ekterya.com

पीडीएफ कैसे उद्धृत करें

नौकरी में, कई जगहें हैं जहां आप पोर्टेबल डिजिटल फाइलों (पीडीएफ) का हवाला देते हैं। पीडीएफ में उस प्रारूप को बचाया जा सकता है जो उस प्रारूप में सहेजा गया हो। कैरिक्क्चर, हाइकस, सरकारी दस्तावेज, कई खंडों का संस्करण ... यह सब आप पीडीएफ के रूप में सहेज सकते हैं। यदि आपको एक अकादमिक पाठ बनाना है, तो आपको शायद पत्रिकाओं या ई-पुस्तकों में लेखों से संपर्क करना होगा (ebooks) जो कि पीडीएफ प्रारूप में हैं यही कारण है कि इस विकी हू लेख में तीन सबसे महत्वपूर्ण डेटिंग शैलियों में पत्रिका लेख या ई-पुस्तक के पीडीएफ़ का उद्धरण और प्रारूपित करने पर ध्यान दिया जाएगा: विधायक, एपीए, और शिकागो स्टाइल मैनुअल ज्यादातर मामलों में, आपको यह भी संकेत नहीं देना होगा कि आपने पीडीएफ फाइल का इस्तेमाल किया है।

चरणों

विधि 1

अपने पीडीएफ उद्धृत करने के लिए तैयार हो जाओ
चित्र शीर्षक पीडीएफ चरण 1
1
सभी प्रासंगिक जानकारी इकट्ठा पाठ की तर्ज और ग्रंथ सूची के उद्धरणों के लिए उद्धरण दोनों के लिए आपको उनके निर्माण के बारे में बुनियादी जानकारी जानना होगा।
  • जर्नल लेख: आपको लेखक का नाम, आलेख का शीर्षक, पत्रिका का नाम, मात्रा संख्या, वितरण संख्या, प्रकाशन की तारीख, भौतिक प्रति पृष्ठ की पृष्ठ संख्या और पत्रिका के लेख का वेब पता कॉपी करने की आवश्यकता होगी।
  • इलेक्ट्रॉनिक किताबें (ebooks)। लेखक के नाम, पुस्तक का शीर्षक, प्रकाशक, प्रकाशन की जगह, प्रकाशन का वर्ष, तिथि की तिथि और एक वेबसाइट जहां आप उस ईबुक को पा सकते हैं, उसका नाम जानना अच्छा होगा। कभी-कभी, भौतिक पुस्तकों के प्रकाशक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों के उत्पादन को आउटसोर्स करते हैं। यदि यह मामला है, तो पुस्तक के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण के लिए एक अलग संपादक दिखाई देगा। आपको दोनों संपादकों से जानकारी होने की आवश्यकता होगी
  • चित्र शीर्षक पीडीएफ चरण 2
    2
    वह शैली चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। शैक्षणिक और पेशेवर लेखन में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली शैलियों में विधायक, एपीए और शिकागो स्टाइल मैनुअल (कभी-कभी "स्टार्स मैनुअल" के संपादक होने के लिए "टारबियन" भी कहा जाता है) शैली का चयन करें जो आपके क्षेत्र में सबसे अधिक उपयोग किया जाता है या उस शैली को घोषित कर दिया गया है जिसे आपके पेशे या काम की जगह के लिए पसंदीदा माना गया है।
  • आम तौर पर साहित्य, कला या मानवतावादी विज्ञान का अध्ययन करते हुए विधायक का उपयोग करें।
  • यदि आप मनोविज्ञान, शिक्षा, भाषाविज्ञान या अन्य सामाजिक विज्ञानों का अध्ययन करते हैं तो एपीए का प्रयोग करें। सामान्य तौर पर, पत्रकारिता और संचार भी अक्सर एपीए का उपयोग करते हैं।
  • यदि आप इतिहास, राजनीति विज्ञान, सूचना विज्ञान या पत्रकारिता और संचार का अध्ययन करते हैं, तो शिकागो शैली मैनुअल का उपयोग करें। प्रकाशन और संपादन सामान्यतः शिकागो शैली के रूप का उपयोग करते हैं।
  • कुछ मामलों में, संपादक को विशिष्ट नियुक्ति शैली की आवश्यकता हो सकती है जो आमतौर पर फ़ील्ड में उपयोग नहीं की जाती है, या आपके संगठन के स्टाइल गाइड के संदर्भ में हो सकता है। एक का उपयोग करें जो आपके टेक्स्ट के लिए सबसे उपयुक्त है
  • चित्र शीर्षक पीडीएफ चरण 3
    3
    उस पाठ के संदर्भ में शामिल होने के बाद पाठ की एक पंक्ति में एक नियुक्ति डालें यदि आप साहित्यिक चोरी के आरोपों से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप पाठ के शरीर में एक नियुक्ति को बेहतर ढंग से सम्मिलित करेंगे। आपका लक्ष्य पाठक को यह बताने के लिए है कि जिस जानकारी को आपने अभी प्रस्तुत किया है वह अन्य लेखक से प्राप्त किया गया था। यह पाठक को दिखाता है कि आप मौजूदा साहित्य में अच्छी तरह से शिक्षित हैं और आप दूसरों के काम से अपना काम बनाने में रुचि रखते हैं।
  • जिस जगह पर नियुक्ति होती है और जिस प्रकार की नियुक्ति होती है वह उस शैली पर निर्भर होगी जो आप उपयोग करने जा रहे हैं। इस आलेख में सबसे महत्वपूर्ण शैलियों के उदाहरण शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक पीडीएफ चरण 4
    4
    अपनी ग्रंथसूची को सही ढंग से प्रारूपित करें जानें कि किसी पुस्तक की सूची या एक पृष्ठ के उद्धृत पृष्ठ को कैसे स्वरूपित किया जाए। जिस शैली पर निर्भर रहना आप तय करते हैं, आपको अलग-अलग दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। उनमें से ज्यादातर में आपको अपने स्रोतों को वर्णानुक्रम में क्रमबद्ध करने की आवश्यकता होगी
  • वह जगह जहां अनुभाग का शीर्षक जाता है, जिस तरीके से आप इसे प्रारूपित करते हैं और प्रत्येक प्रविष्टि की रिक्ति अलग-अलग होती है, इस पर निर्भर करता है कि आप उपयोग करने जा रहे हैं या नहीं विधायक, ए पी ए, या शिकागो शैली पुस्तिका.
  • विधि 2

