ekterya.com

पूल टेबल कैसे ले जाए

पूल टेबल चलाना एक ऐसा कार्य है जिसके लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने घर के किसी दूसरे क्षेत्र में स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो आपके लिए यह कई लोगों की मदद से करना आसान होगा। दूसरी ओर, एक पूल टेबल बात को ले जाने या एक और भंडारण क्षेत्र भी दूसरों की मदद के साथ-साथ सही उपकरण और धैर्य की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
घर के चारों ओर एक पूल टेबल ले जाएं

एक पूल टेबल कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
चार लकड़ी के गुड़िया जाओ इन कलाकृतियों के साथ, आप बिना किसी समस्या के भारी वस्तुओं को स्थानांतरित कर सकते हैं। पूल टेबल के पैरों को खरोंच होने से रोकने के लिए कपड़े या कालीन के साथ प्लेटफॉर्म के किनारों को लपेटें।
  • एक पूल टेबल कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उपकरण की स्थिति पूल टेबल के प्रत्येक कोने पर प्लेटफार्मों को वितरित करें ताकि आप अपने पैरों के नीचे हर एक को स्लाइड कर सकें। पूल टेबल के आसपास के क्षेत्र को साफ़ करें जिससे कि कोई वस्तु नहीं हो जो पहियों में पकड़े रहें और प्लेटफॉर्म को अपनी जगह में प्रवेश करने से रोकें।
  • पूल टेबल के आसपास के क्षेत्र को साफ करने पर, के रूप में वे कठिन असर प्लेटफार्मों ऊपर पाइल और कर सकते हैं मैट दूर करने के लिए मत भूलना।
  • एक पूल टेबल कदम 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पूल टेबल के एक छोर को उठाएं ऐसा कुछ है जो आप खुद कर सकते हैं, लेकिन क्योंकि बिलियर्ड तालिकाओं भारी हैं, एक दोस्त की मदद से प्रयास को बहुत कम कर सकते हैं। मेज को एक तरफ से उठाएं
  • अपनी पीठ को चोट पहुँचाने से बचने के लिए टेबल को उठाने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें
  • एक पूल टेबल कदम 4 शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    जगह में प्लेटफार्म रखो यदि आपके पास अतिरिक्त सहायता नहीं है, तो मंच को अपने पैरों के साथ तालिका में दबाएं। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते समय बहुत कठिन प्रयास नहीं करते, क्योंकि आप अपनी पकड़ को तालिका छोड़कर खो सकते हैं, जो इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आपके पास किसी दोस्त की मदद है, तो उससे पूछें कि वह प्लेटफॉर्म को स्थानांतरित करने के बजाय।
  • तालिका के सभी चार पैरों पर इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक पूल टेबल कदम 5 शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    प्लेटफार्मों के पहियों को ब्लॉक करें पूल टेबल के दूसरे छोर को उठाने पर, आप उस बल को लागू करेंगे जो इसे वापस रोल करने के कारण हो सकता है, जबकि यह उन प्लेटफ़ॉर्मों पर होता है जिन्हें आप एक तरफ रखते हैं। इससे बचने के लिए, पहियों को अवरुद्ध करें या ऑब्जेक्ट को जाम में रखें और उन्हें स्थैतिक रखें।
  • एक पूल टेबल कदम 6 शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पूल टेबल के दूसरे छोर को उठाएं सुनिश्चित करें कि प्लेटफार्म आपकी पहुंच के भीतर हैं या आपका दोस्त उन्हें जगह देने के लिए तैयार है और फिर तालिका के दूसरी तरफ उठाएं। तालिका के उस छोर के दोनों पैरों के नीचे अन्य दो प्लेटफॉर्मों को ले जाएं।
  • एक पूल टेबल कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्लेटफार्मों पर पहियों को अनलॉक करें और तालिका को स्थानांतरित करने के लिए तैयार हों। प्लेटफार्मों के पहियों को अनलॉक करें ताकि आप अपने द्वारा बनाई गई पथ के साथ पूल टेबल को स्थानांतरित कर सकें। उन सभी दरवाजों का आकलन करें जिनसे आप पारित होने की योजना बनाते हैं और पूल टेबल की चौड़ाई में उनकी तुलना करें। कालीनों या अन्य ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित करें जो प्लेटफॉर्म के पहियों को ढेर या बाधित कर सकते हैं। एक जाम पहिया एक दीवार में आप अपने आप को, दुर्घटना चोट अपनी चाल और अंत तालिका क्षतिग्रस्त कर सकते हैं या अपने सामान के किसी भी हिट कर सकते हैं।
  • एक पूल टेबल कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    फर्म और लगातार दबाव लागू करें आपको उस गति को नियंत्रित करना चाहिए जिसके साथ आप पूल टेबल ले जाते हैं पूल टेबल के काफी वजन के कारण, यदि आप अपनी गति बहुत बढ़ाते हैं, तो इसे बंद करना लगभग असंभव होगा। यदि आपके पास एक दोस्त की मदद है, तो दोनों को एक तरफ विपरीत कोने से मेज को एक तरफ खींचना चाहिए और नियंत्रित तरीके से इसे अपने घर के चारों ओर ले जाना चाहिए।
  • यदि आप इसे अपने दम पर ले जाते हैं, तो आपको इसे और अधिक केंद्रीय स्थिति से करना चाहिए, संभवतः सबसे लंबे पक्ष के अंत में, कोने में दो एबब्ररेशर्स के बीच।
  • पूल टेबल का वजन किनारों को मोड़ना मुश्किल होगा। अपने घर के आसपास घूमते समय इसे ध्यान में रखें
  • एक पूल टेबल कदम 9 शीर्षक छवि
    9
    दो प्लेटफार्मों को ब्लॉक करें सबसे पहले, आपको उन प्लेटफार्मों को निकाल देना चाहिए जो विपरीत पहियों पर हैं, जिनके पास पहियों अवरुद्ध हैं। इससे पहले कि आप कुछ और करें, पूल टेबल की स्थिति और संरेखण की जांच करें। प्लेटफॉर्म्स को निकालने के बाद, आप इसे फिर से स्थानांतरित करने के लिए मुश्किल हो जाएगा
  • एक पूल टेबल कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    प्लेटफार्मों को निकालें मेज के लंबे किनारे के मध्य भाग को उठाएं और अपने मित्र से पूछें कि प्लेटफार्मों को जल्दी से हटा दें। फिर इसे धीरे से कम करें यदि आप अकेले हैं, तो पैर का उपयोग करके प्लेटफॉर्म्स जल्दी से हटा दें और फिर टेबल को धीरे-धीरे और नियंत्रित तरीके से कम करें ताकि नुकसान से बच सकें।
  • एक बार जब आप दो प्लेटफार्मों को हटा देते हैं, तो आप विपरीत दिशा में स्थित दूसरों के पहियों को अनलॉक कर सकते हैं और उन्हें उसी तरह हटा सकते हैं।
  • विधि 2
    पूल टेबल को दूसरे घर में ले जाएं

