ekterya.com

एक सम्मोहक अमेरिकी उच्चारण की नकल कैसे करें

अमेरिकी लहजे क्षेत्र से क्षेत्र में काफी भिन्न होते हैं यदि आप अनुकरणकर्ता के रूप में नामित नहीं होना चाहते हैं, तो उस क्षेत्र का निर्धारण करें जिसका उच्चारण आप अनुकरण करना चाहते हैं और उस क्षेत्र के प्रमुख वाक्यांशों का संयोजन शुरू करना चाहते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 1
1
उस क्षेत्र का निर्धारण करें जिसे आप अनुकरण करना चाहते हैं। टेक्सास की धीमी उच्चारण और मिसिसिपी या टेनेसी से किसी की दक्षिणी शैली के बीच के अंतर को जानने से बहुत बड़ा अंतर हो सकता है इसी तरह, शिकागो, इलिनोइस, मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन और सेंट पॉल, मिनेसोटा जैसे क्षेत्रों के मध्य-पश्चिमी लहजे भिन्न हो सकते हैं। न्यूयॉर्क का उच्चारण सबसे विशिष्ट अमेरिकी उच्चारणों में से एक हो सकता है और बोस्टन का उच्चारण भी जाना जाता है।
  • नकली एक दृढ़ अमेरिकी अनुक्रम चरण 2 नामक छवि
    2
    उस क्षेत्र के प्रमुख वाक्यांशों को जानें जिन्हें आप अनुकरण करना चाहते हैं। एक निरंतर दक्षिणी शब्द है "तुम सब लोग" का संकुचन क्या है "आप सभी" (आप सभी) और इसके बहुवचन के रूप में उपयोग किया जाता है "आप" (आप)। पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया के लोग कहते हैं "Yinz" या "yunz" जब वे बहुवचन का उल्लेख करते हैं "आप" (आप)। मैसाचुसेट्स और अन्य न्यू इंग्लैंड के लोग शब्द का इस्तेमाल करते हैं "शैतान" एक कार्रवाई की तीव्रता दिखाने के लिए उदाहरण के लिए, लोग कह सकते हैं: "यह एक बुरी बुरी कार दुर्घटना थी" (यह एक भयानक कार दुर्घटना थी) या "यह परीक्षा बहुत आसान थी" (यह परीक्षा बहुत आसान थी) दूसरी ओर, मैसाचुसेट्स के लोग भी प्रसिद्ध बोस्टन उच्चारण हैं एक वाक्यांश जो कहा जा सकता है में कहा जा सकता है: "हार्वर्ड यार्ड में कार पार्क करें और एक कप कॉफी लीजिए" (वह हार्वर्ड यार्ड में कार पार्क करता है और एक कप कॉफी पाता है) हालांकि, इस वाकये में आपको सभी पत्रों का उच्चारण करना चाहिए "को" लंबे समय तक इस तरह, सब कुछ इस तरह लगना समाप्त होगा: "हेह्वाड में कैह की तलाश करें और कैफी का एक कप लें"।
  • Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    नकली एक कल्पित अमेरिकन एक्सेंट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐसी स्वतंत्र कंपनियों द्वारा बनाई गई फिल्में अध्ययन करें जो इस क्षेत्र में पैदा हुई और उठाई गई थीं, जिनकी आप नकल करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मिसिसिपी उच्चारण के साथ बात करना चाहते हैं, तो मिसिसिपी स्थित एक कंपनी द्वारा स्थापित और निर्मित एक फिल्म ढूंढें
  • छवि का शीर्षक नकली ए क्वेंनिंगिंग अमेरिकन एक्सेंट चरण 4
    4
    प्रमुख शब्दों और वाक्यांशों का अभ्यास करें, उन उपायों के कुछ हिस्सों को ध्यान में रखते हुए सावधान रहना जिसमें आपको कुछ पत्र निकालने या जोड़ने होंगे। उदाहरण के लिए, विस्कॉन्सिन में लोग पत्र को जोड़ते हैं "टी" शब्दों के अंत में, जो कि डबल के साथ समाप्त होता है "रों" जैसे "acrosst", कहने के बजाय "पार" (वाया)। इसी तरह, कनेक्टिकट में लोगों को समाप्त करना है "घ" या किसी शब्द के बीच में जब कम होता है, तो इसे कम करना "ranom", कहने के बजाय "बिना सोचे समझे" (रैंडम)।
  • छवि का शीर्षक है नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 5



