ekterya.com

पेंट ब्रश का उपयोग कैसे करें

एक अच्छे रंग की नौकरी की चाबी उच्च गुणवत्ता वाली रंग और एक अच्छा रंग ब्रश का उपयोग करना है सबसे अच्छा ब्रश खरीदें जो आप खरीद सकते हैं और सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे रंग के प्रकार के लिए सही प्रकार का है। लेटेक्स ब्रश तेल के पेंट्स के साथ बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, न ही तेल आधारित पेंट्स के साथ तेल ब्रश काम करते हैं। आपके पास सही ब्रश होने के बाद, आप तकनीक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं!

चरणों

चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 1 का प्रयोग करें
1

Video: अपने घर में पेंट करने से पहले एक बार जरूर यह विडियो देखें/ kalakaar Rajeev Ranjan

4- या 5-क्वॉर्ट्स की बाल्टी में एक चौथाई पेंट डालें। यह आपका काम चित्रकला है जो आपके साथ काम के आसपास घूमता है। सर्वश्रेष्ठ ब्रश परिणाम के लिए, सीधे में कर सकते हैं डुबकी नहीं कर सकते
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    किनारों को तैयार करें (वैकल्पिक)। यदि आप रंग की एक अलग रंग के रंग या एक दीवार के खिलाफ टक्कर पेंटिंग कर रहे हैं तो सतह, आप टेप के नीचे टपकाव से ताजा पेंट को रोकने के लिए सतह के खिलाफ दबाकर किनारे पर पेंटर की टेप की एक रेखा रख सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 3
    3
    1 से 2 सेंटीमीटर ब्रश की ब्रितियां डुबकी। ब्रश को लोड करने के लिए रंग में जितना अधिक आप ब्रश लेते हैं, उतना ही आप लकड़ी को कवर करेंगे, आपको टपकाव से बचना चाहिए। एक घंटी के क्लेपर की तरह बाल्टी के खिलाफ ब्रश की नोक दबाएं सुखाने वाला ब्रश के लिए, बाल्टी के किनारे पर एक तरफ खींचने का प्रयास करें।
  • Video: Hindi sign writing brush chalane ke tarike.ब्रश चलाने के तरीके ।

    चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 4
    4
    लोड किए गए ब्रश के साथ तालिका के ऊपर से शुरू करें और केंद्र में नीचे ब्रश करें। रंग आपके हिस्से पर बहुत कम प्रयास के साथ सतह पर आसानी से प्रवाह होना चाहिए। जब ब्रश क्रॉल, रुक और रीलोड करना शुरू हो जाता है। निम्नलिखित टिप्स देखें
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 5 का प्रयोग करें



    5
    लंबा स्ट्रोक बनाएं छोटे क्षेत्रों को ब्रश करने से बचें, क्योंकि यह पेंट पर पत्तियों का निशान है। ब्रश समानांतर ब्रितर्स की एक छोटी राह को छोड़ देगा, लेकिन पेंट सूखना शुरू होने से पहले ही गिर जाएगी।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    जल्दी से बहुत सारे रंगों के साथ एक क्षेत्र को कवर करें, और फिर उस पर उतारने वाले ब्रश को चलाकर इसे मिक्स और नरम करें - जिसे "फैलाना" कहा जाता है। एक मेज या पूरे खंड को कवर करने की कोशिश करें, लेकिन इसे रंग देने से पहले एक मिनट से भी अधिक समय तक पेंट न दें। बोर्ड के शीर्ष पर ताजा पेंट के खिलाफ ब्रश की नोक फिक्स करके और बोर्ड की पूरी लंबाई नीचे ट्रेस करके ताजा रंग बढ़ाएं। ब्रश को इस स्ट्रोक के लिए सतह पर लंबवत रखें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 7 का प्रयोग करें
    7
    किनारों के साथ काटें (यह केवल तभी लागू होगा जब आप चित्रकार की टेप पर नहीं डाले।) एक छोटे से ब्रश (1-1 / 2 के अंदर) के साथ सीखें और नियंत्रण के रूप में बड़े ब्रश के साथ जाएं। ब्रश डाइप करें और बाल्टी के एक तरफ को साफ करें। ब्रश की सूखी तरफ लाइन की तरफ खींचें और ब्रश को थोड़ा सा करके खींचें। इसे स्थिर करने के लिए अपने हाथ का समर्थन करें, और स्ट्रोक की गति को बनाए रखें। एक कोमल नीचे की ओर दबाव डालें, आप चाहते हैं कि आप पेंट करते समय थोड़ी सी उबालने लगे। आप पाएंगे कि ब्रश पर लागू होने वाले दबाव को बदलकर आप पेंट लाइन को नियंत्रित कर सकते हैं। जब ब्रश सूख जाता है, तो इसे रिचार्ज करें और जहां पहले स्ट्रोक खत्म हो गया है शुरू करें। कभी-कभी आपको एक सेक्शन में वापस जाना होगा जहां रंग लाइन से नीचे है। इसे काटने और फिर टुकड़े के बाकी को कवर द्वारा पूरा करें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पेंट ब्रश चरण 8 का प्रयोग करें
    8

    Video: पेन्ट – ब्रश को कैसे इस्तेमाल करें ? How to use paint ?

