ekterya.com

कैसे चूहों से छुटकारा पाने के लिए

चूहे दुनिया में लगभग हर जगह पाए जाने वाले छोटे, गर्म रक्तधारी वाले हैं। उनके बड़े उभरा दांत उन्हें व्यावहारिक रूप से कुछ चबाये और पियर्स करने की अनुमति देते हैं और खतरनाक हो सकते हैं यदि वे आपके घर में स्थापित हैं, क्योंकि वे रोगों और परजीवी के वाहक हैं। उनमें से ज्यादातर अटारी, तहखाने, पोर्च, कंक्रीट के नीचे और दीवारों के पीछे रहेंगे और जल्दी से पुन: पेश करेंगे। चक्करों को छेड़ो और एक व्यावसायिक अभिशापक या अपने आप से, जाल और निवारक तरीकों के साथ काम पर रखने से।

चरणों

विधि 1
घातक प्रक्रियाओं के साथ चूहों को हटा दें

Video: कैसे हाउस जल्दी और स्थायी रूप से में चूहों के लिए छुटकारा पाएं

इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप चरण 1
1
एक बिल्ली ले आओ सुअर महान शिकारी हैं और इसके अलावा, चूहों के प्राकृतिक शिकारी हैं फिर भी, आप उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से मार रहे होंगे, लेकिन आप उन्हें अत्यधिक दर्द नहीं करेंगे। प्राकृतिक चक्र शुरू करने का यह एक तरीका है एक अच्छी बिल्ली बस कुछ ही हफ्तों में अपने चूहे infestation खत्म हो जाएगा बस याद रखें कि बिल्ली का बच्चा अटारी में या दीवार के पीछे नहीं पकड़ सकता है
  • इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप 2
    2
    चूहों की खिला और घोंसले के शिकार स्थलों की पहचान करें आपको पता चलेगा कि वे किस स्थान पर हैं क्योंकि आप अपने विच्छेदन पा सकते हैं या आप अपने घर में दीवारों, खाद्य कंटेनर, इन्सुलेशन और अन्य चीजों पर सटे हुए छेद देखेंगे। ये वे स्थान होंगे जिनमें आपको जाल रखना चाहिए।
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 3
    3
    चूहों या पीड़ित क्षेत्रों में पारंपरिक वसंत के जाल के लिए जहर रखें। यदि आप तय करते हैं कि आप चूहे को मारना चाहते हैं, तो आप हार्डवेयर स्टोर और अन्य खुदरा दुकानों में दोनों खरीद सकते हैं। विचार करें कि यदि आप उन्हें जहर देते हैं, तो उन्हें लगभग एक हफ्ते तक बहुत दर्द होगा, इसलिए जब आप अपना निर्णय लेंगे तो इसे ध्यान में रखें
  • निर्देशों और सावधानियों को सावधानीपूर्वक पढ़ें अधिकांश चूहा जहरों में वॉर्फरिन होता है, जो आंतरिक रक्तस्राव का कारण होता है, और अन्य संयुग्म जो इन कृन्तकों को मारते हैं, लेकिन जो पालतू जानवरों और मनुष्यों के लिए हानिकारक भी हो सकते हैं
  • जाल को अक्सर जांचें चूहे की लाश जल्दी खराब हो जाती है यदि आप इसे जल्दी से नहीं हटाते हैं पारंपरिक वसंत जाल ज़हर से अधिक मानव हैं, क्योंकि वे चूहे को तुरंत मार देंगे। हालांकि, कुछ अवसरों पर वे केवल गंभीर रूप से कृंतक को घायल कर सकते हैं और इस मामले में, आपको अपने दुख को समाप्त करना होगा।
  • इट्स राइट ऑफ राट्स स्टेप 4
    4
    चिपचिपा जाल का उपयोग करें ये लकड़ी के फ्लैट, चिपचिपा टुकड़े हैं जो चूहे को छलते हैं जब तक आप इसे समाप्त नहीं कर सकते। दोबारा, उन्हें केवल तभी रखना सुनिश्चित करें जब आपका इरादा चूहों को मारना है क्योंकि वे बच नहीं पाएंगे, क्योंकि उन्हें फंस से अलग करने का कोई रास्ता नहीं है। कुछ चूहे अपने पैरों और पैरों को अपने दांतों से फँसने के लिए फट से बचने के लिए और दूसरों को अपने सिर को चिपकने वाला और गुदगुदी करने के लिए चिपकाएंगे। चूहे से छुटकारा पाने का यह सबसे मानवीय तरीका नहीं है, लेकिन यह काम करेगा। यदि आप एक चिपचिपा जाल में एक जीवित कृंतक पाते हैं तो आपको उसे मारने के लिए एक बूट के साथ क्रश करना होगा। दूसरा विकल्प, बेसबॉल बैट की तरह, सशक्त कुछ के साथ उसे सिर में मारना है। अपने पेट को क्या कर सकते हैं और फिर उसे अपने घर के बाहर कचरे में छोड़ दें।
  • विधि 2
    चूहे infestations रोकें

