ekterya.com

फिल्मों के लिए क्रेडिट कैसे बनाएं

अपनी फिल्मों की शुरुआत और अंत में खिताब जोड़ें, व्यावसायिकता का स्पर्श करें। इसके अलावा, यदि अभिनेताओं ने इसमें भाग लिया है, तो यह आपके घर की फिल्म के साथ आपकी मदद करने के लिए उन्हें पुरस्कृत करने का एक अच्छा तरीका है।

चरणों

विधि 1
विंडोज मूवी मेकर के सुपरमॉम्पस्ड शीर्षक फ़ंक्शन का उपयोग करें

मूवी क्रेडिट कमाने के चरण 1
1
वीडियो आयात करें विंडोज मूवी मेकर खोलें और क्लिक करें "वीडियो" मेनू से "आयात" बाईं ओर स्तंभ में स्थित यदि वीडियो फ़ाइल किसी डिजिटल वीडियो कैमरा पर संग्रहीत है, तो क्लिक करें "डिजिटल वीडियो कैमरा से"। संवाद बॉक्स खुल जाएगा "मल्टीमीडिया तत्व आयात करें"।
  • उस वीडियो फ़ाइल को खोजें जो कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर या आपके डिजिटल वीडियो कैमरा पर सहेजी गई है और फ़ाइल निर्माता पर मूवी मेकर में आयात करने के लिए डबल क्लिक करें। आपका वीडियो अब फ़ोल्डर में दिखाई देगा "संग्रह", मेनू के मध्य में दिखाई देने वाले समय के ऊपर स्थित है "कार्य" और पूर्वावलोकन मॉनिटर इसका अर्थ है कि वीडियो फ़ाइल को सही ढंग से आयात किया गया है
  • मूवी क्रेडिट क्रिएट्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज

    Video: कर्ज धारकों को खुशखबरी, ये बैंक माफ करेगा ब्याज़

    2
    का दृश्य बदलें "ग्राफिकल स्क्रिप्ट" को "टाइम स्केल"। मूवी मेकर प्रोजेक्ट में उपशीर्षक की स्थिति को समायोजित करने या सिंक्रनाइज़ करने में सक्षम होने के लिए, एप्लिकेशन विंडो के दृश्य को एक दृश्य के रूप में कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए "टाइम स्केल"। टैब पर क्लिक करें "राय" मेनू बार में और सुनिश्चित करें कि विकल्प का चयन किया गया है "टाइम स्केल"। इस तरीके से आप एप्लिकेशन के व्यू सेटिंग को देखने के रूप में स्थापित करेंगे "टाइम स्केल"।
  • मूवी क्रेडिट क्रिएट्स का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    में वीडियो फ़ाइल डालें "टाइम स्केल" वीडियो संपादित करने के लिए ध्यान दें कि अब एप्लिकेशन विंडो के नीचे क्षैतिज रूप से व्यवस्थित 3 वीडियो एडिटिंग टाइम स्केल होंगे, जो दूसरे के शीर्ष पर स्थित होगा ऊपर दिखाई देने वाले वीडियो संपादन समय पैमाने पर लेबल है "वीडियो", अगले एक नीचे लेबल है "ऑडियो" और तल पर एक लेबल है "ओवरलैपिंग शीर्षक"। फ़ोल्डर में वीडियो फ़ाइल पर क्लिक करें "संग्रह" और कहता है कि उसे वीडियो संपादन समय रेखा पर खींचें "वीडियो"। अब वीडियो टाइमलाइन के भीतर दिखाई देगा "वीडियो"।
  • मूवी क्रेडिट के साथ छवि शीर्षक चरण 4
    4
    पहली उपशीर्षक समूह के साथ उपयोग के लिए अधोमुखी शीर्षक दर्ज करें। एक बार जब आप सुपरमॉक्स्ड शीर्षक को सम्मिलित कर लेते हैं, तो आप इसे समय के पैमाने पर कहीं भी बदल सकते हैं। विकल्प पर क्लिक करें "प्रतिभूति और क्रेडिट" मेनू से "संस्करण" कॉलम में बाईं तरफ वे आपको यह पूछेंगे कि आप शीर्षक कहाँ सम्मिलित करना चाहते हैं। चुनना "चयनित क्लिप में शीर्षक" उपलब्ध विकल्पों की सूची में जब वे आपको शीर्षक पाठ दर्ज करने के लिए कहते हैं, तो उप-खिताब का पहला समूह लिखें जिसे आप खाली फ़ील्ड में वीडियो में जोड़ना चाहते हैं।
  • पाठ दर्ज होने के बाद, विकल्प चुनें "शीर्षक एनीमेशन बदलें"। मेनू दिखाई देगा "शीर्षक एनीमेशन"। उपलब्ध एनिमेशन की सूची में नीचे स्क्रॉल करें और क्लिक करें "उपशीर्षक"। नीचे "अधिक विकल्प", टेक्स्ट और फ़ॉन्ट का रंग बदलने के विकल्प पर क्लिक करें अब फ़ॉन्ट स्वरूप मेनू दिखाई देगा। स्रोत प्रारूप मेनू से, एक सरल और आसान स्रोत को पढ़ने के लिए चुनें "एरियल" या "टाइम्स न्यू रोमन"। चयनित फ़ॉन्ट अब पूर्वावलोकन मॉनीटर में दिखाई देगा जो कि एप्लिकेशन विंडो के दाईं ओर दिखाई देता है।
  • मेनू के नीचे स्थित ऊपर और नीचे इंगित करने वाले तीरों का उपयोग करते हुए फ़ॉन्ट आकार समायोजित करें "स्रोत"। आप इस मेनू में फ़ॉन्ट का रंग समायोजित कर सकते हैं, साथ ही साथ पारदर्शिता और औचित्य के स्तर पर भी समायोजित कर सकते हैं। यह देखने के लिए अलग सेटिंग्स की कोशिश करें कि कौन सा सबसे अच्छा आपकी आवश्यकताओं या विशिष्ट वरीयताओं के अनुरूप है। बटन पर क्लिक करें "शीर्षक जोड़ें" जब आप जारी रखने के लिए तैयार हैं आरोपित उपशीर्षक अब संपादन समय पैमाने पर दिखाई देंगे जो कहते हैं "ओवरलैपिंग शीर्षक", आवेदन विंडो के निचले हिस्से में स्थित है। आपने पहले उपशीर्षक समूह के लिए बस आरोपित शीर्षक को सम्मिलित किया है।
  • मूवी क्रेडिट बनाओ चित्र शीर्षक चरण 5

