ekterya.com

कैसे एक अंग्रेजी longbow शूट करने के लिए

निम्नलिखित निर्देशों के साथ आप सीखेंगे कि एक अंग्रेजी लंचबो कैसे शूट किया जाए।

चरणों

शूट एक इंग्लिश लोंग बो स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
एक तीर ले लो और रस्सी को इसे गाइड पेन (अलग रंग की कलम) के साथ रखकर धनुष के सामने की ओर इशारा करते हुए
  • शूट एक इंग्लिश लोंग बो स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कोहनी को झुकाएं (कठोर चमड़े के हाथों की रक्षक का उपयोग करें) ताकि रस्सी आर्म गार्ड के नीचे नहीं फंस पाए और आप को मार सकता है इसे स्ट्रिंग स्ट्रोक के रूप में जाना जाता है और बहुत दर्दनाक हो सकता है
  • इमेज नामक शूट ए इंग्लिश लोंग बो स्टेप 3
    3

    Video: अंग्रेजी धनुष गोली मार - प्रारंभिक सेट अप

    जब तीर को झुकाया जाता है, तो सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगलियों के साथ रस्सी को पकड़ो। तीर सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच होना चाहिए। तीर को दबाएं, बस स्ट्रिंग खींचें और प्रक्षेप्य अपनी स्थिति में तय हो जाएंगे।
  • एक अंग्रेजी लांग बो चरण 4 शूट करें छवि
    4

    Video: कैसे एक भारी अंग्रेजी धनुष (warbow) शूट करने के लिए

    धनुष को दृढ़ता से दबाए रखें और अपनी उंगलियों का उपयोग करके रस्सी को खींचें। चेहरे पर एक आरामदायक बिंदु पर तीर रखें कुछ लोग इसे अपने ठोड़ी पर रखना पसंद करते हैं और उनकी नाक की नोक को छूने के लिए स्ट्रिंग के लिए। दूसरों को अपने जबड़े की पीठ पर यह जगह देना पसंद करते हैं और दूसरों को आंखों के पास, गालोकोन पर इसे रखना पसंद करते हैं। सहज शूटिंग के इस रूप में मुंह के अंत में इसे रखना आम है। चेहरे पर ये बिंदु कहा जाता है "समर्थन अंक"। उस बिंदु का उपयोग करें जो आपको अधिक सहज महसूस करता है और इसे बदल नहीं सकता। सटीक और सुसंगत शॉट्स प्राप्त करने के लिए एक सुसंगत पैर हो जाना महत्वपूर्ण है



  • इमेज नामक शूट ए इंग्लिश लोंग बो चरण 5
    5

    Video: कैसे अंग्रेजी धनुष शूट करने के लिए

    छोटे से बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें जो आप लक्ष्य पर पा सकते हैं और आपको कुछ विचलित न करने दें। यदि लक्ष्य के छल्ले हैं, तो केंद्र अंगूठी में स्थित बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें। यदि यह एक जानवर है, तो एक अलग रंगीन कोट बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें यह बेहतर है अगर बिंदु छोटा है रस्सी को खींचो और उसे पकड़ लें जब तक कि बिंदु बहुत ही आंखों से स्पष्ट हो और सभी के आसपास धुंधला हो। धनुष को खींचने के बाद यह समय दूसरी बार खत्म हो सकता है, जब तक कि तीर समर्थन के बिंदु से संपर्क नहीं करता।
  • इमेज नामक शूट ए इंग्लिश लोंग बो चरण 6
    6
    दायें हाथ की उंगलियों को तब तक आराम दें जब तक रस्सी उनसे स्लाइड नहीं कर लेते। यह धनुष को कूदने या झटकों से रोकता है, जिससे शॉट को हटना पड़ सकता है।
  • शूट अंडे इंग्लिश लोंग बो चरण 7
    7
    अपने शरीर के आसन को बनाए रखें जब तक तीर लक्ष्य तक पहुंच न जाए।
  • युक्तियाँ

