ekterya.com

अपनी कार के साथ एक कुत्ते या एक बिल्ली पर दौड़ने के बाद कैसे कार्य करें

एक कुत्ते या अपनी कार के साथ बिल्ली पर चल रहा है दोनों जानवर और आप दोनों के लिए एक दर्दनाक घटना है आपके द्वारा चलाने वाले जानवर की देखभाल करने के लिए, यातायात के रास्ते से बाहर रहने और अपने आप को बचाने के लिए कई कदमों की एक श्रृंखला है।

चरणों

भाग 1
पर्यावरण सुनिश्चित करें

संदेश-के बाद से मार-ए-कुत्ता या बिल्ली-साथ-योर-कार-चरणीय-1-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
अपनी गाड़ी के साथ एक कुत्ता या बिल्ली हिट करने के बाद उत्तर का शीर्षक चरण 1
1

Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

सड़क के किनारे पर तुरंत जाएं एक राजमार्ग को धीमा या कार को किनारे पर चलाएं यदि आप जानवर को मारते समय आपको उसके पास एक लेन में रहते हैं, तो आपको औसत दर्जे के नरम गड्ढे में पार्क करना पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से यातायात लेन से बाहर हैं, लेकिन अपेक्षाकृत करीब पालतू है कि आप को चलाने के ऊपर।
  • आदर्श यह है कि आपको जानवरों को चलाने के लिए सड़क पार करने की ज़रूरत नहीं है।
  • संदेश-के बाद से मार-ए-कुत्ता या बिल्ली-साथ-योर-कार-चरणीय-2-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद उत्तर दें
    2
    चारों ओर कुछ संकेत रखें आप एक चेतावनी त्रिकोण या एक catadioptric, 3, 30 और 60 किलोमीटर की दूरी पर, या 10, 100 और करीब पहुंच यातायात की ओर 200 फीट के अंतराल में जगह है। यदि दुर्घटना रात में होती है, तो आपको कार के डैशबोर्ड पर बटन को सक्रिय करते समय कार के चार आपातकालीन संकेत रोशनी चालू करनी चाहिए।
  • आपकी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद उत्तर दें
    3
    अधिकारियों को बुलाओ अगर आपको चोट लगी है, तो तुरंत आपातकाल पर कॉल करें अन्यथा, आपको दुर्घटना के विवरण की रिपोर्ट करने के लिए पुलिस को 24 घंटों के भीतर कॉल करना होगा चाहे आप पालतू के मालिकों को मिल गए हों।
  • सबसे पहले, जानवरों की सहायता करें यदि आपका सेल फ़ोन काम नहीं करता है या अगर पास में कोई फ़ोन नहीं है बिना निगरानी के दृश्य छोड़ें
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट मारने के बाद प्रतिक्रिया दें छवि 4 चरण
    4
    अपनी आपातकालीन वस्तुओं को बाहर निकालें यदि आपका पास है तो यह आपकी प्राथमिक चिकित्सा किट लेने का समय होगा। एक कंबल और पट्टियों की तरह, आप उपयोग कर सकते हैं। इसी तरह, आपको पशु के मुंह को पकड़ने के लिए कुछ आवश्यकता हो सकती है यदि यह बहुत आक्रामक है।
  • जब कुछ चोट लगी है तो कुछ जानवर इस तरह बन जाते हैं।
  • Video: बरेली की मशहूर दीनानाथ लस्सी और कुछ सियासी बातें | The Lallantop

    अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिक्रिया का शीर्षक चरण 5

    Video: khargosh जिस घर में खरगोश पाला जाता है उनके लिए खुशखबरी 5 फायदे बनाते हैं करोड़पति

