ekterya.com

बिना पानी के एक बिल्ली को स्नान कैसे करें

जबकि बिल्लियों स्वयं को साफ रख सकती हैं, कभी-कभी परिस्थितियों में उन्हें साफ रखने के लिए अतिरिक्त स्नान की आवश्यकता होती है बिना पानी के एक बिल्ली को साफ करने के लिए, प्राकृतिक गैर विषैले तत्वों के साथ बिल्लियों के लिए गीले कपड़ों का उपयोग करना चुनें। बिल्लियों के लिए पानी के बिना शैम्पू अपने पालतू साफ करने और इसके फर ताज़ा करने का एक और विकल्प है। कपड़ों और शैंपू का उपयोग करें ताकि आपके पालतू जानवर की त्वचा सूखी न हो।

चरणों

विधि 1
कपड़ों के साथ अपनी बिल्ली को साफ करें

बैथ एक बिल्ली बिना पानी चरण 1 शीर्षक छवि
1
बिल्लियों के लिए गीले कपड़ों खरीदें। बिल्लियों के लिए गीले पोंछे आपके बिल्ली के फर की गंध को खत्म करते हुए एलर्जी को नष्ट करते हैं और आवश्यक तेलों का वितरण करते हैं। इन कपड़ों को ऑनलाइन या सबसे अधिक पालतू स्टोरों में खरीदा जा सकता है। पशुचिकित्सा द्वारा सुझाए गए कपड़े का एक ब्रांड चुनें, जिसमें प्राकृतिक अवयव (उदाहरण के लिए, मुसब्बर और लैवेन्डर) है और इसमें अल्कोहल नहीं है
  • बैथ एक बिल्ली बिना पानी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक समय चुनें जब आपकी बिल्ली आराम करती है गीली बिल्ली पोंछे के साथ अपनी बिल्ली को साफ करने के लिए एक पल का चयन करें जब आराम से। खेलने या खाने के बाद, यह संभव है कि आपका पालतू खुश और शांत हो, जो व्यक्तिगत स्वच्छता की सुविधा देगा। यदि आपकी बिल्ली उत्तेजित या परेशान होती है, जब आप उसे बिना पानी के नहाने देना शुरू करते हैं, तो रोकें और किसी अन्य समय में फिर से कोशिश करें ताकि नकारात्मक संगठनों से बचें।
  • बैथ एक बिल्ली बिना पानी के चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    अपनी बिल्ली को कपड़ा दिखाने से पहले उसे लाओ। सफाई के साथ अपनी बिल्ली को आराम करने के लिए, इसे एक नम कपड़े से छूने से पहले इसे पथपाकर शुरू करें। अपने आगे कपड़ा रखो और बिना किसी समस्या के कपड़े को धीरे-धीरे पास करने का प्रयास करें, जब आपके पालतू जानवर को एक के साथ रगड़ कर दें और ताल और आवेश की आवृत्ति समान बराबर हो। उदाहरण के लिए, जब आप अपने दाहिने हाथ से एक कपड़े लेते हैं, तो अपने बायीं हाथ के साथ अपनी बिल्ली को दुलाराते रहें, फिर इसे बदल दें और उसे कपड़े से सहलाते रहें।
  • छवि बाइट ए कैट विथ वॉटर चरण 4 नामक छवि

    Video: कार्तिक मास के नियम और फल कार्तिक मास में क्या करें क्या न करें ? #Sachchi rahein