    एक पूल टेबल कदम 11 शीर्षक छवि
    1
    Embrasures निकालें सभी मानक पूल तालिकाओं में कोनों पर चार एबब्ररेशर होते हैं और दोनों पक्षों पर होते हैं। अपनी पूल टेबल के डिज़ाइन के आधार पर, इन्हें कई मायनों में तय किया जा सकता है, हालांकि आमतौर पर वे स्टेपल के माध्यम से तय किए जाएंगे। एक सपाट पेंचदार या एक स्टेपल रिमूवर की मदद से स्टेपल को हटाने के लिए embrasure और लीवर के नीचे अपनी पीठ पर लेटें।
    • जेब को अपने चेहरे पर गिरने से रोकने के लिए, सीधे तालिका के नीचे झुकना न दें और कुछ प्रकार की आंखों के संरक्षण का उपयोग करने पर विचार करें।
  • एक पूल टेबल कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    रेल को अनमाउंट करें एक बार फिर, जिस भाग में तालिका को तालिका में रखा गया है, वह तालिका के प्रकार पर निर्भर करता है, परन्तु अधिकतर संभावना है कि आप उसे ठीक करने वाले शिकंजे पाएंगे। इसे आसानी से हटाने के लिए, एक पारंपरिक गर्तिका रिंच का उपयोग करें
  • प्रत्येक रेल को हटा दें अगर रेल अनुभागों में तय किए गए हैं, तो आपको शायद किसी की मदद की ज़रूरत है ताकि उन्हें एक ही समय में बदल दिया जाए और उन्हें डिस्कनेक्ट कर दें।
  • एक पूल टेबल कदम 13 शीर्षक छवि
    3
    महसूस करना बाहर निकालें यह प्रक्रिया का सबसे नाजुक हिस्सा है, क्योंकि अगर आप महसूस करते हैं, तो आप इसे पूरी तरह से बर्बाद कर सकते हैं। यदि लगाया स्टेपल के साथ तय किया गया है, तो आप इसे नुकसान पहुँचाए रखने के लिए स्टैपल रिमूवर का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि महसूस किया गया है कि फंस गया है, तो आप इसे धीरे से खींचकर वापस खींच सकते हैं, कभी ऊपर या आगे नहीं, इसे सावधान करने से इसे फाड़ना नहीं चाहिए।
  • यदि आप महसूस करते हैं कि पुन: उपयोग करने की योजना है, तो झुर्रियों को रोकने के लिए इसे झुकाएं।
  • एक पूल टेबल कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    तालिका से ब्लैकबोर्ड अलग करें। स्लेट संभवतः पूल टेबल की संरचना के लिए शिकंजा के साथ लगाए जाएंगे। इसे बहुत परेशानी के बिना हटाने के लिए, एक उपयुक्त ड्रिल का उपयोग करें जिसमें ड्रिल बिट का सही प्रकार है।
  • कभी-कभी, कुछ क्षति को रोकने के लिए मोम का उपयोग किया जाता है यदि यह आपका मामला है, तो स्लेट को खोलने से पहले मोम को छानने के लिए एक फ्लैट पेचकश का उपयोग करें।
  • एक पूल टेबल कदम 15 शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने वाहन में ब्लैकबोर्ड रखें जिस चट्टान पर आप जिस स्तर की सतह पर खेलते हैं, वह भविष्य के उपयोग की गारंटी देने के लिए साफ रहना चाहिए। आमतौर पर, बोर्ड एक टुकड़ा या तीन में आता है। बोर्ड को टेबल के पैरों से लिफ्ट करें और इसे उस वाहन में रखें जहां आप इसे परिवहन करेंगे।
  • आप अपनी सुरक्षा के बारे में चिन्त किए बिना बोर्ड के टुकड़े दूसरे के ऊपर ढेर कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे सही तरीके से बंधे हैं और वे किसी भी चीज को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्लेट क्षतिग्रस्त नहीं है, इसे कंबल, कपड़ा या अन्य कवर में लपेटें।
