ekterya.com

कैसे सफाई के लिए एक सिरका समाधान बनाने के लिए

इस समय, हम वाणिज्यिक सफाई उत्पादों के घर्षण और जहरीले रसायनों से बचने में बढ़ती रुचि पाते हैं। व्हाइट डिस्टिल्ड सिरका, अकेले या अन्य प्राकृतिक घटकों के साथ मिलाया जाता है, प्रभावी रूप से अपने घर में किसी भी रासायनिक क्लीनर को प्रभावी रूप से प्रतिस्थापित कर सकता है। आप चिकनी सतहों को साफ करने के लिए तरल समाधान तैयार कर सकते हैं, जैसे कि काउंटरटॉप्स, उपकरण, कांच और टाइल। यदि आपको कुछ और अपघर्षक की जरूरत है तो आप चिपकाने और रिमावर्स भी बना सकते हैं। आप सिरका समाधानों का उपयोग कर फर्नीचर और धातु उज्ज्वल बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
तरल क्लीनर बनाएं

बनाओ एक व्हिनेगर सफाई समाधान चरण 1
1

Video: दिल की बन्द नाड़ियों,जोड़ों का दर्द,उच्च रक्तचाप और बड़ी बिमारियों के लिए चमत्कारिक उपाए

एक स्प्रे बोतल में पानी और सिरका के बराबर भागों मिलाएं। आसुत सफेद सिरका का उपयोग करें और, यदि संभव हो, फ़िल्टर या आसुत जल। यदि आपके पास नहीं है, तो आप नल का पानी इस्तेमाल कर सकते हैं। स्प्रे के साथ एक खाली बोतल में दोनों तरल पदार्थ रखें, कवर और संयुक्त तक मिलाएं।
  • रसोई या बाथरूम countertops, स्टोव और कवर, टाइल, फर्श और आप चाहते हैं कि किसी भी चिकनी सतह पर मिश्रण स्प्रे। एक कागज तौलिया या स्पंज के साथ इसे साफ करें
  • सिरका और पानी के समाधान गंदगी, साबुन के मैल, चिपचिपा स्पॉट और कठिन पानी को दूर करने में मदद कर सकते हैं।
  • बनाओ एक व्हिनेगर सफाई समाधान चरण 2
    2
    सतहों कीटाणुरहित करने के लिए नींबू का रस जोड़ें नींबू का रस का एक हिस्सा, सफेद सिरका का एक हिस्सा और एक स्प्रे बोतल में पानी के दो हिस्सों को मिलाएं। इसे कवर करें और इसे हिलाएं। रसोई या बाथरूम जैसे स्थानों में, चिकनी सतहों पर समाधान को स्प्रे करें जिसे आप जीवाणुरहित करना चाहते हैं। आम तौर पर, यह मिश्रण सतह से 99% बैक्टीरिया को हटा सकता है, जो इसे निर्जनन के लिए आदर्श बनाता है।
  • बनाओ एक व्हिनेगर सफाई समाधान चरण 3
    3
    कार्पेट पर जिद्दी दाग ​​के लिए डिश साबुन जोड़ें यदि पानी के साथ सिरका का समाधान कार्पेट पर कोई दाग नहीं निकालता है, तो आप समाधान के लिए डिश साबुन का एक चम्मच जोड़ सकते हैं। इसे थोड़ा हिलाएं और दाग पर सीधे स्प्रे करें। इसे दो मिनट में भिगो दें, फिर धीरे से एक साफ तौलिया या स्पंज के साथ सूखा लें
  • बनाओ एक व्हिनेगर सफाई समाधान चरण 4
    4
    गंदगी और जिद्दी दाग ​​के लिए निर्गत शर्करा का प्रयोग करें। साबुन के मैल और टैटर दाग को साफ करने के लिए, मिश्रण में पानी छोड़ दें और स्प्रे बॉटल में सीधे सफेद डिस्टिल्ड सिरका डाल दें। बोतल को कवर करें और दाग वाले इलाके के समाधान को स्प्रे करें, उसे ब्रश या स्पंज से रगड़ें और पानी से कुल्ला।
  • बाथरूम की दीवारों पर और साबुत घोटाले द्वारा पानी के द्वारा बनाई गई टैटार जमाराशियों पर छोड़ दिया दाग पर अनलिमिटेड समाधान को लागू करें। शौचालय को साफ करने के लिए, सिरका को सीधे कप में डालना
  • आप अनिलुट किए गए सिरका के साथ काटना करने के लिए तालिकाओं को भी निर्बल कर सकते हैं
  • बनाओ एक व्हिनेगर सफाई समाधान चरण 5
    5
    पारंपरिक ओवन और माइक्रोवेव को साफ करने के लिए सिरका और पानी के साथ एक कंटेनर का उपयोग करें। सिरका और पानी को समान भागों में मिलाएं, ओवन में प्रवेश करने के लिए उपयुक्त एक कंटेनर में डालें। ओवन के अंदर कंटेनर रखें और उबलते को शुरू करने के लिए पर्याप्त समाधान गरम करें। दरवाजा खोलने से पहले थोड़ा शांत हो जाओ
  • आप ओवन से गंध को समाप्त कर देंगे और खाद्य दाग ढीले कर देंगे ताकि आप उन्हें आसानी से साफ कर सकें।
  • मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सोल्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक क्रिस्टल क्लीनर बनाने के लिए सिरका, एथिल अल्कोहल और पानी मिलाएं। एथिल अल्कोहल का एक कप (120 एमएल), एक कप (120 एमएल) का पानी और सफेद सिरका का एक बड़ा चमचा उपाय करें। उन्हें स्प्रे बोतल में डालें कांच, दर्पण, सिरेमिक टाइल और क्रोम के खत्म होने वाले ऑब्जेक्ट जैसे कि चाबियाँ और नल के मिश्रण को स्प्रे करें, फिर एक कागज तौलिया या माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ से साफ करें।
  • ग्लास सतहों की सफाई और चमकाने के लिए यह मिश्रण प्रभावी है।
  • यदि आप एक अच्छा नींबू सुगंध प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप मिश्रण में नारंगी आवश्यक तेल के एक या दो बूंद जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    स्क्रबिंग क्लीनर्स और सिरका पेस्ट करें