    विधायक शैली का उपयोग करके अपनी नियुक्तियां करें
    चित्र का शीर्षक पीडीएफ चरण 5
    1
    लेखक खोजें। पूर्ण विधायक नियुक्ति प्रदान करने के लिए, आपको फ़ाइल के लेखक और संदर्भ पृष्ठ संख्या (जहां संभव हो) के नाम प्रदान करना होगा। यदि लेखक को पाठ में वर्णित किया गया है, तो बस कोष्ठकों में पेज नंबर डाल दें: स्पियर्स के अनुसार, विश्वविद्यालय बहुत महंगा हो गया है (48)। अन्यथा, वाक्य या उद्धरण के अंत में दोनों नाम और पृष्ठ संख्या के लिए कोष्ठकों का उपयोग करें: कुछ लोग तर्क देते हैं कि विश्वविद्यालय बहुत महंगा हो गया है (स्पियर्स 48)।
    • यदि दो लेखक हैं, तो उपनामों में दोनों उपनामों को "बीच में" और "मध्य" शब्द के साथ, पृष्ठ संख्या के अनुसार दोहराएं: कुत्तों के साथ मनुष्य (ड्रेपर और सिम्पसन 68) विकसित हुए हैं।
    • यदि दो से अधिक लेखक हैं, तो अपने अंतिम नामों को अलग करने के लिए और नीचे दिए गए पेज नंबर को लिखने के लिए कॉमा का उपयोग करें: कढ़ाई को "कला का नाजुक रूप" (कोज़िंस्की, किंग और चैपल 56) के रूप में माना जाना चाहिए।
    • यदि लेखक का उल्लेख नहीं किया गया है, तो संस्थान के नाम का प्रयोग करें: डायनासोर विलुप्त हो गए लाखों साल पहले (स्मिथसोनियन संस्थान 21)।
    • अगर किसी भी संस्था को कोई क्रेडिट नहीं दिया जाता है, तो काम के शीर्षक के साथ नियुक्ति शुरू करें: विशेषज्ञों के मुताबिक, ऊर्जा पेय का सेवन नहीं किया जाना चाहिए ("कैफीन की खपत का प्रभाव" 102)।
    • पाठ पंक्तियों में उद्धरणों का संकेत नहीं होना चाहिए कि स्रोत पीडीएफ प्रारूप में है या नहीं।
    • इन सभी परिदृश्यों में, वाक्य के अंतिम स्कोर से पहले कोष्ठक में उद्धरण चिह्नों को जाना जाता है।
  • चित्र शीर्षक पीडीएफ़ चरण 6
    2
    पेज नंबर खोजें कुछ इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों और पीडीएफ फाइलों को पृष्ठ संख्या तय की गई है और ये प्रदर्शन के अनुसार बदलते नहीं हैं। यदि दस्तावेज़ में पृष्ठ संख्या तय की गई है, तो उनका उपयोग करें। अगर कोई पृष्ठ संख्या नहीं है, तो उन्हें प्रदान करने की कोशिश न करें। आप अध्याय या अनुभाग के माध्यम से अपनी नियुक्तियां कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, एक पीडीएफ को पृष्ठ में विभाजित करने के लिए और पृष्ठ संख्या के बिना उद्धृत करने के लिए, आप अनुभाग द्वारा ऐसा कर सकते हैं: ब्लैंकन्सशिप के अनुसार, कैफीन की खपत प्रति दिन 200 मिलीग्राम (अध्याय 2) तक सीमित होनी चाहिए।
  • पीडीएफ या इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक पहचान योग्य वर्गों में विभाजित किया गया है, एक पूरे के रूप फ़ाइल का हवाला देते और पृष्ठ संख्या को निर्दिष्ट नहीं: "बहुत चिड़चिड़ा जो" Blankenship, द्वारा कैफीन की खपत के अध्ययन है कि खपत का सुझाव कैफीन प्रति दिन 200 मिलीग्राम तक सीमित होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक पीडीएफ कदम 7

