ekterya.com

जीन्स से रक्त के दाग कैसे निकालें

दाग अभी भी ताजा और गीला है, तो जींस से खून के दाग को हटाने के लिए आसान है, इसलिए जैसे-जैसे ऐसा होता है, इलाज के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है। एक बार दाग सूख गया है, यह इसे खत्म करने के लिए और अधिक जटिल है। आपको अपने जींस से दाग को हटाने के लिए एक से अधिक विधि की कोशिश करनी पड़ सकती है, इसलिए धीरज रखो, हमेशा ठंडे पानी का उपयोग करें और ड्रायर में खून वाले जींस को मत डालें!

चरणों

विधि 1

दाग का इलाज तैयार करें
जीन्स चरण 1 से ब्लड स्टेन्स निकालें शीर्षक वाली छवि
1
रक्त के दाग सूखी सीधे दाग के नीचे जीन्स के अंदर एक कपड़े रखें। एक साफ कपड़े के साथ दाग वाले क्षेत्र को सूखें, जिससे रक्त को अधिक मात्रा में खून आना चाहिए। ऐसा करने से दाग को रगड़ें, ऐसा फैल सकता है सूखने की प्रक्रिया दोहराएं जब तक कि कपड़े अधिक खून को अवशोषित नहीं कर लेता है और यदि आवश्यक हो तो एक नया उपयोग करें।
  • इस प्रक्रिया के दौरान गर्म या गर्म पानी का उपयोग न करें क्योंकि इससे दाग को ठीक किया जा सकता है।
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ठंडे पानी में जीन्स को मिलाएं। सिंक या ठंडे पानी के साथ बाथटब भरें, कपड़े को जींस के अंदर से हटा दें और उन्हें ठंडे पानी में विसर्जित करें। उन्हें 10 से 30 मिनट के बीच आर्द्र करें।
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    जींस को हटा दें 10 से 30 मिनट बीत जाने के बाद, जींस को हटा दें और अतिरिक्त पानी निकालें। इसे हाथ से बनाओ या स्पिन कार्यक्रम के साथ वॉशिंग मशीन में डाल दें।
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: Ritesh Pandey का नया सुपरहिट गाना 2017 - काटलS चानी - Bhojpuri Hit Songs 2017 New

    4
    खिंचाव गीले जींस एक सपाट सतह पर जीन्स रखें और उनके अंदर एक साफ कपड़े डालें और सीधे दाग के नीचे।
  • विधि 2

    ठंडे पानी, साबुन या नमक के साथ खून का दाग निकालना
    जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    ठंडे पानी के साथ रक्त के दाग को निकालें दाग वाले क्षेत्र को ठंडे पानी से भिगोएँ। खून को आकर्षित करने के लिए नोक या ब्रश के साथ स्पॉटेड क्षेत्र को दबाएं। दाग वाले इलाके को रगड़ना जारी रखें जब तक कि कपड़े से खून बाहर निकलने से रोक नहीं आती। स्वच्छ, ठंडे पानी के साथ जींस को कुल्ला।
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    साबुन से रक्त का दाग निकालें दाग पर डिश साबुन की चम्मच चाय डालो जब तक आप दाग को रगड़ने तक फोम का उत्पादन नहीं करते तब तक साबुन को धो लें। ठंडे पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला और अधिक साबुन जोड़ें और यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • अपनी उंगलियों या एक छोटे ब्रश का प्रयोग करें, टूथब्रश बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं!
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    नमक और साबुन के साथ रक्त के दाग को निकालें दाग वाले इलाके में नमक का बड़ा चमचा डालना अपनी उंगलियों या एक छोटे से ब्रश की मदद से दाग के खिलाफ नमक रगड़ें। दाग पर सीधे साबुन या शैम्पू की एक छोटी राशि डालो और दाग को घुसना करने के लिए मालिश करें। एक बार शैम्पू फोम के लिए शुरू होता है, नमक के एक और बड़ा चमचा जोड़ें और मिश्रण के साथ दाग रगड़ें।
  • विधि 3

    सूखे खून का स्थान निकालें
    इन्सटेंट ब्लड स्टेन्स जीन्स फ्रॉम जीन्स स्टेप 8
    1



