ekterya.com

विंडोज मूवी मेकर में एक फिल्म में उपशीर्षक कैसे जोड़ सकते हैं

विंडोज मूवी मेकर का वर्तमान में कोई विकल्प नहीं है जो विशेष रूप से उपशीर्षक के जोड़ को समर्पित है शीर्षक ओवरले फ़ंक्शन के साथ मूवी मेकर में बनाई गई किसी मूवी में उपशीर्षक जोड़ना संभव है। इस समारोह के साथ, फ़ॉन्ट आकार, फ़ॉन्ट का रंग और फिल्म, वीडियो या स्लाइड शो के लिए उपशीर्षक, बदलाव और समय की स्थिति को समायोजित करना संभव है। यह आलेख विंडोज मूवी मेकर के साथ किसी भी प्रोजेक्ट में उपशीर्षक जोड़ने के लिए शीर्षक ओवरले फ़ंक्शन का उपयोग करने के बारे में विस्तृत निर्देश प्रदान करता है।

चरणों

विंडोज मूवी मेकर चरण 1 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
1
वीडियो आयात करें विंडोज मूवी मेकर खोलें और बाईं कॉलम में स्थित आयात मेनू में "वीडियो" पर क्लिक करें। यदि वीडियो फ़ाइल डिजिटल वीडियो कैमरे पर संग्रहीत है, तो "डिजिटल वीडियो कैमरा से" पर क्लिक करें "आयात मल्टीमीडिया तत्व" संवाद बॉक्स खुल जाएगा।
  • अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव या डिजिटल वीडियो कैमरा पर सहेजी गई वीडियो फ़ाइल ढूंढें और फ़ाइल निर्माता पर इसे फिल्म निर्माता पर आयात करने के लिए डबल क्लिक करें। वीडियो अब संग्रह फ़ोल्डर में दिखाई देगा, जो कि कार्य मेनू और पूर्वावलोकन स्क्रीन के बीच की संपादन समय-सीमाओं के ठीक ऊपर स्थित है। वीडियो फ़ाइल आयात की गई है।
विंडोज मूवी मेकर चरण 1 बुलेट 1 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाली छवि
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 2 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    2
    "स्टोरीबोर्ड" से "टाइमलाइन" के दृश्य को बदलें मूवी मेकर प्रोजेक्ट के लिए उप-खिताब की स्थिति को समायोजित करने के लिए या उपशीर्षक के समय को बदलने के लिए, एप्लिकेशन विंडो समयरेखा में निर्धारित की जानी चाहिए। मेनू बार के दृश्य टैब पर क्लिक करें और पुष्टि करें कि समयरेखा मेनू विकल्प में चुनी गई है। एप्लिकेशन के लिए सेटिंग "टाइमलाइन" पर सेट की गई हैं
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 3 में किसी मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    वीडियो फ़ाइल की समय-सीमा में वीडियो फ़ाइल डालें ध्यान दें कि अब 3 संपादन समय-सीमाएं हैं जो एप्लिकेशन विंडो के निचले हिस्से में क्षैतिज रूप से चलती हैं, एक दूसरे के ऊपर स्टैक्ड होती है शीर्ष पर संपादित समयरेखा "वीडियो" लेबल की जाती है, अगली एक "ऑडियो" कहती है, और नीचे "संपादित करें ओवरले" लेबल किया जाता है संग्रह फ़ोल्डर में वीडियो फ़ाइल पर क्लिक करें और "वीडियो" टैग के साथ संपादन समय रेखा पर खींचें। वीडियो वीडियो संपादन समयरेखा के भीतर दिखाई देता है
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 4 में किसी मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: VEGAS Movie Studio 15 Review

    उपशीर्षक के पहले सेट के लिए उपयोग करने के लिए अधोमुखी शीर्षक दर्ज करें एक बार शीर्षक ओवरले डाला गया है, यह समयरेखा के भीतर कहीं भी बदल सकता है। शीर्षक और क्रेडिट पर क्लिक करें, जो बाएं कॉलम में संपादन मेनू में पाया जा सकता है। आपसे पूछा जाएगा कि आप शीर्षक कहाँ सम्मिलित करना चाहते हैं। उपलब्ध विकल्पों की सूची से "चयनित क्लिप में शीर्षक" चुनें संकेत दिए जाने पर, शीर्षक के लिए पाठ दर्ज करें, उप-खिताब का पहला समूह लिखें जिसे आप खाली फ़ील्ड में वीडियो में जोड़ना चाहते हैं।
  • पाठ दर्ज होने के बाद विकल्प "एनीमेशन शीर्षक संपादित करें" चुनें। एनीमेशन शीर्षक मेनू प्रकट होता है। उपलब्ध एनिमेशन की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और "उपशीर्षक" पर क्लिक करें। "अधिक विकल्प" में, टेक्स्ट और फ़ॉन्ट रंग बदलने के विकल्प पर क्लिक करें। अब फ़ॉन्ट स्वरूप मेनू दिखाई देगा। फ़ॉन्ट मेनू में, "एयेल" या "टाइम्स न्यू रोमन" जैसे सरल और आसान पढ़ने वाला फ़ॉन्ट चुनें चुना गया फ़ॉन्ट अब पूर्वावलोकन विंडो में दिखाई देगा, जो कि एप्लिकेशन विंडो के दाईं ओर होगा।


