ekterya.com

कैसे जलाने से प्रिंट करने के लिए

एक ई-बुक रीडर होने के कारण अविश्वसनीय रूप से उपयोगी है यह आपको जहां भी जाता है वहां आप के साथ एक संपूर्ण लाइब्रेरी लेने की अनुमति देता है और आपको सर्वोत्तम पढ़ने योग्य अनुभव देने के लिए कई अनुकूलन विकल्प प्रदान करता है। हालांकि, कई अवसर हैं जिसमें एक डिजिटल प्रतिलिपि पर्याप्त नहीं है और यह एक टुकड़ा या संपूर्ण पुस्तक का मुद्रित संस्करण रखने के लिए बेहतर है जिस तरह से आप एक जलाने के माध्यम से छपाई के रास्ते पर पहुंचते हैं, यह काफी हद तक निर्भर होगा कि क्या आपके पास एक नियमित जलाने या जलाने वाला फायर टैबलेट संस्करण है। यद्यपि किंडल की किताबें प्रिंटिंग को सीमित करने के लिए डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट (डीआरएम) संरक्षण के साथ आती हैं, हालांकि इन प्रतिबंधों को बाधित करने और चुने हुए फाइलों को प्रिंट करने में काफी आसान है

चरणों

विधि 1
एक जलाने से प्रिंट करें

इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने चरण 1
1

Video: शादी कार्ड की छपाई कैसे करते हैं? How to print wedding cards? Full information in Hindi

अपने जलाने को कंप्यूटर से कनेक्ट करें प्रज्वलित फायर एचडी गोली के विपरीत, एक नियमित रूप से जलाने में डिजिटल किताबें दिखाने से परे कोई उन्नत उपयोग नहीं है वैसे भी, आप इसे से सामग्री मुद्रित कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए यह आवश्यक है कि आप इसे पहले कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं एक यूएसबी केबल के माध्यम से अपने कंप्यूटर पर जलाना कनेक्ट करें कुछ सेकंड्स के स्थान पर, आपके कंप्यूटर को यह जानना चाहिए कि जलाने ने जुड़ा हुआ है।
  • इमदाद प्रिंट से जलाने के चरण 2
    2

    Video: How to make your printer a photocopier machine अपने प्रिंटर को फोटोकॉपी मशीन कैसे बनाएं