  • एक पूल टेबल कदम 16 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पैर निकालें अब जब आपने टेबल के नाजुक हिस्सों को निकाल दिया है और उन्हें ठीक से संग्रहीत किया है, तो आपको पैरों को हटाने की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, आपको पैरों को आसानी से निकालने के लिए फिर से ड्रिल और एक उपयुक्त बिट का उपयोग करना होगा।
  • एक पूल टेबल कदम 17 शीर्षक छवि
    7
    संरचना को लोड करें आप बोर्ड के शीर्ष पर संरचना रख सकते हैं। अगर तालिका में लैकक्वियर फ़िनिश है, तो आपको इसे नुकसान से बचाने के लिए उसे कपड़े या कुछ प्रकार के पूरक के साथ लपेट करना चाहिए।
  • एक पूल टेबल कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    8
    मेज को अपने नए घर में ले जाएं इस बिंदु पर, आपको बाकी हिस्सों में हेरफेर करने में कोई समस्या नहीं होगी और न ही आपको कुछ और की निंदा करने की आवश्यकता होगी। उन्हें वाहन में लोड करना समाप्त करें, जहां आप उन्हें परिवहन और अपने नए स्थान पर तालिका लाना होगा।
  • एक पूल टेबल कदम शीर्षक शीर्षक छवि 1
    9
    नए स्थान का मूल्यांकन करें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए उपायों को लेना होगा कि तालिका उस जगह में समस्याओं के बिना फिट बैठती है जहां आप इसे ले लेंगे। हालांकि, इससे भी ज़्यादा अहम बात यह है कि आपको उस स्थान को साफ करना होगा जहां आप इसे स्थान देंगे, साथ ही साथ वह पथ जहां आप इसे पास करेंगे। यदि स्लेट को ले जाने के दौरान आप ठोकर खाते हैं, तो आप पूल टेबल पूरी तरह से बर्बाद कर सकते हैं
  • एक पूल टेबल कदम 20 शीर्षक वाली छवि
    10
    रिवर्स ऑर्डर में तालिका को पुनः दोबारा बनाएं। तालिका को फिर से इकट्ठा करते समय सावधान रहें, क्योंकि यदि आप इसे गलत करते हैं, तो आप इसे असमान छोड़ सकते हैं, जो गेमप्ले को प्रभावित करेगा। पैर और ढांचे को इकट्ठा करके प्रारंभ करें, और फिर बाकी हिस्सों को रखें।
  • यदि तालिका असमान, विकृत, और स्लेट टूट या क्षतिग्रस्त हो जाती है, समस्या हल करने के बारे में इस लेख के अनुभाग की समीक्षा करें।
  • एक पूल टेबल कदम 21 शीर्षक वाली छवि
    11
    ब्लैकबोर्ड स्थापित करें यह अपने वजन के कारण पूल टेबल पर सबसे कठिन और नाजुक भागों में से एक है। बोर्ड को कोई भी नुकसान पूल टेबल के उपयोग को नुकसान पहुंचा सकता है। एक टुकड़ा slates और अधिक आसानी से स्थापित किया जाएगा, यह केवल जगह में फिट करने के लिए उन्हें स्लाइड करने के लिए आवश्यक है। दूसरी ओर, तीन टुकड़ों की स्लेट के साथ तालिकाओं में, प्रत्येक को स्थानांतरित करने और उन दोनों के बीच एक स्थान के साथ उन्हें शीर्ष स्थान पर रखना आवश्यक है तो आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • सुनिश्चित करें कि टुकड़े क्षतिग्रस्त नहीं हुए हैं और ये पूरी तरह फिट हैं। क्या डोवेल पिंस टूटी हुई या कुंठित टुकड़ों को जोड़ते हैं? उस मामले में, आपको शायद नये स्टोर खरीदने के लिए हार्डवेयर स्टोर जाना चाहिए।
  • उनके बीच उपयुक्त कनेक्टरों का उपयोग करके प्रत्येक टुकड़ा स्लाइड करें और इकट्ठे व्हाइटबोर्ड को जगह में फ़िट करें।
  • सावधान रहें कि अपने हाथ या उंगलियों को बोर्ड के टुकड़ों के बीच कुचलने न दें, क्योंकि आपको गंभीर चोट लग सकती है।
  • विधि 3
    समस्याओं का समस्या निवारण

