ekterya.com

कैसे गेंद अजगर को बढ़ाने के लिए

गेंद अजगर पालतू जानवरों के रूप में बहुत लोकप्रिय हैं यह लोकप्रियता उनके रंगों में उत्परिवर्तनों की प्रभावशाली संख्या के लिए बहुत बड़ी वजह है आज, चयनात्मक क्रॉसिंग द्वारा बनाए गए रंगों और पैटर्न के कम-से-कम एक सौ अलग-अलग और विशिष्ट संयोजन हैं। गेंद अजगर आम तौर पर उत्सुक और मैत्रीपूर्ण होते हैं।

चरणों

भाग 1

प्रजनन के लिए तैयार करें
ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि अजगर प्रजनन प्रक्रिया से पहले परिपक्वता चरण तक पहुंच गए हैं। यह महत्वपूर्ण है कि जिन जानवरों को आप पार करने की कोशिश कर रहे हैं वे पर्याप्त आयु और आकार के होते हैं। एक पुरुष अजगर को आमतौर पर 700 ग्राम से अधिक वजन करना चाहिए और कम से कम एक वर्ष का होना चाहिए। अजगर नमूनों के विश्लेषण के माध्यम से अजगर में परिपक्वता का निर्धारण किया जा सकता है। क्लॉका पर हल्का दबाव लगाने (साँप के अंत में गुहा) एक छोटे से सफेद और चिपचिपा पदार्थ का उत्पादन किया जाएगा जो निर्धारित करेगा कि नर अजगर तैयार है। जबकि मादा अजगर को केवल 1200 ग्राम वजन में सफलतापूर्वक पार किया गया है, अधिकांश प्रजनकों की सिफारिश है कि उन्हें कम से कम 3 वर्ष का होना चाहिए और 1700 ग्राम वजन करना चाहिए ताकि वह क्रॉस हो सके। यह प्रक्रिया छोटे जानवरों की बहुत मांग है और आपके स्वास्थ्य के लिए जोखिम का प्रतिनिधित्व करती है।
  • ब्रीड बॉल पायथोन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सेक्स का निर्धारण करें उन जानवरों के लिंग के बारे में सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है जिन्हें आप पार करने की कोशिश कर रहे हैं, यह परीक्षणों के माध्यम से निर्धारित किया जा सकता है आप ट्यूटोरियल वीडियो पा सकते हैं जो उन्हें कैसे करें। यह पशु के लिए खतरनाक हो सकता है और उचित तैयारी के बिना किया जाना चाहिए या नहीं, अन्यथा, किसी विशेषज्ञ की सहायता के लिए पूछें। जब महिला अजगर की गहराई को मापने में यह केवल 3 या 4 तराजू है, जबकि नर अजगर की गहराई, सामान्य रूप से, 7 से 9 तराजू हैं। महिलाओं के लिए गलत सकारात्मक परिणाम प्राप्त करना संभव है यदि साँप परीक्षण के दौरान पूर्ण प्रवेश से बचने के लिए पर्याप्त अनुबंध करता है।
  • बर्ड बॉल पायथन्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अनुकूलन की अवधि स्थापित करता है। यह अनुकूलन की अवधि के लिए आवश्यक है ताकि अजगर उपजाऊ हो सके। रात में यह आवश्यक है परिवेशी वायु तापमान 70 ° F के औसत तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के कम तापमान के बराबर औसतन तीन महीने की अवधि के लिए, है। रात में, पिंजरे के गर्म स्थान तापमान 80 ° F, 30 डिग्री सेल्सियस के एक कम तापमान के बराबर के औसत तापमान के लिए कम किया जाना चाहिए, और दिन के दौरान तापमान तापमान पर सामान्य होने चाहिए 80 डिग्री फ़ारेनहाइट यह विचार मध्य अफ्रीका में सर्दी की जलवायु परिस्थितियों को पुनर्निर्माण करना है। यह छोटा और ताज़ा पल, इन सुंदर प्राणियों के लिए कानों में प्यारे शब्दों को फुसफुसाते हुए चेतावनी देते हैं कि वसंत आ रहा है और यह नया जीवन बनाया जाना चाहिए।
  • अनुकूलन की इस अवधि के दौरान, पुरुष और महिलाएं एक साथ समय-समय पर एक साथ आती हैं। उन्हें कुछ दिनों के लिए एक साथ रहें और फिर उन्हें फिर से अलग करें वे उस समय में पुन: उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन कोई प्रभाव नहीं उठता, हालांकि, यह एक अच्छा संकेत है
  • Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    ब्रीड बॉल पायथांस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    वातावरण फिर से गर्म करें उस रीफ्रेशिंग अवधि के बाद, तापमान सामान्य पर वापस आ सकता है। बॉल पायथन के लिए उपयुक्त तापमान अधिकांश मनुष्यों में पसीना पैदा करते हैं।
  • भाग 2