    Video: भजन या गाने का नोटेशन हार्मोनीयम पर कैसे निकाले Find notation of bollywood song Bhajan on harmonium

    3
    विधायक प्रारूप में इलेक्ट्रॉनिक किताबों का उद्धरण PDF। विधायक दिशानिर्देशों के अनुसार, आपको इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों के मामले में उस प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक फाइल को इंगित करना होगा जिस पर आपने प्रवेश किया है। उदाहरण के लिए "पीडीएफ फाइल" या "जलाना फ़ाइल"
  • मूल प्रारूप है: लेखक का उपनाम, लेखक का नाम। "पुस्तक का शीर्षक" प्रकाशन का स्थान: प्रकाशक, प्रकाशन का वर्ष इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक के संपादक, इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक के प्रकाशन का वर्ष फ़ाइल का प्रकार
  • उदाहरण के लिए: स्मिथ, जॉन शानदार उपन्यास लंदन: ग्रेट पब्लिशिंग हाउस, 2010. Google बुक्स, 2011. पीडीएफ फाइल 1 दिसंबर, 2012
  • यदि आपकी ईबुक पीडीएफ फाइल नहीं है, तो उस फ़ाइल के प्रकार का हवाला देते हैं जो आपकी है। उदाहरण के लिए: स्मिथ, जॉन शानदार उपन्यास लंदन: ग्रेट पब्लिशिंग हाउस, 2010. जलाने की फाइल
  • चित्र शीर्षक एक पीडीएफ पीढ़ी चरण 8
    4