    एक पूल टेबल कदम 22 को शीर्षक चित्र
    1
    संरचना में घुमा या तनाव की जांच करें विशेष रूप से पुराने बिलियर्ड टेबल्स के साथ, जो संरचना को निग्रहीत करना कठिन होता है, परिवहन के दौरान फ्रेम के लेआउट में समस्याएं हो सकती हैं। इससे बोर्ड के पुनर्निर्माण में बाधा आ सकती है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि संरचना का सही स्वरूप है वह टेबल के कोनों पर कोणों को देखने के लिए एक बढ़ई वर्ग का भी उपयोग करता है।
  • एक पूल टेबल कदम 23 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि किन्दी हो सकती है पुराने टेबल, या जो एक लंबे समय के लिए एक ही स्थान पर किया गया है, झुकने पीड़ित हो सकता है या प्राकृतिक वातावरण वे कहाँ थे के आकार के अनुसार ढाल लिया। इसका मतलब यह हो सकता है आप संतुलन और एक बार उसे उसके नए स्थान में है आप देख सकते हैं कमाल से बचने के लिए, एक अतिरिक्त टुकड़ा, टेबल के अन्य भागों की आवश्यकता होगी।
  • तालिका को संतुलित करने के लिए एक टुकड़ा चुनते समय, आपको उस सामग्री की आवश्यकता होती है जो वजन के कारण संकुचित नहीं होती है स्क्रैप के टुकड़े या एक मजबूत टाइल पर्याप्त हो सकता है
  • एक पूल टेबल कदम 24 शीर्षक वाली छवि
    3
    तालिका का फिर से स्तर। सामान्य तौर पर, इमारतों में थोड़ा झुकाव होता है। यही कारण है कि पूल तालिकाओं में समायोज्य पैर हैं संरचना के लेआउट और किसी भी असंतुलन से निपटने के बाद, आप शुरू कर सकते हैं तालिका स्तर. किसी मित्र से फ्रेम के फ्लैट हिस्से के ऊपर स्तर पकड़ने के लिए कहें और निम्नलिखित करें:
  • स्तर माप पढ़ें
  • यदि तालिका का स्तर नहीं है, तो अंत को उठाएं जो समायोजन की आवश्यकता है।
  • किसी मित्र को सही दिशा में पैर समायोजित करने के लिए कहें।
  • पूल टेबल कम करें
  • स्तर माप की जाँच करें और यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं।
  • Video: Pipa Pul started on ganga river | गंगा नदी पर शुरू हुआ पीपा पुल