    डीआरएम संरक्षण को खत्म करने के लिए अपने कंप्यूटर पर सॉफ्टवेयर स्थापित करें अधिक वितरण से बचने का एक तरीका के रूप में, जलाने पर खरीदी गई पुस्तकों में कॉपीराइट संरक्षण है जो फाइलों की प्रतियां और भौतिक छापों को सीमित करता है। यह कष्टप्रद है लेकिन बाहरी सॉफ्टवेयर की सहायता से दूर किया जा सकता है सौभाग्य से, डीआरएम संरक्षण को समाप्त करने के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना आसान है। Kindles के लिए एक विशिष्ट कार्यक्रम डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय स्रोत से सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करते हैं अगर कोई अत्यधिक मात्रा में विपणन हो या "विशेष ऑफ़र" डाउनलोड से जुड़ा हुआ है, यह जोखिम भरा हो सकता है और यह एक विकल्प तलाशने के लिए उपयुक्त होगा।
  • छवि प्रिंट से जलाने के चरण 3
    3
    डिक्रिप्ट करें और अपने जलाना फ़ाइलों को कॉपी करें डीआरएम संरक्षण को खत्म करने के लिए कार्यक्रम, चयनित डिजिटल बुक की कॉपीराइट सुरक्षा के बिना एक डुप्लिकेट बनाते हैं, मूल अक्षत को छोड़कर। फ़ाइल, अन्यथा, मूल के समान होनी चाहिए। एक बार सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल हो जाने पर, प्रोग्राम एक्सेस करें और उस फ़ाइल का चयन करें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। कार्यक्रम फाइलों की प्रतिलिपि करेगा, उन्हें डीआरएम संरक्षण से अलग करना होगा
  • इन्सेंट प्रिंट से जलाने के चरण 4
    4
    प्रारूप को रूपांतरित करें कंप्यूटर के लिए कंप्यूटर जैसे किंडल का उपयोग करना, आप डिक्रिप्टेड फ़ाइलों को परिवर्तित कर सकते हैं (Kindle, अद्वितीय .azf प्रारूप का उपयोग करता है) एक सार्वभौमिक प्रारूप में, जैसे .epub या .pdf यद्यपि आप पीसी के लिए जलाने के माध्यम से सिर्फ एक .azw फ़ाइल प्रिंट नहीं कर पाएंगे, इसे परिवर्तित करने से आप उस फ़ाइल से एक प्रोग्राम से प्रवेश कर सकते हैं जो प्रिंटिंग विकल्प जैसे एडीबी रीडर की पेशकश करता है।
  • मैक ओएस में भी समान कार्यक्रम उपलब्ध हैं I एक प्रोग्राम डाउनलोड करने से पहले, अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगतता देखें।
  • इमेज का शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 5
    5
    प्रिंटिंग विकल्प प्रदान करने वाले प्रोग्राम से आप जिस फाइल को चाहते हैं, उसे चुनें पीसी के लिए जलाने के माध्यम से फाइलों को परिवर्तित करना एक त्वरित और आसान प्रक्रिया होनी चाहिए, क्योंकि ई-पुस्तक पाठकों की फाइलें काफी छोटी होने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं। वहां से, आपको बाहरी रीडिंग प्रोग्राम, जैसे एडोब रीडर या कैलिबर तक पहुंच चाहिए। सार्वभौमिक पढ़ना कार्यक्रम खोलने के बाद, वह फ़ाइल एक्सेस करें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। प्रिंट करने के लिए एक बटन दिखाई देना चाहिए।
  • इन्सेंट प्रिंट से किंडल चरण 6
    6
    अपनी फ़ाइलें प्रिंट करें और समीक्षा करें मुद्रित करने के लिए बटन पर क्लिक करके, आपको प्रिंटिंग के लिए विशिष्ट जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, जिसमें आप की प्रतियां बनाना चाहते हैं, और यदि आप चाहते हैं कि दोनों पक्षों पर मुद्रित किए गए पृष्ठ हैं उपयुक्त जानकारी दर्ज करें और छपाई प्रक्रिया खत्म करें जब तक प्रिंटर की कनेक्टिविटी स्थिर है और प्रिंटर ठीक से स्याही से भर गया है, तब तक प्रिंटिंग को नियोजित के रूप में किया जाना चाहिए। एक बार सभी पृष्ठ मुद्रित हो जाएंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए जांच लें कि उन्हें सफलतापूर्वक प्रिंट किया गया है। पृष्ठों की संख्या की गणना करें और सुनिश्चित करें कि उनके पास सही स्याही है।
  • यदि आपको बड़ी फ़ाइल प्रिंट करने की योजना है तो आपको अतिरिक्त कारतूस की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप पूरी किताब को प्रिंट करने जा रहे हैं, तो दोनों पक्षों पर मुद्रित किए जाने वाले पेजों के लिए सलाह दी जानी चाहिए क्योंकि उन्हें बाध्य करना आसान होगा।
  • विधि 2
    एक जलाने वाली फायर एचडी से प्रिंट करें

    इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 7
    1



    वायरलेस कनेक्शन नेटवर्क से कनेक्ट करें प्रज्वलित फायर एचडी एक नियमित जलाने से अलग है क्योंकि यह एक ई-पुस्तक रीडर के बजाय एक टेबलेट की तरह काम करता है आप किसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट कर सकते हैं क्योंकि आप आमतौर पर किसी भी उपकरण पर होते हैं। उस नेटवर्क से जुड़ें, जिसमें आपका प्रिंटर जुड़ा हुआ है। वहां से, आपका जलाने वाला आग डेटा को सीधे प्रिंटर पर प्रसारित कर सकता है। आपके डिवाइस को नेटवर्क से कनेक्ट होने के लिए उचित जानकारी मिलने के बाद, यह भविष्य में स्वचालित रूप से ऐसा करेगा
    • एक प्रदीप्त अग्नि के साथ ऑनलाइन चलना एक आसान प्रक्रिया होनी चाहिए, यद्यपि आपको सबसे अधिक संभावना आपके वायरलेस नेटवर्क पासवर्ड को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा यदि आपको कनेक्ट करने में परेशानी होती है, तो सुनिश्चित करें कि डिवाइस का हवाई जहाज़ मोड बंद है
  • इमदाद शीर्षक छाप से प्रज्वलित चरण 8
    2
    यदि आवश्यक हो तो DRM सुरक्षा निकालें चूंकि यह एक टैबलेट है, आप वेबसाइटों और विभिन्न प्रकार की फ़ाइलों को अपने जलाने वाली आग के साथ एक्सेस करने में सक्षम होंगे। केवल ऐसी फाइलें जिन्हें प्रिंट करने की आवश्यकता हो सकती है, वे हैं जलाने के द्वारा खरीदी गई। आप अन्य फ़ाइलों को एक नियमित टैबलेट में प्रिंट कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप विशिष्ट किंडल पुस्तकों को मुद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको डीआरएम संरक्षण को खत्म करने के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा। यह सॉफ़्टवेयर जलाने के प्रकाशनों के लिए आसान है और सीधे आपके Kindle Fire HD पर डाउनलोड किया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि डाउनलोड सुरक्षित है आम तौर पर, आप वेबसाइट की रेटिंग के आधार पर फ़ाइल के मूल्य का एक अच्छा विचार प्राप्त कर सकते हैं, यह डाउनलोड की गई बार की संख्या और फ़ाइल डाउनलोड पृष्ठ पर पोस्ट की गई कोई भी टिप्पणी।
  • इमेज का शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 9
    3
    जलाना फ़ाइलों को कनवर्ट करें अपने मूल .azw स्वरूप में, आप एक ऐसे प्रोग्राम के साथ जलाने वाली फाइलें नहीं खोल सकते हैं जो आपको उन्हें अधिक सार्वभौमिक। पीडीएफ प्रारूप में बदलने की अनुमति देता है। एक जलाने वाली फायर एचडी के साथ, आपके पास इस सॉफ़्टवेयर को सीधे टैबलेट में डाउनलोड करने या सॉफ़्टवेयर को एक नियमित कंप्यूटर पर डाउनलोड करने और उन्हें अपने जलाने में स्थानांतरित करने से पहले फ़ाइलों को बदलने का विकल्प होता है। जलाने के लिए कनवर्ज़न सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना बहुत आसान है और पूरी प्रक्रिया को हल करने के लिए दो मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • मैक और पीसी दोनों के लिए प्रासंगिक प्रोग्राम उपलब्ध हैं
  • इमेज का शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 10
    4
    प्रिंटिंग विकल्प प्रदान करने वाले किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड और एक्सेस करें नियमित रूप से जलाने के विपरीत, आप अपने जलाने वाले फायर एचडी में पूर्ण कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं। यह तब उपयोगी होता है जब प्रिंटिंग की बात आती है, जब से आप टैबलेट से सीधे प्रिंट करने के लिए प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि आप स्थानीय प्रिंटर के साथ वायरलेस नेटवर्क से जुड़े हों। हालांकि OfficeSuite जैसे एक सामान्य कार्यालय कार्यक्रम आपके उद्देश्यों के लिए उपयुक्त होगा, वास्तव में ऐसे विशिष्ट अनुप्रयोग हैं, जैसे एंड्रॉइड और किंडल जैसे टेबलेट के लिए प्रिंट बनाने के लिए कि आप इस उद्देश्य के लिए डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    प्रिंट-से-Kindle-चरणीय-11-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: लहसुन खाया तो जो हुआ वो मत पूछो | Health Benefits Of GARLIC.

