ekterya.com

कैसे डिशवॉशर लोड करने के लिए

डिशवॉशर भरना एक कठिन काम नहीं है, लेकिन यह सही तरीके से करने से बर्तन को साफ करने में मदद मिल सकती है। यह आपको बिजली और समय बचाने में भी मदद कर सकता है, जिससे आप प्रत्येक का उपयोग करने के लिए अधिकतम उपयोग कर सकेंगे।

चरणों

विधि 1
मशीन को प्रभावी ढंग से भरें

चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 1 लोड करें
1
प्लेट्स को डिशवॉशर के नीचे स्लॉट में रखें। सुनिश्चित करें कि प्लेटों के चेहरे केंद्र की ओर इंगित करते हैं। यदि वे झुकाते हैं, तो इसे अंदर और नीचे की ओर रखें, क्योंकि पाइप, जेट्स और अन्य घूर्णन डिवाइस केंद्र से पानी स्प्रे करते हैं। पानी डिशवॉशर में दो जगहों से आता है - ऊपर, नीचे और बाहर, और नीचे से, ऊपर और बाहर से।
  • सतहों को अलग रखने की कोशिश करें और यह सुनिश्चित करें कि बुझाने का पानी सभी स्थानों तक पहुंचता है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 2 लोड करें
    2
    ऐसे कप, चश्मा और कटोरे को इस तरह रखें कि वे नीचे दिए गए पानी को प्राप्त कर सकें। कटोरे को व्यवस्थित ढंग से झुकाया जाता है, ताकि सफाई समाधान अंदर पहुंच सके और पानी नाली कर सके। इससे आप अंतरिक्ष के बेहतर लाभ लेने की अनुमति भी दे सकते हैं, यदि आप उन्हें पूरी तरह से उल्टा रखते हैं
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 3 लोड करें
    3
    ऊपरी टोकरी में वायुरोधी कंटेनरों और अन्य प्लास्टिक की वस्तुओं को रखें। चूंकि अधिकांश डिशवॉशर के हीटिंग सिस्टम नीचे हैं, इसलिए नीचे की टोकरी में प्लास्टिक की वस्तुओं को रखने से उन्हें पिघल या ख़राब हो सकता है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 4 लोड करें
    4
    डिटवाशेर के निचले हिस्से में बर्तन और पैन को नीचे रखें।
  • डिशवॉशर को अधिभार नहीं डालें
  • यदि आवश्यक हो, बड़ी मदों को हाथ से धोएं या मशीन में उन्हें दो बार धो लें।
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 5 लोड करें

    Video: How To Load A Dishwasher: Bosch Dishwasher Tip #1

    5
    कटलरी की टोकरी को संभालते हुए भरें और जितना भी हो उतना आइटम अलग करें। नीचे का सामना कर रहे हैंडल के साथ टोकरी में चाकू, कांटे और चम्मच रखें। सामान्य तौर पर, हाथ से तेज या खतरनाक चाकू धोने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वे डिशवॉशर में अपनी बढ़त खो देंगे। इसके अलावा, लकड़ी के बर्तन या लकड़ी के हैंडल को मशीन में धोया नहीं जाना चाहिए।
  • कटलरी को उन्हें जमा किए बिना वितरित करें और चम्मच के गंदे सतह को अलग करें और कांटे अलग करें ताकि पानी उन्हें साफ कर सके। पृथक्करण कुंजी है
  • लम्बी कटलरी पाइप, नलिका और घूर्णन उपकरणों से छिड़काए पानी को रोक सकता है। ऊपरी टोकरी में उन्हें क्षैतिज स्थान देना बेहतर होगा।
  • डिशवॉशर के ऊपरी भाग में खाना सेवित बर्तन रखें। कटोरे के साथ लड्डियों को एक साथ व्यवस्थित करें, नीचे का सामना करें ताकि पानी उन में जमा न हो।
  • चित्र लोड करें एक डिशवशेर चरण 6 लोड करें

    Video: Samsung,LG,वाशिंग मशीन पालसितोर रिपेयर Godrej, WHIRLPOOL,all Washing Mechanic Repairing...

