ekterya.com

कैसे एक ग्रेनाइट मेज सील करने के लिए

हमेशा सीलेंट लगाने से पहले ग्रैनाइट के अवशोषण की जांच करें ध्यान रखें कि ग्रेनाइट की कई किस्में हैं और यदि मुहर को लागू किया जाता है तो इनमें से एक बड़ी संख्या क्षतिग्रस्त हो जाती है उसने कहा, अगर आपकी ग्रेनाइट की सतह पानी या तेल को जल्दी से अवशोषित करती है, तो एक मर्मज्ञ मुहाल आपके रखरखाव की सुविधा प्रदान करेगा। ग्रेनाइट के लिए कोई सुरक्षित और धब्बा-प्रूफ मुहर नहीं है, लेकिन अच्छी गुणवत्ता में से एक आपको रोलओवर को साफ करने के लिए पर्याप्त समय देगा इससे पहले कि आप उन्हें अवशोषित करेंगे। ध्यान रखें कि सीलिंग के लिए काउंटरटॉप्स की चमक के साथ कुछ नहीं करना है, इस के साथ हासिल किया जाता है पॉलिश

.

चरणों

भाग 1

कार्य शुरू करें
1
जांचें कि ग्रेनाइट सीलेंट की आवश्यकता है या नहीं। आधी रात के इन्फॉमेर्शियल के दावों के बावजूद, सीलेंट के बिना कई ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स को छोड़ना बेहतर है। अपनी सतह का परीक्षण करने के लिए, ग्रेनाइट पर 10 से 15 मिनट के लिए एक गीला कागज तौलिया पर पानी की कुछ बूंदें छोड़ दें। यदि काउंटरटॉप पानी को और अवशोषित करने के लिए शुरू होता है, सील शुरू करने के लिए अगले चरण के साथ जारी रखें। यदि सतह सतह पर बनी हुई सतह पर बनी हुई है, तो काउंटरटॉप पहले ही स्पॉट-प्रूफ है और आपको उसे सील नहीं करना चाहिए।
  • यदि ग्रेनाइट पेट्रोलियम आधारित उत्पादों के सामने आ जाएगा, तो खनिज तेल के कुछ बूंदों के साथ परीक्षण दोहराएं। सतह को सील करें यदि यह दो परीक्षणों में से एक के साथ अंधेरा हो।
  • यदि सतह पानी को अवशोषित नहीं करती है, तो वैसे भी इसे सील नहीं करें, "बस मामले में"। ग्रेनाइट को प्रभावी करने के लिए सीलेंट को अवशोषित करना पड़ता है, अन्यथा आप एक बदसूरत और अपारदर्शी अवशेष के साथ समाप्त हो जाएंगे।
  • 2
    प्राकृतिक पत्थर के लिए एक मर्मज्ञ मुहर का चयन करें। केवल प्राकृतिक पत्थरों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों का उपयोग करें और यदि संभव हो तो, विशेष रूप से ग्रेनाइट के लिए। एक मर्मज्ञ सीलर या "संसेचन" संरचनात्मक या सौंदर्य समस्याओं कि हो सकता है जब अन्य सीलेंट लागू करने सतहों के रूप में इन संदर्भों .. ये दिशा-निर्देश को रोकने के लिए पर्याप्त हैं पैदा करने के बिना दाग के अवशोषण में देरी करने के काउंटर में समाहित कर रहा है, आपकी सतह को नुकसान, लेकिन अगर आप रुचि रखते हैं तो आप ठीक प्रिंट पढ़ सकते हैं
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक सीलेंट चुनें जिसमें "फॉर्मेट में एलिफाइट फ्लोरोकार्बन रेजिन" शामिल होता है। ये कई सालों तक सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन वे उच्चतम लागत वाली हैं।
  • उपयोग करने के अगले विकल्प "सिलोसेन" या "सिलेन" हैं, जो तेल को छूने में उतना अच्छा नहीं है
  • सिलिकॉन आधारित सीलंट या सब्जी का बीज केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें, क्योंकि वे कम से कम टिकाऊ होते हैं और अक्सर रंग गिरावट का कारण होता है।
  • कुछ रसायन पानी आधारित या सॉल्वैंट आधारित हो सकते हैं विशेषज्ञों पर सहमत नहीं है कि कौन सा बेहतर है, दोनों उपयुक्त हैं, लेकिन पानी आधारित सीलेंट लागू करने में आसान है और अधिक पर्यावरण के अनुकूल है।
  • 3
    लेबल पर निर्देश पढ़ें। मुहर के कई किस्में हैं और यदि वे उपलब्ध हैं तो विशिष्ट निर्देशों का पालन करना बेहतर है। निम्न पद्धति आपको अधिक लेबलों से अधिक विस्तृत निर्देश प्रदान करता है, लेकिन उत्पाद पैकेज में दिखाई देने वाले उन लोगों का हमेशा पालन करें, यदि वे ये विरोध करते हैं।
  • भाग 2

    सील ग्रेनाइट काउंटरटॉप
    1
    ग्रेनाइट को साफ करें पकवान साबुन और पानी या एक विशेष पत्थर क्लीनर से साफ ग्रेनाइट, तो एक कपड़े या सूखे कपड़े, अधिमानतः फाहा-मुक्त के साथ सूखी। 24 घंटे तक प्रतीक्षा ग्रेनाइट पूरी तरह सूखने और आगे बढ़ने या अगर एक मजबूत हवा सतह पर बह 8 घंटे इंतजार कर से पहले अपने मूल रंग का अधिग्रहण करने के लिए।
    • अगर आपने सिर्फ एक ही कमरे में काउंटरटॉप्स स्थापित किए हैं या अन्य निर्माण परियोजनाएं की हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि आप उन्हें खत्म करने के लिए प्रतीक्षा करें। निर्माण से धूल सीलेंट द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।
  • Video: Q&A ASK ME ANYTHING | SPEED CLEANING STAY AT HOME MOM