    इमदाद शीर्षक छाप से जलाने के चरण 11
    5
    वह फ़ाइल चुनें और तैयार करें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। प्रिंटिंग विकल्प प्रदान करने वाले एप्लिकेशन का उपयोग करके, वह फ़ाइल चुनें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। हालांकि विवरण आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट प्रकार के कार्यक्रम के आधार पर अलग-अलग होंगे, प्रिंट करने के लिए एक बटन का पता लगाना आसान होना चाहिए। एक बार जब आप फ़ाइल को चुनते हैं और प्रिंटिंग के लिए संबंधित जानकारी दर्ज करें, तो उसे दबाएं। आपसे पूछा जाएगा कि आप कितनी प्रतियां चाहते हैं, साथ ही यदि एक या दो पक्षों पर कागज मुद्रित किया जाएगा
  • किसी भी मुद्रण के साथ, एक या दो पक्षों पर मुद्रित करने का निर्णय टेक्स्ट फ़ाइल कितनी देर तक निर्भर करता है। एक तरफ छपाई के परिणामस्वरूप दोगुनी पेपर का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो फाइल को काफी बड़ा है अगर इसे बाध्य करने में कठिनाइयों का कारण हो सकता है।
  • आपको उस प्रिंटर को भी चुनना होगा जिस पर आप प्रिंट करना चाहते हैं। यह एक ही स्थानीय नेटवर्क से जुड़े कई प्रिंटर हैं, तो यह भ्रमित हो सकता है। यह देखने के लिए प्रिंटर की जांच करें कि क्या कोई विशिष्ट पहचान के संकेत हैं और उस सूची में जिसकी आपको चुनना है।
  • प्रिंट-से-Kindle-चरणीय-12-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक प्रिंट से जलाने के चरण 12
    6
    भौतिक प्रति का प्रिंट और समीक्षा करें। जब तक आपके पास एक स्थिर वायरलेस कनेक्शन है और प्रिंटर में पर्याप्त स्याही है, मुद्रण को आसानी से चलाना चाहिए जैसा कि किसी भी मुद्रण के साथ, जब आप समाप्त करते हैं तो आपको मुद्रित प्रति की समीक्षा करनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि सभी पृष्ठों को प्रिंट किया गया है और उनके पास सही स्याही है। वहां से, पन्नों (पेजों की संख्या के आधार पर, स्टेपलर या फ़ाइल में) और सिद्धांत को शीर्षक से जुड़ें ताकि पाठकों को पता हो कि उनके हाथों में क्या है।
  • युक्तियाँ

    • जिस फ़ाइल को आप प्रिंट करना चाहते हैं उसके आधार पर, डाउनलोड या टोरेंट फ़ाइल के माध्यम से दूसरी कॉपी ढूंढना आसान हो सकता है और सीधे आपके कंप्यूटर से प्रिंट कर सकते हैं।
    • अमेज़ॅन कॉपीराइट सुरक्षा को निरोधक करने का एक अन्य संभावित तरीका एक फ़ाइल के प्रत्येक पृष्ठ का स्क्रीनशॉट लेना होगा और इसे मैन्युअल रूप से प्रिंट करना होगा। हालांकि, यह किसी भी फाइल के लिए अनुशंसित नहीं है, जो कि कुछ पन्नों से अधिक है, क्योंकि प्रक्रिया समय-समय पर और थकाऊ है

    चेतावनी

    • डीआरएम संरक्षण के साथ छेड़छाड़ की वैधता संदिग्ध है। जैसे, गैर-कानूनी वितरण की बजाय आपके व्यक्तिगत उपयोग के लिए प्रज्वलित फ़ाइलों को डिक्रिप्ट करने के लिए यह केवल सिफारिश की जा सकती है
    • सावधान रहें जब आपके बाहरी वायरलैस सॉफ्टवेयर (जैसे कि डीआरएम संरक्षण हटाने के लिए सॉफ़्टवेयर) को डाउनलोड करने पर आता है। यद्यपि अधिकांश अनुप्रयोग आपको मुठभेड़ में अच्छा लगेगा, लेकिन संभावना है कि कुछ दुर्भावनापूर्ण हैं। यदि आप कभी भी संदेह में हैं, तो उस वेबसाइट की जांच करने का प्रयास करें जहां फ़ाइल होस्ट की जाती है या आवेदन की ऑनलाइन समीक्षाओं को देखती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com