ekterya.com

कैसे चूहों को जल्दी से खत्म करने के लिए

क्या आपके घर या अपार्टमेंट में चूहों हैं? चूहे सिर्फ एक उपद्रव से अधिक हो सकता है चूहे रोगों और रोगाणुओं का प्रसार करते हैं, मूत्र और मल को छोड़ते हैं जहां वे जाना चाहते हैं और यहां तक ​​जूँ भी हैं इसके अलावा, चूहों अत्यंत तेज पुन: पेश करती है। एक महिला प्रति वर्ष 5 से 10 लीटर हो सकती है, और प्रत्येक कूड़े में लगभग 10 चूहों हो सकते हैं। चूहों की लड़ाई दो चरण की प्रक्रिया है: अपने निवास स्थान के प्रवेश द्वार को कवर करें और उन चूहों से लड़ें, जो पहले से ही अंदर हैं। चूहों को जल्दी और प्रभावी ढंग से कैसे खत्म करने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
स्वच्छ और निवास की अपनी जगह मुहर

छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 1
1
सुरक्षित लिड्स के साथ कांच या धातु के कंटेनरों में खाना स्रोत रखें। चूहे भोजन पाने के लिए गत्ता, कुछ प्लास्टिक और अन्य कंटेनर खा सकते हैं भोजन की आपूर्ति में कटौती करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप किसी भी भोजन के बाहर नहीं छोड़ते हैं - यदि आप करते हैं, तो उस जगह पर रखें जहां चूहों का उपयोग नहीं हो सकता।
  • अपने पालतू भोजन को सड़क पर न छोड़ें उस भोजन को निकालें जिसे आपके पालतू तुरंत नहीं खाती
  • चूहों को शानदार ढंग से पैमाने पर कर सकते हैं, यहां तक ​​कि आपके रेफ्रिजरेटर के ऊपर भोजन की दुकान करने के लिए एक सुरक्षित स्थान नहीं है।
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 2
    2
    अपने कचरा को ढक्कन के साथ एक जार में सील करें आपके खाने के लिए कम खाना, आपके पास कम चूहों होंगे, भले ही आपका कूड़ा बाहर हो। बाहरी कचरा के डिब्बे के लिए, सुनिश्चित करें कि उनके पास एक समायोज्य ढक्कन है जो बंद रहता है अगर यह प्रयोग नहीं किया जा रहा है। चूहे खाना खाएंगे जो इंसानों को त्याग देगा
  • इमेज का शीर्षक, चूहे के छुटकारा पाने के तेज चरण 3
    3
    सभी सिंक, काउंटर और रसोई सतहों को साफ रखें रात में गन्दा व्यंजन न छोड़ें और घर के क्लीनर और डिस्नेटाइक्टाइन्ट्स के साथ उपयोग किए गए सभी बर्तन को साफ कर लें।
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के तेज गति चरण 4
    4
    अपने घर में किसी भी संभव प्रवेश द्वार सील। प्रवेश बिंदु को बंद करना चाहिए ताकि चूहों में प्रवेश नहीं किया जा सके। सुनिश्चित करें:
  • सख्त तारों, छेद या कुछ मजबूत के साथ दरारें, जैसे कंक्रीट या स्टील किसी भी जगह पर अपने घर पर ध्यान से जांच करें जहां चूहों को दर्ज किया जा सकता है
  • सील पाइप, गैस लाइनें, ड्रायर वाल्ट चूहे इन प्रवेश द्वारों को अपने घर में प्रवेश करने के लिए पथ के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • उन्हें सील करने से पहले पाइप या छिद्रों के अंदर स्टील की ऊन रखने पर विचार करें। यह चूहों को छेद से अपने घर पर वापस जाने से रोक देगा। अगर यह चूहों को लगातार हो तो यह सुरक्षा के एक अतिरिक्त तत्व जोड़ता है
  • जो कुछ भी आपके घर में प्रवेश करने के लिए चूहों के निमंत्रण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, उसे सील करें। चूहे छिड़क सकते हैं या रबड़ के रूप में छोटे रूप में छेद कर सकते हैं, इसका मतलब है कि आपके घर को प्रभावी रूप से सील करने के लिए पूर्ण कवरेज आवश्यक है।
  • भाग 2
    प्राकृतिक तबाही के रूप

    छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए तेज गति चरण 5
    1
    एक बिल्ली को अपनाने पर विचार करें अब तक यह माउस आबादी को कम करने का सबसे स्वाभाविक तरीका है। बिल्लियां चूहों को पकड़ने में प्यार करती हैं बिल्लियां चूहों को खाना पसंद करती हैं और चूहे बिल्लियों को खाने के लिए पसंद नहीं करते हैं एक अच्छा माउस पकड़ने वाला माउस आबादी को जल्दी से खत्म कर देगा और नए चूहों को अपने घर में जाने से रोक देगा।
  • इमेज का शीर्षक, चूहे के छुटकारा पाने के फास्ट चरण 6
    2
    क्लासिक वसंत जाल का उपयोग करें माउस का एक त्वरित अंत होगा और आप माउस के साथ जाल को फेंक सकते हैं, क्योंकि वे काफी सस्ते हैं। हालांकि यह एक क्रूर विधि लगता है, ये जल्दी से माउस को मार डालेगा और निश्चित रूप से ज़िले से बेहतर विकल्प होगा यदि आपके पास पालतू जानवर या बच्चे हैं एक अतिरिक्त लाभ यह है कि मृत माउस आपकी दीवारों पर क्रॉल नहीं करेगा और फिर मर जाएंगे, जिससे भयानक गंध हो सकते हैं जो हफ्ते तक रह सकते हैं।
  • स्प्रिंग का जाल मनुष्यों और पालतू जानवरों के लिए कुछ मामूली खतरा हैं जब वे माउस को पकड़ते और मारते हैं तो वे काफी गड़बड़ी छोड़ सकते हैं
  • Video: How hounded rat/घर में नहीं रहेगा एक भी चूहा, चींटी और मक्खी, जाने भगाने के टिप्स 2017

    छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 7
    3



    एक विकर्षक के रूप में पेपरमिंट ऑयल के साथ प्रयोग पेपरमिंट ऑयल के एक कपास सार का परिचय और अपने घर के भीतर सामरिक क्षेत्रों में कपास लगाइए। चूहे टकसाल की गंध से नफरत है टकसाल जहरीला नहीं है, यह एक विकर्षक है चूहों इस गंध से बचना होगा
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा फास्ट चरण 8
    4

    Video: कॉकरोच जड़ से खत्म / get rid of cockroaches easily (english subs)

    बिल्ली मूत्र और सांप विष्ठा की कोशिश करो यह अजीब लगता है, लेकिन यह वास्तव में काम करता है चूहे को स्वाभाविक रूप से बिल्लियों और सांपों से डर लगता है, इसलिए उनके मल में चूहों को भय का संदेश भेजा जाता है।
  • अपने घर में सामरिक क्षेत्रों में रेत के बॉक्स रखें, अपनी बिल्लियों को उनका इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करें, पेशाब के बिना एक सैंडबॉक्स काम नहीं करेगा।
  • पशु चिकित्सक पर जाएं और मालिक से कुछ सांप मल के लिए पूछें। वे उपलब्ध नहीं हो सकते हैं, लेकिन अगर आप अच्छी तरह से पूछें तो वे भविष्य में आपको कुछ दे सकते हैं मालिक खुश होने से अधिक है कि आप अपने मल लेते हैं।
  • इमेज का शीर्षक चूहे के छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 9
    5
    अल्ट्रासोनिक विकर्षक मशीनों की कोशिश करो इन अल्ट्रासोनिक रिपेलेंट चूहों को परेशान करने और डराने के लिए छोटे संकेतों का उपयोग करते हैं, वे बिल्लियों और कुत्तों जैसे अन्य पालतू जानवरों के साथ उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं। इसकी प्रभावशीलता के बारे में कुछ विवाद है कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ समय बाद चूहों ने आवाजों के लिए इस्तेमाल किया, उन्हें कम समय के लिए प्रभावी बनाया
  • Video: बिल्ली चूहे का खेल

