ekterya.com

विंडोज विस्टा का प्रयोग कैसे करें

विंडोज विस्टा विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के पिछले संस्करणों से कुछ अलग है, और इसके लिए इस्तेमाल होने में थोड़ी देर लग सकती है हालांकि, Vista में कई उपकरण हैं - उत्पादकता बढ़ाने, एक स्मार्ट डेस्कटॉप, सुरक्षा और अभिभावकीय नियंत्रण - जैसे कि विस्टा का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए समय और धैर्य रखने के विकल्प। विस्टा को जानना शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसका इस्तेमाल करना और उन सुविधाओं का लाभ लेना है जो आपको आज तक उठने में मदद करेंगे।

चरणों

उपयोग विस्टा चरण 1 नामक छवि

Video: How To Download Windows 10 Latest December 2018 ISO Free

1
Vista का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए स्वागत केंद्र का उपयोग करें यह सुविधा सिस्टम और रखरखाव मेनू के अंतर्गत मिलती है। अगर आप उन पर क्लिक करते हैं, तो कई कार्यक्रमों के लिए चिह्न उपलब्ध कराए जाते हैं और वीडियो प्रदर्शित करते हैं और प्रदर्शन वीडियो प्रदान करते हैं।
  • उपयोग विस्टा चरण 2 नामक छवि
    2
    स्वागत केंद्र में मूल विंडो अनुभाग पर जाएं यह आपको एक कीबोर्ड और माउस, सुरक्षा सुविधाओं और अन्य विंडोज कार्यों का उपयोग करने के लिए इंटरनेट के माध्यम से सिखाता है।
  • उपयोग विस्टा चरण 3 नामक छवि
    3
    Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के दृश्य और पिछले संस्करणों के बीच के मतभेदों का एक संक्षिप्त और त्वरित अवलोकन करने के लिए, विन्डोज़ विस्टा में नया क्या है, यह जांचें कि वेलकम सेंटर में क्या है।
  • उपयोग विस्टा चरण 4 नामक छवि
    4
    स्वागत केंद्र का उपयोग करके अपने पुराने कंप्यूटर से अपनी फ़ाइलों को नए में स्थानांतरित करें। फ़ाइलें, उपयोगकर्ता खाते, ईमेल और इंटरनेट सेटिंग को स्थानांतरित करने के लिए Windows हस्तांतरण विज़ार्ड का उपयोग करें
  • उपयोग विस्टा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने डेस्कटॉप को कस्टमाइज़ करें आप इसे सीधे स्वागत केंद्र से या डेस्कटॉप के किसी भी भाग पर सही माउस बटन पर क्लिक करके कर सकते हैं। यहां से आप पृष्ठभूमि टेपेस्ट्री सेट कर सकते हैं, माउस के लिए ध्वनि और पॉइंटर्स बदल सकते हैं, और रंग और स्क्रीन सेवर सेट कर सकते हैं।



  • उपयोग विस्टा चरण 6 नामक छवि
    6
    डेस्कटॉप को कैसे दिखाएं विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के पिछले संस्करणों में, "डेस्कटॉप दिखाएं" आइकन पहचानना आसान था। आइकॉन आपको डेस्कटॉप तक पहुँच देने के लिए तुरंत विंडोज को कम करता है और खोलता है। नया आइकन छोटा है और ऐसा स्पष्ट नहीं है, यह पावर बटन के पास स्थित है डेस्कटॉप को देख लेने के बाद, विंडोज को पुनर्स्थापित करने के लिए बस आइकन दबाएं।
  • Video: Windows Vista प्रारूपण और स्वच्छ स्थापना

    Video: Windows Vista कि बुरा था?

    उपयोग विस्टा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: How to install Windows 7 from Pen Drive Very Simple Method- पेन ड्राइव से विंडोज कैसे इनस्टॉल करें?

    अपना विस्टा अद्यतित रखें अपने सिस्टम को सुरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए सभी विंडोज अपडेट्स और उनके सर्विस पैकेज को नियमित आधार पर स्थापित करना याद रखें अपडेट प्रोग्राम करने के लिए, "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें, "सेटिंग्स", और फिर "नियंत्रण कक्ष" पर क्लिक करें अद्यतनों की जांच करने और उन्हें नियमित रूप से स्थापित करने के लिए इसे शेड्यूल करें, ताकि आपको अपने सॉफ़्टवेयर के पीछे होने के बारे में चिंता न करें।
  • उपयोग विस्टा चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने विंडोज साइडबार को व्यवस्थित करें एक घड़ी, कैलेंडर, नोट्स, समाचार और अन्य फ़ंक्शंस और टूल जोड़ें। Windows Vista पहले से ही कई पहले से स्थापित फ़ंक्शन के साथ आता है, और उन्हें डाउनलोड करने के लिए बहुत अधिक उपलब्ध ऑनलाइन हैं। फ़ंक्शन मेनू तक पहुंचने के लिए, स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर "+" आइकन पर क्लिक करें।
  • उपयोग विस्टा चरण 9 नामक छवि
    9
    अभिभावकीय नियंत्रण स्थापित करें आप अपने बच्चों को कंप्यूटर पर खर्च करने का समय सीमा तक सीमित कर सकते हैं, आप इंटरनेट तक पहुंच को सीमित कर सकते हैं, ब्लॉक गेम्स और कार्यक्रमों को रोक सकते हैं। एक गतिविधि रिपोर्ट आपको दिखाएगी कि आपने कौन-से वेब पेज का दौरा किया है और कौन सी फाइलें डाउनलोड हो चुकी हैं। अभिभावकीय नियंत्रण नियंत्रण कक्ष में स्थित हैं।
  • उपयोग विस्टा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एकाधिक गतिविधियों को व्यवस्थित करने के लिए Windows कैलेंडर का उपयोग करें कैलेंडर कार्यक्रम के अंतर्गत स्थित है। नियुक्तियों के विभिन्न उपयोगकर्ताओं के लिए रंग कोड हो सकते हैं। कैलेंडर पूरा होने के बाद, आप इसे इंटरनेट, सर्वर या आपके कंप्यूटर पर प्रकाशित कर सकते हैं।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com