ekterya.com

सिलाई कैंची की एक अच्छी जोड़ी का चयन कैसे करें

सिलाई कैंची की एक अच्छी जोड़ी का उपयोग करने के लिए खुशी है इसके बदले, यह खराब सलाई कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करने के लिए एक दुखी और अप्रभावी अनुभव है। सिलाई सिलाई के लिए आवश्यक हैं इसलिए एक अच्छी जोड़ी पाने के लिए समय निकालें।

चरणों

सिलाई के कैंची की एक अच्छी जोड़ी चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: कोनसी सिलाई मशीन खरीदें कौन सा सिलाई मशीन अलग बजट के अनुसार खरीदने के लिए | शीर्ष 10

1
एक निवेश के रूप में सिलाई कैंची खरीदने की योजना बनाएं यदि आप उनकी अच्छी देखभाल करते हैं, तो कैंची लंबे समय तक चलेगी, इसलिए बुरा कैंची के कई जोड़े खरीदने के बजाय तुरंत निवेश करना बेहतर होता है।
  • अगर आपके पास बहुत कम पैसा है, तो थोड़ी देर के लिए बचाओ और अच्छा कैंची की पेशकश और छूट की प्रतीक्षा करें। आप गुणवत्ता कैंची का चयन कर सकते हैं और अभी भी उचित मूल्य का भुगतान कर सकते हैं।
  • सिलाई कैंची की एक अच्छी जोड़ी चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    एक फार्मेसी स्टोर और बेड कैप्स को खरीदने के लिए जाएं, न कि फार्मेसी या ऑफिस सप्लाई स्टोअर में। मालिकों की राय के लिए पूछें ऐसे स्टोर चलाने वाले लोग अक्सर स्वयं सिलाई का काम करते हैं और, किसी भी मामले में, कपड़े काटने में काफी समय बिताते हैं।
  • सिलाई कैंची की एक अच्छी जोड़ी चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3



    दूसरों की सिफारिश की तलाश करें जो कई तेजीें बनाते हैं यदि आप व्यक्तिगत रूप से किसी को पता नहीं लगाते हैं, तो उन्हें पूछिए और पूछें कि क्या आप अपने पसंदीदा कैंची की कोशिश कर सकते हैं। ऑनलाइन मंचों को भी देखें
  • सीविंग कैंची की एक अच्छी जोड़ी चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    कैंची को पकड़ने के लिए कहें और यदि संभव हो तो उन्हें कपड़े के टुकड़े पर आज़माएं। सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथ में सहज महसूस करते हैं और आपके पास अच्छे नियंत्रण होते हैं। क्या आप क्या कर रहे हैं और आपके हाथों के आकार के लिए अच्छा वजन महसूस करते हैं?
  • सीविंग कैंची की एक अच्छी जोड़ी चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    आप कैंची का उपयोग कैसे करेंगे पर विचार करें। यदि आप पैटर्न का उपयोग करते हुए बहुत सारे कपड़े काटते हैं, तो एक टेबल या गलीचा पर, आप ऐसे संभाल का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं जो कैंची के केंद्र से झुका हुआ है ताकि नीचे सतह से अपेक्षाकृत जुड़ा हो। क्या आप मोटी या पतले कपड़े काटते हैं?
  • सीविंग कैंची की एक अच्छी जोड़ी चुनें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    अपने सिलाई कैंची को सुरक्षित रखें पेपर काटने के लिए उनको कभी भी उपयोग न करें, सिवाय इसके कि ठीक पेपर जिस से पैटर्न बने हों उन्हें अपने सिलाई बॉक्स में रखें, उन बच्चों से दूर रखें जो शिल्प परियोजनाओं के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास करें। स्थायी मार्कर का उपयोग करें और पक्षों पर लिखें "केवल कपड़े" ताकि आप और आपका परिवार कैंची और अन्य लोगों के बीच अंतर को जान सकें। इसके अलावा, कागज को काटने के लिए कैंची हैं
  • Video: सिलाई मशीन जिसमें सभी प्रकार के कपड़े सील जायें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com