ekterya.com

एक अस्थायी लालटेन कैसे फेंकना

फ्लोटिंग लालटेन (कभी कभी अपने मूल नाम, Kongming लालटेन द्वारा कहा जाता है) छोटे और हल्के गुब्बारे कि आम तौर पर टिशू पेपर और एक धातु फ्रेम या बांस के बने होते हैं कर रहे हैं। फ्लोटिंग लालटेन कम दामों पर उपलब्ध हैं, लेकिन यह भी आसानी से घर का बना सामग्री के साथ निर्माण किया है (यदि आप अपने खुद के चल लालटेन बनाने के लिए सीखना चाहते हैं, यहां क्लिक करें

)। कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम क्या, उनके मूल उद्देश्य, यानी के साथ इन गुब्बारे फेंक एक पारंपरिक एशियाई छुट्टी के हिस्से के रूप में, या सिर्फ मनोरंजन के लिए, यह महत्वपूर्ण आग रोकने के लिए और यकीन है कि हर कोई एक अच्छा समय है बनाने के लिए कुछ सुरक्षा उपायों पर विचार करना है।

चरणों

एक स्काई लंटेन स्टेप 1 लॉन्च करें
1
एक सुरक्षित लांच साइट चुनें। अधिकांश मामलों में फ्लोटिंग लालटेन पूरी तरह से सुरक्षित और मजेदार हैं। अक्सर ये धीरे धीरे आकाश में तैरते रहते हैं, कुछ समय बाद वे अंदर ले गए बाट या मोमबत्ती ईंधन के बिना बनी रहती हैं, और अंत में वे जमीन पर मासूम रूप से तैरते हैं। हालांकि, क्योंकि वे खुले लौ पर काम करते हैं और आमतौर पर ज्वलनशील टिशू पेपर से बने होते हैं, हमेशा एक संभावना है, चाहे कितना छोटा हो, आग नियंत्रण से बाहर हो जाए किसी लॉन्चिंग जगह का चयन करते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करें यहां कुछ ऐसे विवरण दिए गए हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • बाधाओं से मुक्त जगह चुनें इस मामले में, पार्क और खुले क्षेत्र सबसे उपयुक्त हैं उस क्षेत्र में पेड़, छतों, उच्च वोल्टेज केबल या अन्य संभावित बाधाएं नहीं होने चाहिए, जहां आप अपनी टॉर्च को लॉन्च करेंगे।
  • उन जगहों पर तैरते लालटेन मत फेंकें जहां सूखी लकड़ी है। आग के छोटे खतरे के कारण, यह सूक्ष्म लकड़ी, पत्ते या घास जहां फ्लोटिंग लालटेन कास्ट नहीं करना सबसे अच्छा है। ध्यान दें कि हेडलाइट्स गिरने से पहले दूर की यात्रा कर सकते हैं, और हालांकि इस बिंदु पर लौ विलुप्त हो जाता है, वहां अभी भी शेष चिंगारी का खतरा है।
  • अन्त में, नगरपालिका कानूनों को जानें उन क्षेत्रों में फ़्लोटिंग लालटेन मत डालें जहां यह अवैध है। अधिकांश स्थानीय न्यायालय में आतिशबाजी के लिए कानून हैं और अन्य खुले हुए आग से संबंधित मनोरंजन। इन कानूनों का पालन करें, कुछ भी नहीं के लिए टिकट नहीं जीतें
  • शीर्षक वाली छवि स्काई लंटेन स्टेप 2 लॉन्च करें
    2
    अच्छा मौसम में इसे फेंक दें यह माना जाता है कि अस्थायी लालटेन आकाश में चुपचाप तैरते हैं, ताकि वे कई मील के आसपास सुंदर दृश्य प्रदान करें। स्पष्ट आसमान के साथ एक शांत और शांत रात पर अपनी टॉर्च को फेंकने का प्रयास करें तेज हवाओं या बारिश संभावनाओं के कारण इसे फेंक न दें खराब मौसम अस्थायी लालटेन को लॉन्च करना मुश्किल बना सकता है या वे उन्हें आकाश से भी दस्तक दे सकते हैं और उत्सव को बर्बाद कर सकते हैं।
  • एक स्काई लंटेन स्टेप 3 लॉन्च शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना टॉर्च खोलें एक बार जब आप टॉर्च लॉन्च करने के लिए तैयार हों, तो ध्यान से जांच करें कि गुब्बारा के नीचे छेद खुला है और यह कि सामग्री फ्रेम के साथ दृढ़ रूप से जुड़ी हुई है। इस बिंदु पर, यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो आप फ्रेम के निचले भाग में अपनी जगह पर ईंधन में लथपथ मोमबत्ती या बाती डाल सकते हैं। तार फ्रेम में यह बीच में तारों को खींचने और ईंधन स्रोत के चारों ओर घूमने में शामिल है।
  • शीर्षक वाली छवि स्काई लंटेन चरण 4 लॉन्च करें
    4



