ekterya.com

उन चीजों को दफनाने के लिए जो आपको डूब जाते हैं

उन चीजों की एक अनुष्ठान के दफन का आयोजन करना जो आप डूब जाते हैं, उनमें से छुटकारा पाने के लिए आप एक प्रतीकात्मक कदम हो सकते हैं। लक्ष्य आपको यह याद रखने में मदद करना है कि जब तक आप उसे आगे बढ़ने के लिए दफनाने के लिए कुछ भी पार करना संभव है

चरणों

Bury-योर-बोझ-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
बरी आपका बोर्ड्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सभी उपस्थित रहने वालों को काले रंग की पोशाक में आने के लिए कहें ताकि समारोह सही तरीके से शुरू हो। सुझाव देते हैं कि वे कपड़े बदल लेते हैं ताकि वे कुछ कम गंभीर स्थिति के साथ छोड़ सकें
  • Video: जब भी कोई मृत परिजन सपने में आता है, तो इंसान की ज़िन्दगी में ये 8 प्रभाव दिखाई देते हैं

    Bury-योर-बोझ कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 2 नामक छवि
    2
    हर किसी को चुप या गंभीर जगह में महसूस करना चाहिए जहां वे अपने जीवन में ले जाने वाले बोझ पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं। कुछ मिनटों के बाद मूक ध्यान, लिखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पेपर और पेन दें प्रत्येक टोकन के लिए केवल एक शुल्क होना चाहिए, और आपको केवल कागज के एक तरफ का उपयोग करना चाहिए।
  • Bury-योर-बोझ-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब सभी ने उन चीजों को लिखा है जो उन्हें अलग-अलग टुकड़ों पर डूब जाते हैं, उन्हें एक गंभीर जुलूस में कब्र में ले जाएं, और कब्र के चारों ओर एक चक्र बनें।
  • Bury-योर-बोझ-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लाइट को मोमबत्ती ज़ोर से समझाओ कि यह विश्वास, विश्वास, समर्पण और शांति का प्रतीक है। (आप इसे धार्मिक अर्थों में या अधिक सामान्य इरादे से कह सकते हैं।)
  • Video: मुर्दे को जलाने से पहले आयुर्वेद की ये परीक्षा ज़रूर करें

    Bury-योर-बोझ-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने कार्डों में से एक पढ़कर शुरू करें, क्योंकि आप समारोहों के मेजबान और स्वामी हैं। समूह को जोर से पढ़िए, इसे जलाकर मोमबत्ती की ज्योति लाओ, और राख को कब्र में गिरा दें। जब आप इसे जलाते हैं, "राख को धूल पर वापस चलो। मैं अकेला बोझ नहीं उठाऊंगा" (हर बार जब कोई कार्ड जलाया जाता है तो वाक्यांश को दोहराएं।) तो आप अगले व्यक्ति को मोमबत्ती पास कर सकते हैं या बस उसे अपने एक आरोप को पढ़ने के लिए कह सकते हैं और अपने आप को पढ़ने के कार्डों को जला जाने के लिए चार्ज कर सकते हैं। उसी तरह जारी रखें जब तक कि कोई चिप्स जला न जाए।
  • Bury-योर-बोझ-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पृथ्वी के साथ कब्र को कवर करें और प्रत्येक सहायक को एक शिलालेख डालें जो निम्नलिखित शिलालेख के साथ है: "मैं अतीत और तुच्छ मेरी सीने में डूब नहीं दूँगा यह मेरे हाथों में है, पूरा महसूस करने के लिए मैंने खुद को विश्वास के साथ भर दिया कि उन में मुझे सच्चाई मिलेगी। आज मैं उन्हें फिर से शांति में रहने के लिए दूर चलना" निम्नलिखित कहने के लिए अपने हाथों को एक साथ रखें। "इसलिए हम उन्हें अपनी कब्र में छोड़ने के लिए एकजुट होते हैं, और हमारे जीवन से किसी भी धुंध को खत्म करते हैं। कोई और बोझ, चिंता या अपराध नहीं, मैं अपने जीवन से खुश हूं क्योंकि मेरे पास केवल एक है"।
  • Bury-योर-बोझ-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जुलूस को कब्र से दूर एक नए स्थान पर ले जाओ और इस पल के लिए तैयार किए गए बदलावों के लिए अपनी पोशाक बदल दें।
  • Bury-योर-बोझ-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बरी आपका बोर्ड्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जीवन के माध्यम से जारी रहें, जो आपको डूब गया है, और खुश रहने का आनंद उठाते हुए बोझ उठाए बिना।
  • युक्तियाँ

    Video: वीर घटोत्कच वीरगति। Bhim son कुरुक्षेत्र युद्ध ramanand sagar mahabharata krishna leela

    • अन्य उपस्थित रहने वालों से पहले कब्र खोदें यह बहुत बड़ा होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक उपयुक्त जगह और गहराई का चयन करें ताकि कोई भी पालतू जानवर बाद में सूंघ के लिए जमीन को उखाड़ दे सके।
    • लिखना शुल्क जो अमूर्त चीजें हैं, न कि लोग जो आपको समस्याएं पैदा करते हैं कुछ लिखने के बजाय, "बच्चे कभी भी व्यवहार नहीं करते और मेरी बात भी नहीं सुनते हैं," समस्या का एक और हिस्सा internalizes और लिखता है, "मेरा धैर्य खत्म हो जाता है और मैं अपने बच्चों को सुनने के लिए नहीं सिखा सकता" यह अधिक निराशाजनक लग सकता है, लेकिन इस अभ्यास का मतलब यह है कि जब चीजें गलत हो जाती हैं तो हम खुद को दोष देते हैं और बहुत अलग महसूस करते हैं। एक बार जब हम पहचानते हैं और लिखते हैं कि हमारी कोई गलती है, तो हम उस विचार को जला सकते हैं, इसे दफन कर सकते हैं और उन तरीकों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिनसे हम समस्या को ठीक करने के लिए वास्तव में कार्य कर सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: यहाँ मरने के बाद भी मुर्दो को घर में रखते है परिवार वाले ?जानिए क्यों

    • आग से सावधान रहें सुनिश्चित करें कि पेपर चिप्स केवल एक चीज होगी जो जलाएगी। आस-पास के किसी भी घास को हटा दें, साथ ही सूखे पत्ते - समारोह शुरू करने से पहले अपने बगीचे में पौधों को पानी दें। जो भी आग लग सकता है उसे ले जाएं-आप बाद में उसे वापस कर सकते हैं। जब आप एक टाइल जला रहे हैं, तो अग्नि की उंगलियां अपनी उंगलियों तक पहुंचने से पहले उसे छोड़ दें। चिंता न करें कि यह पूरी तरह से जला नहीं है: यह दिन के अंत में सिर्फ प्रतीकात्मक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बोझ लिखो जो आपको डूब जाते हैं
    • एक मोमबत्ती
    • मोमबत्ती को रोने के लिए एक मैच या कुछ और
    • एक जगह है जहाँ आप एक छोटी "कब्र" खोद सकते हैं
    • एक फावड़ा
    • कागज़ की चादरें (सभी उपस्थित लोगों को उनके सारे भार लिखने के लिए पर्याप्त)
    • काली स्याही पेन (प्रत्येक सहायक के लिए एक)
    • काले रूमाल (वैकल्पिक रूप से, कुछ लोगों के लिए यह बहुत भावुक है)
    • काली पोशाक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com