    5
    पशु ले जाएँ दोनों हथियारों के साथ एक कंबल या समान बड़े कपड़े के साथ कुत्ते या बिल्ली को बेचना आपको लगता है कि कंबल और पालतू तहत एक स्ट्रेचर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता लकड़ी या इसी तरह की वस्तु की एक मोटी टुकड़ा है, तो यह एक अच्छा तरीका चोट की संभावना को कम किया जा सके। के रूप में ज्यादा संभव के रूप में कमाल के बिना पशु को एकत्र करें और अधिक से अधिक सहायता प्रदान की अपनी कार के या सड़क के किनारे के एक सुरक्षित हिस्से के लिए पीछे की सीट ले लो।
  • अगर ऐसा लगता है कि आपको कुछ गंभीर रक्तस्राव या कुछ हड्डी हैं यदि यह आक्रामक हो जाता है, तो आपको उसे एक थैली में लपेटने के लिए एक कपड़ा (एक शर्ट या कुछ और) का उपयोग करना होगा और उसे काटने से रोकना होगा।
  • भाग 2
    जानवरों की मदद करें

    अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली हिट करने के बाद प्रतिक्रिया का शीर्षक चरण 6
    1
    जानवरों पर कुछ चोटों की तलाश करें देखें कि क्या कोई खून बह रहा है, अस्थिभंग, जला या मानसिक आघात संकेत और कुछ सांस लेने की समस्याओं (जैसे उथले साँस लेने में, घबराहट, कुछ घबड़ाया हुआ आँखें, अनियमित नाड़ी यदि आप इसे ले जा सकते हैं के रूप में)। अग्रिम में एक आपातकालीन पशुचिकित्सा को बुलाएं या जब आप पालतू जानवरों की देखभाल कर रहे हों तो सहायक को ऐसा करें।
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली हिट करने के बाद उत्तर दें छवि 7 कदम
    2
    पालतू जानवरों पर कुछ सुरक्षा उपकरणों को रखें। अन्य प्राथमिक उपचार को लागू करने के लिए आपको इसे मुंह और शरीर में सीमित रखना होगा, सिवाय इसके कि आप सांस न लें। आप सरल, लेकिन मजबूत कपड़ों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि शर्ट या लत्ता, एक थूथन बनाने के लिए कुत्ते या बिल्ली के थूथन को लपेटें। उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए उन्हें ऊपर लपेटें, लेकिन उनकी साँस लेने में बाधा न करें। मुड़ें सुरक्षित करने के लिए एक सरल गाँठ बाँधें पैरों के लिए ऐसा ही करें कि वे फ्रैक्चर्ड नहीं हैं।
  • किसी संक्रमण से बचने के लिए साफ लत्ता का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
  • अपनी कार के साथ एक कुत्ता या बिल्ली हिट करने के बाद उत्तर का शीर्षक चरण 8
    3
    मामूली रक्तस्राव बंद करो बाहरी खून बह रहा है के लिए, एक साफ जाली प्राथमिक चिकित्सा किट घाव पर एक पैड दबाने लागू करते हैं और 3 मिनट के लिए वहाँ इसे पकड़ जब तक एक जमावट ही बना है।
  • आपको बस इतना कर सकते हैं कुत्ते या बिल्ली शांत जब तक आप इस तरह के मुंह या मलाशय के रूप में एक पशु चिकित्सक के पास ले अगर आप कुछ आंतरिक क्षेत्र से खून बह रहा देख रखने के लिए, या यदि आप मूत्र देखते हैं।
  • अधिक गंभीर रक्तस्राव के लिए, आपको टूर्निकेट का उपयोग करना होगा
  • आपकी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिक्रिया दें
    4
    एक टर्नचेक लागू करें यदि आपके पास एक अंग में बड़े बाहरी रक्तस्राव है, तो आपको पशु को ट्रायनीकेट या पट्टी को लागू करना होगा। प्राथमिक चिकित्सा किट या एक लोचदार सामग्री से धुंध का उपयोग करें जो आपके हाथ में है और घाव और शरीर के बीच एक गाँठ को बांधने के लिए। घाव पर धुंध या साफ कपड़े पट्टी दबाएं। हर 15 से 20 मिनट के बारे में 20 सेकंड के लिए टर्नचालक निकालें और यदि आवश्यक हो तो इसे फिर से लागू करें।
  • एक पालतू जो बहुत सारे रक्त खो देता है, उसे तत्काल एक पशुचिकित्सा का ध्यान देने की आवश्यकता होगी
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट मारने के बाद प्रतिक्रिया दें शीर्षक 10
    5
    बर्फ या पानी जलने के लिए लागू करें यदि आप ऑटोमोबाइल रसायनों या सड़क रसायनों के कारण जलने की सूचना देते हैं, तो आपको कुत्ते या बिल्ली के लिए ठंडे पानी या बर्फ लागू करना होगा घावों को पानी से कुल्ला और बर्फ पैक लागू करें जब तक आप पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जा सकते।