    4

    Video: पति व ससुराल वालों को वश में कैसे करें

    कपड़ा के साथ अपनी बिल्ली मालिश। पानी के बिना स्नान करें अपनी बिल्ली को एक मालिश की तरह ज्यादा लग रहा है, जब उसे कपड़े का इस्तेमाल करते हुए लाड़ करना पड़ता है। कोट भर में आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेलों को वितरित करने के लिए लंबे समय तक आंदोलनों के साथ अपनी बिल्ली को साफ करें। अनुभवों को सुखद बनाने के लिए उन हिस्सों पर अधिक ध्यान दें जिन में आप स्ट्रोक करना पसंद करते हैं (उदाहरण के लिए, कान के पीछे)
  • बैथ एक बिल्ली बिना पानी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बिल्ली के चेहरे और कानों को साफ करें एक शांत कपड़े के साथ, अपनी बिल्ली के कान, आंखों और चेहरे को धीरे से साफ़ करें सावधान रहें, अपने सिर को एक हाथ से रखो (धीरे ​​से इसे वापस) और धीरे से किसी भी अवशेष या गंदगी को हटा दें। सकारात्मक साझेदारी बनाने के लिए अपनी बिल्ली को उपहार, प्रशंसा और प्रेयसी के साथ प्रतिदान कीजिए।
  • बैथ एक बिल्ली बिना पानी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी बिल्ली के पैरों को साफ करें अपने पालतू जानवरों पर गीली बिल्ली के पोंछे का उपयोग करते समय, अपने सामने और पीछे के पैर को साफ करना सुनिश्चित करें आपकी बिल्ली के पैर हर दिन कचरा, धूल और घरेलू रसायनों के अवशेष एकत्र कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी बिल्ली को नम कपड़े के साथ पूरी तरह से सफाई नहीं देते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह साफ हैं, अपने पंजे को हर कुछ साफ़ करें।
  • छवि बाइट ए कैट विथ वॉटर चरण 7 नामक छवि
    7
    मॉडरेशन में बिल्लियों के लिए गीले कपड़े का उपयोग करें। दिन में एक से अधिक बार बिल्लियों के लिए गीली कपड़ों का प्रयोग न करें, क्योंकि वे अपने पालतू जानवर की त्वचा को सूख सकते हैं सामान्य तौर पर, आपकी बिल्ली को तैयार करने और धोने से खुद को साफ रखने में सक्षम होना चाहिए। विशेष परिस्थितियों में पानी के बिना बाथरूम के लिए विकल्प चुनें, जैसे:
  • आपकी बिल्ली की चोट या संक्रमण है और आपको एलिजाबेथन कॉलर (इलेक्ट्रॉनिक कॉलर) का उपयोग करने की आवश्यकता है
  • आपकी बिल्ली कारगर ढंग से धोने के लिए बहुत मोटा है
  • आपकी बिल्ली का कोट बहुत गंदा हो जाता है इसलिए इसे प्रभावी रूप से स्वयं से साफ किया जा सकता है
  • तुम्हारी बिल्ली बहुत बीमार हो गई है
  • आपकी पुरानी बिल्ली को ठीक से धोने के लिए काफी गहरा या कठोर लगता है



  • विधि 2
    पानी के बिना एक शैम्पू का उपयोग करें

    छवि बाइट ए कैट विथ वॉटर चरण 8
    1
    बिल्लियों के लिए पानी के बिना शैम्पू चुनें। बाजार में कई शैंपू पालतू जानवरों के लिए पानी के बिना होते हैं, जिन्हें आप बिल्लियों के लिए आवेदन कर सकते हैं जो पानी नहीं खड़े हैं। सभी प्राकृतिक, गैर विषैले फोम के साथ एक शैम्पू के लिए विकल्प चुनें जो आपके बिल्ली की त्वचा को सूखा नहीं करता। एक ब्रांड के लिए देखो जो एक पशुचिकित्सा की सलाह देते हैं या सही उत्पाद चुनने के लिए सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें।
  • बैथ ए कैट विथ वॉटर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    शैम्पू को लागू करें एक समय चुनें जब आपकी बिल्ली शैम्पू को लागू करने के लिए आराम करती है उपयोग करने के लिए उत्पाद की मात्रा देखने के लिए निर्देशों को पढ़ें और फिर अपने कोट में समान रूप से फोम को वितरित करें। जब आप शैम्पू को शांत और खुश रखने के लिए लागू करते हैं, तो अपनी बिल्ली को मालिश करें
  • छवि बाइट ए कैट विथ वॉटर चरण 10 नामक छवि
    3
    अतिरिक्त फोम निकालें फोम को अपने बिल्ली के फर पर समान रूप से वितरित करने के बाद, अपनी उंगलियों से अधिक निकालें और अपने हाथ धोएं। एक नायलॉन-इशारा ब्रश का उपयोग करके अपने बिल्ली के कोट से शेष शैम्पू निकालें। यह आवश्यक है कि आप इसे कुल्ला न करें।
  • विधि 3
    एक नियमित आधार पर अपनी बिल्ली पुरूष