    6
    नीचे ट्रे के बाहरी किनारे पर काट बोर्ड और बड़े ट्रे रखें। हालांकि, काटने के बोर्डों को हाथ से धोना बेहतर हो सकता है, चूंकि डिशवॉशर की गर्मी उन्हें ख़राब करना पड़ती है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 7 लोड करें
    7

    Video: कम पूंजी में पेपर प्लेट बनायें, खुद का मालिक बनें और दूसरों को भी रोजगार दें Paper Plate Making

    कप रखने के लिए ऊपरी भाग के प्लास्टिक आवेषण का उपयोग करें जांचें कि क्या एक प्लास्टिक मेष है जो ऊपरी टोकरी में खोलता है और बंद होता है। यह कप के स्टेम को सुरक्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नाजुक वस्तुओं को खरोंच या टूटा होने से रोकने के लिए यह बहुत उपयोगी है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 8 लोड करें
    8
    सत्यापित करें कि घूर्णन डिवाइस आज़ादी से घुमा सकते हैं और ऐसा कुछ भी नहीं है जो हर धोने से पहले ट्यूबों और बुझानेवालों को रोकता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि डिटर्जेंट कंटेनर पूरी तरह से खोला जा सकता है। अगर इनमें से किसी भी हिस्से को अवरुद्ध या अवरुद्ध किया गया है, तो अच्छे परिणाम प्राप्त करने में काफी मुश्किल होगी।
  • चित्र लोड करें एक डिशवशेर चरण 9 लोड करें
    9



    डिशवाशेर के निचले हिस्से या डिश वाशिंग पाउडर के साथ दरवाजे में साबुन के कंटेनर भरें। इसे भरें जब तक आप उस सीमा तक नहीं पहुंच जाते हैं जो सीमा को इंगित करता है यदि आप डिटर्जेंट को छर्रों (संकुचित) के रूप में उपयोग करते हैं, तो उसे बंद करने से पहले मशीन के नीचे के किनारे पर एक जगह रखें। पानी के तापमान और वॉश चक्र की अवधि के आधार पर, कुछ गोली कवर पूरी तरह से भंग नहीं हो सकते, जो बाद में नाली को रोक सकता है। यही कारण है कि कई डिशवॉशर निर्माताओं इस तरह के डिटर्जेंट का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करते हैं।
  • यदि साबुन के दो कंटेनर होते हैं, तो पहले दरवाज़े के साथ एक को भरें। इसमें एक टाइमर है जो डिटर्जेंट को डिटर्जेंट रिलीज़ करने के बाद डिशवॉशर को गंदगी को नरम करने के लिए एक प्री-राइन्स चक्र करता है।
  • दूसरे कंटेनर को केवल तभी भरें जब आपको पहले सेवा धुलाई करने में समस्या हो या यदि आप जानते हैं कि यह विशेष रूप से गंदे है
  • विधि 2
    पूरी तरह से डिशवॉशर का लाभ उठाएं

    चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 10 लोड करें
    1
    भोजन के बड़े टुकड़ों को प्रतिबंधित करें जो बर्तन में चिपक जाती हैं और उन्हें कंटेनर या कचरा निपटान में फेंक देते हैं। कचरे को निकालें, जैसे कि हड्डियों, मकई सीस, बीज, कुम्हारे, दूसरों के बीच। इसके अलावा, किसी भी मोटी या चिपचिपा अवशेषों से छुटकारा पाएं। विचार करें कि कभी-कभी छोटे कणों, जैसे चावल अनाज, डिशवॉशर में अच्छी तरह से साफ नहीं होते हैं। यद्यपि यह विचार स्वयं व्यंजनों को धोने के लिए नहीं है, मशीन के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए गंदे फोर्क या नैपकिन के साथ उन्हें साफ करने का एक अच्छा विचार है। [[छवि: लोड करें एक डिशवशेर चरण 1.jpg | center]
    • एक प्रारंभिक कुल्ला करें, लेकिन केवल तभी आवश्यक हो। अधिकांश साबुन और डिटर्जेंट डिस्ट्रिजिंग सबसे अच्छा काम करते हैं अगर उन्हें साफ करने के लिए कुछ है हालांकि, यदि व्यंजन पूरी तरह से साफ नहीं हैं, तो भोजन सूखने और चिपकने से पहले थोड़ा पानी से उन्हें छिड़कना बेहतर हो सकता है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवशेर चरण 11 लोड करें
    2
    पहचानें कि कौन सा पदार्थ धोने के लिए आसान होते हैं और जैसा कि आप डिशवॉशर का उपयोग नहीं करते हैं प्रोटीन (जैसे अंडे और पनीर), पकाया या बेक्ड खाद्य पदार्थ और स्टार्च वाले लोग, जो सूखे होने पर व्यंजनों को चिपकते हैं, आमतौर पर अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। आप डिशवॉशर अधिक प्रभावी बना सकते हैं यदि आप उन वस्तुओं को पहले से थोड़ा धोकर धो लेंगे। इसके अलावा, मशीन में उन्हें रखने से पहले सिंक में व्यंजन खाने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवशेर चरण 12 लोड करें
    3
    लकीर के अंक को रोकने के लिए और एक परिणाम के रूप में क्लीनर व्यंजन प्राप्त करने के लिए कुल्ला उत्पाद या "प्रीवाश" तरल का उपयोग करें। यह सूखने पर पानी के दाग को कम करने में मदद करेगा, खासकर अगर पानी कठिन है। आपको इसे प्रत्येक धोने के लिए उपयोग नहीं करना पड़ सकता है, लेकिन उपयोग के निर्देशों के आधार पर, कंटेनर को हर दो से चार सप्ताह में भरना सुनिश्चित करें।
  • आप सफेद सिरका के एक छिड़काव के साथ एक व्यावसायिक कुल्ला उत्पाद की जगह ले सकते हैं और लगभग एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • कुछ डिशवाटिंग डिटर्जेंट में कुल्ला सहायता होती है। सुनिश्चित करें कि आप लेबल जांचते हैं
  • यदि आपके पास पानी नरम करने के लिए उत्पाद है, या यदि पानी ही नरम है, तो आपको इस तरह के एडिटिव्स की ज़रूरत नहीं है।
  • चित्र लोड करें एक डिशवशेर चरण 13 लोड करें
    4
    चालू करें कचरा निपटान डिशवॉशर का उपयोग करने से पहले कई बार इन मशीनों के जल निकासी कपड़े के रूप में एक ही पाइप की ओर जाता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि सड़क स्पष्ट है। यदि आपके पास कूड़ा निपटान नहीं है, तो पाइप में जमा होने से टुकड़ों और मलबे को रोकने के लिए एक कोलंडर का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 23676 14
    5
    विचार करें कि यदि आप डिटर्जेंट में फॉस्फेट नहीं करते हैं तो आप ठंडे पानी का उपयोग कर सकते हैं। आधुनिक डिशवाटिंग डिटर्जेंट ने पहले से ही खतरनाक फॉस्फेट का उपयोग समाप्त कर दिया है, उन्हें एंजाइमों की जगह लेते हैं जो पानी के तापमान की परवाह किए बिना प्रतिक्रिया करते हैं। ये आपको बिजली और पैसा बचाने में मदद कर सकते हैं
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 15 लोड करें
    6
    डिशवॉशर को चालू करने से पहले, जब तक यह गर्म न हो तब तक कपड़े के कमरे में पानी का प्रवाह चलो। ये मशीनें कुछ हद तक पानी गर्मी कर सकती हैं, लेकिन आमतौर पर जब यह पहले से गर्म है तो बेहतर काम करती है। यदि सूखा है या आपको संसाधनों को बचाने की आवश्यकता है, तो पानी के साथ एक ट्रे भरें और इसे पानी के पौधों या किसी अन्य उद्देश्य के लिए उपयोग करें।
  • चित्र लोड करें एक डिशवॉशर चरण 16 लोड करें
    7
    डिशवॉशर को खत्म न करें, क्योंकि व्यंजन व्यंजन में फंस पाएंगे। आइटम या स्टैक को कभी भी ढेर न करें ताकि वे अजीब कोण पर बने रहें। डिशवॉशर लोड करें ताकि यह भरा हुआ हो, लेकिन अतिभारित नहीं है। संभावित कारणों का ध्यान रखें, यदि परिणाम "खराब धोने" है क्या आपने टोकरी को इतना भर दिया था कि कोई वस्तु ठीक से साफ नहीं हो गई?
  • युक्तियाँ

