ekterya.com

पाठ संदेश कैसे भेजें

पाठ संदेश भेजना किसी भी स्मार्टफोन के सबसे उपयोगी कार्यों में से एक है। फ़ोन कॉल करने के बाद, किसी लंबी दूरी के साथ संपर्क में रहने का सबसे आसान तरीका है। इसके अलावा, कॉल करने के विपरीत, कोई पाठ संदेश भेजने पर आक्रामक नहीं है और किसी भी समय उत्तर दिया जा सकता है। हालांकि, फोन एक पाठ संदेश भेजने के लिए आवश्यक सटीक प्रक्रिया में भिन्न होता है। सौभाग्य से, प्रक्रिया बहुत सरल है और थोड़ा अभ्यास के साथ आप इसे थोड़े समय में कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
स्मार्टफोन के साथ पाठ संदेश भेजें

छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 1
1
संदेश आइकन ढूंढें और उस पर क्लिक करें मैसेजिंग आइकन का स्थान फ़ोन के प्रकार और आप माउस के लेआउट को कॉन्फ़िगर कैसे कर रहे हैं के आधार पर अलग-अलग होंगे। शायद, यह होम स्क्रीन के पहले पेज पर होगा और जैसे ही आप इसे चालू करेंगे और इसे अनलॉक करेंगे, आपको इसे देखेंगे।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 2
    2
    नया संदेश बटन दबाएं जब आप संदेश अनुभाग में होते हैं, तो आपको फोन पर टेक्स्ट मैसेज द्वारा बातचीत की एक सूची दिखाई देगी, क्रमशः सबसे कम से कम हाल ही में अगर आप जिस व्यक्ति को एक पाठ संदेश भेजना चाहते हैं, तो वह बातचीत खोलने के लिए उसका नाम दबाएं। यदि आप यहां नहीं हैं, तो नया संदेश बटन दबाएं। नया संदेश बटन स्क्रीन के शीर्ष पर होगा और एक + चिह्न के रूप में देखा जा सकता है या पेन पर एक आइकन के रूप में देखा जा सकता है
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 3
    3
    उस व्यक्ति का नाम या संख्या दर्ज करें जिसे आप पाठ संदेश भेजना चाहते हैं। नया संदेश बटन दबाने के बाद, आपको दो खाली फ़ील्ड वाले पृष्ठ पर ले जाया जाएगा। कुंजीपटल खुल जाएगा और कर्सर उस फ़ील्ड में दिखाई देगा, जहां आप उस संपर्क का नाम टाइप कर सकते हैं जिसे आप पाठ संदेश भेजना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास व्यक्ति है जिसे आप अपने संपर्कों में पाठ संदेश भेजना चाहते हैं, तो आप उनका नाम टाइप करके शुरू कर सकते हैं। आपको उसका नाम विकल्प में दिखाई देगा। इसे दबाएं
  • अगर आपके पास उस व्यक्ति नहीं है जिसे आप अपने संपर्कों में पाठ संदेश भेजना चाहते हैं, तो आपको अपने फोन नंबर को दर्ज करना होगा।
  • आप जितना चाहें उतने लोगों को जोड़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 4
    4
    संदेश लिखें उस स्क्रीन पर क्लिक करें जो स्क्रीन के मध्य में है। आपके फोन पर निर्भर करते हुए, फ़ील्ड को इस तरह लेबल किया जा सकता है "संदेश"। उसके बाद, आप कीबोर्ड लिखने के लिए स्क्रीन पर दिखाई दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 5
    5
    संदेश भेजें जब आप संदेश और प्राप्तकर्ता संदेश लिखना समाप्त कर देते हैं, तो भेजें दबाएं। आपने पाठ संदेश भेजा है
  • विधि 2
    एक फोन के साथ एक पाठ संदेश भेजें जो स्मार्ट नहीं है

    छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 6
    1
    मेनू पर जाएं आपके पास कौन से फोन मॉडल के आधार पर, मेनू दर्ज करने की विधि भिन्न हो सकती है फोन पर एक बटन हो सकता है जो आपको सीधे मेनू पर ले जाता है या आपको होम स्क्रीन पर कुछ विकल्पों के माध्यम से खोजना पड़ सकता है।
    • जब आप उन्हें खोलते हैं तो कुछ फ़ोन मेनू पर जाएंगे यदि ऐसा है, तो अगले चरण को छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 7
    2
    संदेश आइकन ढूंढें संदेश आइकन के लिए मेनू विकल्प के माध्यम से खोजें। इसे चुनें
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 8
    3
    पाठ संदेश विकल्प चुनें कुछ फ़ोन पर, मैसेजिंग आइकन दबाकर आपको विकल्प की एक सूची पर ले जाएगा जैसे कि 1. पाठ संदेश, 2. चित्र संदेश या 3. वॉयस नोट अगर आपके फोन पर ऐसा मामला है, तो पाठ संदेश चुनें
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 9
    4
    नया संदेश विकल्प चुनें नए संदेश विकल्प को खोजने के लिए पाठ संदेश स्क्रीन पर विकल्पों की सूची जांचें।
  • यदि आपके पास पहले से ही उस व्यक्ति के साथ बातचीत हुई है जिसे आप पाठ संदेश भेजना चाहते हैं, तो यह टेक्स्ट मैसेज स्क्रीन पर दिखाई देगा। आप नए संदेश विकल्प को चुनने के बजाय उस व्यक्ति को एक नया टेक्स्ट संदेश भेजने के लिए इस बातचीत का चयन कर सकते हैं।
  • Video: Khandesh ka DADA part 35 "छोटू दादा का इमोशनल ड्रामा"II Khandesh Fun 2018 II

    छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 10
    5
    उस व्यक्ति का नाम या संख्या दर्ज करें जिसे आप पाठ संदेश भेजना चाहते हैं। नया संदेश स्क्रीन कर्सर के साथ एक फ़ील्ड में शुरू होगा, जहां आप एक संदेश भेजना चाहते हैं, जिसमें संपर्क दर्ज कर सकते हैं। अपना नंबर दर्ज करें या संपर्क सूची को चेक करें और उस व्यक्ति का चयन करें जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं।
  • ध्यान रखें कि कुछ फोन जो स्मार्ट नहीं हैं, आपको प्राप्तकर्ता को चुनने से पहले संदेश दर्ज करने के लिए कहेंगे। यदि ऐसा मामला है, तो पहले करें, फिर विकल्प का चयन करें "भेजें"। यह क्रिया आपके संपर्कों की सूची और एक फ़ोन नंबर दर्ज करने का विकल्प खोल देगा।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 11



    6
    संदेश लिखें संदेश के प्रवेश क्षेत्र में नीचे जाओ वह संदेश लिखें जिसे आप भेजना चाहते हैं। आप इस ऑपरेशन का तरीका इस पर निर्भर करेंगे कि आपके पास QWERTY कीबोर्ड वाला फ़ोन है या नहीं।
  • यदि आपके पास एक पूरा कीबोर्ड वाला फोन है, जिसे एक क्यूवेईटीआई कीबोर्ड कहा जाता है, तो बस संदेश लिखें जैसे कि आप कंप्यूटर कीबोर्ड पर टाइप कर रहे थे।
  • यदि आपके पास एक खपत फोन या किसी अन्य फोन पर पूर्ण कुंजीपटल नहीं है, तो आप कुंजी पर प्रत्येक नंबर के नीचे तीन या चार अक्षर देखेंगे। एक पत्र लिखने के लिए आपको उस कुंजी को दबाया जाना चाहिए जहां एक निश्चित संख्या दिखाई देती है। उदाहरण के लिए, कुंजी "1" पत्र होंगे "को", "ख", और "ग"। एक दर्ज करने के लिए "ग", आपको कुंजी दबाएगी "1" तीन बार
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 12

    Video: स्पिन संदेश भेजना | spin message sending

    7
    संदेश भेजें जब आप संदेश लिखना समाप्त करते हैं, तो स्क्रीन पर ठीक है या भेजें बटन पर जाएं। संदेश भेजने के लिए चयन करें दबाएं
  • विधि 3
    संपर्क सूची का उपयोग करें

    छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 13
    1
    फ़ोन में संपर्क सूची खोलें कुछ फ़ोन पर, एक भौतिक बटन होगा जो आपको सीधे संपर्क सूची पर ले जाएगा। यह मुख्य मेनू के संपर्क टैब द्वारा दर्शाया जाएगा, जो उस बटन के निकट है जो इसे खोलता है कुछ में, आपको संपर्क एप्लिकेशन को खोजने के लिए मेनू की समीक्षा करना होगा। स्मार्टफोन के पास संपर्क के लिए एक आवेदन होगा या वे फोन मेनू विकल्प में होंगे।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 14
    2
    उस व्यक्ति के संपर्क को खोलें जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं। जब आपने संपर्क सूची खोली है, तो उस व्यक्ति का नाम ढूंढिए जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं। आपको खोज करने में सक्षम होना चाहिए (व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर दर्ज करना) या उस व्यक्ति को ढूंढने के लिए स्क्रॉल करें जिसे आप संपर्क करना चाहते हैं।
  • एक फोन पर जो स्मार्ट नहीं है, आपको बटन दबाएं "ठीक" या "चुनना"।
  • एक स्मार्टफोन पर, आमतौर पर, संपर्क के विवरण को खोलने के लिए आपको केवल व्यक्ति का नाम देना होगा।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 15
    3
    संदेश विकल्प चुनें। कुछ कहें जो कहते हैं "संदेश भेजें" या, एक स्मार्टफोन पर, एक संदेश आइकन (आमतौर पर एक कार्टून के समान संवाद बबल के आइकन) इस विकल्प को चुनना आपको एक खिड़की पर ले जाएगा जहां आप संदेश लिख सकते हैं। संदेश लिखें और भेजें चुनें।
  • विधि 4
    एक अच्छा प्रोटोकॉल का उपयोग करके पाठ संदेश भेजें

    चित्र शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 16
    1
    बिना किसी उत्तर के कई पाठ संदेश भेजें यदि आप किसी व्यक्ति को एक पाठ संदेश भेजते हैं और आपको एक दिन के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, तो आमतौर पर इसे एक पाठ संदेश भेजने के लिए स्वीकार्य माना जाता है, अगर आप जवाब देना चाहते हैं लेकिन भूल गए हैं। लेकिन संदेशों के साथ व्यक्ति के फोन को अलग नहीं करें पाठ संदेश भेजने का अर्थ यह है कि जब लोग समय निकालते हैं तो लोग उनकी समीक्षा कर सकते हैं, इसलिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 17
    2
    पाठ संदेश संक्षिप्त करने का प्रयास करें कुशल संचार उपकरण के लिए पाठ संदेश बनाया जाता है फोन पढ़ने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए किसी को उपन्यास न भेजें टेक्स्ट संदेश संक्षिप्त और प्रत्यक्ष बनाने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 18
    3
    टोन की गलतफहमी से बचें पाठ आधारित संचार की प्रकृति स्नेह भाषण से अधिक व्याख्या पर अधिक निर्भर करने के लिए अनुमति देता है पाठ संदेश भेजने पर इस विवरण को ध्यान में रखें। जैसे विस्मयादिबोधक चिह्न और इमोटिकॉन का उपयोग करने से डरो मत ":)" टोन स्पष्ट करने के लिए
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 1 9
    4
    अगर आपने उस व्यक्ति से पहले या थोड़ी देर के लिए एक पाठ संदेश नहीं भेजा है तो अपना नाम जोड़ें किसी व्यक्ति से एक संदेश प्राप्त करना जिसका नंबर आपके फोन पर नहीं है, वह भ्रमित हो सकता है। यदि आप संभवत: एक उत्तर प्राप्त करने से बचें जो कहते हैं "मुझे क्षमा करें, आप कौन हैं?" बस पाठ संदेश के अंत में एक स्क्रिप्ट और अपना नाम जोड़ें। ऐसा कुछ "तुम्हारी चाची मैरी" यह ठीक हो जाएगा
  • छवि शीर्षक पाठ संदेश भेजें चरण 20
    5
    इसे भेजने से पहले पाठ संदेश को दोबारा जांचें पाठ संदेशों में टाइपोग्राफ़िकल या व्याकरण संबंधी त्रुटियों की बात आती है तो सामान्य रूप से लोग मज़ेदार होते हैं - हालांकि, इसकी समीक्षा करने के लिए आपको कुछ भी लागत नहीं है किसी भी साधारण त्रुटि को ठीक करें यदि आपको लगता है कि यह सरल किया जा सकता है तो एक या दो त्वरित सुधार करें फिर भेजें भेजें दबाएं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सेल फोन या एक स्मार्टफोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com