ekterya.com

संक्षेप के साथ कैसे लिखना

नोट लेना कठिन हो सकता है, और अक्सर इसे बहुत समय लगता है। संक्षेप का उपयोग करना इसे बहुत आसान बना सकता है आप ऐसा कैसे करते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

Video: How to be Powerful

1
शब्दों को शब्दों के साथ बदलें यह टाइपिंग को आसान बना सकता है उदाहरण के लिए, दो लिखने के लिए, बस "2" लिखें इस तरह से लिखने से आपको 1 या 2 अतिरिक्त पत्र लिखने में समय लगता है। यह बहुत ज्यादा नहीं लगता है, लेकिन अंत में अगर आप इस के साथ समय जमा कर सकते हैं।
  • मेरी-लिखावट-% 27t-shorthand-or-pretty.-क्यों-लेखन-नोट्स (अध्ययन) -हार्डर-टाइपिंग-से-लेखन-.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक मेरी लिखावट isn`t shorthand or pretty. Why is writing notes (studying) harder typing than writing

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    2
    चिंता मत करो यदि अन्य लोग आपको समझ नहीं सकते हैं, क्योंकि आप ऐसा कर सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है। गीतों को अच्छी तरह से समय बर्बाद मत करो, चीजें लिखने पर ध्यान केंद्रित करें। हालांकि, इसे इतनी जल्दबाजी में मत बनो कि आप इसे पढ़ नहीं सकते हैं, आपको इसे बहुत तेजी से बनाने के लिए कई शब्दों की आवश्यकता होगी।



  • स्क्रीन शॉट-2011-08-21-एट-5.17.18-PM.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक वाला स्क्रीन स्क्रीन शॉट 2011 08 21 at 5.17.18 PM.jpg
    3
    संक्षेपों को ढूंढें जिन्हें आप समझ सकते हैं और उपयोग कर सकते हैं उदाहरण एक्स (के लिए), सी / यू (प्रत्येक), आदि हैं बहुत से लोग भी संक्षेप का उपयोग करते हैं जो कि वे संदेश भेजते समय उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए "q" (वह)। यदि यह अभी भी बहुत समय लेता है, तो आप इंटरनेट को खोज सकते हैं कि आप कौन-से अन्य संक्षिप्ताक्षर पाते हैं।
  • 4
    स्क्रीन शॉट-2011-08-21-एट-5.14.38-PM.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाला स्क्रीन स्क्रीन शॉट 2011 08 21 at 5.14.38 PM.jpg
    स्कोर छोड़ें जाहिर है, यदि आप अनावश्यक हैं, तो आपको अवधि, अल्पविराम या एपॉस्ट्रॉप्स का उपयोग नहीं करना चाहिए। आप दो बिंदुओं का उपयोग कर सकते हैं (:) यदि आप इसे आवश्यक देखते हैं, अन्यथा इसका इस्तेमाल न करें। व्याकरण के बारे में चिंता मत करो एक वाक्य कहता है कि कोई फर्क नहीं पड़ता: "वे शिकार करने के लिए पसंद नहीं करते हैं, वे एक साथ मिलना पसंद करते हैं", "वे शिकार नहीं करना पसंद करते हैं, वे एक साथ मिलना पसंद करते हैं"।
  • 5
    बिल्कुल सब कुछ मत लिखो कुछ शिक्षकों का कहना है कि आपको नोट लेने की आवश्यकता नहीं है, और अन्य आपको नोट लेने या उनकी बात सुनने के लिए कहेंगे। यदि कोई शिक्षक नोट नहीं लेता है, तो आराम करने और अपने हाथों को तोड़ने का एक अच्छा विचार है साथ ही, हर वचन को ठीक उसी तरह नहीं लिखें जैसा वह कहता है - आप समय-समय पर व्याख्या कर सकते हैं, लिख सकते हैं कि आप क्या समझते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com