    Video: सेमी और फुल्ली ऑटोमेटिक मशीन में अंतर और फायदे Difference between fully and semi automatic washing

    • डिशवॉशर को अपनी पूर्ण क्षमता में भरें यदि आप डिशवॉशर का उपयोग केवल तब ही करते हैं जब यह पूरी तरह से भरा हुआ हो, तो आप हाथ से सब कुछ धोया से कम पानी खर्च करेंगे, खासकर यदि आप पहले से कुल्ला कदम से अधिक नहीं हो
    • सूखा जगह में पाउडर डिटर्जेंट स्टोर करें, जबकि उनका उपयोग न करें।
    • बिजली के अधिक कुशल उपयोग को प्राप्त करने के लिए, कम से कम वॉशिंग चक्र का उपयोग करें जो सेवा को प्रभावी ढंग से साफ करने का प्रबंध करता है चबाएं साफ बर्तनों और जिद्दी दागों के लिए लागू करें, जब सेवा बहुत गंदा हो। साथ ही, मशीन की पूरी क्षमता को भरना सुनिश्चित करें (लेकिन संकेतित सीमा से अधिक नहीं हो)
    • डिशवॉशर भरें, जैसा कि आप उपकरण का उपयोग करते हैं। कपड़े धोने के कमरे के बजाय डिशवॉशर में अपने व्यंजन डालने के लिए इस्तेमाल करें
    • वायु सुखाने चक्र चुनें। अगर सेवा धो चक्र के अंत में पूरी तरह से सूखा नहीं है, तो इसे हटाने से पहले एक पल के लिए पूरी तरह से या आंशिक रूप से दरवाजा खोलें।
    • कुछ डिशवॉशर मॉडल ऊपरी टोकरी के नीचे बुझानेवाले नहीं होते हैं यदि आप देखते हैं कि डिटर्जेंट कप के अंदर और ऊपरी बास्केट में अन्य मदों को साफ नहीं करता है, तो जांच लें कि निचले टोकरी ब्लॉक में बड़े आइटम जो कि स्प्रेयर से अधिकांश पानी स्थित है नीचे कहा टोकरी विचार करें कि बर्तन के बीच पानी बर्तन या कटोरे के बीच आसानी से पार कर सकता है
    • यदि आप गर्म पानी का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरुआत से सही तापमान है। वॉटर हीटर थर्मोस्टेट को लगभग 50 डिग्री सेल्सियस (120 डिग्री फारेनहाइट) में सेट करें।

    चेतावनी

    • मैन्युअल रूप से लकड़ी के सामान या लकड़ी के हैंडल के साथ धो लें
    • डिशवॉशर के निचले हिस्से की ऊँचाई से अधिक होने वाले आइटम न रखें। अन्यथा, धोने के चक्र समाप्त होने पर आपको इसे खोलने में परेशानी हो सकती है।
    • डिशवॉशर में प्लेट्स या अन्य प्रतिक्रियाशील धातुओं सहित एल्यूमीनियम या चांदी के सामान रखने से बचें। यदि आप करते हैं, तो आपका खत्म कुचलना और दाग हो सकता है।
    • कंटेनर पर दिए गए डिटर्जेंट या साबुन की मात्रा की सीमा से अधिक न हो
    • ग्लास आइटमों को मैन्युअल रूप से धोने के बारे में सोचें, जैसे चश्मा यदि आप उन्हें डिशवॉशर में धोना चाहते हैं, तो इन्हें इस तरह रखें कि वे अन्य सामानों जैसे कि व्यंजन और चश्मा के रूप में हिलाएं और टक्कर न करें, क्योंकि वे टूट सकते थे
    • मशीन धोने के लिए डिज़ाइन किए गए डिशवैशर डिटर्जेंट का उपयोग करें आम साबुन या डिशवॉशिंग तरल का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com