  • आपकी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें छवि 11
    6
    फ्रैक्चर को स्थिर करता है यदि फ्रैक्चर बहुत गंभीर नहीं है, तो आप एक कपड़ा और एक ठोस लकड़ी के टुकड़े के साथ एक तात्कालिक पट्टी बनाने की कोशिश कर सकते हैं। खंडित पैर या खंडित अंग के दोनों किनारों पर लकड़ी को संरेखित करें और उसे कपड़े या कंबल में लपेटें। कपड़े धो लो
  • खराब खामियां फ्रैक्चर को बदतर नहीं कर सकती। अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो इसे पशु चिकित्सक के पास छोड़ें हालांकि, जितना संभव हो सके पालतू को परिवहन के बारे में सुनिश्चित करें।
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिसाद का शीर्षक चित्र 12
    7
    यह एक आघात अनुभव करता है यदि आप देखते हैं कि कुत्ते या बिल्ली घबराते हैं, तो उथले से साँस लेते हैं या आंखों से चकित होते हैं, तो यह प्रभावित हो सकता है। यदि आप बेहोश हैं तो यह भी संभव है। किसी भी मामले में, आपको इसे गर्म और सीमित रखना होगा ताकि उसे चोट न पड़े। आपके शरीर के साथ अपने सिर का स्तर रखें इसे पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिक्रिया दें 13
    8
    एक बचाव श्वास का प्रबंधन करें। यदि आप कुत्ते या बिल्ली साँस नहीं लेते हैं, तो आप मनुष्यों के साथ प्रयोग के समान प्रक्रिया कर सकते हैं। अपना मुंह खोलें और धीरे से अपनी जीभ खींचो जब तक कि यह सपाट न हो। सुनिश्चित करें कि वहां कोई विदेशी वस्तु नहीं है, फिर से अपना मुंह बंद करें और जब तक आपकी छाती का विस्तार नहीं हो जाता तब तक सीधे अपने नाक में साँस लें। हर 4 से 5 सेकंड दोहराएं
  • अगर आपके गले में कोई विदेशी वस्तु है, तो आपको इसे चिमटी या पिलर के साथ हटा देना चाहिए।
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिक्रिया दें छवि 14
    9
    कुछ छाती संपीड़न करो यदि हिट कुत्ते या बिल्ली में दिल की ताल नहीं होती है, तो आपको इसे धीरे-धीरे अपने दाहिनी ओर रखना चाहिए। इन पालतू जानवरों के दिमाग छाती क्षेत्र के निचले बाएं हिस्से पर हैं। हृदय के क्षेत्र में 2 सेंटीमीटर या 1 इंच दबाएं यदि यह कुत्ता है (पशु के आकार के आधार पर इसे अधिक से अधिक या कम गहराई से अनुकूलित करें) अपने हाथ को जानवर की छाती के चारों ओर रखें ताकि आपके अंगूठे की बाईं तरफ हो और आपकी उंगलियां छाती के दाहिनी ओर हैं यदि यह एक बिल्ली है अपने अंगूठे और उंगलियों के साथ छाती को संकुचित करें सबसे बड़ा जानवरों के लिए प्रति मिनट 80 से 120 गुणा और छोटे से 100 से 150 बार प्रति मिनट दबाएं।
  • बचाव श्वास के साथ एक साथ मत करो।
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें छवि 15
    10
    कुछ पहचान जानकारी खोजें अगर आप पालतू जानवर, अपने कॉलर पर अपने स्वयं के जानकारी नहीं है अगर यह (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए, आरएफआईडी) एक पोस्टर या क्षेत्र में विज्ञापन पर दिखाई देता है या एक चिप रेडियो आवृत्ति है दौड़ा देखें। मालिक को बुलाओ और उसे पता चले कि क्या हुआ, जहां आप पालतू ले लेंगे, और उनसे कुछ विशेष निर्देशों के बारे में पूछें जो पशु की देखभाल के लिए जरूरी हो।
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिक्रिया दें
    11
    आपातकालीन पशु चिकित्सक को पालतू ले लें जब आप प्राथमिक चिकित्सा का संचालन करते हैं, तो आपको अपनी गाड़ी की पिछली सीट पर इसे गर्म और सुरक्षित रखना होगा यदि आप अभी भी ड्राइव कर सकते हैं निकटतम आपातकालीन पशु चिकित्सा क्लिनिक या पशु अस्पताल को बुलाओ, उसे ढूंढें और वहां चले जाएं ताकि कुत्ते या बिल्ली को पूरी तरह से देखभाल मिल सके। यदि आपको आपकी कार स्थिर नहीं हुई है तो आप को आपातकालीन और पुलिस को आपके लिए पालतू परिवहन के लिए कॉल करना चाहिए।
  • भाग 3
    आप का प्रभार ले लो

