ekterya.com

कैसे एक शॉवर की नाली unclog करने के लिए

अगर आप देखते हैं कि स्नान या बाथटब में पानी नाली में आसानी से बह रहा है, तो आप प्लंबर को फोन करने के बारे में सोच सकते हैं। भरी हुई नालियों को आम तौर पर साबुन, बालों और अन्य मलबे के संचय के कारण होता है जो ब्लॉक जल निकासी के कारण होता है। हालांकि, प्लंबर को तुरंत फोन करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि एक उच्च बिल का भुगतान करने से पहले नालियों को खोलने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
हाथ से निकास निकालना

एक धीमी शावर नाली चरण 1 पर क्लिक करें
1
निकास कवर निकालें। अधिकतर नालियों को बहुत आसानी से खोलना, या तो हाथ से, एक तार के साथ या पिछलग्गू के साथ हालांकि, पहले आपको यह पता लगाना होगा कि कैसे नाली कवर को निकालना है। अधिकांश में या तो एक अंतर्निहित नाली प्लग या वाल्व नाली है
  • एक अंतर्निहित नाली प्लग को रिलीज़ करने के लिए, इसे थोड़ा ऊपर उठाएं। मेरे पास एक स्क्रू होना चाहिए जो थोड़ा सा निकला हो इसे थोड़ा रिलीज करें और आप प्लग को निकाल सकते हैं।
  • वाल्व के साथ एक नाली के मामले में सबसे पहले, प्लग को कस लें जैसे कि आप नाली बंद करने जा रहे थे। इसे रिलीज करने के लिए इसे फिर से कस लें एक बार खोलने के बाद, आप पूरी टोपी को खोलना और इसे हटाने में सक्षम होना चाहिए।
  • बौछार के मामले में, आप को झरनी को आसानी से उठा सकते हैं। हो सकता है कि आपको ग्रिड को खोलना भी चाहिए।
  • एक स्लो शावर नाली चरण 2 के बारे में चित्रित करें
    2
    आपको आवश्यक उपकरण बनाएं जब आप हाथ से कुछ अवरोधों को समाप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, तो यह आसान और अधिक प्रभावी और उपकरण का उपयोग करने के लिए कम अप्रिय हो जाएगा। आप धातु के पिछलग्गू या कठोर तार के एक टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको कुछ पूर्व तैयारी करना होगा।
  • यदि आप एक पिछलग्गू का उपयोग करते हैं, तो उसे सीधे तार तक ले जाएं छिद्रों के साथ अंत को मोड़ो जिससे एक छोटे हुक का निर्माण होता है जो नाली के नीचे फिट होता है।
  • यदि आप तार का उपयोग करते हैं, तो सभी बालों को हुक करने में सक्षम होने के लिए अंत में बस गुना करें
  • एक धीमी शावर नाली चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    नाली से अवरोध समाप्त करता है तुला तार के साथ, यह कंक हुए बालों के माध्यम से इसे हुक करने के लिए जाता है। नाली से रुकावट निकालें और उसे फेंक दो। आपको सब कुछ खत्म करने के लिए एक से अधिक बार ऐसा करना पड़ सकता है
  • यदि बाधा को हटाने के लिए बहुत मुश्किल है, तो आप इसे एक रेज़र के साथ काट कर सकते हैं।
  • जब आप रुकावट निकालते हैं, तो उसे आधा में काट लें, ताकि आपको उसे छूना न पड़े।
  • एक स्लो शॉवर ड्र्रेन अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    नाली प्लग को बदलें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि कोई और बाल नहीं रहता है, तो जांच लें कि क्या शॉवर नाली सही है। यदि हां, तो टोपी की जगह आपको एक मामले में पूरे वाल्व को फिर से पेंच करना होगा, जबकि अंतर्निहित नालियों के प्लग के लिए आपको केंद्रीय रॉड को पेंच करना होगा यदि आप अभी भी ठीक से ना खाएं, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना होगा।
  • विधि 2
    एक रासायनिक पाइप क्लीनर का उपयोग करें

