ekterya.com

1 मई को कैसे मनाने के लिए

मई 1 का कई संस्कृतियों में एक विशेष अर्थ है विशेष रूप से यूरोप में, जहां परम्पराओं का पालन किया जाता है वे प्राचीन जर्मनिक और रोमन सभ्यताओं के प्रजनन समारोहों की याद दिलाते हैं। दुनिया के अन्य हिस्सों से संस्कृतियों के समान रिवाज हो सकते हैं 1 मई को अपने अगले उत्सव के लिए, निम्न सुझावों में से कुछ का प्रयास करें

चरणों

विधि 1

अपने पिछवाड़े में एक पोस्ट रखो
छवि शीर्षक सेमेरीट मे दिवस चरण 1
1
एक पोल रखें या "मे पेड़" को सजाने के लिए आम तौर पर यह या तो एक छोटा पेड़ या टांग पर लटकने वाली पत्तियों की हार के साथ एक लंबा ध्रुव होता है, जो इसके आस-पास होता है। आमतौर पर, रंगीन रिबन के लंबे समय तक फैले पोस्ट की नोक से जुड़े होते हैं। उत्सव के दौरान लोगों का एक समूह प्रत्येक के रिबन को लेता है और ध्रुव के चारों ओर हलकों में नृत्य करता है, उनके चारों ओर एक डिजाइन बनाने के लिए रिबन बुनाई। मई के पेड़ के मामले में, शाखाओं को रंगीन रिबन से सजाया जाता है।
  • लम्बी ध्रुव या लकड़ी का एक टुकड़ा या 3 मीटर (10 फुट) की ऊंचाई के बारे में देखें।
  • स्टेपलर, हथौड़ा और नाखून या कुछ इसी तरह का उपयोग करते हुए ऊपरी छोर पर टेप को ठीक करें। यह प्रति व्यक्ति एक टेप के साथ पर्याप्त है, यद्यपि आप कुछ अतिरिक्त जगह ले सकते हैं यदि आपको लगता है कि अधिक मेहमान पहुंच सकते हैं टेप ध्रुव की लंबाई के तीन तिमाहियों काफी देर तक तो यह है कि नर्तकों को आकर्षित कर सकते हैं लेकिन साथ ठोकर के लिए पर्याप्त नहीं होना चाहिए, उनमें-भी बच्चों को जो भाग लेंगे की ऊंचाई पर ध्यान दें। यदि आप चाहें तो पोस्ट के शीर्ष को सजाने के लिए, नाखून या स्टेपल्स को कवर कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • वसंत को सजावटी स्पर्श देने के लिए आप रिबन के ऊपर ताजा फूल बुना सकते हैं।
  • झुकाव के बिना ध्रुव को पकड़ने के लिए गहराई से एक छेद खोदो गंदगी के साथ छेद को भरकर इसे ठीक करें। छेद खोदने और जमीन पर इसे फिक्सिंग करते समय जगह पर पोल रखने से, इस कार्य के लिए सहायता प्राप्त करें कठिन काम है।
  • अपने दोस्तों को आमंत्रित करें पोल के चारों ओर नृत्य करने के लिए उन्हें सिखाना पूर्णता की तलाश करने की कोई जरूरत नहीं है, इसे ठीक करने में कुछ समय लगता है, इसलिए बस मज़े की कोशिश कर रहा है
  • यदि आप वास्तव में मई दिवस समारोह के बारे में परवाह करते हैं, तो आप मई की रानी का मुकुट भी करते हैं परंपरागत रूप से, भाग्यशाली महिला एक कुर्सी पर बैठती है (सिंहासन) जो ताजा फूलों से सजायी जाती है और नृत्य या खेल में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप मई की रानी के मुकुट के लिए जा रहे हैं, तो ताज के फूलों की पुष्पांजलि को पुष्पहार समारोह के दौरान अपने सिर पर रख दें।
  • 2
    कई अलग-अलग ध्रुव नृत्यों को देखें, जैसे नाई का ध्रुव, स्पाइडर की वेब या याकूब की सीढ़ी यदि आपके पास मे पोल नृत्य के बारे में कोई सवाल है तो फेसबुक या ट्विटर पर हेज विंडमिलर्स समूह से संपर्क करें।
  • विधि 2

