ekterya.com

दाढ़ी वाले अजगर को कैसे निपटा जा सकता है

दाढ़ी वाले ड्रेगन वृत्ति द्वारा घरेलू नहीं हैं उनका अंतर्ज्ञान आक्रामक, पलायन, सूजन या काटने की कोशिश कर रहा है जब किसी को उन्हें पकड़ना चाहता है खुद को बचाने के लिए है ये स्वाभाविक और स्वस्थ स्व-बचाव रणनीति हैं हालांकि, समय बीतने के साथ एक दाढ़ी वाले अजगर को वश करना संभव है। आपको हमेशा शांत और शांत होना चाहिए, और याद रखें कि इसे पूरी तरह से निपटा देने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास का निर्माण करने में अधिक समय लग सकता है।

चरणों

भाग 1
अपने दाढ़ी वाले अजगर को पकड़ो

Tame a Bearded ड्रैगन चरण 1 नामक छवि
1
जब आप दाढ़ी वाले अजगर के पास जाते हैं तो शांत रहें धीरे और धीरे से बोलें जब आप इसे पकड़ना चाहते हैं, तो पक्ष से अपना हाथ खींचना, ऊपर से नहीं। यदि आप ऊपर से अपने हाथ से ऐसा करते हैं तो आपको डर लगता होगा, जैसे कि यह एक शिकारी आपके सिर पर पेंसिल हो जाएगा।
  • इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब आप किसी भी चीज़ को पकड़ने की कोशिश करते हैं तो अजगर आपसे भाग जाएंगे, लेकिन इसे धीरे से उठाएं।
  • Tame a Bearded ड्रैगन चरण 2 नामक छवि
    2
    आप काटने से बचें ध्यान रखें कि दाढ़ी वाले ड्रेगन के पास कठिन भोजन को कुचलने के लिए डिज़ाइन करने वाले शक्तिशाली जबड़े हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आप आप को काटने की कोशिश करेंगे, इसलिए अपनी उंगलियों के बीच अपना सिर रखें ताकि आप ऐसा करने के लिए चारों ओर नहीं जा सकें।
  • हो सकता है कि आप बॉक्स के अंदर पहले हैंडलिंग सत्र करना चाहते हैं ताकि आप ढीले न हों और गलती से घर में एक बेचैन अजगर खो दें।
  • यदि आप उस ड्रैगन के चरित्र के बारे में अनिश्चित हैं जिसे आप उठाना चाहते हैं, तो आप पहली बार जब आप ऐसा करते हैं तो दस्ताने पहनना चाह सकते हैं।
  • हालांकि दाढ़ी वाले ड्रेगन के जबड़े एक उंगली की हड्डी से काटने में सक्षम हैं, ध्यान रखें कि ये जानवर अनिवार्य रूप से आक्रामक नहीं हैं। वे अकेले रहना पसंद करते हैं और हमला करने के बजाय शांति में रहते हैं।
  • Tame a Bearded ड्रैगन चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: Grief Drives a Black Sedan / People Are No Good / Time Found Again / Young Man Axelbrod

    दाढ़ी वाले अजगर को पकड़ न दें जब वह परेशान हो। एक संकेत है कि वह परेशान है कि उसकी दाढ़ी सुखा देती है और काला हो जाती है। जब तक वह शांत न हो जाए, तब तक उसे शांति से बात करने की कोशिश करें, जिसे आप काले रंग के विघटित होने पर ध्यान देंगे।
  • उसे शांत करने के लिए उसे सैंडविच देने का प्रयास करें इससे आपके आक्रामकता को आप की तुलना में कुछ और अधिक कर सकते हैं।
  • Tame a Bearded ड्रैगन चरण 4 नामक छवि
    4
    दाढ़ी वाले अजगर को लेकर लगातार रहें आपको उसे ऊपर उठाया जाने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए, ऐसा करने पर वह ऐसा कर रहा है, जो प्रक्रिया का हिस्सा है। असल में इसे जब तुम इसे पकड़ने से बचने नहीं दो, जब तक यह बहुत आक्रामक हो जाता है और आप काटने की कोशिश करता है आदर्श रूप से, जब तक यह घुमा बंद नहीं हो जाता तब तक इसे ढीले नहीं छोड़ें। जब आप उसे पकड़ते हैं, तो उसके सिर को पटकाने की कोशिश करो और धीरे-धीरे बोलें। वह शायद उसकी आंखें बंद कर दे और शांत हो जाएंगे
  • Tame a Bearded ड्रैगन चरण 5 नामक छवि
    5