    5
    इन नियमों का विस्तार करने की कोशिश करें, अर्थात्, उन्मूलन और पत्रों के अतिरिक्त, जब आपको अपनी शेष शब्दावली पर दबाव डालना होगा
  • छवि का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 6
    6
    यदि आप फिल्म के पात्रों की तरह बोलने का कैलिफ़ोर्नियाई तरीका चाहते हैं "घाटी लड़की", तो मैंने कहा जैसे शब्द "जैसा" (जैसे कि) विवाद के माध्यम से, "ओह, मेरे भगवान" (ओह, भगवान के लिए) और "बहुत कुछ" (बस)। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "तो मैं, जैसे, सड़क के नीचे चल रहा था, और यह लड़का पहन रहा था, जैसे अजीब टोपी, मैं `हे भगवान` कारण की तरह था, हाँ" (फिर, मैं सड़क की तरह घूम रहा था और एक अजीब टोपी पहनने वाला आदमी था।) और मैं "ओह, ईश्वर की खातिर" जैसे - हाँ, हाँ। कई किशोर लड़कियां और पूर्व-किशोर आज भी इस तरह बात करते हैं हालांकि, बोलने का यह तरीका संयुक्त राज्य में अस्सी के दशक तक नहीं देखा गया था और फिल्मों से सीधे कॉपी किया गया था। वयस्कों और वरिष्ठों को इस तरह बात नहीं करनी चाहिए और यह पसंद है कि वे ऐसा नहीं करते। इसके अलावा, कुछ लोगों को यह उच्चारण बहुत ही आक्रामक लगता है।
  • नकली एक कल्पित अमेरिकी एक्सेंट चरण 7 नामक छवि
    7
    इन शब्दों को अलग ढंग से उच्चारण करें:
  • (कृत्रिम रूप में होना): "बिन" और नहीं "गया"।
  • दोबारा (फिर से): साथ गाया जाता है "दस"- इसे में विभाजित करें "ga-एन"।
  • अक्सर (अक्सर): का अमेरिकन उच्चारण "अक्सर" (अक्सर) के साथ गाया जाता है "ताबूत" (कास्केट), हालांकि कई लोग, विशेषकर युवा पीढ़ी, ब्रिटिश उच्चारण का उपयोग करते हैं "बंद टिन"।
  • टमाटर (टमाटर): di "toemaytoe"।
  • छवि शीर्षक वाला नक़ाक एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 8
    8
    पत्रों का उपयोग करें "को" कम। उदाहरण के लिए: "वह क्या है, आप पूछते हैं?" (आपने मुझसे क्या पूछा?) अधिकांश अमेरिकियों के पास इसका उच्चारण करने के दो तरीके हैं "को" लघु, लम्बी और अन्य ढीले सबसे पहले जीभ के साथ मुंह में थोड़ा अधिक उजागर किया जाता है, ताकि यह "आह-उह" के करीब लग सकता है", "ay-उह", या "ee-yuh"। ज्यादातर अमेरिकियों ने पत्रों से पहले इस पहले उच्चारण का उपयोग किया है "मीटर" और "n" या "रों" और "जी" कुछ क्षेत्रों में दूसरी ओर, सभी "को" कम स्पष्ट कर रहे हैं, जैसा कि ब्रिटिश लोगों द्वारा स्पष्ट किया गया है। पत्र के दोनों शब्दों के बीच का अंतर "को" पीढ़ियों के पारित होने के साथ कमजोर हो जाता है और दक्षिण में अधिक माना जाता है, जहां नाम "इयान" और "ऐनी" उन्हें वही कहा जाता है इसके अलावा, कैलिफ़ोर्निया में, गीत "को" समाप्ति के लिए लंबे समय तक उपयोग किया जाता है "आंग" और "ank", ताकि शब्द "रंग" (अतीत में लगना) शब्द की तरह और अधिक लग रहा है "बारिश" (बारिश), शब्द के बजाय "RAN" (अतीत में चला)।
  • युक्तियाँ