    भाग 3
    रासायनिक तबाही के रूप

    छवि का शीर्षक, चूहे के छुटकारा फास्ट चरण 10
    1
    एक बिजली के जाल का उपयोग करें इलेक्ट्रिक जाल जाल पर माउस खींचकर और फिर एक शक्तिशाली बिजली के स्पर्श के साथ इसे फँसाने के द्वारा काम करते हैं। इन जालों का नुकसान यह है कि वे महंगे हैं (वे लगभग 40 डॉलर खर्च करते हैं) और वे जल्दी से ऊर्जा बढ़ाते हैं (बैटरी सस्ते नहीं हैं)
  • छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 11
    2
    गोंद जाल का प्रयोग करें गोंद के जाल से चूहों को प्रभावी ढंग से फंसाया जाता है, लेकिन वे अन्य तरीकों के रूप में लोकप्रिय नहीं हैं, क्योंकि वे भूखे होने पर माउस को बहुत अधिक तनाव देते हैं या वे अन्य पालतू जानवरों या जानवरों द्वारा भी फंस सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक चूहे के छुटकारा फास्ट चरण 12
    3
    विनाशकारी से परामर्श करें एक उत्पीड़न चूहों को खत्म करने के लिए प्राकृतिक और रासायनिक तरीकों की एक श्रृंखला की व्याख्या कर सकता है। खासकर यदि आपकी माउस की समस्या एक उपद्रव है (केवल कुछ ही चूहों जो कभी-कभी परेशान होती हैं)। विनाशकारी घरेलू उपायों से शायद अधिक प्रभावी होंगे।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा पाने के लिए फास्ट चरण 13
    4
    अंतिम उपाय के रूप में चारा के रूप में जहर का प्रयोग करें। चूहे को खाने के लिए, दूसरे शब्दों में, आप किसी भी दुकान में जहरीली खरीद सकते हैं। खाने के बाद, चूहों को बहुत प्यास लगता है और पानी की तलाश करने के लिए बाहर निकल जाएगा।
  • 1 99 0 से पहले, स्ट्रिनाइना इस्तेमाल किया गया था हालांकि 1990 के बाद से, जेड एल एल्यूमीनियम फास्फाइड जस्ता का उपयोग किया गया है3पी2. एक बार जब वे इसे खा लेते हैं, तो कृंतक से पेट में एसिड एक एल्यूमीनियम फोस्फाइड गैस (जो कि एक गहन लहसुन की गंध है) बनाने के लिए जहर से प्रतिक्रिया करता है। गंध चूहों और चूहों को आकर्षित करती है, लेकिन आम तौर पर अन्य जानवरों को पीछे छोड़ देता है।
  • अधिकांश खुराक एक राशन में कृंतक को मार देगा, हालांकि यदि माउस बच जाएगा तो यह चारा के प्रति घृणा का विकास करेगा।
  • टिप्पणीइस जहर का नुकसान यह है कि यह मनुष्य के लिए विषाक्त है (यह प्रतिक्रिया में उल्टी पैदा करेगा)। आपको इस तथ्य से भी निपटना होगा कि एक माउस दुर्गम स्थानों में मर सकता है, जो अन्य कृन्तकों को आकर्षित कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • चूहों मूंगफली का मक्खन की तरह उन्हें पकड़ने के लिए इसे इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
    • अपने पालतू जानवरों के लिए भोजन के बैग को ढक्कन के साथ रख सकते हैं।
    • वनस्पति तेल का उपयोग गोंद के जाल से चूहों को अलग करने के लिए बिना किसी खुले इलाके में उन्हें बाद में छोड़ने के लिए क्षति के कारण।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com