    छवि बाइट ए कैट विथ वॉटर चरण 11
    1
    सही बर्तन खरीदें अपने कोट को साफ और स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए अपनी बिल्ली के लिए गुणवत्ता वाले सौंदर्य उपकरणों में निवेश करें। शॉर्ट-बालों वाली या लंबे बालों वाली बिल्ली के लिए एक नायलॉन-ब्रिस्टल ब्रश खरीद लें और बिल्ली के लंबे फर से समुद्री मील या टेंगल्स पाने के लिए एक उधेड़ना उपकरण और स्लिमिंग कैंची खरीदें। यदि आपके बिल्ली को सामान्य ब्रशिंग पसंद नहीं है तो एक आकर्षक दस्ताने ढीली कोट को हटाने के लिए एक अच्छा विकल्प भी हो सकता है
  • बैथ ए कैट विथ वॉटर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपनी बिल्ली को अक्सर ब्रश करें अपनी बिल्ली को ब्रश करने से बेदखल स्नान द्वारा प्रदान किए गए कई लाभ प्राप्त हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने कोट में आवश्यक तेलों का पुनर्वितरण। एक छोटी बालों वाली बिल्ली के मामले में, बुनियादी रखरखाव के लिए एक नायलॉन-इशारा ब्रश का उपयोग करके सप्ताह में एक बार ब्रश करें और, लंबे बालों वाले बिल्ली के मामले में, रोजाना ब्रश-दाँत कंघी का उपयोग करके ब्रश करें। अपने बिल्ली के पेट और पेट को साफ करते समय बहुत सावधान रहें
  • बैथ ए कैट विथ वॉटर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    समुद्री मील बाहर ले जाओ अपने बिल्ली के फर में गाँठों को उगलाने के लिए, कैंची के बजाय एक उधेड़ने वाला उपकरण या हेयर क्लिपर (दोनों पालतू जानवरों के स्टोर या ऑनलाइन पर उपलब्ध) का उपयोग करें। उच्छेदन के उपकरण के लंबे दांत समुद्री मील को समाप्त कर सकते हैं, जबकि रेज़र सुरक्षित रूप से और आसानी से फर का अन्तराल कर सकता है। प्रक्रिया के दौरान अपनी बिल्ली को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए उलझन निकालने पर सावधान और सतर्क रहें।
  • छवि बाइट ए कैट विथ वॉटर चरण 14
    4
    अपने बिल्ली के कान को साफ रखें अपने बिल्ली के कानों को साफ करें नियमित रूप से अपने सामान्य स्वच्छता में योगदान करने के लिए अपने बिल्ली के कानों को साफ करने के लिए पशुचिकित्सा में एक तरल खरीदें या पशुचिकित्सा से पूछिए कि क्या आप एक पालतू जानवर की दुकान पर खरीदने की सलाह देते हैं। कान की पेविलियन के लिए कान की सफाई द्रव को लागू करने के लिए कपास की बॉल का उपयोग करें और इसे स्वयं को सुखाएं और वाष्पन करने दें।
  • पानी का उपयोग करने के बजाय अपने बिल्ली के कानों को साफ करने के लिए हमेशा कान की सफाई करने वाले तरल का उपयोग करें क्योंकि यह आपके पालतू जानवर के कान नहरों में जमा कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com