    उतार-चढ़ाव का एक उदाहरणः धीमी शावर नाली चरण 5
    1
    एक रासायनिक पाइप क्लीनर का उपयोग करें उत्पादों जैसे कि जेल क्लीनर और अन्य प्रकार के वाणिज्यिक पाइप क्लीनर आपको नाली में रुकावटों को खत्म करने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, आपको इन उत्पादों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे बहुत मजबूत हैं और पाइप को नुकसान पहुंचा सकते हैं या समस्याएं पैदा कर सकते हैं यदि आप उन्हें सही तरीके से नहीं उपयोग करते हैं
    • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए पैकेज निर्देश पढ़ें कि आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद पाइप और आपके सिस्टम के प्रकारों में इस्तेमाल किया जा सकता है। वास्तव में, आपको सेप्टिक टैंक के लिए एक विशेष उत्पाद की आवश्यकता हो सकती है इसके अलावा, आपको बाथटब और बारिश के लिए एक उपयुक्त खरीदना होगा।
    • कभी एक से अधिक प्रकार के पाइप क्लीनर को मिक्स न करें वास्तव में, यदि रुकावट अलग नहीं है, तो आपको पिछले एक से सीधे किसी और उत्पाद का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह जहरीले उत्सर्जन पैदा कर सकता है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • एक स्लो शॉयर ड्र्रेन अनकॉग्ड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    निर्माता के निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक पाइप क्लीनर थोड़ा अलग तरीके से काम करता है, इसलिए आरंभ करने के लिए निर्देशों को पढ़ना महत्वपूर्ण है। उन्हें इन पत्रों का पालन करना सुनिश्चित करें क्योंकि क्लीनर के पास मजबूत रसायन होते हैं जो हानिकारक हो सकते हैं।
  • एक स्लो शावर नाली चरण 7 के बारे में चित्रित करें
    3
    आप की ज़रूरत से शुरू करें सबसे सामान्य बात यह है कि बाधा को समाप्त करने की कोशिश करने के लिए लगभग आधा कंटेनर के साथ शुरू करना है उसके बाद, आपको निर्देशों में निर्दिष्ट अवधि की प्रतीक्षा करना पड़ता है, आमतौर पर लगभग 15 मिनट तक। पूरे कंटेनर का उपयोग करें यदि यह सब कुछ ना आ जाए और आधे में ही नालियों को निकाला जाए आम तौर पर, आप क्लीनर डाल सकते हैं भले ही पानी भंग हो, लेकिन हमेशा नहीं।
  • एक स्लो शावर नाली चरण 8 के बारे में चित्रित करें
    4
    नाली में गर्म पानी डालें निर्धारित समय की प्रतीक्षा करने के बाद, आपको रसायनों को साफ करने और रोकना करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करना होगा। देखें कि पानी सामान्य रूप से जल रहा है या नहीं। यदि नहीं, तो आप फिर से क्लीनर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप एक अलग क्लीनर का उपयोग नहीं करते हैं
  • विधि 3
    घरेलू उपचार का उपयोग करें

    एक धीमी शावर नाली चरण 9 के बारे में जानें
    1
    एंजाइमों के साथ डिटर्जेंट का उपयोग करें शावर के डिटर्जेंट डिटर्जेंट या किसी एंजाइम आधारित डिटर्जेंट के कप का एक कप डालो। इसे कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें और फिर नाली में गर्म नल का पानी डालें।
    • यह समाधान बहुत फोम पैदा कर सकता है, इसलिए सावधान रहें
  • उतार-चढ़ाव का एक स्लो शावर ड्र्रेन चरण 10 चित्र
    2