    आग से गर्म होने के लिए आग लगाना
    छवि शीर्षक सेमेस्टेट मे डे चरण 2

    Video: labor day exclusive अंतराष्ट्रीीय तौर पर मजदूर दिवस मनाने की शुरुआत 1 मई 1886 को हुई थी.

    1
    एक अलाव बनाओ. 1 मई के लिए युरोपीय संस्कृतियों आग में वे जलाया गया और पशु ताकि उन्हें बुरी आत्माओं से छुटकारा और उन्हें नुकसान से बचाने के लिए उन के बीच में खड़ी की गई थी। 1 मई की पूर्व संध्या पर भी आग लग जाती है
    • बेशक, पहली बार पता नहीं है कि स्थानीय नियमों की अनुमति के बिना आग को रोका नहीं। इसके अलावा, एक जंगल की आग से बचने के लिए, मौसम की स्थिति को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें

    विधि 3

    अन्य नृत्यों की कोशिश करो

    पालो डे मेयो की नृत्य केवल एक संभावना है। निम्नलिखित अन्य विचार हैं:

    इमेज शीर्षक से जश्न मनाओ दिवस 3 चरण
    1
    "मई प्राप्त करने के लिए नृत्य।" जर्मनी में, उदाहरण के लिए, 30 अप्रैल की रात को एक नृत्य आयोजित करना आम बात है, जो आधी रात के बाद तक रहता है इस नृत्य के रूप में जाना जाता है तनज़ इन डेन मायई
  • छवि शीर्षक सेमेरीट डे डे चरण 4
    2
    नृत्य जाना जिस स्थान पर आप सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं, उसे चुनने के लिए आनंद लें और उत्सव को मई प्राप्त करने के लिए एक बहाना के रूप में देखें।
  • 3
    मॉरिस डांस (मॉरिस डांस) की एक प्रदर्शनी प्रदान करने वाला समूह ढूंढें यह एक पारंपरिक अंग्रेजी नृत्य है जिसे मई 1 के समारोह में अक्सर नृत्य किया जाता है। अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप उस समूह को पा सकते हैं जो उस दिन सिखाता है!
  • 4
    मॉरिस नृत्य में छह अलग-अलग मुख्य किस्म हैं।
  • Cotswold मॉरिस, जिसमें छड़ी या रूमाल हाथों की गतिविधियों के साथ करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • उत्तर पश्चिम मॉरिस, जिसमें एक सैन्य शैली है जो अपने सटीक आंदोलनों में दिखाती है।
  • बॉर्डर मॉरिस, जो एक और अधिक जोरदार और कभी-कभी अधिक खतरनाक शैली है जिसमें क्लबों का उपयोग किया जाता है अक्सर नर्तक उनके चेहरे को काला कर देते हैं और पहनने वाले कोट पहनते हैं।
  • लोंग्सवर्ड नृत्य, जिसमें कठोर लकड़ी के टुकड़े उपयोग किए जाते हैं अक्सर परिपक्व पुरुष धीमी गति से नृत्य करते हैं, हालांकि डेमन नॉर्ट्स जैसे कुछ समूह ने उस स्टीरियोटाइप को चुनौती दी है।
  • रैपर तलवार पब में उत्पन्न हुई जो कि अंग्रेजी खदानों से घिरा हुआ था और कार्य दिवस के बाद नृत्य किया गया था। इस किस्म में, पांच पुरुषों ने एक सर्कल धारण किया था जो तलवारों को खांसी की पीठों से पीसने के लिए इस्तेमाल किया गया था। यह विचार था कि कूद या स्मरने वाला था, तलवारों के बीच चलते हैं और घूमते हैं जबकि पुरुष बेहद नशे में थे। यह परंपरा राष्ट्रीय प्रतियोगिता डीईआरटी (इंग्लैंड रैपर टूर्नामेंट नृत्य के संक्षिप्त शब्द) के रूप में जारी है, जो देश भर में यात्रा करती है।
  • शो के लिए भुगतान प्राप्त करने के प्रयास के रूप में, काम दुर्लभ होने पर मौली नृत्य पेश किया गया था।
    इमेज शीर्षक सेलिब्रेट मे डे चरण 5
  • विधि 4

