ekterya.com

हॉबो स्पाइडर की पहचान कैसे करें

होोबो मकड़ी (या आवारा मकड़ी), जिसे भी जाना जाता है "आक्रामक घर का बना मकड़ी", 80 के दशक में संयुक्त राज्य के उत्तर-पश्चिम में दुर्घटना के द्वारा पेश किया गया था और इसे प्रशांत नॉर्थवेस्ट और कनाडा के कुछ हिस्सों में पाया जा सकता है। होोबो मकड़ी का काटने खतरनाक और बहुत गंभीर हो सकता है, जो काटने के क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्याओं और घायल हो जाता है। कभी कभी, आवारा मकड़ियों वे भूरे वैरागी मकड़ियों के साथ भ्रमित कर रहे हैं, लेकिन आप रंग और मकड़ी के आकार और इस की वेब जाँच इसे सही ढंग से पहचान कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मकड़ी के रंग और आकार की जांच करें

हेलो स्पाइडर चरण 1 को पहचानें
1
जांचें कि क्या मकड़ी के भूरे रंग के शरीर में पेट के निशान पर पीले निशान हैं आवारा मकड़ियों के शरीर के सामने का हिस्सा होता है और उनके पैर भी भूरे रंग के होते हैं। आमतौर पर आपके शरीर के मोर्चे पर गहरा कॉफी के निशान होते हैं और यदि आप मकड़ी का बहुत बारीकी से जांच करते हैं तो आप उन्हें देख सकते हैं तुम भी, अपने शरीर और पेट क्षेत्र के तल पर पीले चिह्नों का एक पैटर्न देख सकते हैं, हालांकि यह एक माइक्रोस्कोप या आवर्धक कांच की जरूरत करने के लिए उन पीले निशान देखे जाने की संभावना है।
  • एक हूवा स्पाइडर चरण 2 को पहचानें
    2
    मकड़ी का आकार निर्धारित करें आवारा मकड़ियों आमतौर पर अन्य मकड़ियों से छोटे होते हैं। नर 13.55 मिमी (9/32 9/16 इंच) लंबे समय के लिए 7 के हैं और महिलाओं के 9.5 से 16.5 मिमी (⅜ ⅝ इंच) लंबे समय के लिए हो सकता है। भूरे रंग के रेचक मकड़ी के साथ तुलना करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है कि यह देखने के लिए कि यह छोटी दिखती है या नहीं।
  • आवारा मकड़ियों के अन्य मकड़ियों की तुलना में कम पैर भी होते हैं, पैरों की माप 50.8 से 76.2 मिमी (2 से 3 इंच) तक नहीं होती।
  • एक हेलो स्पाइडर चरण 3 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3
    मकड़ी के पल्प (संवेदी परिशिष्ट) की जांच के लिए एक आवर्धक ग्लास या माइक्रोस्कोप का उपयोग करें आवारा मकड़ियों की सबसे विशिष्ट विशेषताओं को एक आवर्धक कांच या माइक्रोस्कोप के नीचे बहुत बेहतर देखा जा सकता है। स्पाइडर के शरीर में सबसे छोटा विवरण यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकता है कि क्या आप एक होोबो मकड़ी के साथ काम कर रहे हैं।
  • इस स्पाइडर प्रजातियों के पुरुषों में दो बड़े पेल्प्स हैं, जो मुंह के पास के प्रत्येक ओर एक है, जो सूक्ष्मदर्शी के नीचे मुक्केबाजी दस्ताने की तरह दिखते हैं। ये पेल्प्स पुरुषों की जननांग हैं और सूजन लग सकती है। मादाओं में भी पल्प होते हैं लेकिन सूजन नहीं दिखती।
  • आपको मकड़ी के शरीर पर पतली, लगभग पारदर्शी बाल feathery मशरूम कहते हैं। उन बाल को देखने के लिए आपको सूक्ष्मदर्शी के नीचे एक उच्च आवर्धन लेंस का उपयोग करना होगा। वे मकड़ी के शरीर पर छोटे बाल की तरह होते हैं और नग्न आंखों से पता लगाने में बहुत मुश्किल होती है।
  • एक हेलो स्पाइडर चरण 4 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    4
    पुष्टि करें कि मकड़ी अन्य प्रकार का मकड़ी नहीं है आवारा मकड़ियों आमतौर पर भूरे रंग के मकड़ियों और अन्य मकड़ियों के साथ भ्रमित हैं। हालांकि, आप स्पाइडर पर कई भौतिक चिह्नों की पहचान करने के लिए यह पुष्टि कर सकते हैं कि यह एक होोबो मकड़ी है और किसी अन्य प्रकार की मकड़ी नहीं है।
  • जांचें कि क्या मकड़ी के उरोस्थि पर स्पॉट हैं, फ्लैट की सुरक्षात्मक ढाल जो मकड़ी के ऊपर है, जो पैरों से घिरा हुआ है। यदि आपको उरोस्थि पर तीन या चार छोटे स्पॉट दिखाई देते हैं, तो यह होबो स्पाइडर नहीं है।
  • आपको अपने शरीर के मोर्चे पर दो बहुत विशिष्ट लंबी स्ट्रिप्स देखने में सक्षम होना चाहिए, जहां आपके सामने वाले पैर मिलते हैं। यदि आप उन दो स्ट्रिप्स देखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह होबो स्पाइडर नहीं है आवारा मकड़ियों के अपने शरीर के सामने गैर-विशिष्ट पैटर्न होते हैं।
  • किसी भी पैर को देखो जो चमकदार, गंजा या अंधेरे नारंगी दिखता है। ये संकेत हैं कि यह मकड़ी होबो मकड़ी नहीं है
  • भूरे रंग के भूजल मकड़ियों के विपरीत, आवारा मकड़ियों के पास उनके पैरों पर अंधेरे बैंड नहीं होते हैं या उनके सिर पर एक वायलिन-आकार का पैटर्न होता है ब्राउन राकडो मकड़ियों के पास उनके पेट पर निशान भी नहीं होते हैं जैसे आवारा मकड़ियों।
  • भाग 2
    स्पाइडर की वेब खोजें