    Video: Como destapar una coladera de ducha

    गर्म पानी से टेस्ट करें एक प्राकृतिक समाधान जो शुद्ध पानी के उबलते पानी से निकल जाएगा अगर शॉवर में अभी भी पानी है, तो उसे फ़िल्टर करें। पानी को उबाल लें और छोटे अवरोधों को खत्म करने के लिए धीरे-धीरे नाली में डाल दें।
  • यदि आपके पास सामान्य पीवीसी पाइप हैं, उबलते पानी उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि, अगर वे धातु या सीवीपीसी हैं (दोनों उच्च तापमान स्वीकार करते हैं), उबलते पानी के उपयोग से समस्याएं पैदा नहीं होनी चाहिए।
  • अधिकांश आबादी के नियमों के अनुसार, आपको धातु या सीवीपीसी पाइप चाहिए और पीवीसी नहीं।
  • उतार-चढ़ाव का एक उदाहरण स्लो शावर नाली चरण 11
    3
    इसे सिरका, बेकिंग सोडा और गर्म पानी के साथ आज़माएं। एक और प्राकृतिक समाधान, सिरका, बेकिंग सोडा और गर्म पानी का उपयोग करना है। ये सामग्री एक साथ उपयोग किए जाने पर रुकावटों को खत्म करने में मदद कर सकती हैं, हालांकि इस संयोजन को रासायनिक पाइप क्लीनर के साथ मिश्रण करने के लिए सुविधाजनक नहीं है।
  • नाली में पका रही सोडा के एक कप डालना शुरू करो इसके बाद, दो कप उबलते पानी डालें इसे लगभग पांच मिनट तक कार्य करने दें और एक बिकारबोनिट-सिरका संयोजन डालें।
  • पका रही सोडा का एक नाली नीचे पकाओ। तैयार टोपी के साथ, एक कप सिरका डालना नाली बंद करें और बिकारबोनिट और सिरका फोम फार्म दें। एक बार बनाई, नाली नीचे उबलते पानी का एक और कप डालना
  • पहले की तरह, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पाइप सीपीवीसी या मेटलिक हैं, क्योंकि उबलते पानी पीवीसी को नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि, नियमों के अनुसार निर्मित कई घरों में पाइप होते हैं जो उबलते पानी से क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं।



  • एक स्लो शावर नाली चरण 12 को अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सवार या टॉयलेट नाली के साथ नाली को अनब्लॉक करने में सहायता करें सबकुछ सही ढंग से सील करने के लिए अमेरिकी टेप के साथ सभी अतिप्रवाह को कवर करें टब या बौछार को भरें जब तक यह सवार के नीचे कवर नहीं करता। यदि पहले से ही पानी है जो बहुत धीरे से जल रहा है, तो आप इसे नए पानी जोड़ने के बजाय इसका उपयोग कर सकते हैं निगरान पर सवार रखें और निचोड़ें और कई बार ऊपर और नीचे जारी करें, जैसा कि आप शौचालय में करेंगे।
  • हो सकता है कि आप इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से एक नाली ढक्कन खरीदना चाहते हैं, यह क्लीनर बनाने के लिए। हालांकि, चूंकि आप पूरी तरह समाप्त होने पर शावक को साफ कर लेंगे, क्योंकि आपके पास सवार का उपयोग करना दुनिया का अंत नहीं है।
  • विधि 4
    नालियों को निकालने के लिए वस्तुओं का उपयोग करें