    1 मई के भोजन और पेय का आनंद लें
    इमेज शीर्षक सेमेलेट डे डे चरण 6
    1
    "मई पंच" तैयार करें मई पंच एक पारंपरिक पेय है जो 1 मई की पूर्व संध्या पर खपत होता है। यह ताजा स्ट्रॉबेरी (जो मौसम में हैं), सफेद शराब, सोडा या नींबू पानी (स्वाद के लिए) और Woodruff के साथ तैयार किया जाता है (क्योंकि यह कहा जाता है कि इस संयंत्र कैंसर गुण है कि, कई एक कृत्रिम स्वादिष्ट बनाने का मसाला उपयोग करने के लिए पसंद करते हैं)। घास पर वाइन डालो, इस रूप में नहीं यह पंच में जोड़ा जाता है
    • बेशक, अगर आप चाहें तो आप शराब के बिना पंच तैयार कर सकते हैं। इस मामले में, श्वेत अंगूर के रस के साथ शराब का स्थान बदलें।



  • छवि शीर्षक सेलिब्रेटेड माई डे चरण 7
    2
    1 मई को एक पिकनिक व्यवस्थित करें 1 मई को पिकनिक तैयार करने के लिए, अपने ताजा स्वाद को बनाने के लिए मौसमी फलों और सब्जियों का उपयोग करें। स्वादिष्ट फल और सब्जियों है कि आप सलाद, व्यंजन और डेसर्ट में बदल सकते हैं, अगर आप उत्तरी गोलार्द्ध में कर रहे हैं, से कुछ हैं: स्ट्रॉबेरी, जामुन, बेर, ब्रोकोली और मटर।
  • विधि 5

    1 मई फूलों के साथ मनाएं

    वसंत और नवीकरण के साथ अपने सहयोग के कारण मई 1 के समारोह में फूल बहुत महत्वपूर्ण तत्व हैं 1 मई फूलों के लिए अपने प्यार को मुक्त करने के लिए एक महान अवसर प्रदान करता है

    इमेज शीर्षक से मीरा चरण चरण 8
    1
    अपने बगीचे को रोशन करने का एक अवसर के रूप में 1 मई का लाभ उठाएं। अपने शहर में बागवानी की दुकान या नर्सरी पर जाएं और अपने पसंदीदा फूलों के पौधों के साथ कुछ बास्केट या बर्तन खरीद लें, सुनिश्चित करें कि वे पहले से ही कली हैं यह आपके बगीचे को तुरंत उजाड़ देगा और आपको लगता है कि वसंत वादा से भरा है।
  • इमेज शीर्षक सेमेलेट डे डे चरण 9
    2
    अपने घर में फूल रखो। बगीचे से अपने पसंदीदा फूलों को काटें या अपने क्षेत्र में उगने वाले कुछ फूलों से खरीदें। अपने घर के अंदर और संभवत: आपके कार्यक्षेत्र में वसंत की खुशी के साथ हर किसी के साथ साझा करने के लिए उन्हें अपने घर के अंदर के कमरे में रखें
  • यदि आप दक्षिणी गोलार्ध में हैं, शरद ऋतु के फूलों के साथ सजाने और पत्तियों को बदलते हैं।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट मे डे चरण 10