    हवा के साथ अपने टॉर्च को भरें लॉन्च करने से पहले, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि गुब्बारा पूरी तरह से हवा से भरा हुआ है ताकि सामग्री का कोई भी हिस्सा धँसा नहीं जा सकता। यह न केवल लालटेन को अधिक आसानी से बढ़ाता है बल्कि सामग्री की आग की आग और प्रज्वलन की संभावना भी कम करता है। फ़्रेम के निचले भाग से गुब्बारे को ले लो और धीरे से इसे एक दूसरे से अलग करके (जैसा कि आप कचरा बैग के साथ होता है) जब तक कि यह हवा से भरा नहीं होता है
  • स्काई लंटेन चरण 5 को लॉन्च करें
    5

    Video: Things You Shouldn't Throw Away And Should Turn Into Something Cool

    ईंधन स्रोत चालू करें कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप ईंधन, एक मोमबत्ती, या ईंधन के किसी अन्य स्रोत में भिगोए गए तौलिये का उपयोग करते हैं, तो इसे चालू करने का समय है गुब्बारा खड़ी कर लें, ईंधन को चालू करें और आग से गर्म हवा में गुब्बारे फुलाएं। फ़्लोटलाइट फ्लोटिंग शुरू करने के लिए इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं। जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो दोनों पक्षों पर गुब्बारे ले लो ताकि यह ऊर्ध्वाधर रह सके।
  • यदि आप इस संभावना के बारे में चिंतित हैं कि आपका अस्थायी लालटेन अचानक गिर जाएगा और जला देगा, हाथ पर पानी के साथ नली या बाल्टी के लिए संकोच न करें।
  • एक स्काई लंटेन्ट चरण 6 लॉन्च करें
    6
    चलो जाओ और मजा करो! तब तक रुको, जब तक आपको थोड़ा सा खींच नहीं लगता और बस गुब्बारे को छोड़ दें (उसे फेंकने की कोई आवश्यकता नहीं)। अपने अस्थायी लालटेन को आकाश में तैरना चाहिए, जबकि यह खूबसूरती से चमकता है। इस सुंदर और जादुई अनुभव का आनंद लें।
  • बस के बारे में कैसे अपने टॉर्च दूर हो जाएगा सोच धीरे-धीरे तुम उदास महसूस करते हैं, तो टाई एक पतली गैर ज्वलनशील फ्रेम देता है ताकि आप एक पतंग की तरह कर सकते हैं।
  • एक स्काई लंटेन चरण 7 लॉन्च करें
    7
    इच्छा करें (वैकल्पिक) कुछ परंपराओं में, अस्थायी लालटेन व्यक्ति या परिवार की इच्छाओं को लेते हैं जो उन्हें पैदा करते हैं। यदि आप या आपका परिवार इस मजेदार परंपरा का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आप एक इच्छा कर सकते हैं, जबकि आपका लालटेन आकाश में तैरता है या इसे लॉन्न्टर करने से पहले लालटेन सामग्री पर आपकी इच्छा लिख ​​सकता है।
  • चेतावनी

    • हमेशा आग लगने पर सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com