    एक स्लो शॉवर नाली को खोलने वाला शीर्षक चित्र 13
    1
    एक जल निकासी साँप के साथ पहले टेस्ट करें ड्रेनेज सांप, जैसे कि ज़िप-इट, छोटे लचीला चिप हैं जो रुकावट को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। एक बार जब आप प्लग निकाल देते हैं, अंत में नाली में डालें। दांत सभी अवरोधों को फँसाने और उन्हें निकालने की अनुमति देते हैं। हालांकि, छड़ी केवल 30 सेंटीमीटर है, इसलिए यह कम अवरोधों को पूर्ववत नहीं करेगा।
  • उतार-चढ़ाव का एक उदाहरण स्लो शावर नाली चरण 14
    2
    साँप खरीदें या किराए पर लें एक प्लम्बर का साँप, जिसे एगर के रूप में भी जाना जाता है, नीचे अवरोधों को खोजने के लिए उपयोग किया जाता है। यह अंतराल को समाप्त करने के अंत में टिप की एक केबल है आप अपने नाली में इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने घर के सुधार स्टोर में एक खरीद या किराए पर ले सकते हैं।
  • उतार-चढ़ाव को धीमी शावर नाली चरण 15
    3
    में केबल रखो शॉवर में, ग्रिड को हटा दें बाथटब में, वाल्व को अतिप्रवाह से हटा दें और उस छेद का उपयोग करें छेद के माध्यम से केबल या ट्यूब लगाने शुरू करें जब तक आप ध्यान न दें कि आप रुकावट को छूते हैं और फिर दबाव को रोकते हैं
  • एक स्लो शॉयर नाली चरण 16 को अनक्लॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    रुकावट मारो प्लम्बर के सर्प के साथ रुकावट को रोकें, डॉक्युविक को संभालना बाधा को खत्म करने के लिए धक्का, खींचें और घुमाएं। एक केबल के साथ unclog करने के लिए, आगे और आगे बाधा तोड़ने के लिए धक्का
  • एक स्लो शॉयर ड्र्रेन अनकॉग्ड शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    सुनिश्चित करें कि यह साफ है यदि स्थिर पानी बहना शुरू हो जाता है, तो यह एक संकेत है जिसमें से पाइप को साफ करना शुरू हो रहा है। जब तक आप इसे अब और नोटिस न करते हैं तब तक काम करते रहें और यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ और पानी डाल दें कि यह सही तरीके से नाल लेता है और नीचे कोई अवरोध नहीं है।
  • यदि आप नीचे एक और बाधा नोटिस करते हैं, तो आपको इसे साफ करने के लिए अधिक ट्यूब या केबल सम्मिलित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक स्लो शावर नाली चरण 18 को अनक्लड शीर्षक वाली छवि
    6
    केबल या ट्यूब निकालें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि पाइप साफ है, तो पाइप से केबल या पाइप निकालें। स्नान के नाले कवर सहित, कुछ अलग-अलग जल निकालने के लिए कुछ गर्म पानी डालें और फिर से इकट्ठा करें। सांप को रोल करें और उसे स्टोर पर लौटाएं या उसे बचाएं।
  • विधि 5
    नालियां निकालने से बचें

    उतार-चढ़ाव का एक उदाहरण स्लो शावर नाली चरण 1 9
    1

    Video: DON'T PLAY WITH YOUR FOOD! | HAPPY THANKSGIVING! | We Are The Davises

    अवरोधों से बचने के लिए उपाय करें। नालियों में प्रवेश करने वाले बाल की संभावना को कम करने के लिए फ़िल्टर का उपयोग करें। इन फिल्टर को टोपी पर रखा गया है और वे नीचे जाने से पहले बाल पकड़ते हैं जहां वे निकालने में इतना आसान नहीं हैं आप उन्हें किसी भी हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं।
    • यह मत भूलो कि आपको इन फ़िल्टर को नियमित रूप से साफ़ करना होगा ताकि शावक सही ढंग से नालियों को निकाल सके।
  • एक स्लो शावर नाली चरण 20 के साथ Unclog शीर्षक वाली छवि
    2
    नाली में गर्म पानी डालें हर बार जब आप शॉवर या बाथटब का उपयोग करते हैं तो गर्म पानी डालें। इस प्रक्रिया से छोटे अवरोधों को हटा दिया जाएगा, जिससे पाइपों का पालन करने की संभावना कम हो जाएगी।
  • एक स्लो शॉयर ड्र्रेन चरण 21 के साथ Unclog नाम की छवि
    3
    नियमित रूप से बेकिंग सोडा का उपयोग करें आप एक महीने में एक बार के आसपास बेकिंग का उपयोग कर सकते हैं। बस पका रही सोडा के एक नाली में एक कप डालना और फिर गर्म पानी का प्याला डालना इस तरह आप अवरोध पैदा करने से बचेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अच्छी तरह से इस्तेमाल किए गए शावर बनाए रखने के लिए, महीने में कम से कम एक बार नाली में आधा कप का पाइप क्लीनर डालना।
    • यदि आपके नाले में फंसे वस्तुएं हैं, तो उन्हें तरल पदार्थों के लिए एक विशेष वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने की कोशिश करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सवार
    • एक जलती हुई सांप
    • एक प्लंबर का नाग या छेद
    • एक रासायनिक पाइप क्लीनर
    • तरल डिशवाशिंग डिटर्जेंट
    • चिमटा
    • एक कड़े तार या एक पिछलग्गू
    • एक चाकू
    • सिरका
    • बिकारबोनिट
    • उबलते पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com