    Video: How to Apply Bajaj Finserv EMI Card - No Cost EMI - FAQ

    5
    अपनी स्थिति में पहली उपशीर्षक को समायोजित करें जहां आप उपशीर्षक को शुरू करना चाहते हैं वहां उस वीडियो क्लिप का पता लगाएं वीडियो संपादन समय पैमाने पर किसी भी स्थिति पर क्लिक करके क्लिक करें और आरोपित शीर्षक को खींचें तीर पर क्लिक करके पहले उपशीर्षक समूह का पूर्वावलोकन देखें "चलायें समय पैमाने", संपादन समय पैमाने के ऊपर स्थित है जो कहते हैं "वीडियो" आवेदन विंडो के बायीं तरफ खींचें "ओवरलैपिंग शीर्षक" उपशीर्षक के पहले समूह की स्थिति को समायोजित करने के लिए बाईं या दाईं ओर अब उपशीर्षक का पहला समूह तैनात किया जाएगा।
  • Video: Kisan Credit Card | Full Detail In Hindi | किसान क्रेडिट कार्ड क्या है | पूरी जानकारी हिंदी में

    मेक मूवी क्रेडिट शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    6
    उपशीर्षक की अवधि समायोजित करें आप उस समय को समायोजित कर सकते हैं जिसमें स्क्रीन पर उपशीर्षक दिखाई देगा, किनारे को खींचकर "ओवरलैपिंग शीर्षक" बायीं तरफ इसे लंबे समय तक बनाने के लिए इसे कम या दाहिनी ओर बनाने के लिए अपने वीडियो क्लिप से मिलान करने के लिए सुपरमॉक्स्ड शीर्षक की अवधि समायोजित करें। अब उपशीर्षक की अवधि ठीक से समायोजित की जाएगी।
  • म्यूचुअल मूवी क्रेडिट नाम से चित्र चरण 7
    7
    उपशीर्षक का दूसरा समूह बनाएं पहले उपशीर्षक समूह पर राइट क्लिक करें और चुनें "प्रतिलिपि" ड्रॉप-डाउन मेनू में समय के खाली स्थान के खाली जगह पर क्लिक करें "ओवरलैपिंग शीर्षक", पहले उपशीर्षक समूह के दाईं ओर और क्लिक करें "पेस्ट"। अब उपशीर्षक के पहले समूह की एक प्रतिलिपि को समय के पैमाने पर दिखाई देगा "ओवरलैपिंग शीर्षक"। प्रतिलिपि पर डबल क्लिक करें संपादन मेनू "ओवरलैपिंग शीर्षक" यह एप्लिकेशन विंडो में खुल जाएगा।
  • टेक्स्ट फ़ील्ड से पाठ हटाएं "ओवरलैपिंग शीर्षक", उपशीर्षक के दूसरे समूह का टेक्स्ट दर्ज करें और बटन पर क्लिक करें "शीर्षक जोड़ें" अगले उपशीर्षक समूह को सम्मिलित करने के लिए इस तरह से दूसरा उपशीर्षक समूह बनाया गया होगा और समय के पैमाने पर जोड़ा जाएगा "ओवरलैपिंग शीर्षक"। आवश्यकतानुसार उपशीर्षक के दूसरे समूह की स्थिति को समायोजित करें अब आपने उपशीर्षक का दूसरा समूह बनाया है।
  • मूवी क्रेडिट नामक छवि शीर्षक चरण 8
    8
    उपशीर्षक जोड़ना समाप्त करें जब तक कि सभी उपशीर्षक आप वीडियो में जोड़ना चाहते हैं तब तक आवश्यक प्रक्रिया जारी रखें और इसी प्रारूप में डाला गया है और सही स्थान पर स्थानांतरित किया गया है। फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर एक फिल्म निर्माता प्रोजेक्ट के रूप में सहेजें या फ़ाइल को इस रूप में निर्यात करें "विंडोज मीडिया वीडियो", जो एक प्रारूप है जिसे आप इंटरनेट पर अपलोड कर सकते हैं। अब आपने अपने मूवी निर्माता वीडियो में सभी उपशीर्षक जोड़े हैं।
  • विधि 2
    IMovie का उपयोग करें

