ekterya.com

कैसे क्रिसमस के लिए अपनी खुद की सजावट बनाने के लिए

क्रिसमस के लिए अपने घर को सजाने के लिए मज़ेदार है, लेकिन कभी-कभी सजावट कुछ महंगा हो सकती है। यह आलेख आपको सिखा देगा कि घर पर हर तरह के क्रिसमस की सजावट और सजावट कैसे करें।

चरणों

विधि 1
पेड़ के लिए गहने

1
बर्फ के साथ पाइन शंकु करें इन सुंदर गहने आश्चर्यजनक रूप से कुछ प्राकृतिक और सरल पाइन शंकु के साथ घर पर करना आसान है। कुछ सुंदर पाइन शंकु चुनें, अच्छे आकार और जोड़े के साथ, उन्हें अख़बार पर रखें। फिर, सफेद स्प्रे पेंट (जैसे कि सफ़ेद सफेद) लें और इसे पाइन शंको के एक तरफ लागू करें कुछ मिनट के लिए पेंट सूखने दें, फिर पाइन शंकु को चालू करें और दूसरी तरफ पेंट करें। प्रत्येक अनानास के आधार पर एक छोटे से सफेद साटन रिबन को चकमा करके आभूषण समाप्त करें, ताकि उन्हें टिप के नीचे लटका दिया जा सके।
  • आप एक उज्ज्वल सफेद के लिए आगे स्प्रे पेंट आवेदन कर सकते हैं, या एक कोण पर नीचे से pinecones के किनारों तक बर्फ की उपस्थिति देने के लिए।
  • 2
    धातु के पुराने टुकड़ों के साथ पुराने गहने (विंटेज प्रकार) बनाएं आप अपने क्रिसमस ट्री के लिए विक्टोरियन टच को जोड़कर गहने बना सकते हैं, पुराने हलके ढाले के लिए धनुष से बनाई गई हलकों से गर्म सिलिकॉन चूसने से - आप आमतौर पर एंटीक स्टोर या रेट्रो स्टोर में पाएंगे। विभिन्न आकारों के गहने का उपयोग करके कई सजावट करें और पेड़ के चारों ओर विभिन्न बिंदुओं पर लटकाएं। यदि आप अधिक विविधता चाहते हैं, तो पुराने स्टील और कांस्य की चाबियों के संबंधों को बाँध लें और उन्हें पेड़ पर लटका दें।
  • आप सफेद स्प्रे के साथ पुरानी चाबियाँ पेंट कर सकते हैं या उन्हें सस्ते क्रिसमस पिंस के साथ अंतिम स्पर्श दे सकते हैं ताकि आप चाहें तो खड़े हो सकते हैं।
  • 3
    धातु और कपड़े के फ्रेम से बना गहने रुको। एक अच्छा विकल्प छोटा और सस्ता निकल फ्रेम है, क्योंकि यह धातु एक अच्छा और चमकदार खत्म है। पॉकेट फोटो के लिए कुछ फ़्रेम खरीदें और क्रिसमस के कपड़े के टुकड़े इकट्ठा करें। प्रत्येक फ्रेम के पीछे खोलें और पीछे के बोर्ड पर कपड़ा का एक टुकड़ा फैलाएं। नाखून, सिलाई या कपड़े को पीछे की ओर चिपकाएं और फिर फ्रेम के कोने में एक लूप को छूएं जिससे इसे तिरछे लटका दें।
  • यदि आपके पास चिकनी सफेद कपड़े और मार्कर हैं, तो अपने बच्चों के साथ आप कपड़े को खींचकर एक मज़ेदार परियोजना बना सकते हैं और फिर प्रत्येक आभूषण को चित्र या शब्दों के साथ सजाने से पहले इसे बंद कर सकते हैं और इसे फांसी से पहले।
  • 4