    Video: मई में जन्मे लोग कैसे होते है May born people Nature Career and love life

    3
    फूलों के साथ सुंदर व्यवस्था या मालाएं बनाएं यदि आप हस्तशिल्प पसंद करते हैं, तो कट फूलों को विस्तृत व्यवस्था में बदल दें या उन्हें माला बनाने के लिए या मनोरंजन करें मुकुट 1 मई को उपयोग करने के लिए
  • इमेज शीर्षक सेमेलेट डे डे चरण 11
    4
    अपने पड़ोसियों के घरों के दरवाजे पर ताजे फूलों की बास्केट लटकाएं। 1 मई के पुराने समारोहों में, बास्केट अक्सर फूलों के साथ दिए जाते थे जिनमें एक छोटा उपहार भी शामिल हो सकता था हालांकि, सावधान रहें, आपको बिना देखा बिना इसे करना चाहिए- परंपरा कहती है कि यदि आपका पड़ोसी फूलों को लगाते हैं तो वह आपको चुंबन के लिए कह सकता है!
  • विधि 6

    कुछ मई जादू की कोशिश करो
    छवि शीर्षक सेमेरीटेट दिवस दिवस 12
    1
    भविष्यवाणी की कोशिश करो ऐसा कहा जाता है कि 1 मई की पूर्व संध्या पर आध्यात्मिक दुनिया और भौतिक दुनिया एक साथ आती है। के दौरान पूर्व संध्या जैसे तरीकों मज़ा ठेठ अटकल, के रूप में अभ्यास किया जा सकता है: एक चाकू के साथ एक सेब छीलने और खोल एक पर छोड़ दिया का प्रबंधन करता है तो तानाशाह सेब आधे में कटौती और एक ओर अपनी पीठ करके इनमें से किसी एक खाता है दर्पण, फिर अपने बायीं कंधे पर दूसरे आधे फेंक और आईने में जल्दी देखो। ऐसा कहा जाता है कि दर्पण आपके कंधे पर अपने भावी साझेदारों के चेहरे को प्रतिबिंबित करेगा।
    • आप सूर्यास्त पर भी जा सकते हैं और विभिन्न प्रकार के नौ फूलों को काट सकते हैं। फिर उन्हें स्ट्रिंग के साथ टाई और उन्हें अपने तकिया के नीचे रखें ऐसा माना जाता है कि यह आपके सपनों में आपके भावी साझेदार को प्रकट करेगा
  • छवि का जश्न मनाने के दिन मनाने का दिन 13
    2
    डेज़ी के पुष्पांजलि बनाओ ऐसा कहा जाता है कि मई की पूर्व संध्या पर आधी रात के बाद इसका इस्तेमाल करना शुभकामनाएं आकर्षित कर सकता है और शरारती परियों को दूर रख सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बेशक, ऊपर से कोई भी सचमुच मे 1 "सही ढंग से" जश्न मनाने के लिए आवश्यक है यदि आप समृद्ध मौसमी खाद्य पदार्थों के साथ पिकनिक को व्यवस्थित करना पसंद करते हैं, तो यह उतना ही उचित और सुखद होगा बस कुछ ऐसा करें जो आपके लिए खास है
    • इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में, लोग सुबह के ओस के साथ अपने चेहरे धोए, और पूरे वर्ष पूरे युवा रंग को संरक्षित करने की उम्मीद रखते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई स्त्री सुबह की ओस के साथ उसका चेहरा धोती है तो वह बहुत सुंदर हो जाएगी। "सुंदर युवती जो 1 मई की सुबह की पहली रोशनी के साथ खेतों में जाती है और एक नागफनी के ओस के साथ धोया जाता है, वह हमेशा के लिए सुंदर होगा।" ~माँ गूज़ यह भी माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति सुबह की ओस के साथ अपने हाथ धोता है तो वह अधिक कुशल बन जाएगा।
    • इन तारीखों पर कुछ सब्जियों को रोपण करने पर विचार करें। यह मौसम बाहर जाने और अपने बगीचे का आनंद लेना या बालकनी पर एक शुरू करने का एक और बहाना है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com