ekterya.com

कैसे एक सुस्त स्टेनलेस स्टील डिशवॉशर साफ करने के लिए

ऐसे समय जब आपके स्टेनलेस स्टील के डिशवॉशर पर आपका मुस्कुराते हुए चेहरे लंबे समय तक चले गए थे। लेकिन तुम नामंजूरी कि सतह सुस्त देखने के लिए और सही सामग्री के साथ manchada- बस कुछ ही मिनटों में नाटकीय रूप से अपनी उपस्थिति में सुधार कर सकते करने के लिए है। एक बार बहाल करने के बाद, आपको दो-दो दिन कुछ रख-रखाव कार्य करना होगा ताकि वह खेद स्थिति पर लौटने से बचें।

चरणों

विधि 1
संपूर्ण बहाली तकनीक लागू करें

स्वच्छ एक सुस्त स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: जंग हटाने के घरेलू तरीके | धातु की वस्तुओं से जंग निकालने के लिए कैसे

एक मध्यम अपघर्षक उत्पाद चुनें इस प्रकार का उत्पाद डिशवॉशर के खत्म को खरोंच कर सकता है, इसलिए केवल बहाली परियोजनाओं के लिए इसका उपयोग करें या हठ दाग को दूर करने के लिए। आप स्टेनलेस स्टील, कैल्शियम कार्बोनेट, तालक या बेकिंग सोडा के लिए पॉलिश करने की कोशिश कर सकते हैं। थोड़ा सा नम कपड़े पर अपनी पसंद के उत्पाद को लागू करें।
  • स्वच्छ एक सुस्त स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 2 नामक छवि
    2
    परिष्करण लाइनों के रूप में एक ही दिशा में रगड़ें अधिकांश स्टेनलेस स्टील डिशवॉशर में ब्रश फ़िनिश है। एक दृश्य खरोंच बनाने की संभावना को कम करने के लिए सतह की रेखाओं के समानांतर आंदोलनों के साथ स्वच्छ।
  • मुश्किल से पहुंचने वाले क्षेत्रों को साफ करने के लिए कुछ उत्पाद के साथ टूथब्रश का उपयोग करें, जैसे नल और नाली के छेद के आसपास।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक डल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 3
    3
    सफाई उत्पाद कुल्ला। स्टेनलेस स्टील क्लीनर को उन जगहों से निकालें जहां आपने इसे लागू किया है। डिशवाशर, और अपनी चमक वापस पा ली है, तो, एक साफ तौलिया के साथ अच्छी तरह से यह सूखी संकेत देकर बजाय खरोंच बनाने से बचने के लिए संपर्क में आए। दूसरी ओर, यदि यह अभी भी अपारदर्शी है, तो अन्य विशेष समस्याओं के समाधान खोजने के लिए इस विधि को पढ़ना जारी रखें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक डुल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 4
    4
    सिरका के साथ निकालने के लिए पानी और जंग का निशान साफ ​​करना साफ करता है यदि डिशवॉशर स्वच्छ लेकिन सफेद और अपारदर्शी दाग ​​के साथ कवर किया है, सफेद सिरका में एक मुलायम कपड़े सोख और इन क्षेत्रों को पारित उनमें से छुटकारा पाने के लिए। सिरका जंग मस्तिष्क को दूर करने में भी काम करती है।
  • स्वच्छ एक सुस्त स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि डिशवॉशर अभी भी गंदी है, तो इसे पोलिश करने के लिए आटे का उपयोग करें। आटा एक सस्ता और थोड़ा घर्षण उत्पाद है, जो इसे बड़े क्षेत्र को साफ करने का एक अच्छा विकल्प बनाता है। यदि डिशवॉशर अभी भी साफ नहीं दिखता है और आपके पास जारी रखने के लिए समय है, तो इन चरणों का पालन करें:
  • डिशवॉशर पूरी तरह से सूखा अन्यथा, सतह पर कोई भी शेष पानी आटा को गोंद में बदल देगा।
  • डिशवॉशर में कुछ आटे छिड़कें एक पूर्ण आकार के डिशवॉशर के लिए लगभग ¼ कप (60 मिलीलीटर) आटे का उपयोग करें
  • एक मुलायम कपड़े का उपयोग करना, एक परिपत्र गति में डिशवॉशर को पॉलिश करना किनारों और जल निकासी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें जहां भोजन में फंस हो सकती है।
  • एक बार जब आप गंदगी को हटा दें, एक कंटेनर में आटे इकट्ठा करें और इससे छुटकारा पाएं। ध्यान रखें कि बड़ी मात्रा में आटा जल निकासी को रोक सकता है।
  • स्वच्छ एक सुस्त स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    तेल के साथ डिशवॉशर को चमकाने पर विचार करें जैतून का तेल चमक को बढ़ा सकता है और सतह से खरोंच निकाल सकता है। हालांकि, अतिरिक्त उत्पाद डिशवॉशर चिपचिपा बना सकता है या समय के साथ, पहले की तुलना में इसे और भी अधिक अपारदर्शी रूप दे सकता है। यदि आप इस तकनीक को लागू करने का निर्णय लेते हैं, तो नरम कपड़ों में तेल के 2 या 3 बूंदों के बीच केवल लागू होते हैं। एक पतली परत के साथ पूरे सतह को कवर करने के लिए समान रूप से शुष्क डिशवॉशर को साफ करें। परिपत्र आंदोलनों का उपयोग कुछ ही मिनटों तक उसी कपड़े के साथ करने के लिए करें जब तक आप एक समान चमक न लें।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक डुल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 7
    7
    यदि संभव हो तो, 24 घंटे के लिए डिशवॉशर सूखा रखें। इस परिमाण की सफाई से अस्थायी रूप से क्षतिग्रस्त डिशवॉशर की सतह को छोड़ दिया जा सकता है, खासकर अगर इसकी जंग होती है। स्टेनलेस सुरक्षात्मक परत बहाल करने के लिए एक दिन गुजारें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो इस अवधि के दौरान प्रत्येक उपयोग के बाद कम से कम इसे पूरी तरह सूखा लें।
  • विधि 2
    रखरखाव नियमित रूप से करें




