ekterya.com

फ्रीस्टाइल बुक कैसे लिखूँ

एक सामान्य तरीके से एक पुस्तक लिखने से फ्री-स्टाइल लेखन बहुत अलग है नि: शुल्क शैली आपकी रचनात्मक भावना को स्वतंत्र होने की अनुमति देती है और अच्छी तरह से स्थापित चरणों की श्रृंखला का पालन न किए जाने के बिना आसानी से अपने लेखन को प्रवाह की अनुमति देता है इसके बजाय, अपनी आत्मा को मुक्त करें और रोकें बिना लिखिए।

चरणों

नि: शुल्क-लिखें एक पुस्तक-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

Video: कैसे रैप फ्रीस्टाइल के लिए: जब आप लिख नहीं सकता, चाहिए कि आप सिर्फ फ्रीस्टाइल? यहां उत्तर!

नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सोचें कि वास्तव में आपको किसी विषय की आवश्यकता नहीं है आप सभी की जरूरत है एक ठोस चरित्र और एक वातावरण है।
  • Video: एमिनेम दर्शाता 3 कदम में रैप फ्रीस्टाइल कैसे

    नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 2 नामक छवि
    2
    "नियम" के आगे लिखने के लिए प्रलोभन त्यागें उदाहरण के लिए, नियम इन लाइनों के अनुसार एक योजना लिखने का सुझाव देंगे: "प्लॉट: ए, जो दक्षिण कैरोलिना में रहती है, की अगली अमेरिकन आइडल बनने की तीव्र इच्छा है यदि आप किसी विषय को स्पष्ट और वास्तविक मानकर कुछ लिखते हैं, तो यह लिखना कठिन होगा। जब आप किसी स्थान और घटनाओं का आविष्कार करते हैं तो "फ़्रीस्टाइल" पुस्तक लिखना आसान होता है इस तरह, जब आपको किसी शहर के नाम की आवश्यकता होती है, तो आप उसे खोज सकते हैं, नक्शे की खोज करने के बजाय, एक का चयन करें और शहर के बारे में जांच करें।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: कैसे फ्रीस्टाइल के लिए: शुरुआती के लिए ... आपका पहला पाठ




    पुस्तक शैली को अपनाना बस चरित्र के नाम (सारा मैकब्राइड) और जगह (बानामासवे नॉर्थ) को बताएं। इसके साथ, केवल दो चीजों के जरिए लिखना शुरू करें इससे यह आसान हो जाता है क्योंकि जब आप एक साजिश में छड़ी करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं तो कहानी को विकसित करना अधिक आसान है।
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    केवल उन दो चीज़ों का उपयोग करके, एक प्रारंभिक अनुच्छेद लिखें। उदाहरण के लिए, "मैं कभी भी मेरी मां की तरह नहीं होना चाहता था वह एक नृत्यांगना, एक खूबसूरत और खूबसूरत नर्तकी थी, जो "गुलाबी" में सभी कपड़े पहने थी। ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं चाहता हूं मैं बस मेरे अंडरवियर में मेरे चौग़ा और नींद रखता हूँ, जैसे मैंने किया था जब मैं छोटा था। मेरे द्वारा चुने जाने के बजाय, मैं अपना भविष्य कैसे चुन सकता हूं? "वहां आपका पहला पैराग्राफ है यह पहले व्यक्ति का उपयोग करते हुए एक उदाहरण है, लेकिन अधिक उदाहरण उपलब्ध हैं
  • नि: शुल्क लिखें एक पुस्तक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बस इस बिंदु से लिखते रहें, जब तक आपको रोकने के लिए कोई प्राकृतिक स्थान न मिले। उस समय, कुछ कुकीज़ सेंकना या कुत्ते के लिए चलने के लिए जाते हैं। जब आप कुकीज़ खाते या जब ताज़ा हवा (या दोनों) सांस लेते हैं, तो काम पर वापस जाओ!
  • युक्तियाँ

    • "सारा मैकब्राइड नर्तक नहीं बनना चाहते थे" जैसे बयानों से बचने की कोशिश करें बातचीत के भीतर चरित्र का नाम प्रस्तुत करें और विवरण और स्पष्टीकरण के माध्यम से मुख्य विचार पेश करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • कोई बात नहीं, पहले से 1 या 2 अध्यायों से अधिक सोचने का प्रयास करें 2 अध्यायों को आगे बढ़ाना अच्छा लगता है, इसलिए आप यादृच्छिक रूप से नहीं लिख रहे हैं। लेकिन सभी भूखंड नहीं, और सिर्फ बीच में रिक्त स्थान को भरें, क्योंकि इससे एक उबाऊ साहित्य मिलेगा जिसमें कई विशेषण शामिल होंगे।
    • दिन में 2 से अधिक अध्याय लिखने का प्रयास न करें कम बेहतर है अन्यथा, आप पागल हो जाओगे और ऐसी चीजें लिखना शुरु करेंगे जो केवल आप को समझें, क्योंकि आप अपने दूसरे विचारों के बारे में जानते हैं लेकिन इन बातों को पाठक को समझ नहीं आ रहा है, क्योंकि आप महत्वपूर्ण जानकारी छोड़ते हैं जो आपको लगता है कि आपने जो जोड़ा है, लेकिन वे आपके सिर में हैं।
    • कहानी लिखने का यह तरीका सभी के लिए नहीं है अगर आपको पहले हज़ार शब्दों के बाद लिखने में समस्या हो रही है, नोट लिखने की कोशिश करें, नोट्स में एक बात लिखें जो आप अपनी कहानी में करना चाहते हैं और जब तक आप 10 के बारे में लिखते रहें न रखें। तब उन्हें व्यवस्थित करें ताकि वे कुछ समझ सकें और अधिक नोट लिख सकें उन दोनों के बीच साजिश में भरें। इस प्रकार का लेखन किसी के लिए नहीं है प्रत्येक व्यक्ति को अपनी शैली ढूंढने की ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com