    एक पूल टेबल कदम 25 शीर्षक वाली छवि

    Video: आरा छपरा पूल ara chapra bridge

    4
    ब्लैकबोर्ड को ठीक करें यदि बोर्ड को काफी नुकसान होता है, तो यह संभव है कि एक पेशेवर के लिए इसे सुधारना होगा या उसे बदलने की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि यह केवल मामूली दरारें या छिलकती है, तो आप उन्हें स्वयं की मरम्मत कर सकते हैं। दरारें या chipped, कुछ प्लास्टर मिश्रण और प्रभावित क्षेत्र लागू करने के मामले में बड़ी दरारें के मामले में जबकि, पोटीन पैच करने के लिए उपयोग करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • पैच कठोर हो जाने के बाद, आप सतह को रेत पर ले जाना चाहिए।
  • एक पूल टेबल कदम 26 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक विकृत संरचना में स्लेट का स्तर। तालिका की पूरी संरचना बिंदु है जहां स्लेट विधानसभा में या एक कोण पर समर्थित है करने के लिए विकृत किया गया है, वहाँ ज्यादा आप कर सकते हैं नहीं है। बोर्ड दिए और क्षति की मरम्मत के बाद, आप पतली लकड़ी wedges (या परतें) कटौती कर सकते हैं और बोर्ड स्तर के लिए उन्हें का उपयोग करें।
  • एक पूल टेबल कदम 27 शीर्षक छवि
    6
    पुराने रेल को हेरफेर करने का सबसे उपयुक्त तरीका निर्धारित करें कुछ पुराने पूल तालिकाओं में विशेष बोल्ट होंगे जो रेल को स्लेट के संकीर्ण किनारे से जोड़ते हैं। इसलिए, आप को हटाने और इस तरह एक मेज पर रेल रखना चाहते हैं, तो आप एक रिंच प्रक्रिया बहुत सरल बनाने के लिए टी के आकार की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • जब तालिका फिर से कोडांतरण, आप लगातार क्रम में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए लगाया जाना चाहिए। एक बार जब आप पूरा कर लें, आप पूरी संरचना के स्तर कर सकते हैं। हालांकि, मैका पर संवारता रोकने आप इकट्ठे संरचना समतल काफी करना चाहिए कर सकते हैं।

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चेतावनी

    • अपने आप में पूल टेबल चलाना कुछ जोखिम है। परिवहन के दौरान होने वाली किसी भी क्षति को कुछ हिस्सों की मरम्मत या प्रतिस्थापन की आवश्यकता हो सकती है।
    • पूल टेबल आमतौर पर बहुत भारी हैं इसलिए, एक को अपने आप में ले जाने की कोशिश कर या घायल होने पर ऐसा करने से आप खतरे में डाल सकते हैं।

    Video: 8 बॉल पूल सिक्का इनाम लिंक # 77 | 19 जून सिक्के लिंक | 2 हजार सिक्के | अपडेट किया गया | लिंक पर क्लि

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    घर के चारों ओर एक पूल टेबल ले जाएं

    • 4 लकड़ी के गुड़िया
    • मित्र (ओं) (वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित)
    • टेप उपाय

    पूल टेबल को दूसरे घर में ले जाएं

    • बढ़ई का वर्ग (वैकल्पिक)
    • सुरक्षात्मक चश्मा
    • फ्लैट पेचकश या रिमूवर
    • मित्ररों (वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित)
    • ड्रिल
    • पाइप रिंच
    • वैन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com