    पारदर्शी क्षेत्रों के साथ गहने भरें। पतले कांच के पारदर्शी क्षेत्र सस्ते होते हैं, और हालांकि वे अपने आप ही अच्छे दिखते हैं, वे घर पर व्यक्तिगत बनाने के लिए भी परिपूर्ण हैं। एक अच्छा ऑब्जेक्ट रखें, जैसे कि मोर पंख का एक टुकड़ा या हर एक में पेटी की लकड़ी का एक टुकड़ा और फिर शीर्ष भाग को छड़ी।
  • ऑब्जेक्ट डालकर इन बहुमुखी आभूषणों की शुरुआत ही है। आप उन्हें बर्फ शिल्प और एक पेड़ या एक snowman का एक लघु मॉडल उसे आकर्षक बनाने के लिए चमक के साथ एक छोटे सर्दियों दृश्य पुन: बनाने या आभूषण की दीवारों को पेंट करने के रख सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • नाटकीय प्रभाव के लिए, एक छोटी सी रबड़ और एक पेपर या अन्य अंडाकार सामग्री का उपयोग करें। अंडाकार को धीरे से आभूषण के बीच में रखकर रबर के साथ आभूषण के बीच के चारों ओर रहो। इसे हुक से लटकाएं और पाले सेओढ़ लिया ग्लास स्प्रे पेंट के एक या दो परतें जोड़ें। जब पेंट सूख जाता है, तो ओक्लेक्लॉटल और अंडाकार को हटाने के लिए इसे एक पतली रेखा के साथ खिड़की प्रभाव डालें जिसमें शेष पाले सेओढ़े क्षेत्र का विभाजन होता है।
  • 5
    कस्टम ड्रम गहने बनाओ छोटे उत्सव वाले ड्रम एक क्लासिक क्रिसमस आभूषण हैं। स्थानीय क्राफ्ट की दुकान में छोटे गोल लकड़ी के बक्से (या कार्डबोर्ड) खरीदने के द्वारा बहुत जल्दी पैसा खर्च न करें और उन्हें शरीर के चारों ओर पतली रिबन या ढक्कन के किनारे के आसपास एक मोटी रिबन के साथ सजाएं। दोनों तरफ बॉक्स के किनारे के नीचे रिबन के एक पतले टुकड़े को दबाने से उन्हें लटकाएं।
  • यह ढोलों के आकार और रंगों और छोटे उत्सव के ड्रम के सेट के लिए स्लेट्स के आकार में भिन्नता है।
  • 6
    असंख्य गहने में शंख को परिवर्तित करें। सीप गहने अकेले महान हैं, लेकिन उन्हें एक सुनहरा या चांदी की हड्डी अंगूठी colgarlas- सत्ता के लिए आकार का हरा, लेकिन यह भी सजाने के लिए आसान है। आवरण के एक या दोनों तरफ गोंद के साथ कवर करने की कोशिश करें और फिर इसे रंगीन चमक से पूरी तरह से कवर करें ताकि लिटमिस शेल प्राप्त किया जा सके। कई अलग अलग भागों brilliantine रंग क्षेत्रों के रूप में और एक दो टोन प्रभाव बना सकते हैं या एक उज्ज्वल बढ़त प्रभाव है कि गोले सर्पिल के लिए आदर्श है बनाने के लिए गोंद की एक पतली रेखा जगह गोंद लागू करें।
  • अगर आपके पास समुद्र के सागर खोल है, तो "जेलिफ़िश" बनाने के लिए, चमक के साथ इसे कवर करने के बाद, उसके नीचे मालाओं का एक गुच्छा चिपकाने का प्रयास करें इसे केंद्र में ऊपर से लटका दें ताकि "टेनेलेट्स" लटका सकें
  • Video: Cross pendant - jewelry ideas for Christmas from copper wire 424