    विंडोज मूवी मेकर चरण 4 बुलेट 1 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाली छवि
  • फ़ॉन्ट मेनू के नीचे स्थित ऊपर या नीचे तीरों का उपयोग करके फ़ॉन्ट आकार समायोजित करें, यदि आवश्यक हो। इस मेनू से आप फ़ॉन्ट का रंग समायोजित कर सकते हैं, साथ ही पारदर्शिता और औचित्य का स्तर भी। अपनी आवश्यकताओं या विशेष प्राथमिकताओं के अनुसार अलग सेटिंग्स के साथ प्रयोग करें जब आप जारी रखने के लिए तैयार हों तो "शीर्षक जोड़ें" बटन पर क्लिक करें उपशीर्षक ओवरले अब अधिसूचित शीर्षक के टाइमलाइन संस्करण में दिखाई देगा जो कि एप्लिकेशन विंडो के निचले भाग में घुस आएगा। उपशीर्षक के पहले सेट के लिए शीर्षक ओवरले डाला गया है।
    विंडोज मूवी मेकर चरण 4 बुलेट 2 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाली छवि
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 5 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    5
    अपनी स्थिति में पहली उपशीर्षक ले जाएं। उस वीडियो क्लिप में बिंदु खोजें जहां आप उपशीर्षक शुरू करना चाहते हैं। संपादन समयरेखा पर किसी भी स्थिति में शीर्षक को क्लिक करके खींचें। आप एप्लिकेशन विंडो के बाईं ओर वीडियो संपादन की समयरेखा के ऊपर स्थित "टाइमलाइन समय पर क्लिक करके" उपशीर्षक की पहली श्रृंखला के प्लेसमेंट का पूर्वावलोकन कर सकते हैं। उपशीर्षक की पहली श्रृंखला की स्थिति को समायोजित करने के लिए बाएं या दाईं ओर अधोमुखी शीर्षक को खींचें। उपशीर्षक का पहला सेट स्थिति में है।
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 6 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक छवि
    6
    उपशीर्षक की लंबाई समायोजित करें स्क्रीन पर उपशीर्षक दिखाई देने वाली समय की लंबाई को समायोजित किया जा सकता है जिसे बाएं पर अधोरेखित शीर्षक की सीमा को खींचकर इसे छोटा किया जा सकता है, या इसे लंबे समय तक बनाने के लिए वीडियो क्लिप को मैच करने के लिए सुपरमॉक्स्ड शीर्षक की लंबाई समायोजित करता है। उपशीर्षक की लंबाई को समायोजित किया गया है।
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 7 में किसी मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    7
    उपशीर्षक का दूसरा सेट बनाएं उपशीर्षक की पहली श्रृंखला पर राइट क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से प्रतिलिपि चुनें। उपशीर्षक की पहली श्रृंखला के दायरे में, उपशीर्षकों की पहली श्रृंखला के खाली समय के खाली जगह पर क्लिक करें और पेस्ट करें पर क्लिक करें। उपशीर्षक की पहली श्रृंखला की एक प्रतिलिपि अब अधोमुखी शीर्षक के समय-रेखा संस्करण में दिखाई जाएगी। प्रतिलिपि पर डबल क्लिक करें अधिसूचित शीर्षक का संपादन मेनू, एप्लिकेशन विंडो में खुल जाएगा।
  • शीर्षक क्षेत्र के टेक्स्ट को अधिसूचित करता है उपशीर्षक की दूसरी श्रृंखला का पाठ लिखें और उपशीर्षक के अगले सेट को सम्मिलित करते समय "शीर्षक जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। उपशीर्षक का दूसरा सेट बनाया गया है और शीर्षक ओवरले के संपादन समयरेखा में जोड़ा गया है। आवश्यकतानुसार उपशीर्षक की दूसरी श्रृंखला की स्थिति को समायोजित करें उपशीर्षक का दूसरा सेट बनाया गया है।
    विंडोज मूवी मेकर चरण 7 बुलेट 1 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाली छवि
  • विंडोज मूवी मेकर चरण 8 में एक मूवी में उपशीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    8
    यह उपशीर्षक जोड़ना समाप्त होता है आवश्यकतानुसार, प्रक्रिया को जारी रखें, जब तक आप सभी उपशीर्षक को वीडियो में जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो स्वरूपित, सम्मिलित और सही स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर मूवी निर्माता प्रोजेक्ट के रूप में सहेजें या फ़ाइल को एक Windows मीडिया वीडियो फ़ाइल के रूप में निर्यात करें, जिसे इंटरनेट पर अपलोड किया जा सकता है सभी उपशीर्षक मूवी निर्माता वीडियो में जोड़े गए हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com