ekterya.com

कैसे एक परिपूर्ण mixtape या सीडी बनाने के लिए

किसी सीडी पर जला हुआ गीतों का एक संकलन या प्लेलिस्ट में व्यवस्थित किया जा सकता है किसी के लिए आपका अच्छा उपहार हो सकता है जिसे आप पसंद करते हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे एक बनाओ

चरणों

मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
विभिन्न प्रकार के गाने सुनें यदि आप प्लेलिस्ट बनाने शुरू करने से पहले अपनी संगीत लाइब्रेरी का विस्तार करना चाहते हैं, नए कलाकारों द्वारा अनुशंसित सेवाओं की जांच करें
  • एक परिपूर्ण मिक्स टेप या सीडी चरण 2 वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    जनता पर विचार करें क्या आप के लिए संकलन है? अपने दोस्तों के लिए? एक विशेष व्यक्ति? जो कोई भी इसे सुनने के लिए जा रहा है उसके स्वाद के लिए उपयुक्त संगीत चुनें। आपकी दादी को आपके पसंदीदा मौत के धातु गीतों की एक मिक्टेपेट पसंद नहीं है, लेकिन वह दुर्लभ जाज रिकॉर्डिंग पसंद कर सकती हैं, जो उसने युवा होने पर सुना।
  • मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मिश्रण के साथ एक संदेश बनाएं (वैकल्पिक)। क्या आप चाहते हैं कि आपकी सूची किसी को पता करे कि आप उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं? यदि हां, तो प्रत्येक गीत के गीतों को ध्यान से सुनो जो आप में शामिल हैं और सुनिश्चित करें कि उन्हें आपकी भावनाओं से क्या करना होगा
  • एक परिपूर्ण मिक्स टेप या सीडी कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ड्राफ्ट बनाएं एक साथ एक "मसौदा" अपनी प्लेलिस्ट से कई गीतों को एक साथ रखकर जो आप शामिल करने की योजना बनाते हैं आप शायद अंत में उन सभी का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन यह कदम आपके विकल्पों को कम करने में आपकी सहायता करता है।
  • मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी चरण 5
    5

    Video: कैसे एक प्लेलिस्ट या मिक्सटेप किसी विशेष के लिए बनाने के लिए

    सूची संपादित करें (वैकल्पिक) यदि आप जितने की ज़रूरत से ज्यादा गाने एकत्र करते हैं, उन लोगों को समाप्त करना शुरू कर दें, जो थीम के साथ पूरी तरह से नहीं जाते हैं। क्या गीत थोड़ा बुरा है? संगीत बाकी के गाने के साथ नहीं रहता है? क्या आप इस गाना को अपने इरादों को गलत तरीके से समझने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं? अपने आप को ये प्रश्न पूछें, जब आप सोचते हैं कि क्या खत्म करना है



  • मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    गाने सम्मिलित करें लंबी सुनवाई के अनुभव के रूप में सूची के बारे में सोचो - आप श्रोता को ऊब नहीं करना चाहते हैं या गाने छोड़ें नहीं।
  • कुछ गाने के साथ शुरू करें जो श्रोता को पकड़कर अपना ध्यान आकर्षित करते हैं।
  • समान टेम्पो के साथ गाने में शामिल हों, और धीरे-धीरे धीमी या तेज गीतों में चले जाएं।
  • अपने मिक्टेस्ट को एक में समाप्त करें "उच्च नोट", एक गीत के साथ जो वास्तव में श्रोता को चिपकाता है संकलन के विषय के साथ अंतिम गीत को एक साथ रखकर यह अधिक प्रभावी बना देता है
  • मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी चरण 7
    7
    समायोजन करें इस संस्करण को कुछ बार सुनकर व्यवस्था समाप्त करें गाने को हटाने और दूसरों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आप महसूस कर सकते हैं कि ऐसे कई गीत हैं जो आप जोड़ना चाहते हैं और दूसरों को आप इस प्रक्रिया में हटाना चाहते हैं।
  • मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    मिश्रण को नाम दें (वैकल्पिक) यदि आप अपनी प्लेलिस्ट इलेक्ट्रॉनिक रूप से साझा कर रहे हैं, तो यह एक ऐसा शीर्षक दें जो मिश्रण का विषय दर्शाता है। या, यदि आप विचारों पर कम हैं, तो उस व्यक्ति के लिए नाम दें जिसे आप इसे दे रहे हैं।
  • मेक अ परफेक्ट मिक्स टेप या सीडी चरण 9
    9
    अपने संकलन को साझा करें जब आप मिश्रण से खुश हैं, तो उसे सीडी पर जला दें या सूची साझा करें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सीडी पर एक मसौदा को जला और खुद को सुनो, शुरुआत से लेकर अंत तक, यह सोचने के लिए कि प्रश्न में आपके दर्शक क्या सोचेंगे जब आप इसे सुनेंगे। विभिन्न स्थानों पर और अलग-अलग स्पीकर के साथ सुनो: कंप्यूटर पर, कार के स्टीरियो, सस्ते हेडफ़ोन और फिर बेहतर गुणवत्ता वाले अन्य लोगों के साथ। इसे सुधारने के लिए विचार लिखने के लिए आपके साथ नोटपैड रखें।
    • सीडी के साथ कवर या कुछ रचनात्मक बनाने से संकलन अधिक व्यक्तिगत हो सकती है
    • सीडी को जलाने के लिए उन्नत सॉफ़्टवेयर के साथ, गानों को एक साथ रखा जाना संभव है, जो गाने के बीच ध्वनि क्लिप (जैसे मूवी वाक्यांशों) को जोड़ना आसान बनाता है। मिश्रण को अधिक दिलचस्प बनाने के लिए गीत की शुरुआत में ध्वनि क्लिप में शामिल हों
    • अपना दृष्टिकोण देखें! सुनिश्चित करें कि आप सही मनोदशा में हैं और आप सीडी को उसमें दिखना चाहते हैं - अन्यथा, जो अवांछित भावनाएं आपके द्वारा चुने गये गाने में एक रास्ता मिल सकती हैं।
    • हमेशा एक शैली और एक विषय पर ध्यान केंद्रित न करें। विभिन्न संकलनों को एक संकलन में डालकर श्रोता के लिए अच्छा विपरीत जोड़ सकते हैं।
    • संभव है कि आप धीरे-धीरे मिक्सपैस बनाएं। MP3s को सुनते समय, अगर आप एक ऐसे गीत में आते हैं जो संकलन के साथ अच्छा लगेगा, उस गीत को उस फ़ोल्डर में प्रतिलिपि करें जो उस के लिए आरक्षित है।
    • संकलन को आपकी आवश्यकता के मुकाबले अधिक समय नहीं बनायें - यदि संभव हो, तो यह एक घंटे से भी कम समय तक रहता है।
    • अपने जीवन में एक निश्चित समय (अधिमानतः वर्तमान) को परिभाषित करने वाले गीतों का एक सेट चुनना बाद में सराहनीय हो सकता है जब आप एल्बम को सुनते हैं और उन दिनों को याद करते हैं।
    • एबलटन जैसे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने पर विचार करें यह धोखा नहीं है और यह आपको प्रभाव और ध्वनियां जोड़कर मिश्रण को और अधिक दिलचस्प बनाने की अनुमति देता है जैसा कि आप उचित महसूस करते हैं यह मक्खी पर आप कितना मिक्स बनाना चाहते हैं, यह भी उपयोगी उपकरण है।
    • एक ही कलाकार द्वारा कई गीतों को चुनने से बचें इसके बजाय, विभिन्न कलाकारों पर ध्यान केंद्रित करें विशेष रूप से दूसरे कलाकार के बाद एक ही कलाकार द्वारा दो गाने शामिल करने से बचने का प्रयास करें बेशक इसके अपवाद हैं, जैसे गाने जो एक साथ खेला जाए (जैसे द होलियन और इलेक्ट्रिक आँख जुडास पुजारी का, गहराई और सरफेसिंग चैपल क्लब से, हम आपको रॉक करेंगे और हम चैंपियन हैं रानी की, या मस्तिष्क क्षति और ग्रहण गुलाबी फ्लोयड का) या दो गाने जिनके लिए आपके दर्शकों के लिए विशेष अर्थ है जब वे उन्हें एक साथ खेलते हैं।
    • विचार करने के लिए एक और बात यह है कि डीजे को गाने के लिए आपके साथ एक साथ रखा जाए। एक दोस्त या एक पेशेवर डीजे गाने आपके लिए एक साथ रख सकते हैं। याद रखें, इन संयोजनों को बनाने के लिए संगीत को मिश्रण करने के कई तरीके हैं, लेकिन वास्तव में मिश्रण सीडी बनाने के लिए, संगीत मिश्रित होना चाहिए - लगातार एक गीत से दूसरे तक जा रहा है ऊपर वर्णित संगीत को मिश्रण करने के लिए आपको डीजे या सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होगी। संगीत को एक साथ रखकर, आप सामान्य रूप से संभवतः एक ही सीडी पर अधिक गीत डाल सकते हैं, क्योंकि आप हर गीत को व्यक्तिगत तौर पर पूरी तरह से नहीं खेलेंगे। यह सीडी को और अधिक रोमांचक बना देता है और जब आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी मिक्स करते हैं तो इसे पसंद किया जाता है।

    चेतावनी

    Video: एक बेहतर मिक्सटेप बनाना।

    • सुनिश्चित करें कि आप एक वैध वेबसाइट से, या एक ऑनलाइन स्टोर में अपने सभी संगीत प्राप्त कर रहे हैं, अगर आप अपने संगीत को खरीदते हैं तो!
    • वास्तव में सही मिश्रण सीडी बनाने के लिए निश्चित रूप से कुछ भी नहीं है यहां दिए गए दिशानिर्देश आपके सीडी को आकार देने में मदद करने के लिए विचार करने वाली चीजें हैं, नियमों की सूची नहीं, जिन्हें आपको सख्ती से पालन करना चाहिए। चलायें, नई चीजों का प्रयास करें, रचनात्मक बनें, लेकिन हमेशा दर्शकों पर विचार करें या आपकी सभी कड़ी मेहनत बेकार हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com