    विधि 2
    अन्य सजावट

    1
    फ़्रेम एक आभूषण यह हड़ताली और सुरुचिपूर्ण सजावट कुछ बुनियादी सामग्रियों के साथ आसान है और आपको केवल 15 मिनट लगेंगे। सबसे पहले, एक अच्छा पेड़ आभूषण के लिए एक रिबन टाई और एक सर्कल बनाएँ। एक लकड़ी की फ़्रेम लो (आप इसे सजावट से मेल करने के लिए पेंट कर सकते हैं) खाली करें और सुनिश्चित करें कि रिबन काफी लंबा है ताकि जब फ्रेम के पीछे शीर्ष अंत धारण हो तो आभूषण केंद्र में लटकाए। जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो उसे लटकाने और पीछे में रिबन को छड़ी या छड़ी करने के लिए जगह में एक चिह्न बनाते हैं। केंद्र में लटकने वाले आभूषण को प्रदर्शित करने के लिए दीवार पर फ़्रेम लटकाएं।
  • 2
    मेज़पोश के लिए बर्फ की फट को बनाओ ये नुकीले और अनोखे गहने हैं जो स्नोफ्लेक और डंडेल्स के समान हैं। डुरोपोर्ट गेंदों और कई फ्लैट टूथपिक्स से शुरू करें डरोपोोर्ट गेंदों की पूरी सतह पर लट्ठियां सम्मिलित करें, जितनी संभव हो उतनी एक दूसरे के करीब। जब आप पूरी गेंद को कवर करते हैं, चीनीस्टिक्स को उसी स्तर से मेल करें और फिर सब कुछ कवर करने के लिए सफेद स्प्रे पेंट जोड़ें। ये गहने अन्य वस्तुओं पर बहुत अच्छा लगते हैं या बस उन्हें शेल्फ पर तीन के समूह में डालते हैं।
  • गहनों की विविधता बनाने के लिए विभिन्न आकार के गेंदों का उपयोग करें
  • 3
    उत्सव नैपकिन के छल्ले के साथ खाने के लिए अपनी मेज सजाने एक या दो छोटे गोले गहने के शीर्ष के माध्यम से एक पतली रिबन थ्रेड करें और फिर एक मोटी रिबन के केंद्र में एक हाथी के आकार में पतली रिबन को एक नैपकिन की अंगूठी के रूप में इस्तेमाल करने के लिए बाँध लें। दो अलग-अलग रंगों का उपयोग करें, जैसे कि क्लासिक और खूबसूरत नज़रिया प्राप्त करने के लिए नीले और चांदी।
  • सभी नैपकिन के छल्ले के रूप में, इस नैपकिन के साथ सबसे अच्छा तथापि cloth-, यदि आप सजावट का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप साटन रिबन बांधने के साथ कवर तालिका के लिए एक फ्लैट उत्सव सजावट कर सकते हैं काम करता है।
  • 4
    कुछ मोमबत्तियां लपेटें जिससे एक त्वरित केंद्रस्थापन हो। एक साथ मोमबत्तियां लपेट करना, त्वरित, आसान और आंख को पकड़ने वाला है। एक ग्लास कंटेनर में मोमबत्ती के साथ शुरू करें या उचित आकार के ग्लास वाइन या किसी अन्य कांच के कंटेनर में मोमबत्ती डाल दें फिर, कुछ उत्सव के साथ कांच के केंद्र या केंद्रीय क्षेत्र को लपेटो। पुराने क्रिसमस स्वेटर के आस्तीन के टुकड़े आरामदायक दिखेंगे, धनुष के साथ मोटी मखमली रिबन भी उत्सव दिखाई देगा और देवदारों के आधार के आसपास के देवदार की शाखाएं इसे गर्म और सुरुचिपूर्ण दिखती हैं।
  • बहुत गिलास जारों का उपयोग करने पर विचार करें, हीरे के डिज़ाइन के साथ जेली जार का प्रयोग करें, ताकि घरों में छूने के लिए मोमबत्तियों का उपयोग किया जा सके। आप बोतल के मुंह को भी बंद कर सकते हैं और अधिक विस्तृत डिस्प्ले के लिए अंदर जार डाल सकते हैं।
  • 5
    एक सरल माला सजाने वहाँ अंतहीन विकल्प है कि आप अपने व्यक्तिगत क्रिसमस माला बनाने के लिए एक आधार के आकार का माला लिए आवेदन कर सकते हैं: एक माला pégale फल और नट्स, कपड़े में लपेट और सजावटी क्षेत्रों के साथ कवर किया। लेकिन वहाँ चीड़ या देवदार स्थानीय दुकान की एक शाखा से एक व्यक्तिगत माला बनाने के लिए और अपनी रचनात्मकता को उस बिंदु से देखभाल करते हैं करने के लिए कोई आसान या मज़ा तरीका है। अपने परिवार के सदस्यों के नामों के साथ उपहार कार्ड डालने की कोशिश करें या पत्तियों और फलों को जोड़ने के लिए पुष्प तत्वों (जैसे कि प्लास्टिक की शाखाओं में आते हैं) को छू लें।
  • आप क्रिसमस के पेड़ की तरह अपने माला को सजाने भी कर सकते हैं। गहने फांसी के बजाय, उन्हें शाखाओं में सीधे ऊपर पर डालें दोनों आकार और रंगों का उपयोग करके इसे होममेड और पेशेवर दोनों को देखने के लिए उपयोग करें
  • Video: How to make Paper Snowflake ❄ №17 ❄ for Christmas and New Year Detailed tutorial DIY

    चेतावनी

    • सिलिकॉन बंदूकें, अभ्यास, कैंची और अन्य गर्म या तेज टूल्स से सावधान रहें जो आप अपनी सजावट बनाने के लिए उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com