    छवि का शीर्षक स्वच्छ एक डुल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 8

    Video: पुरानी एसएएफ वर्दी के लिए एक नई जीवन?

    1
    डिशवॉशर खाली रखें सुनिश्चित करें कि आप व्यंजन धोते और निकालें। इसके अलावा, ठोस पदार्थों के अवशेषों से छुटकारा पाएं
    • स्टील और कच्चा लोहा बर्तन जल्दी से धो लें इन बर्तन जंग बना सकते हैं यदि लंबे समय तक डिशवॉशर में छोड़ दिया जाता है।
  • स्वच्छ एक सुस्त स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    2
    गैर अपघर्षक सफाई उपकरण चुनें। स्टेनलेस स्टील के स्क्रबिंग के लिए सबसे अच्छा विकल्प स्पंज और सॉफ्ट क्लॉथ, रैग्स, या सॉफ्ट ब्रिसल ब्रश हैं। अपघर्षक स्पंज और तार ब्रश डिशवॉशर की सतह को उकेरा सकते हैं, खासकर अगर इसमें चमकदार और परावर्तनशील खत्म हो।
  • कभी स्टील ऊन स्पंज या कार्बन स्टील ब्रश का उपयोग न करें। ये धातु के कणों को छोड़ सकते हैं जो जंग का उत्पादन करते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक डुल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 10
    3
    सतह को गर्म पानी और एक हल्के साबुन से प्रतिबंधित करें दैनिक सफाई के लिए, आप हल्के साबुन या डिश साबुन का उपयोग कर सकते हैं। स्पॉट की उपस्थिति या चमक की कमी को रोकने के लिए ये उत्पाद पर्याप्त हैं। डिशवॉशर की सतह से मलबे और दाग को हटाने के लिए स्क्रबिंग जारी रखें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक डुल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 11