    मेक मूवी क्रेडिट नाम से छवि चरण 9
    1



    ओपन आईमोविए
  • मेक मूवी क्रेडिट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    पर क्लिक करें "खिड़की" > "प्रतिभूतियों"।
  • मूवी क्रेडिट के साथ शीर्षक छवि 11 कदम
    3

    Video: HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड कैसे अप्लाई करते है ?

    विकल्प का चयन करें "स्क्रॉल योग्य क्रेडिट"। इसे अपनी फिल्म के अंत में खींचें
  • मेक मूवी क्रेडिट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    आपके द्वारा पहले से ही नाम के नाम को संपादित किया गया था, जो इसे आपकी फिल्म की ज़रूरतों में फिट करने के लिए बदलता है
  • म्यूचुअल फिल्म क्रडिट के शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    5
    पर क्लिक करें "किया" क्रेडिट को अंतिम रूप देने के लिए
  • विधि 3
    वीडियोटैगर का उपयोग करें

    म्यूचुअल मूवी क्रेडिट नामांकन छवि चरण 14
    1
    ElectricHappiness.com से VideoTagger डाउनलोड करें
  • म्यूचुअल फिल्म क्रडिट के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    वीडियोटैगर खोलें और एक नई फ़ाइल बनाएं
  • मूवी क्रेडिट्स का शीर्षक चित्र 16
    3
    अपनी फिल्म में भाग लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक अनुभाग जोड़ें। उदाहरण के लिए, एक अनुभाग जोड़ें "देना", एक खंड "निदेशक", एक खंड "दोहरा", आदि।
  • प्रत्येक अनुभाग के लिए, चुनें कि क्या आप चाहते हैं कि आपके क्रेडिट स्क्रॉल करें या स्लाइड के रूप में दिखाई दें।
  • प्रत्येक अनुभाग के लिए, क्रेडिट का प्रत्येक भाग में उपयोग करने के लिए आपकी फिल्म का प्रतिनिधित्व करने वाला एक स्रोत चुनें।
  • म्यूचुअल मूवी क्रेडिट्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    पर क्लिक करें "मूवी बनाएं" (फिल्म बनाओ) अपनी फिल्म के लिए क्रेडिट बनाने के लिए
  • युक्तियाँ

    • यह संगीत जोड़ने के लिए भी एक अच्छा विचार है हालांकि, यदि आप अपने काम को सार्वजनिक तौर पर वितरित करने की योजना बना रहे हैं, तो शिकायतों से बचने के लिए कॉपीराइट की स्थिति की जांच करें।
    • फिल्म क्रेडिट में खुद को प्रेरित करें जो पहले से मौजूद हैं। उन चीजों को लिखें जो आप मानक क्रेडिट में देख रहे हैं, जैसे कि निदेशक, प्रकाश आदि। साथ ही हास्य, मान्यता और असाधारण चीजों पर ध्यान दें, जिन्हें आप अपने काम में रिपोर्ट करना चाहते हैं (उन्हें प्रतिलिपि न करें, उन विचारों को केवल प्रेरणा के लिए उपयोग करें)
    • जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो क्लिक करें "पूर्वावलोकन" (पूर्वावलोकन) अपने काम को देखने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com