    इट्स रेट ऑफ़ रैट्स स्टेप 5
    1
    सभी कूड़ेदान को सील रखें और हर बार जब आप भोजन फेंक देते हैं, तो इसे हटा दें। चूहों को घर पर रहने का कारण देने से बचें सुनिश्चित करें कि आप एक नाव का उपयोग करते हैं, कचरा को बैग के अंदर और अपने घर के बाहर न छोड़ें जब आप इसे बाहर ले जाते हैं, इसे एक नाव में या एक बंद डंपेस्टर में डाल दें। ध्यान रखें कि यदि आप अपने घर में कचरे को छोड़ देते हैं तो आप चूहों को प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे।
  • इट्स रिट ऑफ रिक्स चरण 6
    2
    आपके पास घर पर मौजूद सभी भोजन को सील करें और बंद कंटेनरों में सब कुछ रखें। यदि आप अपने घर के चारों ओर बिखरे हुए ढीले भोजन छोड़ते हैं, तो यह चूहों और अन्य कीटों को आकर्षित कर सकता है। अपने घर को सामान्य रूप में साफ रखने की कोशिश करें और निश्चित रूप से उन जगहों पर ध्यान दें जो आप अपना भोजन छोड़ते हैं। यदि आप एक ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जो किसी कीट जैसी किड़ों में रहता है, जैसे कि किसी शहर में, अतिरिक्त सावधान रहें
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 7 नामक इमेज
    3
    दीवारों, दरवाजों और मच्छरों के जाल में सभी छेदों को सील करके अपने घर में प्रवेश करने वाले चूहों की किसी भी संभावना को समाप्त करें। पार्किंग के दरवाजे, चिमनी, ड्रायर और एयर कंडीशनिंग वेंट्स की जांच करें और वेन्ट्स और पाइपिंग के लिए रिक्त स्थान तक पहुंचें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे ठीक से मुहर हैं और बाहर से प्रवेश की अनुमति नहीं देते हैं। यदि एक चूहे अपने घर में प्रवेश करने का एक रास्ता खोजता है, तो इसे स्थापित किया जा सकता है और पुनरुत्पादन शुरू किया जा सकता है, इसलिए आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह सभी छेदों को सील कर देगा।
  • इट्स राइट ऑफ़ रिक्स ऑफ रीट्स स्टेप्स 8
    4
    पाइप या आसपास के क्षेत्रों के साथ स्टील या तांबे के ऊन को भरें या छोटे छेद जो आपके घर के अंदरूनी ओर ले जाते हैं। यह चूहों को अंतराल के माध्यम से आसान प्रविष्टियों को खोजने से रोकेगा। यदि आप पाइप या छेद किसी भी उद्देश्य के लिए नहीं करते हैं, तो आप स्थायी रूप से एक प्रवेश द्वार बंद कर सकते हैं।
  • इट्स राइट ऑफ़ रैट ऑफ राट्स स्टेप्स 9
    5
    चूंकि वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग चूहा पुनरावृत्तियों के रूप में किया जाता है, उन्हें परेशान न करें वे अक्सर उपयोगी नहीं होते हैं और संयुक्त राज्य संघ के संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) ने धोखाधड़ी वाले ध्वनि उपकरणों के खिलाफ चेतावनियां जारी की हैं जो यह सुनिश्चित करती हैं कि वे चूहे और कृन्तकों को पीछे हटाना चाहते हैं।
  • विधि 3
    चूहों को मानवता से हटा दें

    Video: इस उपाय से पाएं चूहों से छुटकारा | Get rid of rats from this remedy.




    इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप चरण 10
    1
    चूहों के भोजन और घोंसले के शिकार क्षेत्रों की पहचान करें इन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए उन जगहों पर ध्यान देने के लिए याद रखें, जहां आप कृंतक विष्ठापन या चीजों काटते हैं। यदि चूहे कहीं पहले थे, तो वे शायद वहां वापस आ जाएंगे। यदि वे आपके अटारी में रहते हैं, तो उन टिकटों को ढूंढने का प्रयास करें, जो वे उपयोग कर रहे हैं और उनमें फंस गए हैं।
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 11
    2
    चूहे को फँसाने और उन्हें छोड़ने के लिए एक गैर-घातक धातु जाल का उपयोग करें, यदि आप उनको मारने से बचना चाहते हैं विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इन कृन्तकों से छुटकारा पाने का सबसे मानवीय तरीका है। एक कंटेनर के साथ कुछ भोजन के साथ एक पिंजरे रखो। जैसे ही यह पिंजरे में प्रवेश किया जाता है, उसी तरह दरवाजा वसंत चूहे को सक्रिय कर देगा और फँस जाएगा। तब आपको पिंजरे का परिवहन करना होगा और कहीं चूहे को मुक्त करना होगा।
  • इट्स रेड ऑफ रैट्स स्टेप 12
    3
    चूहा अपने घर से दूर नि: शुल्क। उसे जंगल में मुक्त या अपने घर से दूर कहीं, आप घर आने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते। निश्चित रूप से वे जीने के लिए एक और स्थान मिलेंगे, उम्मीद है कि लोगों से दूर होगा
  • विधि 4
    पेशेवर रूप से चूहे को हटा दें

    इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप 13
    1
    एक उद्धरण प्राप्त करने के लिए स्थानीय संहारक से संपर्क करें आप इंटरनेट पर अपनी स्थानीय टेलीफोन निर्देशिका में इंटरनेट पर एक सम्मानित कंपनी पा सकते हैं या एक पड़ोसी या मित्र से पूछ सकते हैं कि विनाश करने वाला
  • छवि के शीर्षक में उतार चढ़ाव के चरण 14
    2
    पेशेवर संहारक को अपनी चूहा की समस्या का वर्णन करें वह उन्मूलन का एक तरीका प्रस्तावित करेगा जिसमें कृन्तकों के लिए जहर या जाल शामिल हो सकते हैं। सटीक बजट प्राप्त करने के लिए अपने चूहे की समस्या की गंभीरता की व्याख्या करना सुनिश्चित करें
  • छवि का शीर्षक, रैट ऑफ रिक्स चरण 15
    3
    सावधानी से जहर या रासायनिक पर विचार करें जो विनाशकारी उपयोग करना चाहता है। उनमें से कुछ पालतू जानवरों और आपके घर में रहने वाले लोगों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, खासकर युवा बच्चों के लिए। ध्यान रखें कि यदि कोई बच्चा या पालतू जानवर चूहे के जहर को खोजता है और इसे खाता करता है, तो वे गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं और मर भी सकते हैं।
  • छुटकारा पाने के लिए राइट्स की स्टेप 16 में छवि देखें
    4

    Video: चूहों से छुटकारा पाने के घरेलू व अचूक उपाय/, HOW TO GET RID OF MOUSE NATURALLY AT HOME

    अपने घर के अंदर जहर मरने वाले चूहों को हटाने के लिए विनाशकारी से पूछें। ये आपके घर के भीतर बहुत बुरी गंध दे सकते हैं यदि वे दीवारों के अंदर या अटारी में रहते हैं अधिकांश विनाशकारी आपको एक अतिरिक्त शुल्क चार्ज किए बिना ऐसा करेंगे, लेकिन यदि आप मृत चूहों को देखने के लिए परेशान करते हैं, तो सुनिश्चित करने के लिए उन्हें पूछना सबसे अच्छा है। यह उम्मीद है कि विनाशक पूरी प्रक्रिया को संभालता है, शुरू से खत्म करने के लिए।
  • इट्स रेड ऑफ राट्स स्टेप 17
    5
    बजट या 2 या 3 समाप्त कंपनियों के तरीकों की तुलना करें उस विकल्प को चुनें जो आप के साथ सबसे सहज महसूस करते हैं। कीमतें एक कंपनी से दूसरे तक भिन्न हो सकती हैं, इसलिए एक अच्छा सौदा और एक बलात्कारी खोजने की कोशिश करें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। इससे प्रक्रिया की बहुत सुविधा होगी
  • इट्स रेट ऑफ रैट्स स्टेप 18
    6
    गारंटी और गारंटी के बारे में पूछें यदि आप चूहों की वापसी या यदि यह पता चला है कि सभी को अपने घर से समाप्त नहीं किया गया था, तो आप एक महीने या दो में फिर से बलात्कारी को फोन करना नहीं चाहते। एक कंपनी का चयन करने की कोशिश करें जो संतुष्टि की गारंटी प्रदान करती है, ताकि आप अपने पैसे वापस मिल सकें, यदि आप पूरी तरह से चूहों को समाप्त नहीं करते हैं सबसे बुरी स्थिति में, विनाशकारी को घर लौटना चाहिए और बिना किसी अतिरिक्त लागत पर अपना कार्य समाप्त करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उन्हें मारने का निर्णय लेते हैं तो मृत चूहों को जल्दी से हटा दें।
    • पालतू जानवरों और बच्चों को हर समय चूहे के जहर से दूर रखें।
    • शुरू करने के लिए, अपने घर या अपार्टमेंट को चूहों के खिलाफ सुरक्षित करके समस्या को रोकने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com