    Video: हमारे एसएएफ - सिंगापुर के लिए, सिंगापुरी के लिए

    4
    समय-समय पर सतह को अनियमित करता है। रसोई घर की सफाई चतुर्धातुक अमोनियम कीटाणुनाशक युक्त उत्पादों स्टेनलेस स्टील के लिए सबसे प्रभावी हैं और अपने डिशवाशर के अंत को नुकसान नहीं होगा। हालांकि, यह संभव है कि वे त्वचा को परेशान करते हैं या अस्थमा पैदा करते हैं। इसके अलावा, जल निकासी के माध्यम से जाने से समुद्री जीवन के लिए हानिकारक हो सकता है। यदि आप इन परिणामों के बारे में चिंतित हैं, तो एक बहुत प्रभावी विकल्प सफेद सिरका है आप जो भी उत्पाद चुनते हैं, डिशवॉशर की संपूर्ण सतह को कोटिंग लगाने के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग करें।
  • ब्लीच या ब्लीच पर आधारित नहीं हैं कि ज्यादातर रसोई disinfectants चतुर्धातुक अमोनियम होते हैं। इस बात की पुष्टि करने के लिए, एक रासायनिक शब्द "अमोनियम क्लोराइड" या इस तरह के बीएसी, BZK, बीकेसी या ADBAC के रूप में एक संक्षिप्त नाम के साथ समाप्त नाम की तलाश में सामग्री की सूची की समीक्षा करें।
  • ब्लीच या ब्लीच के आधार पर क्लीनर का उपयोग नहीं करने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि वे डिशवॉशर को कुचलना कर सकते हैं यदि वे पूरी तरह से साफ नहीं हो जाते हैं। इसके अलावा, कभी भी इस रासायनिक को अन्य क्लीनर से संपर्क न होने दें, क्योंकि प्रतिक्रिया एक खतरनाक गैस का उत्पादन कर सकती है।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक डल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 12
    5
    गर्म पानी के साथ डिशवॉशर को कुल्ला। अच्छे परिणामों के लिए, निस्संक्रामक को गर्म पानी से कम से कम 10 मिनट के लिए बैठने दें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक डल स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 13
    6
    डिशवॉशर सूखी सतह से वाष्पीकरण करने वाला पानी सफेद धब्बों को छोड़ सकता है, खासकर यदि आप उस जगह में रहते हैं जहां पानी कठिन है डिशवॉशर की चमक को बनाए रखने के लिए नरम, सूखे कपड़े के साथ नमी बंद करें।
  • स्वच्छ एक सुस्त स्टेनलेस स्टील सिंक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    चलो सफाई एक अन्य सतह पर सूखा लागू स्पंज, चिथड़े या कपड़ा बर्तन सुखाने के लिए कर सकते हैं डिशवॉशर, जो बारी में धब्बे या सुस्त क्षेत्रों बना सकते हैं की सतह में जाल पानी। इस से बचने के लिए, पानी निचोड़ें और उन्हें खिड़की के फ्रेम में या पानी प्रतिरोधी सामग्री से बने एक काउंटरटॉप पर सूखा दें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप काउंटर या अन्य रसोई सतहों को साफ करने जा रहे हैं, तो उन्हें पहले ध्यान रखें। याद रखें कि यह बहुत संभावना है कि बचे हुए अवशेष या अन्य अवयवों को साफ करते समय रहते हैं जो डिशवॉशर में समाप्त हो जाते हैं।
    • डिशवॉशर में या सिंक में गंदी डिश रखें, डिशवॉशर में न रखें
    • डिशवॉशर की शानदार उपस्थिति बनाए रखने के लिए, प्रत्येक उपयोग के बाद इसे त्वरित और हल्का सफाई देने के लिए याद रखें। इससे पहले कि यह साफ-सुथरा भोजन अपशिष्ट होता है और तरल पदार्थ बहुत लंबा बनने की अनुमति नहीं देता है। यदि आवश्यक हो, सतह से किसी भी चिपचिपा या चिकनाई क्षेत्रों को साफ करने के लिए थोड़ा डिश साबुन (या डिटर्जेंट) का उपयोग करें। प्रत्येक उपयोग के बाद इसे साफ करने के लिए याद रखें इस तरह, आप पानी के धब्बे बनाने से बचेंगे।
    • नाली टोकरी या फिल्टर को रिक्त और साफ करने के लिए मत भूलना

    चेतावनी

    • एक क्लीनर का उपयोग करते समय अपने हाथों की रक्षा के लिए रबर के दस्ताने रखें।
    • कुछ खाद्यजनित रोगजनकों को सूखी स्टेनलेस स्टील सतहों पर घंटों या दिन तक जीवित रह सकते हैं। इसलिए, अपने dishwasher सूखी और अपशिष्ट से मुक्त रखने से जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है, लेकिन यह भोजन को तैयार करने के लिए इसे कीटाणुरहित सतह नहीं बनाती है।
    • घरेलू क्लीनर को कभी भी मिश्रण न करें कुछ उत्पाद खतरनाक गैसों को प्रतिक्रिया और पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com