ekterya.com

टेनिस की गेंद को कैसे साफ करें

संभव है कि आपके पास एक टेनिस बॉल है जो आपके कुत्ते के खिलौने के रूप में है या आप एक शौकीन टेनिस खिलाड़ी हैं। जो भी कारण, समय-समय पर सबसे अधिक गंदे होने की संभावना है। आप हाथ से या वाशिंग मशीन में एक टेनिस बॉल धो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हाथ से एक टेनिस बॉल धो रहे हैं

स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक बाल्टी या सिंक भरें और गर्म पानी में गेंद को डुबकी। जब आप उन्हें बाल्टी में डालते हैं या सिंक में डालते हैं तो पानी अपने हाथों को जलाने के लिए बहुत गर्म नहीं होना चाहिए। यदि आप एक ही बार में कई गेंद धोना चाहते हैं या आपकी गेंद बहुत गंदा है, तो आपको अधिक पानी का उपयोग करना होगा।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    साबुन या तरल डिटर्जेंट जोड़ें जब बाल्टी या सिंक पानी से भरा होता है, साबुन जोड़ें। इस चरण में, आप रसोई या कपड़े धोने का डिटर्जेंट इस्तेमाल कर सकते हैं - आपको सिंक में बर्तन धोने के लिए उपयोग की जाने वाली समान राशि का उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आप जिस गेंद को धोना चाहते हैं वह है जो आपके कुत्ते को खेलने के लिए उपयोग करता है, एक पालतू-अनुकूल होममेड क्लिनर तैयार करता है जो समान भागों के पानी और सफेद सिरका से बना होता है।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    गेंदों को भिगो दें। जब आप साबुन को जोड़ते हैं, तो टेनिस गेंदों को पानी में डाल दें और उन्हें 30 मिनट के लिए सोखें। यदि गेंद बहुत गंदे हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए पानी में छोड़ दें।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उन्हें कपड़े या स्पंज के साथ पोछो। जब गेंदें भिगोती हैं, तो उन्हें कपड़े या स्पंज के साथ साफ़ करें इस तरह, आप उस गंदगी को निकाल सकते हैं जिसने गेंद को अवशोषित कर लिया है।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स चरण 5 नामक छवि
    5
    गर्म पानी से कुल्ला आपको अपने हाथों से गेंदों को साफ़ करना पड़ सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी साबुन को हटा दें



  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    गेंदों को बाहर निकालें। जब आप टेनिस गेंदों को धोने के लिए तैयार करते हैं, तो उन्हें एक बाहरी स्थान में रखें यदि आप जल्दी में हैं, तो आप उन्हें ड्रायर में डाल सकते हैं बस उन्हें सबसे कम तापमान कार्यक्रम के साथ ड्रायर में जगह है। उन्हें लगभग दस मिनट में सूखा जाना चाहिए
  • विधि 2
    वॉशिंग मशीन में टेनिस की गेंद धो रहे हैं

    Video: SHK HeroForce Episode 1: Monsters in the Attic! Game Master Mystery Portal Discovered SuperHeroKids

    स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: 20 Magic Tricks That You Can Do

    1
    ठंड जब वॉशिंग मशीन का पानी का तापमान सेट करें। यदि आप गर्म पानी का उपयोग करते हैं, तो गेंद पर गम खराब हो सकता है या पिघला सकता है। कपड़े धोने की मशीन के उसी फ़ंक्शन का उपयोग करें जिसे आप कपड़ों के सामान्य भार के लिए उपयोग करेंगे।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    स्पिन चक्र का उपयोग न करें वॉशर को स्पिन चक्र करने की अनुमति न दें। अन्यथा, टेनिस की गेंद विकृत हो सकती है और वॉशिंग मशीन को भी नुकसान पहुंचा सकती है।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: Nintendo Switch Unboxing - Will You Switch?

    कपड़े धोने का डिटर्जेंट जोड़ें टेनिस बॉल्स को धोने के लिए आप सामान्य कपड़े धोने का डिटर्जेंट इस्तेमाल कर सकते हैं। लगभग उसी राशि का उपयोग करें जिसका उपयोग आप कपड़ों के छोटे भार को धोने के लिए करेंगे।
  • स्वच्छ टेनिस बॉल्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    कम तापमान कार्यक्रम में उन्हें सूखी। जब गेंद साफ हो जाती है, तो आप उन्हें लगभग 10 मिनट के लिए न्यूनतम संभव तापमान कार्यक्रम में ड्रायर में रख सकते हैं। आप उन्हें बाहर भी सूखा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com