    प्रजनन
    ब्रीड बॉल पायथन्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: सांप से जुड़े सपनों का रहस्य…!! | REVEALED: Scientific Interpretation Behind Snake Dreams

    नर अजगर उत्साही बनाओ कई पुरुष गेंद अजगरों को भी गर्म करने के लिए अतिरिक्त उत्तेजनाओं की आवश्यकता होती है। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका पुरुषों के समूह को एक साथ रखकर होता है। इस समय, उन्हें पता चल जाएगा कि वे अन्य पुरुषों से घिरे हुए हैं और जब तक वे एक ऊर्ध्वाधर स्थिति तक पहुंच न जाएंगे तब तक बढ़ना शुरू हो जाएगा। आप छह या आठ नर गेंद अजगर की तस्वीरें पा सकते हैं जहां वे नृत्य करते हैं। इस प्रक्रिया में उन्हें विपरीत लिंग के साथ बातचीत करने में बहुत रुचि है। इस गतिविधि के 10 से 20 मिनट के बाद, महिलाओं की ओर पुरुषों का हित बहुत बढ़ गया है।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 6 नाम की छवि
    2
    नर को महिला अजगर प्रस्तुत करता है। उन्हें पेश करने के बाद, सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें अकेला छोड़ दें और प्रकृति को अपना रास्ता लेने दें। ऐसा हो सकता है कि कभी-कभी वे थोड़ा लड़ते हैं, हालांकि, असली चोटों के कारण असामान्य है। आम तौर पर, वे कुछ मिनटों में शांत हो जाते हैं और अंत में वे कनेक्ट कर सकते हैं।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 7 नाम की छवि
    3
    उन्हें अकेला छोड़ दो बॉल पायथन को दो दिन तक संलग्न किया जा सकता है। उन्हें देखने के लिए ठीक है, लेकिन उन्हें परेशान करने की कोशिश न करें, वे जल्दबाजी में नहीं हैं। यह महत्वपूर्ण कदम पूरा करने में काफी समय लग सकता है। यह संभावना है कि 3 या 4 घंटे से कम युग्मन अप्रभावी है।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 8 नाम की छवि
    4
    उम्मीद। एक नर गेंद अजगर की जरूरत है इसकी शक्ति को ठीक करने के लिए एक हफ्ते या उससे कम की आवश्यकता होती है। अगर आपके पास एक से अधिक महिलाएं हैं, तो उसके साथ पार करने के लिए, उसे एक औसत सप्ताह दें ताकि वह ठीक हो सके।
  • ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    5
    थोड़ी देर प्रतीक्षा करें शुक्राणु जो मादा में पुरुष जमा 2 साल तक के लिए उपयोगी रह सकते हैं।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 10 नाम की छवि
    6
    लक्षण है कि महिला गर्भवती है, इसका मतलब यह है कि आप अंदर अंडे की रूपरेखा देख सकते हैं। एक बार जब आप उन्हें देख सकते हैं, तो आपको उन्हें एक साथ रखने की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • भाग 3

