ekterya.com

कैम्प फायर पर बैठक कैसे करें

एक कैंप फायर एक सामाजिक घटना के रूप में की योजना बनाई है एक शिविर या आउटडोर के दौरान आयोजित किया जाता है कि एक से अलग है यह लोगों को सितारों के तहत कंपनी को मिलने और उनका आनंद लेने का अवसर देता है। आप इसे किसी भी जगह पर व्यवस्थित कर सकते हैं जहां bonfires की अनुमति है।

चरणों

Campfirebonding.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">कैम्फिरबॉन्डिंग नामक छवि
1
कारणों को तय करें कि आप एक अलाव क्यों बनाना चाहते हैं कैम्प फायर के आसपास के लोगों के एक समूह को इकट्ठा करना यूनियन और ट्रस्ट में एक व्यायाम है। एक कैम्प फायर के चारों ओर एक घटना संघ, भावना और संभव सीखने बनाता है
  • Campfirepark.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">कैम्पेयरपार्क नाम का चित्र

    Video: राजपुरा की साहनी बेकरी पर लगी आग, राजपुरा प्रशासन की द्वारा किया गया आग पर काबू

    2
    एक उपयुक्त स्थान चुनें। यह एक सुरक्षित स्थान होना चाहिए, पहुंच योग्य है और इसमें उन लोगों को परेशान नहीं करना है जो भाग लेने के लिए नहीं जा रहे हैं। अगर कुछ गलत हो जाता है तो आपको अग्निशमन करने की आकस्मिक योजना है।
  • Campfiredaytime.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">कैम्फियरडेटाइम शीर्षक वाली छवि
    3
    कैम्प फायर के लिए समय चुनें आप इसे दिन के दौरान या दोपहर या शाम के दौरान भी कर सकते हैं जब अंधेरा होता है तो आग बेहतर होती है, इसलिए रात में थोड़ी देर के लिए कैंप फायर की योजना भी अच्छा विचार है।
  • Campfiregroupcozy.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">कैम्फिरग्रुपकोसी नाम वाली छवि



    4
    लोगों को आमंत्रित करें निमंत्रण को उचित (ईमेल, मेल, पोस्टर, एक बैठक में घोषित करें, आदि) भेजें। यदि आप इसके लिए चार्ज करने जा रहे हैं, तो इसे अग्रिम में व्यवस्थित करें लोगों को बताएं कि क्या लाएगा (गर्म कपड़े, कुशन, एक टॉर्च, मजबूत जूते, बारिश का कोट, टिकट आदि)
  • नोटपैड-table.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">नोटपैड तालिका शीर्षक वाली छवि
    5
    घटना की योजना बनाएं यह एक सामान्य योजना या एक गाइड भी महत्वपूर्ण है लोगों को स्वयं के बारे में जानने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय आपको इस कैंप फायर से क्या हासिल करना है, इसके बारे में आपको यह विचार करना होगा। समय का एक हिस्सा लोगों को अपनी पसंद के अनुरूप बनाने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, और शेष समय के लिए योजनाबद्ध गतिविधियां, विज्ञापनों और सभी को भाग लेने के लिए भोजन होना चाहिए। योजना को लचीला होना चाहिए ताकि यदि आवश्यक हो तो कार्यक्रम को समायोजित किया जा सके।
  • 6
    उस समय की गणना करें जब भगोड़ा खत्म हो जाएगा। एक अच्छा कैंप फायर बहुत छोटा या बहुत लंबा नहीं है एक अच्छी अवधि एक है जो प्रतिभागियों को इसका आनंद लेने की अनुमति देता है और ऊर्जा स्तर के बहुत कम होने से पहले समाप्त होता है आम तौर पर 60-90 मिनट के बीच एक अच्छी अवधि होती है।
  • 7
    Campfirewizard.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">कैम्फ़ियर विज़ार्ड शीर्षक वाली छवि
    समारोह के एक मास्टर के रूप में किसी को नामांकित करें (आप खुद हो सकते हैं), या कुछ लोग भी इसका ध्यान रख सकते हैं समारोहों के मालिक को इस अवसर का अच्छा अंदाज़ा होना चाहिए और कैंप फायर का अनुभव होना चाहिये। कैंप फायर में वातावरण रखने के लिए समारोह के स्वामी महत्वपूर्ण हैं ऊर्जावान और बहिर्मुख होने के अलावा, समारोहों के स्वामी को अग्रिम रूप से आग को निर्देशित करने में सक्षम होना चाहिए, वे जरूरतों के अनुसार पर्यावरण को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए और इसलिए प्रतिभागियों को महसूस करना चाहिए और तदनुसार प्रतिक्रिया दें।
  • कैम्प फायर-ऑन-हनीमून-बीच, -इस्ला-दानज़ैंट.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">हनीमून समुद्र तट पर कैम्प फायर नामक छवि, नृत्य द्वीप
    8
    संभव गतिविधियां चुनें कैम्प फायर के दौरान आप कई चीजें कर सकते हैं, ये सभी इस बात पर निर्भर हैं कि कौन भाग जाएगा, आपकी घटना का उद्देश्य और आपके पास कितने उपकरण और संसाधन हैं। हम आपको सुझाव देते हैं:
  • गाओ। गाने को एक विषय के अनुसार वर्गीकृत किया जाना चाहिए, यह तेजी से गीत, धीमा गीत, या एक विशेष विषय से संबंधित गीत हो सकता है जो समूह के लिए प्रासंगिक है।
  • सितारों का निरीक्षण करें जब तक आकाश आपका हिस्सा नहीं करता, तब तक यह आग के आसपास के समूह के साथ समय बिताने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो सितारे की खोज में समूह को मार्गदर्शन करने के लिए विषय को जानता है
  • Video: BARBIE OPENBOX
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com