ekterya.com

कैसे एक भरा हुआ dishwasher में पानी के प्रवाह को बहाल करने के लिए

किसी भी रसोईघर के दुःस्वप्न को एक भरा हुआ डिशवॉसर के साथ शुरू होता है। या तो क्योंकि वसा जमा हो गया है, या सब्जियों के टुकड़े, नूडल्स या कौन जानता है कि वहां क्या है, इसका परिणाम हमेशा एक ही होता है। जब आपके रसोई घर के सिंक में जल प्रवाह भरा हुआ है, तो जांच लें कि क्या आप प्लंबर को फोन करने से पहले खुद को ठीक कर सकते हैं।

चरणों

रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 1
1
ध्यान दें कि जब पानी नाली के माध्यम से नहीं चला है, तो यह इसलिए है क्योंकि बहुत से गंदगी और मलबे पाइपों में से एक में फंस गए हैं। प्लग नल के पाइप में कहीं भी हो सकता है और न केवल आपकी रसोई में। ऊपरी मंजिलों में बफर दुर्लभ हैं, लेकिन उन मामलों में आम तौर पर पानी इतनी जल्दी चलाता है और ट्यूबों में एक पूर्ण प्लग नहीं होता।
  • रिस्टोर वॉटर फ्लो टू द क्लोज्ड किचन ड्र्रेन चरण 2
    2
    बहुत सारे बाल बाथटब के लिए, बौछार या सिंक, एक नाली पाइप नौकरी कर सकती है ये डिस्टैपेनाको का उपयोग शायद ही मुश्किल है क्योंकि वे बहुत नाजुक हो सकते हैं।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 3
    3
    एक तरल बोतल सलामी बल्लेबाज की कोशिश करो। तरल क्लीनर में आमतौर पर रसायनों होते हैं जो प्रकृति के लिए खतरनाक और हानिकारक होते हैं और कभी-कभी अन्य पाइप को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यद्यपि कुछ ऐसे हैं जो पृथ्वी के अनुकूल हैं जैसे एंजाइमेटिक पाउडर (हालांकि वे आम तौर पर काम करने के लिए लगभग 24 घंटे लेते हैं और अक्सर मजबूत प्लग में काम नहीं करते हैं)
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 4
    4
    हार न दें Unclog पाइप ऊपर से नीचे या नीचे से ऊपर तक के दबाव के साथ काम कर सकते हैं। नीचे की तरफ खींचकर प्लग के ऊपर दबाव बढ़ता है और इसे नाली में नीचे डाल दिया जाता है (प्लग को नाली के माध्यम से जाने की इजाजत देने पर समस्या फिक्सिंग) प्लग के नीचे दबाव डालने से प्लग को कम दबाया जाता है जिससे सीप को सिंक तक ले जाया जा सकता है, जहां आप इसे पकड़ कर फेंक सकते हैं)।
  • रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 5
    5
    माध्यमिक पाइप्स को सील करें आप एक सिंक दो डूब है, गीले कपड़े से डूब में से एक बंद कर देता है या एक ही बार में (एक दोस्त की मदद से) दो unclogs पाइप का उपयोग पर काम कर रहे हैं एक ही समय में ऊपर और नीचे धक्का और। एक बहुलक छिद्र के साथ एक सिंक में, एक नम राग (या अपने खुद के हाथों) के साथ छेद को सील करते समय आप नाली को उजागर करते हैं किसी भी माध्यमिक उद्घाटन परिणाम को पाइप यूनक्लोग में दबाव के एक महत्वपूर्ण नुकसान में अवरुद्ध करने में विफलता, जगह में प्लग छोड़ने और पानी कुछ नाली खोलने से बाहर आने के लिए पैदा कर सकता है। आप को प्राप्त करने के लिए एक नाली सलामी बल्लेबाज और माध्यमिक जल निकासी उद्घाटन सील कर रहे हैं के साथ प्लग को उजागर नहीं कर रहे हैं, यह मदद कर सकता है सिंक और नाली के बीच संबंध को सील शौचालय सवार चारों ओर थोड़ा पानी जोड़ने के लिए है। यदि नाली पाइप अभी भी काम नहीं कर रहा है, तो प्लग का दायरा वांछनीय हो सकता है और जिस बल आप आवेदन कर रहे हैं वह बस वेंट से गुजर रहा है।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 6
    6
    यदि बोतल सलामी बल्लेबाज काम नहीं करता है, तो आपको अपने आप को पता लगाना पड़ सकता है लेकिन सबसे पहले सिंक के नीचे एक बाल्टी रखें और कनेक्शन को खोलने से जाल को हटा दें। (उम्मीद है कि आपने नाली में कास्टिक रसायनों का इस्तेमाल नहीं किया है, अगर आपने किया है, सावधान रहें और सुरक्षात्मक दस्ताने, सुरक्षात्मक चश्मा और काम के कपड़े इस्तेमाल करें।) किसी भी प्लग के जाल को साफ करें यदि आप जाल को हटाते हैं और जाल को अवरुद्ध नहीं करते हैं तो पानी नाली नीचे चला जाता है, तो समस्या नाली के नीचे है यह डबल सिंक में बहुत आम है जहां दोनों को कवर किया गया है (क्योंकि प्रत्येक के पास अपना जाल है)।
  • रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 7
    7
    "वाइपर" खरीदें (जिसे उंगली पाइप के रूप में भी जाना जाता है) खरीदें सबसे सामान्य उपाय 15 से 50 इंच - 25 इंच पर्याप्त से अधिक है कुछ मैनुअल हैं, दूसरों के इलेक्ट्रिकल, कुछ हाइब्रिड और बहुत से स्वचालित संकर मैन्युअल रूप से नियंत्रित किया जा सकता है या ड्रिल से जुड़ा हो सकता है। यदि आप अक्सर नालियों पर काम नहीं करते हैं, तो सबसे सस्ती एक खरीदने के लिए बेहतर है कई मामलों में ड्रिल करने वाला ऑब्जेक्ट ओवरेक्स्पोज़ होता है, रास्ते में मिल सकता है और एक और तत्व बन जाता है जिससे सफाई की आवश्यकता होती है।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 8