    आपकी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद उत्तर दें छवि 17
    1
    अपनी कार को कोई नुकसान नज़रिए देखें जितना संभव हो उतना संभव है, सभी कोणों से कार की कुछ तस्वीरें लें किसी परिवार के सदस्य या मित्र को किसी कैमरे के साथ पहुंचने और कुछ तस्वीरें लेने पर कहें, अगर आप स्वयं नहीं कर सकते।
    • ट्रैफिक से बचने के अलावा किसी भी कारण से आपकी साइट को छोड़ने से पहले क्षति या क्षेत्र के कुछ चित्र लें और आपकी कार निकाल दी जाती है
  • अपनी कार के साथ कुत्ते या बिल्ली को मारने के बाद प्रतिक्रिया दें

    Video: पागल कुत्ते काटने का रामबाण उपचार- treatment of mad dog bite - Kutte Ke Kaatne Par Kya Kare

    2
    अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करें आपको अपनी कार की क्षति, पुलिस रिपोर्ट और पालतू से प्राप्त जानकारी (मालिक सहित) के कुछ तस्वीरों के साथ एक दावा दायर करना होगा। आप अपने बीमा कंपनी के प्रतिनिधि को फोन पर फोन कर सकते हैं या ऑनलाइन दावा दायर कर सकते हैं।
  • कंपनी आपकी कार की क्षति के मूल्य का मूल्यांकन करेगी और एक या एक से अधिक प्रतिष्ठानों की मरम्मत के लिए इसकी सिफारिश करेगी। इसके लिए अधिकांश नीतियों में व्यापक कवरेज की आवश्यकता होगी
  • अपनी कार के साथ डॉग या कैट को मारने के बाद प्रतिक्रिया दें
    3
    मरम्मत करने के लिए अपनी कार ले लो किसी भी प्रतिष्ठानों का उपयोग करें जो आपकी बीमा कंपनी को कवर करती है ताकि आप मरम्मत के पैसे के लिए उचित रूप से चुकाया जा सके।
  • यह बहुत संभावना है कि आपको अपनी शक्ति को कुत्ते या एक बिल्ली को इकट्ठा करना होगा यदि आप इसे चलाते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक बहुत चोट वाले जानवर के लिए एक आपातकालीन पशुचिकित्सा का पता लगाएं।
    • हमेशा आपकी कार में प्राथमिक चिकित्सा किट रखें
    • रात में दुर्घटनाओं से बचने या खराब सड़क परिस्थितियों में काम करने के लिए अपने हेडलाइट्स, ब्रेक और टायर को अच्छी स्थिति में रखें।

    चेतावनी

    • कुत्तों या लंगड़े बिल्लियों आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं
    • एक घायल जानवरों के सामने आने वाला घाव संक्रमित हो सकता है।
    • चोट लगने वाले पशु को चलाना आपकी चोटों को नुकसान पहुंचा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • थूथन
    • कंबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com