    पीडीएफ में पत्रिका के लेखों को विहित करें, विधायक ग्रंथ सूची का उपयोग करें। अपने काम के उद्धरण पृष्ठ में, उन पत्रिकाओं के लेखों का उल्लेख करें जिन पर आप कुछ ऑनलाइन डाटाबेस के माध्यम से पहुंचते हैं जिसमें प्रकाशन जानकारी भी शामिल होती है, उसी तरह छपाए गए लेख के साथ। इस जानकारी के बाद आपको उस ऑनलाइन डाटाबेस का नाम लिखना होगा जहां आपने उस आलेख और माध्यम (वेब) को देखा था, साथ ही उस तारीख को जिस पर आपने फ़ाइल एक्सेस की थी।
  • मूल स्वरूप है: लेखक का उपनाम, लेखक का नाम। "लेख का शीर्षक" पत्रिका वॉल्यूम संख्या का नाम। वितरण संख्या (प्रकाशन तिथि): पृष्ठ संख्याएं डेटाबेस का नाम. मेडिओ। पहुंच की तिथि
  • उदाहरण के लिए: डो, जेन "उद्धरण के लिए दिलचस्प लेख" ऑनलाइन नियुक्ति 4.7 (2006) के विशेष प्रकाशन से जानकारी: 82-5 अकादमिक एक्सेस प्रीमियर वेब। 20 नवंबर, 2012
  • चित्र शीर्षक से एक पीडीएफ लिखें 9
    5
    देखें कि क्या आलेख एक पत्रिका से आया है जो विशेष रूप से ऑनलाइन प्रकाशित है। कुछ अकादमिक पत्रिकाओं अब केवल ऑनलाइन उपलब्ध हैं और पीडीएफ पेजिंग जानकारी प्रदान नहीं करते हैं। यदि पीडीएफ केवल एक ऑनलाइन पत्रिका से आता है और इसमें पृष्ठ संख्या नहीं है, तो अपने काम के डेटिंग पृष्ठ के लिए मूल टेम्पलेट का पालन करें, लेकिन "पृष्ठ नंबर" शब्द जोड़ें। पृष्ठ संख्याओं को शामिल करने के बजाय
  • उदाहरण के लिए: डो, जेन "उद्धरण के लिए दिलचस्प लेख" नियुक्तियों के बारे में जानकारी पत्रिका ऑनलाइन नियुक्ति 4.7 (2006) के विशेष प्रकाशन से जानकारी: n पी। वेब। 20 नवंबर, 2012
  • विधि 3

    एपीए स्टाइल का उपयोग करके अपने अपॉइंटमेंट्स को बनाएं
    चित्र शीर्षक पीडीएफ के चरण 10
    1
    पाठ की एक पंक्ति में संबंधित एपीए संदर्भ डालें। कॉमरे द्वारा अलग किए गए कोष्ठकों में लेखक (अंतिम नाम या संगठन का नाम) और वर्ष लिखें। यदि आप किसी मूल पाठ से एक सीधी उद्धरण लेते हैं, तो "पी।" जोड़ें और पृष्ठ संख्या से पहले एक स्थान, अगर पाठ एक सीधा उद्धरण है। यदि आपने पहले ही इस बयान में लेखक का उल्लेख किया है, तो वर्ष के नाम के बगल में कोष्ठकों में वर्ष दें (और यदि लागू हो, तो बयान के अंत में कोष्ठक में पेज नंबर डालें)। अंत बिंदु से पहले नियुक्ति रखें यदि कोष्ठक में दो लेखकों हैं, तो उन्हें "और" कनेक्टर के साथ अलग करें - यदि वे अधिक हैं, तो उन्हें अल्पविराम से अलग करें यहां यह इंगित करना आवश्यक नहीं है कि स्रोत एक पीडीएफ फाइल में है।
    • मूल उदाहरण: उच्च शिक्षा पेशेवरों का मानना ​​है कि "शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिसे दुनिया को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है" (मंडेला, 1 99 6, पी .35)।
    • यदि आपकी फ़ाइल में पेज नंबर नहीं है और आप एक सीधा उद्धरण का उपयोग करना चाहते हैं, तो अनुच्छेद संख्या शामिल करें: उच्च शिक्षा पेशेवरों का मानना ​​है कि "शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिसे दुनिया को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है" (मंडेला, 1 99 6, पैरा। । 35)।
    • तुम भी उद्धरण में एक संश्लेषित शीर्ष लेख का उपयोग कर सकते हैं: उच्च शिक्षा पेशेवरों लगता है कि "शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जो आप दुनिया को बदलने के लिए उपयोग कर सकते है" (मंडेला, 1996, "शिक्षा के बारे में कुछ")।
  • चित्र का शीर्षक पीडीएफ़ चरण 11
    2
    एपीए प्रारूप को अपनी ग्रंथ सूची में पुस्तकों के पीडीएफ़ सही ढंग से यदि आप एपीए शैली का उपयोग करते हैं, तो आपको उस फ़ाइल के प्रकार को घोषित करना चाहिए जिसे आपने ब्रैकेट में परामर्श किया है, उदाहरण के लिए, [डेटा सेट] या [पावर प्वाइंट स्लाइड] यदि आप स्वामी के ई-बुक प्रारूप का उपयोग करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, एक जलाने की फाइल, आपको यह जानकारी भी शामिल करनी चाहिए।
  • मूल प्रारूप है: लेखक का अंतिम नाम, लेखक का पहला प्रारंभिक। (प्रकाशन का वर्ष) "पुस्तक का शीर्षक" [पीडीएफ दस्तावेज़] वेब पते पर उपलब्ध है:
  • मूल उदाहरण: स्मिथ, जे। (2011)। शानदार उपन्यास [पीडीएफ फाइल] Http://books.google.com पर उपलब्ध है
  • मालिक फ़ाइल के लिए, ब्रैकेट में इलेक्ट्रॉनिक रीडर संस्करण प्रदान करें। स्मिथ, जे (2011)। शानदार उपन्यास [Kindle DX फ़ाइल] Http://amazon.com पर प्राप्त हुआ
  • चित्र शीर्षक एक पीडीएफ पीढ़ी चरण 12