    जब आप किसी सतह पर ड्रैगन छोड़ते हैं तो नाजुक रहें यह याद रखना महत्वपूर्ण है, भले ही आप इसे करते समय मोड़ दें। पिंजरे में इसे फिर से मत छोड़ो। इसके बजाय, अपना हाथ पिंजरे के नीचे रखें और इसे जमीन पर छोड़ दें।
  • विवेकपूर्ण और शांत तरीके से अपने सभी आंदोलन करो, यहां तक ​​कि जब आप अजगर लेने की कोशिश करते हैं
  • भाग 2
    धैर्य के साथ अभ्यास करें

    Tame a Bearded ड्रैगन चरण 6 नामक छवि
    1

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    धीरज रखो घरेलू बनाने की प्रक्रिया में समय लगेगा आपको दाढ़ी वाले ड्रेगन को आपको इस्तेमाल करना चाहिए, और अपनी आदतों और वरीयताओं को भी सीखना चाहिए।
  • Tame a Bearded ड्रैगन चरण 7 नामक छवि
    2
    घर में एक केंद्रीय स्थान में ड्रैगन पिंजरे रखें। घर के एक असामान्य भाग में अपने पिंजरे को रखकर उसे शारीरिक रूप से अलग न करें। यद्यपि आप इसे बहुत शोर और क्रियाकलापों को प्रदर्शित नहीं करना चाहते हैं, इसलिए इसे छोड़कर जहां घर के शोर का हिस्सा हो सकता है, वह मनुष्यों को पास रखने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • कमरे में अपने पिंजरे रखने पर विचार करें यदि यह बहुत व्यस्त या व्यस्त नहीं है अगर भोजन कक्ष घर की कार्रवाई के करीब है, लेकिन यह हमेशा अराजकता में नहीं है, तो यह ड्रैगन पिंजरे के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • Tame a Bearded ड्रैगन चरण 8 नामक छवि
    3
    प्रैक्टिस हर दिन आपके दाढ़ी वाले ड्रैगन को पंसद करता है अपने ड्रैगन का प्रबंधन करने के लिए प्रत्येक दिन अलग आधे घंटे या अधिक। वह निरंतर होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • यद्यपि आप प्रशिक्षण सत्र को 15 मिनट के छोटे भाग में विभाजित कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने ड्रैगन को चलाते हुए दिन के कम से कम आधे घंटे बिताते हैं।
  • Video: George Bush, Skull and Bones, the CIA and Illicit Drug Operations

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास अन्य जानवर हैं, जिसमें सरीसृप भी शामिल है, जो आपके ड्रैगन में बहुत अधिक रुचि ले रहे हैं, तो पागलों की प्रक्रिया के दौरान उन्हें दूर रखें। उन्हें सैंडविच के रूप में देखा जा सकता है और ड्रैगन को आक्रामक तरीके से प्रेरित कर सकता है।
    • अपने अच्छे व्यवहार के लिए अपने ड्रैगन को इनाम देने के लिए सैंडविच और सब्जियां सुरक्षित रखें

    चेतावनी

    • कुछ लोग डैगन को संभालने की कोशिश करते हैं जब यह शांत हो जाता है, क्योंकि यह कम सक्रिय होगा हालांकि, यह क्रूर है, क्योंकि जानवर को एक ही भय और चिंता महसूस होगी, लेकिन इसकी असंतोष व्यक्त करने में बहुत मज़बूत हो जाएगा।
    • बिना हाथ से साबुन के साथ अपने हाथों को धो लें और उसे पेट में रोग संक्रमण रखने के पहले पकड़ लें।
    • कुछ दाढ़ी वाले ड्रेगन शुरुआत में निष्क्रिय होते हैं और फिर एक चरण और बुरे रवैये के माध्यम से जाते हैं। इसे संभालने से हार न दें इस चरण के माध्यम से जाने में कुछ समय लग सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com