    ब्रश तुरंत बंद होने के बाद साफ करें गर्म, साबुन पानी में लेटेक्स ब्रश धो लें और साफ पानी में कुल्ला करें, फिर सूखे (या एक अपकेंद्रित्र में सूखे) को हिलाएं। श्वेत को अपने आकार में वापस लहराता है। ताजे रंग में पतले तेल ब्रश को कुल्ला करें और सूखने के लिए हिलाएं। उचित सफाई के साथ, एक गुणवत्ता ब्रश साल तक चलेगा।
  • Video: ब्रश और रूला से पेंट करने की सही तरीका/कलाकार राजीव रंजन

    युक्तियाँ

    • एक आम गलती ब्रश पर पेंट करने के बाद यह बहुत शुष्क है इसका उद्देश्य एक समान मोटाई है, लेकिन इतनी मोटी नहीं है कि वह चलती है या चलती है।
    • यह नीचे की तुलना में ब्रश करना बेहतर होता है, इसलिए रंग की लपटों में घुसने के बजाय गुरुत्वाकर्षण और घर्षण से बाहर आता है।
    • यदि नया रंग पिछले एक को छिपा नहीं करता है, तो बहुत मोटी पेंट लगाने की तुलना में दूसरी कोट को लागू करना बेहतर है।
    • यदि आप देखते हैं कि पानी आधारित पेंट बहुत तेजी से सूख रहा है और पर्याप्त रूप से पालन नहीं करता है, सुखाने को प्रोत्साहित करने के लिए फ्लोट्रोल जैसे एक योजक जोड़ें और रंग का प्रवाह बेहतर बनाएं
    • अगर आपको कुछ घंटों के लिए अपने लेटेक्स पेंटिंग सत्र को रोकना पड़ता है, और आप सफाई से पानी से भरे हुए ब्रश में वापस नहीं जाना चाहते हैं, प्लास्टिक की चादर में ब्रश (फिर भी रंग के साथ) लपेटें और इसे फ्रीजर में डाल दें। जब आप वापस आते हैं, तो इसे कुछ मिनट के लिए पिघलना दो, और आप जारी रखने के लिए तैयार रहेंगे, जहां आपने चित्र छोड़ दिया।
    • आपको दीवार के खिलाफ एक बहुत मजबूत टेप दबाकर नहीं करना पड़ता है, क्योंकि इससे अधिक समय और ऊर्जा लगेगी केवल एक चीज है जो मामलों को चित्रित होने के अतिरिक्त भाग रख रही है
    • हमेशा सबसे अच्छा ब्रश आप खरीद सकते हैं खरीद सकते हैं यह नायलॉन / पॉलिएस्टर के लिए पानी आधारित पेंट और तेल बेस के लिए प्राकृतिक रसीला का उपयोग करता है।
    • ब्रश को साफ करने के लिए, ब्रश के संभाल को साफ़ करने के लिए एक छोटे तार ब्रश, एक कंघी या दस्त पैड का उपयोग करें और ब्रितों के चेहरे को साफ़ करें।

    चेतावनी

    • कभी भी विस्तारित अवधि के लिए पानी में भिगोने वाला ब्रश नहीं छोड़ें, या बिल्कुल नहीं, यदि आप इसे से बच सकते हैं पानी में ब्रश को भिगोने से लकड़ी का विस्तार होता है जैसा कि ब्रश सूख जाता है, लकड़ी के ठेके होते हैं लेकिन धातु नहीं होती है, इसलिए बालों को ढीले और गिर जाना होगा।
    • कभी कभी अपने ब्रितों पर एक पेंट ब्रश सीधे नहीं रखो, यह इसे बर्बाद कर देगा। आदर्श रूप से, एक ब्रश को उल्टा संग्रहीत किया जाना चाहिए, जिसे संभाल द्वारा लटका नहीं रखा जाना चाहिए, जैसा कि सामान्यतः सलाह दी जाती है ब्रश को पीछे की ओर रखकर, रंग के किसी भी अवशेष को झाड़ी और संभाल की लकड़ी पर जाना होगा, जिससे ब्रितर्स की युक्तियां साफ हो जाएंगी और झाड़ी में रस्सियों को सीमेंट करने में मदद मिलेगी। उन्हें बाहर की दुकान करने के लिए, एक जार का उपयोग करें या लकड़ी का एक टुकड़ा में कटौती छेद के साथ एक रैक बनाने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com