ekterya.com

तेल या पानी आधारित पेंट का उपयोग कब करना है

कई घर आपूर्ति भंडार जो केवल पानी आधारित पेंट बेचते हैं, क्योंकि अधिकांश लोग तेल आधारित पेंट के फायदों से परिचित नहीं हैं। लेकिन ये अभी भी कुछ अनुप्रयोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं तेल पेंट लेटेक्स पेंट की तुलना में बहुत धीमी होती है, लेकिन इसका परिणाम बहुत सहज और थोड़ा उज्ज्वल है। साइड-बाय-साइड तुलना से पता चलता है कि तेल उन अनुप्रयोगों के लिए एक अधिक आकर्षक फिनिश प्रदान करता है जिनके पास निश्चित ग्लोस है।

चरणों

लेटेक्स चरण 1 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में जानें

Video: HOW TO MAKE WATER BOAT,(पानी की नाव बनने की विधि )

1
आवेदन निर्धारित करें अलमारियाँ, बाहरी और आंतरिक खत्म, दरवाजे, रसोई, बाथरूम, और जहां आप एक अर्द्ध चमकदार या चमकदार खत्म चाहते हैं, तेल पेंट सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • लेटेक्स चरण 2 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में पता करें
    2
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें ज्यादातर समय, लोग पारंपरिक खत्म करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए एक उच्च गुणवत्ता वाला चीनी ब्रश (काला ब्रितर वाला) या एक सिंथेटिक ब्रश की आवश्यकता होती है जो तेल आधारित पेंट के लिए बेची जाती है। अधिकतर नौकरियों के लिए एक सरल 2 "या 2 1/2" ब्रश काम करेगा, लेकिन अगर आप खिड़कियां पेंट करने जा रहे हैं, तो आपको एक छोटे से एक की आवश्यकता होगी। "एक छोटे से पेंट जो आयोजित किया जा सकता है बहुत उपयोगी है, क्योंकि आपको ब्रश को वह जगह में नहीं डालना चाहिए जहां रंग आते हैं (प्रदूषण से बचने के लिए) और कुछ कंटेनरों को पतले रंग से साफ करने के लिए।
  • लेटेक्स चरण 3 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में जानें
    3



    पेंटिंग खरीदें ज्यादातर पेंट दुकानें तेल आधारित पेंट्स बेचती हैं, लेकिन कुछ बड़े स्टोर नहीं करते हैं। कभी-कभी इस प्रकार की पेंट "औद्योगिक पेंट" खत्म या उस जैसा कुछ भी मिल सकती है, लेकिन यह बिल्कुल वैसा ही है।
  • लेटेक्स चरण 4 के बजाय ऑइल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में जानें
    4
    चित्रकारी मूल रूप से लेटेक्स की तरह एक ही प्रक्रिया है, लेकिन इसे सूखने में अधिक समय लगता है, और इसे बहुत अधिक वेंटिलेशन की आवश्यकता होती है। लेटेक्स के साथ, आधार पर दो परतें पर्याप्त हैं आधार पानी या तेल पर आधारित हो सकता है, लेकिन यदि रंग अंधेरा है तो आपको रंग के समान आधार को एक स्वर देना चाहिए।
  • लेटेक्स चरण 5 के बजाय तेल आधारित पेंट का उपयोग करने के बारे में जानें
    5
    अंतिम कोट से पहले, रेत को एक बहुत ही साफ सैंडपैक्टर के साथ सतह, एक साफ कपड़े के साथ सतह को साफ करें। यह खामियों को समाप्त करेगा
  • युक्तियाँ

    Video: Chankata 2004 Ambarsar Da Pani | Jaswinder Bhalla | Superhit Punjabi Comedy Videos | Nupur Audio

    • चूंकि सुखाने में कभी-कभी बहुत अधिक समय लगता है, कभी-कभी यह रंग ड्रिप करना आसान होता है। सुनिश्चित करें कि आप रंग की निगरानी करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले रंग का उपयोग करते हैं और अच्छे प्रकाश का उपयोग करते हैं
    • ब्रश को साफ करने के लिए बहुत कम पतले लगते हैं। सभी रंग को हटाने के लिए एक कप का 1/4 का उपयोग करें फिर ब्रश को पूरी तरह से साफ करने के लिए 1/4 का उपयोग करें। इसे सूखने के लिए ब्रश को हिलाएं, और उसे उसी पैकेज में संग्रहीत करें जहां से आया, जिससे कि यह आकार को बरकरार रखे।
    • इस्तेमाल किए गए पतले फेंक न दें इसे एक कंटेनर में ढक्कन के साथ रखें एक या दो सप्ताह बाद, सभी रंग पृष्ठभूमि में होंगे। इसलिए अगली बार जब आप ब्रश को साफ करना चाहते हैं, तो पतले तनाव और अन्य रंग फेंक दें। इस तरह आपको पतले फेंक देना नहीं होगा।
    • यद्यपि आपको 24-48 घंटे तेल-आधारित पेंट के लिए दूसरा पास देने की आवश्यकता है, आपको पास के बीच ब्रश को साफ करने की आवश्यकता नहीं है। बस इसे एक प्लास्टिक बैग में स्टोर करें लेटेक्स पेंट्स के साथ, यह ब्रश को फ्रिज (एक बैग में) में स्टोर करने का एक अच्छा विचार है, लेकिन ब्रश को फ्रिज या फ्रीज़र में तेल आधारित पेंट के साथ नहीं लगाया जाता है। रेफ्रिजरेटर odors को अवशोषित और भोजन घुसना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com