    Video: How to build a company where the best ideas win | Ray Dalio

    3
    एपीए सही ढंग से अपनी ग्रंथ सूची में जर्नल लेखों का पीडीएफ प्रारूपित करता है एपीए शैली पत्रिका लेखों के शीर्षक के लिए हर शब्द में बड़े अक्षरों का उपयोग नहीं करता है इसका मतलब है कि आपको केवल शीर्षक के पहले शब्द को कैपिटल करना होगा। शीर्षकों को हाइलाइट करने के लिए उद्धरण चिह्नों का उपयोग न करें
  • मूल प्रारूप है: लेखक का अंतिम नाम, लेखक का पहला प्रारंभिक। (प्रकाशन का वर्ष) लेख का शीर्षक [पीडीएफ फाइल] पत्रिका का शीर्षक, मात्रा संख्या (वितरण संख्या), पृष्ठ संख्या वेब पते में प्राप्त:
  • मूल उदाहरण: डो, जे (2006)। [पीडीएफ फाइल] उद्धरण के लिए दिलचस्प लेख ऑनलाइन नियुक्ति 4 (3), 82-5 के विशेष प्रकाशन से जानकारी Http://URL-de-example.com पर प्राप्त हुआ
  • ध्यान रखें कि वॉल्यूम संख्या इटैलिक में है, लेकिन डिलीवरी नंबर (जो कोष्ठक में जाता है) नहीं करता है!
  • यदि आपके लेख में एक DOI संख्या शामिल है, तो नियुक्ति के अंत में इसे लिखें
  • विधि 4