    2
    दस्ताने पहनें और क्षेत्र को हवाएं। सॉल्वेंट आधारित सीलेंट अनुप्रयोग के दौरान अप्रिय या हानिकारक वाष्प का उत्सर्जन कर सकते हैं, इसलिए खिड़की खोलें और दस्ताने की एक जोड़ी डाल दीजिए। चिंता न करें, मुहरिका आपकी रसोई में किसी भी हानिकारक रासायनिक अवशेष को नहीं छोड़ेगा।
  • 3
    एक छोटे से क्षेत्र में एक परीक्षा लें ग्रेनाइट सतह पर एक विवेक कोने चुनें, शायद जहां माइक्रोवेव या अन्य उपकरण चला जाता है सुनिश्चित करें कि सीलेंट संगत है यह सुनिश्चित करने के लिए ग्रेनाइट के एक छोटे हिस्से पर निम्न चरणों को जारी रखें। यदि आप अपारदर्शी अवशेष छोड़ देते हैं या ग्रेनाइट को अलग करते हैं, तो एक अलग उत्पाद प्राप्त करें।
  • जबकि संभावना है कि सलाह अनुभाग तैयारी में निहित ग्रेनाइट सतहों की व्यापक विविधता की वजह से सबसे अधिक समस्याओं से बचने कर रहे हैं यह शून्य करने के लिए संभावनाओं को कम करने के लिए असंभव है।



  • 4
    सीलेंट समान रूप से लागू करें यह स्प्रेयर या सीलेंट aplicarlo- के साथ एक गीला फाहा मुक्त कपड़े का उपयोग करता है, तो सीलेंट एक स्प्रेयर एक ब्रश का उपयोग कर के साथ समान रूप से सतह को शामिल किया गया। ध्यान रखें कि पूरी सतह गीली है, लेकिन लथपथ नहीं है।
  • 5
    पत्थर सीलेंट को अवशोषित करें। सही समय जानने के लिए निर्देशों की जांच करें, जो पास होना चाहिए, क्योंकि बहुत ज्यादा छोड़कर विकृत होने का कारण हो सकता है। आम तौर पर, सीलेंट को पत्थर पर गर्भवती होने के लिए 20 मिनट लगते हैं, लेकिन इस मामले में यह लेबल के निर्देशों पर निर्भर करता है।
  • Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

    6
    यदि आवश्यक हो तो दूसरी परत लागू करें यदि लेबल इंगित करता है कि आप एक दूसरी परत जोड़ते हैं, तो आपको ऐसा करना होगा, जब पहली बार लगभग होता है, लेकिन पूरी तरह से सूखी नहीं। सतह पर इस दूसरी परत को राग के साथ पास करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह समान रूप से फैला है।
  • 7
    सीलेंट साफ करें एक बार जब आप सीलेंट को 20 मिनट के लिए छोड़ देते हैं, या जब तक लेबल निर्देशों पर संकेत दिया जाता है, एक साफ कपड़े के साथ शेष सीलेंट को हटा दें। विचार करें कि यदि काउंटरटॉप पर बहुत अधिक सीलेंट है, तो चमक कम हो सकती है।
  • 8
    48 घंटे के लिए काउंटरटॉप को स्पर्श न करें यह एक और समय है जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सटीक उत्पाद पर निर्भर करता है, लेकिन प्रभावी होने से पहले मुहर को थोड़ी देर के लिए "इलाज" करना होगा मान लें कि कुछ उत्पाद एक या दो घंटे में ठीक हो जाते हैं, लेकिन सतह को धोने के 48 घंटों के बाद इंतजार करना अभी भी एक अच्छा विचार है।
  • युक्तियाँ

    • सीलेंट की गुणवत्ता और ग्रेनाइट की सतह के आधार पर, संरक्षण एक से पन्द्रह वर्ष तक रह सकता है। यह देखने के लिए कि क्या अधिक सीलेंट या सील लागू करने के लिए प्रत्येक बार जब आप ध्यान दें कि छिड़काव का पानी तुरंत ग्रेनाइट को अस्पष्ट करता है, तो बस पानी की जांच करें।
    • एक सीलेंट ग्रेनाइट पर एक अपारदर्शी परत छोड़ देता है, सूखी सीलेंट अपारदर्शी भंग करने के लिए एक ही विलायक से कुछ अधिक जोड़ने के लिए है, तो दूर इसे फिर से पोंछ है। अगर यह काम नहीं करता, तो आप एक माइक्रो घर्षण क्लीनर का उपयोग करें या एक विलायक के साथ ग्रेनाइट सतह को साफ करने के लिए है।

    चेतावनी

    • सीलेंट अम्लीय तरल पदार्थों के संपर्क में कुछ खनिजों की वजह से रासायनिक प्रतिक्रिया के कारण होने वाले निशानों से सतह की रक्षा नहीं करेगा। इन नुकसानियों को समाप्त करने के लिए आपको कुछ खास उत्पाद की आवश्यकता होगी।
    • कोई संसेचन या प्रवेश मुहर नहीं है दाग प्रूफ इन उत्पादों को तैयार किया जाता है ताकि सतह क्षतिग्रस्त होने से पहले आप drippings को साफ करने के लिए समय दें। एक मुहर जो वास्तव में धब्बा-सबूत है ग्रेनाइट के लिए एक भयानक विकल्प है, क्योंकि पत्थर को क्रैकिंग और अन्य क्षति से बचने के लिए सांस लेना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक साफ सफेद कपड़े
    • एक मर्मज्ञ सीलेंट या उच्च गुणवत्ता वाले संसेचन द्वारा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com