    • एक शॉट के दौरान हाथ रखने के लिए ऊपर वर्णित विधि सबसे आम है, लेकिन यह सबसे अच्छा नहीं है। इसे तकनीक की रूप में जाना जाता है "अलग उंगलियां", क्योंकि तीर सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच स्थित है कई धनुर्धारियों ने एक वैकल्पिक विधि का प्रयोग किया है जिसे तकनीक कहा जाता है "नीचे तीन अंगुलियां"। जैसा कि नाम से पता चलता है, तीर तीन शूटिंग उंगलियों के ऊपर स्थित है। यदि आपके पास रस्सी पर एक हुक बिंदु है, तो या तो एक छोटा धातु मनका या उसके चारों ओर लपेटे हुए यार्न का एक टुकड़ा है, तो आप धनुष को तीर के नीचे रखे तीन उंगलियों के साथ खींच सकते हैं। हुक प्वाइंट तीर को स्लाइड करने से रोकेगा, क्योंकि यह गिनती या थ्रेड का टुकड़ा के नीचे स्थित होगा। यदि रस्सी मोटी होती है और तीर को दृढ़ता से जुड़ा होता है, तो इस तकनीक का उपयोग करते समय शूटिंग के दौरान हुक बिंदु लगाने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है, हालांकि यह अनुशंसा की जाती है कि आप ऐसा करते हैं। शॉट तैयारी प्रक्रिया के दौरान जब कोण बदलता है तो उंगलियां तीर को धक्का दे सकती हैं।
    • आप लक्ष्य के करीब एक स्थिति से शूटिंग शुरू कर सकते हैं जब तक कि आप बहुत ही सहज और लक्ष्य के सही बिंदु पर तीर लगाने के लिए आश्वस्त न हों। समूहों में तीरों को तब तक शूट करें जब तक कि आप लगभग 15 सेमी (6 इंच) व्यास में एक चक्र के भीतर छः या अधिक तीर को शूट न करें। जब आपको लगता है कि आप लक्ष्य से दूर हो सकते हैं, तो यह मामूली रूप से करें
    • बहुत कुटिल शॉट्स बनाने से बचें कुछ सटीक शॉट बनाने की कोशिश करें आम तौर पर, 3 शॉट प्रति बैच बनाये जाते हैं। यह आपकी सटीकता में सुधार करेगा, क्योंकि यदि आप अधिक शॉट्स करते हैं, तो दो प्रारंभिक तीर संदर्भ वाले होंगे। निम्नलिखित शॉट्स अधिक सटीक होंगे बंद दरवाजों के पीछे की अधिकांश प्रतियोगिताओं में, प्रति बैट 3 शॉट्स निष्पादित होते हैं। तो इस के लिए इस्तेमाल हो जाओ। यह शॉट की वास्तविक सटीकता को दर्शाएगा।
    • यदि आपके पास एक बहुत मजबूत धनुष है, तो दस्ताने का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपके हाथों के अंदर चमड़े पर हैं
    • जब यह गाइड पेन की बात आती है और जिस तरह से तीर और धनुष पर फंस जाता है, तो आपको निम्न कार्य करना चाहिए। अगर गाइड पेन धनुष में है, तो यह तीखे को एक तरफ धकेलता है क्योंकि यह मेहराब से गुजरता है, सटीकता को कम करता है। इससे पेन की उम्र भी कम हो जाएगी क्योंकि वे अंततः शुरू कर देंगे। यह याद रखने का एक आसान तरीका है जब आप तीर तैयार करते हैं तो धनुष को क्षैतिज रूप से पकड़ना है। धनुष पर तीर रखें और रस्सी को हुक करके मार्गदर्शिका बूम सीधा करें। अब आप धनुष को एक ईमानदार या कुची स्थिति में रख सकते हैं। धनुष को कुचलने की यह विधि विशेष रूप से उपयोगी होती है जब सभी पंख एक ही रंग के होते हैं। इस तरह आपको पता चल जाएगा कि हथौड़ा कलम उचित स्थिति में है

    चेतावनी

    • लक्ष्य के स्थान की जांच करें और इसके पीछे क्या है! तीर, हालांकि वे प्रकाश चाप से आते हैं, बहुत खतरनाक और घातक होते हैं।
    • कभी बात नहीं करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com