    शिकागो स्टाइल मैनुअल के मानकों का उपयोग करके अपनी नियुक्तियां करें

    Video: BRAD ANDERSON: THE WORLD'S MOST ECLECTIC DOG MAN

    चित्र शीर्षक एक पीडीएफ पीडीएफ चरण 13
    1
    शिकागो शैली मैनुअल में फुटनोट का उपयोग करें। घोषणा के अंत में एक सूचकांक संख्या जोड़ें। इसे एक फुटनोट के रूप में जाना जाता है एमएस वर्ड में, "सम्मिलित करें" पर क्लिक करें और फिर "पादलेख डालें" पर क्लिक करें। उसके बाद, पृष्ठ के अंत में, आप संबंधित नोट सम्मिलित कर सकते हैं।
    • इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों के मामले में, इस प्रारूप का उपयोग करें: लेखक का नाम (पहला पहला नाम, फिर अंतिम नाम), पुस्तक का शीर्षक (प्रकाशन का स्थान: प्रकाशक, प्रकाशन का वर्ष), पृष्ठ संख्या, वेब पता।
    • मूल उदाहरण: अतीत में, एच.जी. जैसे महान बुद्धिजीवियों वेल्स ने तर्क दिया कि "मानव इतिहास शिक्षा और विपत्ति के बीच एक दौड़ बन गया है।" [फुटनोट को सम्मिलित करें] पृष्ठ के निचले भाग में, संगत संख्या के बाद, आपको लिखना चाहिए: एच.जी. वेल्स, कहानी की रूपरेखा (लंदन: मैकमिलन, 1 9 21), 1100, https://books.google.com ..
    • जर्नल लेखों के पीडीएफ के लिए यह फुटनोट में फ़ाइल के प्रकार को इंगित करने के लिए आवश्यक नहीं है बस टाइप करें: लेखक का नाम (पहला पहला नाम, फिर अंतिम नाम), "लेख का शीर्षक", पत्रिका मात्रा संख्या, वितरण संख्या (प्रकाशन तिथि) का शीर्षक: पृष्ठ संख्या।
    • मूल उदाहरण: नेटली जुने डेविस ने अपने लेख "हिंसा के संस्कार" में तर्क दिया है कि धार्मिक प्रदर्शनकारियों ने अपनी हिंसा को "शुद्धिकरण के रूप" के रूप में देखा था। [पादलेख को सम्मिलित करें] पृष्ठ के निचले भाग में, संबंधित संख्या के बाद, आपको लिखना चाहिए: नेटली जुम्मन डेविस, "हिंसा का संस्कार: सोलहवीं शताब्दी फ्रांस में धार्मिक दंगा", 59 3 (1 9 73): 51
  • चित्र शीर्षक एक पीडीएफ चरण 14
    2
    शिकागो शैली मैनुअल के रूप में स्वरूपित आपकी ग्रंथसूची में इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक के पीडीएफ के लिए एक संदर्भ डालें मूल प्रारूप है: लेखक का उपनाम, लेखक का नाम। पुस्तक पीडीएफ फाइल का शीर्षक प्रकाशन का स्थान: प्रकाशक, प्रकाशन की तिथि फ़ाइल का प्रकार वेब पता
  • मूल उदाहरण: स्मिथ, जॉन शानदार उपन्यास लंदन: ग्रेट पब्लिशिंग हाउस, 2010. पीडीएफ में इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक। https://books.google.com।
  • चित्र शीर्षक पीडीएफ चरण 15
    3
    शिकागो शैली मैनुअल के प्रारूप में पीडीएफ में एक पत्रिका लेख के संदर्भ में अपनी संदर्भ सूची डालें। आपकी ग्रंथ सूची में फ़ाइल के प्रकार का हवाला देना आवश्यक नहीं है। आप इसके बजाय डीओआई संख्या या वेब पते प्रदान कर सकते हैं।
  • मूल प्रारूप है: लेखक का उपनाम, लेखक का नाम। "लेख का शीर्षक" पत्रिका का शीर्षक, मात्रा संख्या, वितरण संख्या (प्रकाशन तिथि): पृष्ठ संख्या DOI:
  • मूल उदाहरण: डो, जेन "उद्धरण के लिए दिलचस्प लेख" ऑनलाइन नियुक्ति के विशेष प्रकाशन से सूचना 4, नहीं। 7 (2006): 82-5 डोआई: 12.345 / एबीसी 123-456
  • यदि आपके पास DOI नंबर नहीं है, तो इस प्रारूप का उपयोग करें: लेखक के अंतिम नाम, लेखक का नाम। "लेख का शीर्षक" पत्रिका मात्रा संख्या, वितरण संख्या (प्रकाशन तिथि) का शीर्षक: पृष्ठ संख्या पहुंच की तिथि
  • मूल उदाहरण: डो, जेन "उद्धरण के लिए दिलचस्प लेख" ऑनलाइन नियुक्ति के विशेष प्रकाशन से जानकारी, नहीं 7 (2006): 82-5 वेब पता 20 नवंबर 2012 को एक्सेस किया गया। Http://URL-de-example.com।
  • युक्तियाँ

    • अनिवार्य रूप से आपको एक पीडीएफ फाइल मिलेगी जिसमें आपके पास पिछले उदाहरणों का पालन करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी नहीं है यह संभव है कि लेखक का नाम प्रकट न हो, या यह कि एक ही दस्तावेज इलेक्ट्रॉनिक किताब या पत्रिका लेख नहीं है। उन मामलों में आपको इसे अधिक संपूर्ण स्रोत में परामर्श करना चाहिए [पर्ड्यू लेखन वेबसाइट यह एक बहुत ही पूर्ण स्रोत है जहां आप सभी अपॉइंटमेंट्स प्राप्त कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक लाइब्रेरी में अपनी शैली गाइड की लिखित प्रति से परामर्श कर सकते हैं।
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com