    महिला की देखभाल


    ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1

    Video: The Things Dr Bright is Not Allowed to Do at the SCP Foundation

    बॉक्स तैयार करें जहां आप अंडे लगाएंगे। एक बॉक्स प्राप्त करें जहां महिला अंडे रख सकती है, उदाहरण के लिए, गीला काई वाले प्लास्टिक वाला एक वह अंडे रखेगी और उनके आसपास रोल करेगी।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 12 नाम की छवि
    2
    अंडे निकालें ध्यान से महिला को अंडे से दूर ले जाएं और उन्हें एक कंटेनर (एक ढक्कन के साथ एक प्लास्टिक बॉक्स) के अंदर ऊष्मायन सब्सट्रेट पर रखें।
  • ब्रीड बॉल पायथन्स स्टेप 13 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि तापमान अच्छा है इनक्यूबेटर को 90 डिग्री एफ पर सेट करें, जो 32 डिग्री सेल्सियस के बराबर होगा हफ्ते में एक बार अंडे की जांच करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से हैं हर बार जब आप अंडे की जांच करने के लिए ढक्कन उठाते हैं तो हवा मिल जाएगी, इसलिए आपको इनक्यूबेटर में प्रवेश करने के लिए हवा को छेद करने की आवश्यकता नहीं है।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 14 नाम की छवि
    4
    महिला फ़ीड यदि महिला नहीं खाती, अंडे की गंध को हटाने के लिए उसे स्नान करने की कोशिश करें यह महत्वपूर्ण है कि अंडे बिछाने के बाद वह फिर से खाना शुरू कर लेती है एक ऐसा काम है जिसके लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है।
  • Video: औरत हो या मर्द, इन 5 कामों को अधिक देर तक नहीं करना चाहिए नहीं तो होगा नुक्सान

    ब्रीड बॉल पायथन के चरण 15 नाम की छवि
    5
    अंडों को लगभग 55 दिनों के बाद रख दिया जाना चाहिए।
  • भाग 4

    शिशुओं की देखभाल
    ब्रीड बॉल पायथन के चरण 16 नाम की छवि
    1
    बच्चों को अपने पिंजरे में रखें शेल को तोड़ने के बाद, बच्चों को अपने स्वयं के पिंजरों में गीला कागज तौलिये के साथ अलग-अलग रखा जाना चाहिए जब तक कि वे पहली बार अपनी त्वचा बहा देते हैं। उसके बाद, आप अखबार या किसी अन्य सब्सट्रेट का उपयोग कर सकते हैं।
  • ब्रीड बॉल पायथन्स चरण 17 नामक छवि
    2
    उन्हें नवजात चूहों के साथ भोजन करें शिशुओं ने पहले दो हफ्तों के भीतर नवजात चूहों को खाना शुरू किया और उन्हें हर पांच से सात दिनों तक खाना खिलाया जाना चाहिए।
  • ब्रीड बॉल पायथन के चरण 18 को चित्रित किया गया चित्र
    3
    शिशुओं में भी पानी की एक कटोरा और छिपाने का स्थान होना चाहिए, जैसे वयस्कों की तरह
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी पुरुष अजगर महिला में दिलचस्पी नहीं लगती है, तो उसे दूसरे पुरुष की उपस्थिति में डालकर आम तौर पर उसका मन बदल जाएगा
    • उन्हें शांति दीजिए उन्हें अकेला छोड़ दें जब वे इस निजी मामले में लगे हों।
    • रीफ्रेशिंग क्लासिफिकेशन की अवधि को रोकना न करें। पर्याप्त तापमान के सन्निकटन के बिना सफलता की संभावना 100% से कम होगी (जैसा कि वर्षों तक जाता है, साक्ष्य उभर रहे हैं कि यह सच नहीं है)।

    चेतावनी

    • कभी भी उन्हें खाना न दें जब वे एक साथ होते हैं वे भोजन के लिए लड़ रहे हैं और इसके अलावा, यह उन्हें विचलित कर सकता है।
    • सेक्स को निर्धारित करने के लिए परीक्षण करते समय सावधानी बरतें जिन लोगों के पास उचित प्रशिक्षण नहीं है, वे गंभीर क्षति पैदा कर सकते हैं। एक पशुचिकित्सा खराब प्रदर्शन के कारण हुई क्षति को सुधारने की कोशिश करने के बजाय इस प्रक्रिया को करना पसंद करता है।

    संबंधित विकी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com