    एक मांस टेंडरिजर के साथ रक्त के दाग को निकालें नारियल या स्वाद के बिना 1 चम्मच मांस टेंडरर लें। इसे एक छोटे कटोरे में डालो धीरे-धीरे पानी जोड़ें और एक पेस्ट फॉर्म तक मिश्रण को हरा दें। अपनी उंगलियों या छोटे ब्रश की मदद से दाग के खिलाफ पेस्ट को छीलो। 30 मिनट के लिए दाग पर आटा आराम चलो।
    • रक्त में प्रोटीन होते हैं और मांस टेंडरिफा प्रोटीन श्रृंखला को तोड़ने में मदद करता है इस कारण से, मांस टेंडरिजर एक प्रभावी एजेंट है जब रक्त दाग को नष्ट करने की बात आती है।
  • इमेज नाम से ब्लड स्टेन्स जीन्स फॉर जीन्स स्टेप 9
    2
    बेकिंग सोडा के साथ रक्त के दाग को निकालें सीधे दाग पर पाक सोडा के एक चम्मच डालो। अपनी उंगलियों की सहायता से या छोटे परिपत्र गति वाले छोटे ब्रश के साथ दाग के खिलाफ बेकिंग सोडा को दबाएं। दाग बेकिंग सोडा को 15 से 30 मिनट तक अवशोषित करने दें।
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ खून का दाग हटा दें। एक छोटे से क्षेत्र में हाइड्रोजन पेरोक्साइड का परीक्षण करें और जीन्स न देखें। यदि कपड़े विरक्त या फीका पड़ा हुआ है, तो दाग पर उत्पाद को लागू नहीं करें। अगर कोई समस्या नहीं है, तो दाग पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड सीधे डालें। दाग पर प्लास्टिक का एक टुकड़ा रखें और एक तौलिया के साथ क्षेत्र को कवर करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड कपड़े को 5 से 10 मिनट तक घुमाए। एक साफ कपड़े के साथ दाग सूखी।
  • यह सफेद जीन्स में बहुत अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए, अगर आप इसे नीले जींस या किसी अन्य रंग में उपयोग करते हैं
  • इन्सटेंट ब्लड स्टेन्स जीन्स फ्रॉम जीन्स स्टेप 11
    4
    सूरज में खून का सूखा सूखा एक बार जब आप उन्हें इलाज के लिए जींस तैयार कर लें, तो सूरज में जींस सूखें। उन्हें एक कुर्सी पर रखो या उन्हें एक कपड़े बनाने के लिए लटका दें जिससे सुनिश्चित हो सके कि सूर्य के प्रकाश का दाग दाग पर सीधे होता है। 4 घंटे के लिए सूरज में जींस छोड़ें सूरज कम या दाग कम हो जाएगा।
  • विधि 4

    अपनी पैंट धो लें
    जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    1
    जींस को कुल्ला जब तक पानी ठंडा न हो तब तक टैप खोलें। जींस को ठंडे पानी के साथ कुल्ला, जब तक कि आप दाग पर उत्पाद को पेस्ट या पेस्ट नहीं कर लेते, तब तक गायब हो जाते हैं।
  • जीन्स से निकालें ब्लड स्टेन्स शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    2
    जींस धो लें ठंडे पानी में जीन्स धो लें डिटर्जेंट के अलावा, वाशिंग मशीन में ब्लीच पाउडर का एक बड़ा चमचा जोड़ें। अन्य वस्तुओं या वस्त्रों को लागू नहीं करें
  • जीन्स से निकालें रक्त दाग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    दाग का पता चलता है अवशेष धोने के बाद, दाग के निशान ढूंढें अगर दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो उन्हें सूखा नहीं। इसके बजाय एक अन्य विधि की कोशिश करें या उन्हें फिर से धो लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप खून के दाग को हटाने के लिए एक उत्पाद या वाणिज्यिक दाग हटानेवाला का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह प्रोटीन के लिए किया जाता है

    चेतावनी

    • जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आपने दाग को हटा दिया है, तब तक डिनर में जीन्स न डालें। ड्रायर की गर्मी के कारण दाग को जींस पर तय किया जाएगा।
    • खूनों पर गर्म कुछ का उपयोग न करें गर्मी रक्त में प्रोटीन "पकाना" और दाग सेट करने के लिए कारण होगा।
    • जब आप खून से काम करते हैं, जो आपकी नहीं है, तो संभवतः रक्त-जनित बीमारियों के संक्रमण से स्वयं को बचाने के लिए दस्ताने पहनें।
    • कभी अमोनिया और ब्लीच मिश्रण न करें क्योंकि खतरनाक वाष्प का उत्पादन किया जाएगा।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com