इसे "जेहा-नेह-कॉन-एपा" कहा जाता है। "पर्सने (उच्चारण" प्रति-श्हान) "का अर्थ है" व्यक्ति। " "प्लेस" (उच्चारण "प्लेहेस") का अर्थ "स्थान" है।
  • इस वाक्यांश को अधिक विशिष्ट बनाने के लिए किसी व्यक्ति या जगह का नाम जोड़ें। उदाहरण के लिए: "जे ने connais pas guillaume" या "जे ने connais pas avignon"
  • Video: Telephone English (फ़ोन पर कैसे बात करेंगे ) - Daily English Speaking practice lesson in Hindi

    चित्र शीर्षक से कहते हैं
    5
    di "जे नी साइस क्वाई" इस अभिव्यक्ति का मतलब है "मुझे नहीं पता कि क्या है"। जे ने साई कोटि एक अनिश्चित और मायावी गुणवत्ता है, आमतौर पर सकारात्मक और कभी-कभी एक व्यक्ति के व्यक्तित्व का वर्णन करता है। स्पैनिश में बोलते समय वाक्यांश अक्सर उपयोग किया जाता है उदाहरण के लिए: "उस अभिनेत्री के पास `` जे ने साईस कोटी `` है कि तुरंत सभी का ध्यान कब्जा कर लिया"। स्पष्ट "jeh-NEH होने वाली योग्यता के रूप में" और आपको जितना हो सके उतना फ्रेंच उच्चारण की नकल करनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com