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    8
    साँप, सांप या योजक का प्रयोग करें। वास्तविक नहीं, लेकिन विस्थापैनास का सबसे प्रिय उपकरण सांप अंत में एक हुक के साथ एक लंबी ट्यूब है जो प्लग को और अधिक रिलीज करने के लिए नाली में डाल सकता है। ड्रेनेज ट्यूब में साँप डालें जिसमें से आप जाल को हटाते हैं (सिंक के नीचे जल निकासी की तुलना में आसान) और जब आप प्रतिरोध पाते हैं, तो इसे दक्षिणावर्त घुमाएं यदि आप आसानी से फिर से आसानी से आगे बढ़ना शुरू करते हैं, तो आप केवल ट्यूब में चल सकते हैं यदि नहीं, तो प्लग को काटने के लिए आगे बढ़ें और धीरे से आगे बढ़ें। साँप को बहुत मुश्किल न करें, क्योंकि आप प्लग को हटाने नहीं जा रहे हैं और आप अपने उपकरण को तोड़ सकते हैं।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 9



    9
    जब आप सांप को ट्यूब से बाहर ले जाते हैं, तो इसे काले और सुगंधित चीजों (रसोई के नाले के लिए भी) जैसी सबसे घृणित चीजों से ढंकने के लिए तैयार हो जाओ। साँप प्रकृति से लोचदार होते हैं - जब साँप का सिर निकलता है, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत ज्यादा नहीं ले जाता है और घृणित चीजों के साथ अपना बाथरूम या रसोई दाग लेती है - यह बहुत अप्रिय है
  • रिस्टोर वाटर फ्लो टू द क्लोज़ेड किचन ड्र्रेन चरण 10
    10
    कभी-कभी प्लग छल्ले से बाहर तक पहुंचा सकते हैं छोटे सांप छत के प्लग तक नहीं पहुंचेंगे, हालांकि।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 11
    11
    अगर सांप, नतीजे पर नहीं पहुंचता, तो नाली के नीचे खुली हुई नाली (तहखाने के नाले में एक प्लग खोलें) में खोलने की तलाश करें, जहां आप अपनी लंबी पूंछ को सम्मिलित कर सकते हैं।
  • Video: Point Sublime: Refused Blood Transfusion / Thief Has Change of Heart / New Year's Eve Show

    रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोज्ड किचन ड्र्रेन चरण 12
    12

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    धीमी नालियों छत के वेंट में एक प्लग का कारण धीमी गति से होना चाहिए। यदि सांप जल निकासी में मदद नहीं करता है (विशेषकर जहां सिंक drains, लेकिन बहुत धीरे धीरे), एक वेंट ट्यूब की बाधा कारण हो सकता है। संभवतः आपको छत के श्वासयंत्र के माध्यम से साँप को लगाने की जरूरत है
  • Video: Zeitgeist Addendum

    रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 13
    13
    कभी-कभी नाली पाइपों के झुकाव में समस्या हो सकती है (हालांकि पाइपलाइन कोड इन्हें रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, सभी पाइप इस कोड के तहत नहीं हैं)। नाली के पाइप (तहखाने में) के दृश्य भाग की जांच करें, शायद वहां पाइप होते हैं जो किसी तरह से गिर गए हैं। यह ट्यूबों को लटका या बंद करने में मदद कर सकता है ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि जल निकासी के लिए वांछित दिशा में गिरावट है।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लॉजेड किचन ड्र्रेन चरण 14
    14
    यद्यपि स्नानगृहों को खोलने के लिए नियमित रूप से बेदाग रहित पाइप का उपयोग किया जाता है, लेकिन उन्हें उपयोग करने के बाद वे बहुत गंदी हो सकते हैं। समय और केवल पानी अक्सर एक पाइप अनक्ल कर सकते हैं आम तौर पर समस्या फेल और टॉयलेट पेपर का एक संयोजन होती है। समय के साथ, नाले में फंसे कागज़ पानी से छुटकारा मिल जाता है। एक टब में दो गैलन पानी डालें और सीधे शौचालय में डालें। यह विचार यह है कि पानी जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी दर्ज हो जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि स्पलैश का कारण बनता है। कभी-कभी यह बाथरूम में जाने से अधिक बल हो सकता है यदि यह काम नहीं करता है, तो फिर से कोशिश करने से पहले आधे घंटे की प्रतीक्षा करें। धैर्य कुंजी है यदि आपके पास समय नहीं है, तो एक unclog काम कर सकता है अगर वह काम नहीं करता है, तो आप बाथरूम के लिए विशेष नाली पाइप खरीद सकते हैं, यह एक सांप की तरह है लेकिन कम है और इसे 3 इंच की छड़ी से जुड़ा हुआ है।
  • रिमोट वाटर फ्लो टू द क्लोजेड किचन ड्र्रेन चरण 15
    15
    यदि समस्या रसोई के सिंक में है, और कचरा द्वारा कवर किया गया है। आप साँप उपयोग करने की कोशिश करते हैं (ऊपर देखें) और तुम खाना ले जा रहा रखने, लेकिन आप नाली unclog मिलता है, नली कि बर्फ बनाने वाली मशीन रेफ्रिजरेटर या डिशवॉशर खिलाती डिस्कनेक्ट, कि संबंध में एक नली मुश्किल कुछ ¼ इंच जोड़ने (टुकड़े के बारे में 10 फुट) तो दीवार या फर्श से ट्यूब काट और आप जितना कम कर सकते हैं ट्यूब पकड़। एक बार यह बंद हो जाता है, किसी भी वापसी पानी या भोजन को पकड़ने के लिए खोलने के तहत कर सकते हैं। पानी के नल को खोलें और फ्लावर ब्लॉक को खोजने के लिए आगे और पीछे ट्यूब को दबाएं, इसने सड़क से सभी गंदगी को निकालना और नाली को छोड़ देना चाहिए। और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आपको रसायनों का इस्तेमाल नहीं करना है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके घर में सभी नाले जुड़े हुए हैं। सिर्फ इसलिए कि रसोई का पानी नहीं चला है, इसका मतलब यह नहीं है कि समस्या रसोई में है। यही कारण है कि आपको एक बहुत लंबा साँप की आवश्यकता है (पहले अन्य खुली नालियों की जांच करें जो आपको साँप को नाली के नीचे डाल दें)। प्लग कहीं भी हो सकता है, सिंक के नीचे कुछ पैरों से सीवर में आपके घर के बाहर हो सकता है।
    • शौचालयों के जल निकासी में कम प्रवाह का एक अन्य कारण अपर्याप्त वेंटिलेशन है। आपके शहर पुस्तकालय में नलसाजी पुस्तकों का चयन होना चाहिए जो आपके प्रयासों में आपकी मदद करेंगे।
    • यदि समस्या बनी रहती है और आपको प्लंबर को कॉल करना चाहिए, तो उस पर नज़र रखें। हालांकि वे आम तौर पर बहुत ही सहकारी हैं और सवालों के जवाब अच्छी तरह से करते हैं, उनके साथ रहना और प्रक्रिया में सीखना बेहतर है।
    • अपने घर की जल निकासी प्रणाली के चित्र ढूंढें यह जरूरी है कि आप जानते हैं कि जहां हर एक गया था और जहां ठोस अवधारण कक्ष होते हैं, आपको यह जानने का बेहतर विचार है कि कहां आरंभ करना है।

    चेतावनी

    • हालांकि यह असंभव लग सकता है, आप घाव का कारण बन सकते हैं। सावधानी के साथ कार्य करें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने चश्मे को काम करने के लिए पहनते हैं, खासकर जब किसी भी प्रकार का रासायनिक प्रयोग करते हैं - दस्ताने और लंबी बांह की शर्ट का उपयोग करें
    • अपने पाइपों को जानें, रसायनों बहुत मजबूत हैं और लोहे जैसे धातु के पाइपों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Unclog पाइप (एस)
    • कचरा कर सकते हैं (सभी गंदगी को दूर करने के लिए)
    • मित्र (डबल सिंक के लिए)
    • हाथ (एक बाथरूम सिंक के लिए)
    • टीना (यदि आपको इसकी आवश्यकता है)
    • एक नाली क्लीनर (यदि टब काम नहीं करता है)
    • फांसी ट्यूबों के लिए पट्टियाँ (ट्यूबों को मोड़ने में मदद करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com