    • मिडवेस्ट उच्चारण में, यह लोगों के लिए खास है, विशेषकर पुरानी पीढ़ी, गलतियां करने और कहने के लिए "Warsh", कहने के बजाय "धुलाई" (धो)। जब वे कहते हैं, तब यह देखा जा सकता है "मैंने वाशिंगटन (वाशिंगटन) नदी में अपने कपड़े धोए (धोए)" (मैंने वॉशिंगटन नदी पर अपने कपड़े धोया)। इसी तरह, वे दक्षिण की विशिष्ट जीवंत और नरम ध्वनि के साथ बात करते हैं, जैसे शब्द के उच्चारण में "कुछ नहीं" (कुछ भी नहीं) कि लोगों के रूप में उच्चारण "nuthen"वे शब्द भी प्रयोग करते हैं "नहीं है" (एक परिवार के रजिस्टर में इनकार)
    • कुछ लहजे दूसरों की तुलना में नकल करना आसान है उदाहरण के लिए, जब तक आप लगातार आगंतुक नहीं होते हैं, या न्यू ऑरलियन्स क्षेत्र में या आसपास रहते हैं, तब तक काजुन उच्चारण नहीं कर सकते जब तक कि आप पूरी तरह से इसे मास्टरींग करने के लिए आश्वस्त न हों। जो लोग उनकी नकल कर सकते हैं वे बहुत कम हैं और यदि उनके उच्चारण में कोई भिन्नता है, तो मूल निवासी उन्हें पहचान सकते हैं और उन्हें नकल के रूप में लेबल कर सकते हैं।
    • भाषा और उच्चारण की जांच करें या किसी व्यक्ति की बात सुनो जो एक निश्चित उच्चारण में बोलें।
    • शिकागो में, कहने के बजाय "तुम कहाँ हो?" (आप कहां हैं?), लोग कहते हैं "तुम कहाँ हो?" (आप कहां हैं?) इसी तरह, एक स्पष्ट शिकागो उच्चारण के साथ लोग कर सकते हैं "रों" और एक और जोड़ें "रों" दुकानों के नाम के अंत में। उदाहरण के लिए: सुपरमार्केट "गहना" ज्वेल्स, सुपरमार्केट हो जाता है "गहना-OSCO" यह हो जाता है "गहना-Oscos", सुपरमार्केट "वॉल-मार्ट" यह हो जाता है "walmarts", गोदामों की श्रृंखला "लक्ष्य" यह हो जाता है "लक्ष्य", आदि।
    • ध्यान रखें कि अलग-अलग राज्यों में एक ही शब्द अलग-अलग उच्चारण होता है। न्यू जर्सी या अन्य अटलांटिक राज्यों में, लोग कहते हैं "wudder" देश के बाकी हिस्सों के विपरीत जो उच्चारण करते हैं "wahter" शब्द "पानी" (पानी) को संदर्भित करने के लिए इसी तरह, फ्लोरिडा के लोग उच्चारण करते हैं "बगुला"।
    • जब आप लोगों को अपने अमेरिकी उच्चारण के बारे में समझने की कोशिश करते हैं, तो यह उस व्यक्ति की शब्दावली को जानने में मदद करता है जिसे आप से बात कर रहे हैं अमेरिकियों का कहना है शब्द "ट्रक" (ट्रक), कहने के बजाय "लॉरी" (ट्रक) - "नल" (नल), इसके बजाय "नल" (पाइप) - "शौचालय" (शौचालय) या "बाथरूम" (बाथरूम) के बजाय, "अस्तर" (सेवा) - आदि। इसके अलावा, वे शब्द का उपयोग करते हैं "के बजाय" (यह समय है), कहने के बजाय "बल्कि" (बजाय) या "इसके बजाय, मुझे कहना चाहिए" (इसके बजाय, मुझे कहना होगा) - वे कह नहीं सकते हैं "पॉप" (सोडा), वे कहते हैं "सोडा" (सोडा)। हालांकि संयुक्त राज्य के कुछ हिस्सों में, मुख्य रूप से उत्तर में, लोग कहते हैं "पॉप" (गैस)। पश्चिम में न्यूयॉर्क के हिस्सों में, शब्द एक दूसरे के लिए उपयोग किया जाता है इसी प्रकार, उन शब्दों को ध्यान में रखें जो लोग अक्सर उपयोग करते हैं, जो कि आपके देश में उपयोग नहीं किए जाते हैं।
    • मैरीलैंड के लोग अपने उच्चारण के ऊपर लहजे हैं उन लोगों से सावधान रहें जो सोचते हैं कि वे बाल्टीमोर में लोगों के उच्चारण के साथ कर सकते हैं। सामान्यतः, वे इस उच्चारण को प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, जब तक कि वे कोशिश न करें।
    • इसी प्रकार, देश के ज्यादातर लोग कहते हैं "सह शुल्क", लेकिन न्यू जर्सी या न्यूयॉर्क के कुछ इलाकों में, लोग कहते हैं "कांव-कांव-शुल्क" "कॉफी" शब्द का संदर्भ देने के लिए
    • इस क्षेत्र की विशिष्ट शब्दावली को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, उत्तर-पेंसिल्वेनिया में, लोग पीते हैं "सोडा" (सोडा) के बजाय, "पॉप" (सोडा) और खाओ "hoagies" (सैंडविच), इसके बजाय "बाद के चरणों" (सैंडविच)। एक वेब पेज जो आपकी मदद कर सकता है बोली सर्वेक्षण.

    चेतावनी

    • किसी उच्चारण को करते समय किसी को अपमान न करने के लिए सावधान रहें उदाहरण के लिए, यदि आप मूवी के उच्चारण को बनाना चाहते हैं "घाटी लड़की" कैलिफ़ोर्निया में, लोग नाराज होंगे।
    • बड़ी कंपनियों द्वारा बनाई गई हॉलीवुड की फिल्मों के लिए विश्वसनीय नहीं हैं, क्योंकि लहजे की प्रस्तुति का संबंध है उदाहरण के लिए, यदि आप फिल्म के लुइसियाना लहजे की नकल करते हैं "बड़ी आसान", जिसमें डेनिस क्वाएड सितारों, आपको जल्दी से नकल के रूप में लेबल किया जाएगा फिल्म के कैलिफ़ोर्निया लहजे "घाटी लड़की" या "क्लूलेस" वे नकल की तरह दिखेंगे। यह इसलिए है क्योंकि ये लहजे बहुत वास्तविक संस्करण हैं जो कि वास्तव में हैं और जो नाटकीय उद्देश्यों के लिए किया जाता है।
    • यह अमेरिकी उच्चारण की विशिष्टता नहीं है, लेकिन ब्रिटिश का एक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com