    बनाओ एक व्हिनेगर सफाई समाधान चरण 7



    1
    कालीन दाग को हटाने के लिए सिरका, नमक और बोरैक्स के बराबर भागों का उपयोग करें कार्पेट या कपड़े पर जिद्दी दाग ​​के लिए, एक पेस्ट बनाने के लिए एक बड़े कंटेनर में सिरका, टेबल नमक और बोरैक्स के बराबर भागों मिलाएं। दाग क्षेत्र पर पेस्ट को सीधे लागू करें पास्ता को कई मिनटों तक बैठने दें और फिर एक साफ तौलिया के साथ रगड़ें। अंत में, पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला।
  • मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सोल्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    बेकिंग सोडा और सिरका के साथ पाइप खोलें सोडियम बाइकार्बोनेट एक हल्के अपघर्षक है, जो कि सिरका के अम्लीय गुणों के साथ मिलाकर हमें रसोई के नाले को उजागर करने का एक प्रभावी तरीका प्रदान करता है। आधा कप (60 ग्राम) बेकिंग सोडा को नाली में डालें, उसके बाद आधा कप (60 एमएल) सफेद सिरका का दोनों के संयोजन एक उथल-पुथल पैदा करेगा जब उबाऊ खत्म हो जाता है, तो नाली में गर्म या गर्म पानी डालें।
  • मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सॉल्यूशन शीर्षक वाला इमेज
    3
    सिरका और टेबल नमक के साथ scrubbing द्वारा स्वच्छ पीतल सफेद सिरका में एक स्पंज को विसर्जित करें, अतिरिक्त तरल निचोड़ कर और तालिका में समान रूप से स्पंज के एक तरफ को कवर करते हुए नमक फैलाएं। धीरे से उस मिश्रण के साथ पीतल की सतहों को रगड़ें। क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ पानी से कुल्ला और एक नरम तौलिया के साथ इसे सूखा।
  • मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सॉल्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    सिरका, नमक और आटे के पेस्ट के साथ साफ धातु की सतह। आप इस पेस्ट का उपयोग चांदी, तांबे, जस्ता या पीतल पर कर सकते हैं। 1 कप (120 एमएल) सिरका के साथ 1 चम्मच नमक को मिलाएं। ¼ कप (30 ग्राम) आटा जोड़ें और एक पेस्ट बनाने के लिए हलचल। पेस्ट को धातु की सतह पर रख दें और इसे 15 मिनट तक खड़े रखें। गर्म पानी के साथ सतह कुल्ला और यह एक साफ कपड़े के साथ पेंट।
  • विधि 3
    सिरका और तेल के साथ पोलिश सतह

    Video: सिरका करेगा घर की सफाई .. घर की सफाई .. Robineetu व्लॉग में sirka का सबसे अच्छा उपयोग करता है

    मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सॉल्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    एक फर्नीचर पॉलिश बनाने के लिए सिरका और जैतून का तेल के बराबर भागों मिलाएं। सफेद सिरका और जैतून का तेल के बराबर भागों को मापें और एक बड़े कटोरे में अच्छे से मिश्रण करें। पूरी सतह पर इसे लागू करने से पहले अपने लकड़ी के फर्नीचर के एक अगोचर क्षेत्र में मिश्रण का परीक्षण करें। अगर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं है, मिश्रण के साथ एक नरम कपड़े को गीला और सतह रगड़ें परिपत्र गति में धीरे से मलाई करके लकड़ी की सतह को पोलिश करें।
    • सतह पर किसी भी अतिरिक्त बायां को निकालने के लिए स्वच्छ, सूखे कपड़े का उपयोग करें।
    • यह मिश्रण आपको लकड़ी के फर्नीचर पर अच्छे परिणाम देगा, जैसे कॉफी टेबल, डेस्क और दराज। आप कांच के बर्तनों द्वारा छोड़े गए परिपत्र अंक भी निकाल सकते हैं।
  • मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सॉल्यूशन शीर्षक वाला इमेज
    2
    सिरका और जैतून का तेल के साथ स्टेनलेस स्टील को स्पॉट करें एक कपड़ों या स्पंज के एक हिस्से पर जैतून का तेल का एक बड़ा चमचा डालना दाग को हटाने के लिए स्टेनलेस स्टील की सतह को रगड़ें। सफेद सिरका के साथ स्पंज की दूसरी तरफ गीली कर लें और तेल को साफ करने और स्टील की सतह को पॉलिश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • मेक ए व्हिनेगर क्लीनिकेशन सॉल्यूशन शीर्षक वाली छवि 13
    3
    लकड़ी के पैनल को साफ और पॉलिश करने के लिए जैतून का तेल, सिरका और पानी का उपयोग करें 2 कप (240 एमएल) गर्म पानी का आधा कप (60 एमएल) सफेद सिरका और आधा कप (60 एमएल) जैतून का तेल के साथ मिलाएं। एक नरम और साफ कपड़े के साथ लकड़ी के पैनलों पर मिश्रण लागू करें, नाजुक रगड़ना इसी समय, लकड़ी की सतह को साफ़ और पॉलिश करने के लिए एक और सूखा और साफ कपड़े का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com