ekterya.com

कागज से स्याही टिकटें कैसे साफ करें

शायद आपको संदेह है कि स्याही एक स्थायी माध्यम है या नहीं। अगर आपने कभी सोचा है कि कागज के शीट, धूल कवर और पुस्तकों की पेज सीमाओं से स्याही टिकटें कैसे निकालें, तो आप भाग्यशाली हैं। रोज़ औजारों के उपयोग से आप स्याही को एक प्रभावी, गैर विषैले और सस्ती तरीके से निकाल सकते हैं। यह प्रक्रिया मार्कर, कलम, लकड़ी का कोयला और रंगीन पेंसिल से दाग हटाने के लिए भी काम करती है। परिणाम आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्याही और पेपर के प्रकार के आधार पर भिन्न होंगे।

चरणों

विधि 1
कागज की शीट से स्याही टिकटें निकालें

पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पहले ड्राफ्ट आज़माएं यदि स्याही टिकट पर्याप्त पतला है, तो संभवतः आपको समस्या का समाधान करने के लिए एक मसौदा चाहिए। इस तरह, आप बेहतर कागज की रक्षा करेंगे आप तब तक पेंसिल ईरासर्स का उपयोग कर सकते हैं जब तक वे अब भी नरम होते हैं। अगर आपको पांच मिनट के बाद कोई बदलाव नहीं दिखाई देता है, तो रबड़ को और अधिक अपघर्षक के लिए बदलें
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक सैंडपेपर खरीदें जब तक यह 150 और 400 के बीच होता है, तब तक आप किसी भी प्रकार के सैंडपेपर का उपयोग कर सकते हैं। अनाज के निचले हिस्से में, यह अधिक घर्षण होगा। यदि आप पतले कागज (जैसे नोटबुक पेपर) का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अधिकतम संभव अनाज का उपयोग करना चुनें।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    Sandpaper का एक खंड शुरू करें सुनिश्चित करें कि आप लगभग 3 सेमी x 3 सेंटीमीटर (1 x 1 इंच) मापते हैं। आसपास के क्षेत्र को प्रभावित किए बिना उस मापन के लिए इंक स्टाम्प पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काफी छोटा होगा
  • पेपर से इंंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    काम की सतह को स्थापित करें काम की सतह पर इरेज़र पेपर के कई शीट रखें। दूसरे के शीर्ष पर एक ढेर में रखें इस तरह, आप कागज को फाड़ने से बचने के लिए तालिका की कड़ी सतह से रक्षा करेंगे। शीट्स की संख्या इस बात पर निर्भर करेगा कि आप जिस पेपर के साथ काम करने जा रहे हैं वह कितना पतला है।
  • सुनिश्चित करें कि काम की सतह ठोस है आप एक तालिका का उपयोग कर सकते हैं। आपको जिस चीज की ज़रूरत नहीं है, उससे छुटकारा पाएं।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    उस कागज को बढ़ाएं जो मुहर में है। इसे इरेज़र पेपर पर रखें फिर, इसे अपने नि: शुल्क हाथ से दृढ़ता से रखें। अपने पूरे हाथ का उपयोग करना सुनिश्चित करें और न सिर्फ आपकी उंगलियों उस हाथ को रखें ताकि कागज के स्याही क्षेत्र को अंगूठे और तर्जनी के बीच देखा जा सके। सुनिश्चित करें कि कागज बिल्कुल सपाट है।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कागज पर स्याही रेत अपने शरीर से दूर काम करें धीमी और चिकनी गतिएं करें बहुत ज्यादा दबाने से बचें धीरज रखो इस विधि में एक लंबा समय लग सकता है।
  • आप रेत के रूप में, यह सुनिश्चित करने के लिए कागज को प्रकाश की ओर रखें कि आप अधिक से अधिक न हों
  • जब आपको लगता है कि सैंडपापर में ज्यादा अनाज नहीं है, तो आप उसे पकड़कर और पीठ को मारकर साफ कर सकते हैं।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    ड्राफ्ट के साथ वैकल्पिक स्याही को मिटाने की कोशिश करें क्योंकि यह पतली हो जाती है। यह प्रक्रिया आपको जब रेत के स्थानों को छोड़ने से रोकती है। प्रक्रिया के साथ जारी रखें सील रेत रखें के रूप में निशान मंद, आप को छोड़ दिया है जो हटाने के लिए इरेज़र का उपयोग कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि उस हिस्से में कागज कमजोर है जहां आप रेत है, इसलिए सावधान और रोगी के रूप में संभव हो।
  • विधि 2
    पुस्तकों से स्याही टिकटें निकालें

    पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    किताब खोलें पृष्ठों को तब तक चालू करें जब तक आप वांछित एक नहीं मिलते। पृष्ठ को तब तक चिकना करें जब तक ऐसा करने में सुरक्षित होता है। रीढ़ की हड्डी टूटने से बचें
  • पेपर्स से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    कागज की मोटाई की जांच करें। सुनिश्चित करें कि पृष्ठ सामान्य पुस्तकालय की शुरुआत और अंत में पृष्ठ के रूप में कम से कम मोटी है। आप इस पद्धति का उपयोग सफेद या रंगीन पेपर पर कर सकते हैं। आप इसे पुस्तक के अंदर के कवर पर भी कर सकते हैं। यदि पृष्ठ पतला है, जैसे प्रिंटर पेपर या नोटबुक पेपर, तो दूसरी विधि का उपयोग करें।
  • अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, आप पेज पर जिस तरह से काम करते हैं, उसके तहत आपको इरेज़र पेपर के कई शीट्स को जगह में सहायक हो सकता है।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    पुस्तकों की मरम्मत के लिए एक चाकू प्राप्त करें आप विशेष रूप से शिल्प भंडार या ऑनलाइन पर उन्हें पा सकते हैं। एक ब्लेड के साथ चाकू की तलाश करें जो दूसरी तरफ एक गहरी बेवल के साथ एक तरफ पूरी तरह सपाट है। इस तरह, क्षति से पेज की सुरक्षा करते समय आप स्याही स्टाम्प को निकाल सकते हैं
  • एक सटीक चाकू या मक्खन के लिए एक का उपयोग न करें। अन्यथा, आप टिकट हटा देंगे, लेकिन आप पृष्ठ को भी नुकसान पहुंचाएंगे।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    4
    प्रमुख हाथ से चाकू पकड़ो चाकू को उसी तरह रखें, जिस तरह से आप एक पेंसिल या कलम रखेंगे ब्लेड के नीचे चाकू पकड़ो आप चाकू के ब्लेड को खड़ी, क्षैतिज रूप से या कोण पर रख सकते हैं
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    सील को स्क्रैप करना प्रारंभ करें एक पत्र या एक छोटा स्टाम्प डिजाइन तत्व के साथ शुरू करें उसके बाद, आप स्क्रैप के रूप में पत्र या तत्व के आकार का सावधानीपूर्वक पालन करें। ब्लेड की नोक के साथ एक तरफ से दूसरी ओर एक आंदोलन के साथ आगे बढ़ो। धीरज रखो यह विधि एक लंबा समय लग सकता है, हालांकि यह आपको पेशेवर परिणाम देगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पूंजी "एल" को हटा रहे हैं, तो चाकू के ब्लेड को खड़ी रूप से स्टेम पर लम्बी और क्षैतिज रूप से कम से कम स्टेम पर ले जाएं।



  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 13
    6
    ड्राफ्ट के साथ वैकल्पिक अक्षरों या रेखाओं को हटा दें क्योंकि वे फीका करना शुरू करते हैं। उन्हें ध्यान से हटाएं नियमित आंदोलन के साथ स्क्रॉल करें जैसे कि आप पेंसिल के निशान मिटाएं। इस तरह, आप अतिरिक्त स्क्रैपिंग के साथ सतह को नुकसान पहुंचाने से बचेंगे। प्रक्रिया के साथ जारी रखें पत्रों या चाकू के साथ व्यक्तिगत डिजाइन तत्वों स्क्रैप जारी रखें। के रूप में निशान मंद, आप को छोड़ दिया है जो हटाने के लिए इरेज़र का उपयोग कर सकते हैं।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    7
    क्षेत्र सुधारना जब सभी निशान गायब हो जाते हैं, तो पहले इरेज़र के साथ मुहर लगी क्षेत्र को सुधारना। तेज लेकिन हल्की गति का उपयोग करें अपने हाथ की हथेली के साथ किसी भी अवशेष को स्वीप करें।
  • विधि 3
    किताब के किनारों से शेष अंक निकालें

    पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1
    एक सैंडपेपर खरीदें 100-धैर्य वाली सैंडपैन्ड और 320-धैर्य वाली सैंडपैड खरीदें। आप चादरें में सैंडपैड खरीद सकते हैं, हालांकि रोल में उन्हें खरीदना अधिक सुविधाजनक हो सकता है। लुढ़का हुआ आकार आपकी अंगुलियां आपके रेत के रूप में फिट होगा।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 16
    2
    100 धैर्य के सैंडपैर का एक टुकड़ा शुरू करें। यह सबसे मजबूत सैंडपैड है जो सील को हटा देगा। पट्टी को अपनी तर्जनी की चौड़ाई से अधिक चौड़ा रखें। इसे अपनी उंगली की नोक से थोड़ा सा बना दें (टिप से पहले पोर तक)।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 17
    3
    पुस्तक के कवर को निकालें इस प्रक्रिया में म्यान की रेत से बचने के लिए आपको इस प्रक्रिया को करना चाहिए। इसे एक स्थान पर रख दें जहां आप इसे नुकसान नहीं पहुंचा सकते।
  • पेपर्स से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक छवि 18 चरण 18
    4
    एक हाथ से पुस्तक पकड़ो आपको उस हाथ का उपयोग करना चाहिए जिसे आप लिखना नहीं चाहते हैं। आप की ओर इंगित शेष मुहर के साथ पुस्तक को पकड़ो। पुस्तक को दृढ़ता से रखने की कोशिश करें ताकि वह पर्ची न हो।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    5

    Video: DIY How To: 5 Brilliant Gift Wrap Ideas and Tips!

    अपनी तर्जनी पर सैंडपेपर फ़िट करें सुनिश्चित करें कि यह रेत की सतह की चौड़ाई से परे नहीं फैलता है अन्यथा, आप किताब के कवर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    सैंडिंग शुरू करें एक ओर से दूसरी ओर आंदोलन के साथ सावधानी से रेत शेष चिह्न से प्रारंभ करें जब स्याही गायब होने लगती है, तो हल्के ढंग से रेत के किनारे के किनारे पर एक समान पृष्ठ चौड़ाई बनाए रखती है शेष अंक तक पूरी तरह से गायब हो जाने तक रेत की रक्षा करना जारी रखें।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 21
    7
    दो शेष पृष्ठ सीमाओं की पुष्टि करें मलिनकिरण के किसी भी लक्षण की तलाश करें यदि आप इस समस्या का कोई संकेत देखते हैं, तो हल्के ढंग से रेत इन क्षेत्रों में जब तक मलिनकिरण गायब हो जाता है। इस तरह, तीन पृष्ठों में एक समान रंग होगा
  • पेपर्स से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    8
    320 ग्रेट सैंडपेपर के एक टुकड़े को प्रारंभ करें। यही बेहतरीन बनावट है जो पृष्ठों को चिकनी कर देगा। 100-धैर्य वाली सैंडपैड के समान लम्बाई और लम्बाई के सैंडपेपर के एक टुकड़े को फाड़ने की कोशिश करें। अपनी अंगुली पर सैंडपैड के इस टुकड़े को उसी तरीके से फ़िट करें, जिस तरह से आपने शुरुआत में रेत के लिए किया था।
  • पेपर से इंक स्टाम्प निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 23
    9
    पोलिश सतह अपनी उंगली को एक तरफ से दूसरे को ध्यान में रखें इस घटना में कि आपने शेष चिह्न के साथ केवल तरफ रेत के लिए किया है, यह केवल एकमात्र पक्ष होगा जिसे आपको पॉलिश करना होगा यदि आप रेत दो या तीन तरफ, उन्हें भी पॉलिश करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको एक लाइब्रेरी बुक पेज की मोटाई के बारे में एक शीट पेपर के साथ काम करने की आवश्यकता है, तो आप उस पृष्ठ से स्याही टिकटें हटाने के लिए विधि 2 का उपयोग कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सैंडपेपर (अनाज से 100 से 400)
    • व्यक्तिगत इरेज़र या पेंसिल इरेज़र
    • कस्टम मरम्मत चाकू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com