    हेलो स्पाइडर चरण 5 को पहचानें
    1



    पुष्टि करें कि वेब आधार स्तर पर है आवारा मकड़ियों खड़ी नहीं होते हैं, इसलिए वे आम तौर पर जमीन के स्तर पर या बेसमेंट में जमीन के नीचे अपने गोले का निर्माण करते हैं। यदि वेब जमीनी स्तर पर या भूमि के नीचे स्थित है, तो यह संभवतः एक होोबो स्पाइडर की वेब है।
  • Video: कैसे ठीक से होबो मकड़ियों की पहचान के लिए

    हेलो स्पाइडर चरण 6 को पहचानें
    2
    जांचें कि क्या वेब फ़नल के आकार का है होोबो मकड़ी मकड़ियों के परिवार से होता है जो फ़नल के आकार का मोम पहनता है। वे लंबी पैरों और चलने वाले कौशल का उपयोग करते हैं जो फ़नल या ट्यूब आकार के हैं।
  • यह फ़नल-आकार के जाले को दो स्थिर वस्तुओं से जमीनी स्तर पर जोड़ा जा सकता है, जैसे कि दो बर्तन या पेड़ की शाखाएं कभी-कभी, वांछित मकड़ियों घरों के अस्तर के नीचे अपने जाल बुनाते हैं, बेसमेंट में और पौधों या जड़ी-बूटियों में।
  • आवारा मकड़ियों के विपरीत, भूरे रंग के मच्छर मकड़ियों से घिसने नहीं होते। इसलिए यदि आप स्पाइडर के निकट एक फ़नल के आकार का वेब देखते हैं, तो आप भूरे रंग के मकड़ियों को छोड़ सकते हैं।
  • एक हेलो स्पाइडर चरण 7 को पहचानें
    3
    जांचें कि वेब चिपचिपा लगता है। अन्य मकड़ियों के विपरीत, आवारा मकड़ियों चिपचिपा मकड़ी के जाले नहीं बनाते हैं। वेब का शिकार होने का कारण होगा और भगोड़ा मकड़ियों शिकार से पहले बच सकते हैं।
  • आवारा मकड़ियों के पास अच्छा विजन नहीं है, इसलिए वे अन्य मकड़ियों के मुकाबले इंसानों के प्रति अधिक आक्रामक होते हैं। सामान्य तौर पर, आवारा मकड़ियों अधिक आक्रामक होते हैं क्योंकि अगर वे हमला नहीं करते, तो वे भूखे रह सकते हैं।
  • भाग 3
    मकड़ी काटने की जांच करें

    Video: यही कारण है कि मेरे घर में एक होबो स्पाइडर है?

    हेलो स्पाइडर चरण 8 को पहचानें
    1
    काटने के आसपास छाले या खुले घावों के लिए देखो आवारा मकड़ियों के अधिकांश काटने पहले पीड़ारहित थे आप एक छोटे से लाल काटने देख सकते हैं जो मच्छर काटने लगते हैं। लेकिन पहले 24 घंटों के भीतर, फफोले काटने के आसपास दिखाई देने लगेंगे। 24 से 36 घंटे तक, छाले खुले घावों को छोड़ने में फट जाएगा। ऐसा तब होता है जब आपके शरीर मकड़ी के जहर पर प्रतिक्रिया करना शुरू करते हैं।
  • हेलो स्पाइडर चरण 9 को पहचानें

    Video: होबो मकड़ी

    2
    अगर आप अपने सिर को तीव्रता से पीड़ित करना शुरू करते हैं तो ध्यान दें, आपको मतली या थकान है आवारा मकड़ियों के काटने के अधिकांश लक्षण अत्यधिक सिरदर्द, मतली और थकान हैं। आपको स्मृति या दृष्टि के अस्थायी नुकसान का अनुभव भी हो सकता है। काटना प्राप्त करने के बाद ये लक्षण पहले 24 से 36 घंटों के भीतर होते हैं।
  • आवारा मकड़ी के काटने अनुपचारित छोड़ दिया है, तो आप, जहर की वजह से अधिक दुष्प्रभाव हो सकते हैं गंभीर सिर दर्द, मतली, उल्टी, दर्द काटने और फ्लू के लक्षण के क्षेत्र में के रूप में।
  • हेलो स्पाइडर चरण 10 को पहचानें
    3
    अगर आपको हॉबो स्पाइडर काट लिया गया हो, यदि आपको एक होोबो मकड़ी काट लिया गया था, तो आपको पहले एंटीसेप्टिक के साथ घाव को साफ करना होगा। संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक्स या टेटनस शॉट निर्धारित करने के लिए डॉक्टर को काटने दिखाएं।
  • आवारा मकड़ियों के अधिकांश के काटने प्रारंभिक काटने के बाद तीन सप्ताह में एक परत बनेगी और आप काटने के क्षेत्र में एक निशान है। वसायुक्त ऊतक आपके शरीर में प्रकट होता है, और अपने हाथ या काटने में पैर के अंदर, काटने बहुत गहरा हो सकता है और संभावना दो या तीन साल के लिए पूरी तरह से ठीक नहीं होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com